NDTV Khabar

Sewer News in Hindi


'Sewer' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई में सीवर के पानी में मिला कोरोनावायरस, ICMR की शुरुआती स्टडी में खुलासा

    मुंबई में सीवर के पानी में मिला कोरोनावायरस, ICMR की शुरुआती स्टडी में खुलासा

    Mumbai Coronavirus: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सीवर के पानी में कोरोनावायरस पाया गया है. धारावी समेत 6 जगहों से सीवर के पानी का सैंपल लिया गया था. सभी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    प्रदेश स्तर पर सफाईकर्मियों की काम के दौरान हुई मौत के आंकड़े की बात करें तो गत तीन वर्षों में सबसे ज्यादा 50 मौतें उत्तर प्रदेश में हुई हैं. आयोग के आंकड़े के अनुसार तमिलनाडु, हरियाणा और दिल्ली में 31-31 सफाईकर्मियों और महाराष्ट्र में 28 सफाईकर्मियों की मौत हुई.

  • शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

    शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

    पीडब्ल्यूडी के एक ठेकेदार ने उन्हें सीवर की सफाई के काम में लगाया था. लाल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से हुई मौत) और हाथों से मैला ढोने के रोजगार पर प्रतिबंध और उनके पुनर्वास कानून की धारा सात/नौ के तहत सुभाष प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया और दो लोगों-एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    मंत्री ने PWD के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है.

  • नाले के अंदर घूम रहा था 13 फुट का खतरनाक King Cobra, पकड़ने के लिए लोग आए तो...

    नाले के अंदर घूम रहा था 13 फुट का खतरनाक King Cobra, पकड़ने के लिए लोग आए तो...

    दक्षिणी थाईलैंड के एक सीवर से 13 फुट लंबा किंग कोबरा बाहर निकाला गया. थाईलैंड के राहत एवं बचाव दल ने मंगलवार को करीब एक घंटे की मशक्‍कत के कोबरा को बाहर निकाला.

  • TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    TOP 5 NEWS: भारत में बैन हुई ई-सिगरेट, घुसपैठ कर रहे पाक आतंकियों को सेना ने किया ढेर

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि ई-सिगरेट को पूरी तरह से बैन करने का कैबिनेट ने फैसला लिया है.

  • मैला ढोने और सीवर सफाई के तरीकों पर SC की सरकार को फटकार, कहा- लोग रोज मर रहे हैं और...

    मैला ढोने और सीवर सफाई के तरीकों पर SC की सरकार को फटकार, कहा- लोग रोज मर रहे हैं और...

    कोर्ट ने कहा कि आजादी को 70 साल बीत चुके हैं लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में अभी भी जातिगत भेदभाव जारी है और सरकारें उनके लिए विफल रही हैं. SC ने अटॉर्नी जनरल से अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों का एक नोट जमा करने को कहा. SC/ST एक्ट को कमजोर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के 2018 आदेश के खिलाफ केंद्रीय सरकार द्वारा समीक्षा याचिका पर सुनवाई करते हुए SC ने ये टिप्पणी की.

  • नोएडा के GIP और Logix City Centre मॉल का पानी और सीवर कनेक्शन कटा, जानें वजह

    नोएडा के GIP और  Logix City Centre मॉल का पानी और सीवर कनेक्शन कटा, जानें वजह

    नोएडा विकास प्राधिकरण ने सेक्टर 38 ए स्थित जीआईपी मॉल और सेक्टर 32 स्थित लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल का पानी तथा सीवर का कनेक्शन काट दिया गया है. यह कार्यवाही प्राधिकरण के जल एवं सीवर विभाग द्वारा की गयी है. जल विभाग के उप महाप्रबंधक बी एम पोखरियाल ने बताया कि जीआईपी मॉल के प्रबंधन पर प्राधिकरण का जल एवं सीवर शुल्क के तौर 14.45 करोड़ रुपये की रकम का बकाया है.

  • गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    तकरीबन 80 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा सीवर लाइन में हादसा हुआ. 5 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. मगर इन पांच लोगों की मौत का असल जिम्मेदार कौन है इसका जवाब किसी के पास नहीं है?

  • मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई में एक बार फिर बीएमसी की लापरवाही से दो साल का मासूम हादसे का शिकार हो गया. गोरेगांव पूर्व में बुधवार की रात खुले गटर में गिरे मासूम का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक 2 साल का दिव्यांश गोरेगांव पूर्व में अपने घर से निकलकर सड़क पर गया तो फिर वापस नही आया.

