NDTV Khabar

Service Fees News in Hindi


'Service fees' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • BPSC Recruitment: प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए बीपीएससी ने दोबारा खोली एप्लिकेशन विंडो, ऐसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment: प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए बीपीएससी ने दोबारा खोली एप्लिकेशन विंडो, ऐसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment: कोरोनावायरस के चलते बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने उद्योग विभाग के तहत जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को दोबारा से शुरू कर दिया है. कमीशन ने अपनी वेबसाइट पर एप्लिकेशन प्रक्रिया का नया शेड्यूल जारी किया है. बता दें कि बीपीएससी (BPSC) ने 69 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की थी. इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार खुद को 5 मई से 9 मई के बीच रजिस्टर कर सकते हैं. र

  • डॉक्टरों को इलाज से पहले फीस बतानी चाहिए, न कि बाद में : सरकार

    डॉक्टरों को इलाज से पहले फीस बतानी चाहिए, न कि बाद में : सरकार

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंगलवार को राज्यसभा को बताया कि भारतीय चिकित्सा परिषद (पेशेवर आचरण, शिष्टाचार और नैतिकता) विनियम 2002 के अनुसार, डॉक्टर को अपने चैंबर के बोर्ड पर और जिस अस्पताल में वह विजिट करते हैं वहां अपनी फीस और अन्य प्रभार शुल्कों को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करना चाहिए.

  • रेस्तरां की सर्विस से खुश नहीं हैं? अब बिल देते समय सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं : सरकार

    रेस्तरां की सर्विस से खुश नहीं हैं? अब बिल देते समय सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं : सरकार

    नए साल की शुरुआत एक के बाद एक तोहफों के साथ हो रही है. सरकार ने कहा है कि यदि आप किसी रेस्तरां या होटल में जाते हैं और वहां सेवाओं से संतुष्ट नहीं होते हैं तो बिल चुकाते समय आप सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं.

  • महाराष्ट्र में महंगी हुईं मेडिकल सेवाएं, सरकार ने शुल्क बढ़ाए

    महाराष्ट्र में महंगी हुईं मेडिकल सेवाएं, सरकार ने शुल्क बढ़ाए

    महाराष्ट्र में सरकारी मेडिकल सेवाएं महंगी कर दी गई हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी आदेश निकालकर इसकी सूचना दी है। अब राज्य के सरकारी अस्पतालों में केस पेपर, सोनोग्राफी, मेडिकल सर्टिफिकेट और दाखिला पाने के लिए दोगुना शुल्क देना होगा।

  • मुझे रुपयों से नहीं खरीदा जा सकता : आमिर खान

    मुझे रुपयों से नहीं खरीदा जा सकता : आमिर खान

    बॉलीवुड के पसंदीदा खानों में से एक आमिर खान का दावा है कि वह दूसरे कलाकारों की तुलना में कम मेहनताना लेते हैं। उनका कहना है कि वह अपनी भावनाओं के साथ समझौता नहीं कर सकते और रुपयों से उन्हें खरीदा नहीं जा सकता।

  • पहली जुलाई से कॉल, एसएमएस पर रोमिंग शुल्क कम

    पहली जुलाई से कॉल, एसएमएस पर रोमिंग शुल्क कम

    भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने राष्ट्रीय रोमिंग कॉल और एसएमएस दर की ऊपरी सीमा घटा दी है, जो अगले महीने से लागू होगी। ट्राई ने कहा कि समान तिथि से वह कम्पनियों को एक तय दर पर राष्ट्रीय मोबाइल रोमिंग की सेवा देने की सुविधा देगा।

  • 'कसाब के वकील का शुल्क शहीद सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को'

    'कसाब के वकील का शुल्क शहीद सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को'

    सर्वोच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब के वकील का शुल्क 14.5 लाख रुपये मुम्बई हमले में शहीद रहे सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को दिया जाए। कसाब के वकील ने शुल्क लेने से इनकार किया है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com