NDTV Khabar

Sewer cleaning


'Sewer cleaning' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    प्रदेश स्तर पर सफाईकर्मियों की काम के दौरान हुई मौत के आंकड़े की बात करें तो गत तीन वर्षों में सबसे ज्यादा 50 मौतें उत्तर प्रदेश में हुई हैं. आयोग के आंकड़े के अनुसार तमिलनाडु, हरियाणा और दिल्ली में 31-31 सफाईकर्मियों और महाराष्ट्र में 28 सफाईकर्मियों की मौत हुई.

  • शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

    शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

    पीडब्ल्यूडी के एक ठेकेदार ने उन्हें सीवर की सफाई के काम में लगाया था. लाल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से हुई मौत) और हाथों से मैला ढोने के रोजगार पर प्रतिबंध और उनके पुनर्वास कानून की धारा सात/नौ के तहत सुभाष प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया और दो लोगों-एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    मंत्री ने PWD के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है.

  • TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि ई-सिगरेट को पूरी तरह से बैन करने का कैबिनेट ने फैसला लिया है.

  • मैला ढोने और सीवर सफाई के तरीकों पर SC की सरकार को फटकार, कहा- लोग रोज मर रहे हैं और...

    मैला ढोने और सीवर सफाई के तरीकों पर SC की सरकार को फटकार, कहा- लोग रोज मर रहे हैं और...

    कोर्ट ने कहा कि आजादी को 70 साल बीत चुके हैं लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में अभी भी जातिगत भेदभाव जारी है और सरकारें उनके लिए विफल रही हैं. SC ने अटॉर्नी जनरल से अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों का एक नोट जमा करने को कहा. SC/ST एक्ट को कमजोर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के 2018 आदेश के खिलाफ केंद्रीय सरकार द्वारा समीक्षा याचिका पर सुनवाई करते हुए SC ने ये टिप्पणी की.

  • गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    तकरीबन 80 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा सीवर लाइन में हादसा हुआ. 5 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. मगर इन पांच लोगों की मौत का असल जिम्मेदार कौन है इसका जवाब किसी के पास नहीं है?

  • मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई में एक बार फिर बीएमसी की लापरवाही से दो साल का मासूम हादसे का शिकार हो गया. गोरेगांव पूर्व में बुधवार की रात खुले गटर में गिरे मासूम का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक 2 साल का दिव्यांश गोरेगांव पूर्व में अपने घर से निकलकर सड़क पर गया तो फिर वापस नही आया.

  • नोएडा में सीवर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव

    नोएडा में सीवर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव

    दिल्ली से सटे नोएडा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. नोएडा के सलारपुर में बृहस्पतिवार की रात सीवर की सफाई करते समय दो कर्मियों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही लगभग रात के 2:15 बजे एनडीआरएफ की गोताखोर टीम इंस्पेक्टर जितेंद्र यादव के नेतृत्व में गाजियाबाद से पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया. काफी मशक्कत के बाद सुबह साढ़े छह बजे पहली और 7:30 बजे दूसरी बॉडी रिकवर की गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.  

  • सीवर सफाई के दौरान दिल्ली में 32 वर्षीय मजदूर की मौत

    सीवर सफाई के दौरान दिल्ली में 32 वर्षीय मजदूर की मौत

    अतिरिक्त पुलिस  उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) ए के लाल ने बताया कि पीड़ित की पहचान बिहार में कटिहार के निवारी डोमन राय के रूप में की गई है.

  • सीवरों में सफाईकर्मियों की मौत पर आंदोलन करेगी अंबेडकर महासभा, देश भर में होगा धरना-प्रदर्शन

    सीवरों में सफाईकर्मियों की मौत पर आंदोलन करेगी अंबेडकर महासभा, देश भर में होगा धरना-प्रदर्शन

    देश में कई स्थानों पर सीवर की सफाई के दौरान सफाईकर्मियों की मौत का मामला गरमा रहा है. अब अंबेडकर महासभा ने इस मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलनेकी तैयारी शुरू की है. 25 सितंबर को धरना-प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान इस गंभीर मुद्दे की तरफ खींचने का फैसला किया है.  

  • मैनहोल में होने वाली मौतों का ज़िम्मेदार कौन?

    मैनहोल में होने वाली मौतों का ज़िम्मेदार कौन?

    सरफ़राज़, पंकज, राजा, उमेश और विशाल को आप नहीं जानते होंग. 9 सितंबर 2018 को पश्चिम दिल्ली के कैपिटल ग्रीन डीएलएफ अपार्टमेंट में इन पांचों की सीवर की सफाई करते हुए मौत हो गई. क्या आपको दिल्ली के घिटोरनी इलाके के स्वर्ण सिंह, दीपू, अनिल और बलविंदर याद हैं.

  • आंध्र प्रदेश में सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से सात लोगों की मौत, अन्य घायल

    आंध्र प्रदेश में सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से सात लोगों की मौत, अन्य घायल

    आंध्र प्रदेश से एक और दर्दनाक हादसा सामने आया है. चित्तूर जिले में शुक्रवार की सुबह एक सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना तब हुई जब पल्मानेरू मंडल में एक व्यक्ति सीवर की सफाई करने के लिए अंदर उतरा. वहां वह दम घुटने से बेहोश हो गया. उसके साथ काम कर रहे आठ अन्य लोग उसे बचाने के लिए नीचे उतरे, लेकिन वे भी बेहोश हो गए. सीवर में रासायनिक अवशेष था.

  • गुरुग्राम में फैक्ट्री टैंक से सहकर्मी को बचाने की कोशिश में तीन लोगों की मौत

    गुरुग्राम में फैक्ट्री टैंक से सहकर्मी को बचाने की कोशिश में तीन लोगों की मौत

    कंटेनर की सफाई के दौरान अचेत हुए अपने सहकर्मी को बचाने के लिए यहां ऑटो पार्ट निर्माण इकाई के एक भूमिगत पेंट टैंक में भीतर उतरे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत हो गयी.

  • दिल्ली: LNJP अस्पताल के सीवर की सफाई के दौरान एक की मौत, तीन का चल रहा है इलाज

    दिल्ली: LNJP अस्पताल के सीवर की सफाई के दौरान एक की मौत, तीन का चल रहा है इलाज

    रविवार दोपहर करीब 1 बजे चार कर्मचारी सीवर की सफाई के लिए उतरे थे, लेकिन अंदर जहरीली गैस से 48 साल के ऋषिपाल की मौत हो गई. सीवर में ऋषिपाल को बचाने बाकी तीन कर्मचारी भी जुटे, लेकिन गैस लीक होने से तीनों बेहोश हो गए. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com