  • दिल्ली में रोबोट से कराई जाएगी सीवर की सफाई!

    दिल्ली में रोबोट से कराई जाएगी सीवर की सफाई!

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक योजना पर काम कर रही है जिसके तहत अब मानव नहीं बल्कि रोबोट सीवर या सेप्टिक टैंक की सफाई किया करेंगे. आईआईटी के कुछ इंजीनियरों की एक कंपनी ने एक ऐसा रोबोट तैयार किया है जो सीवर या सेप्टिक टैंक की सफाई कर सकता है. दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम इस महीने के आखिरी में केरल जाकर इस रोबोट का हर कसौटी पर परीक्षण करेंगे और देखेंगे कि ये रोबोट दिल्ली में सीवर सफाई या सेप्टिक टैंक सफाई में कितना कारगर साबित हो सकता है.

  • सीवर सफाई के दौरान स्वच्छता कर्मियों की मौत के बढ़ते मामलों पर राज्यसभा में जतायी गई चिंता

    सीवर सफाई के दौरान स्वच्छता कर्मियों की मौत के बढ़ते मामलों पर राज्यसभा में जतायी गई चिंता

    सैप्टिक टैंक और सीवर में काम करते समय सफाईकर्मियों की मौत की बढ़ती घटनाओं पर शुक्रवार को राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा गंभीर चिंता जताये जाने और ऐसे मामले में पीड़ित परिवारों को समुचित मुआवजा एवं सामाजिक सुरक्षा दिलवाने की मांग के बीच सरकार ने कहा कि वह ऐसे परिवारों के साथ सम्पूर्ण न्याय को लेकर संकल्पबद्ध है. राज्यसभा में राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा द्वारा इस संबंध में लाये गये निजी संकल्प पर हुई चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने सरकार की ओर से यह आश्वासन दिया.

  • नोएडा में सीवर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव

    नोएडा में सीवर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव

    दिल्ली से सटे नोएडा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. नोएडा के सलारपुर में बृहस्पतिवार की रात सीवर की सफाई करते समय दो कर्मियों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही लगभग रात के 2:15 बजे एनडीआरएफ की गोताखोर टीम इंस्पेक्टर जितेंद्र यादव के नेतृत्व में गाजियाबाद से पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया. काफी मशक्कत के बाद सुबह साढ़े छह बजे पहली और 7:30 बजे दूसरी बॉडी रिकवर की गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.  

  • पीएम मोदी करने वाले थे ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, सफाई करने टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत

    पीएम मोदी करने वाले थे ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, सफाई करने टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिस दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करने वाले थे,उसे चालू करने में जुटे दो मजदूरों की मौत हो गई. सफाईकर्मियों की सीवर में मौत की घटनाओं को रोकने की दिशा में ठोस उपाय नहीं दिख रहे हैं.

  • सीवर सफाई के दौरान दिल्ली में 32 वर्षीय मजदूर की मौत

    सीवर सफाई के दौरान दिल्ली में 32 वर्षीय मजदूर की मौत

    अतिरिक्त पुलिस  उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) ए के लाल ने बताया कि पीड़ित की पहचान बिहार में कटिहार के निवारी डोमन राय के रूप में की गई है.

  • सीवरों में सफाईकर्मियों की मौत पर आंदोलन करेगी अंबेडकर महासभा, देश भर में होगा धरना-प्रदर्शन

    सीवरों में सफाईकर्मियों की मौत पर आंदोलन करेगी अंबेडकर महासभा, देश भर में होगा धरना-प्रदर्शन

    देश में कई स्थानों पर सीवर की सफाई के दौरान सफाईकर्मियों की मौत का मामला गरमा रहा है. अब अंबेडकर महासभा ने इस मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलनेकी तैयारी शुरू की है. 25 सितंबर को धरना-प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान इस गंभीर मुद्दे की तरफ खींचने का फैसला किया है.  

  • मैनहोल में होने वाली मौतों का ज़िम्मेदार कौन?

    मैनहोल में होने वाली मौतों का ज़िम्मेदार कौन?

    सरफ़राज़, पंकज, राजा, उमेश और विशाल को आप नहीं जानते होंग. 9 सितंबर 2018 को पश्चिम दिल्ली के कैपिटल ग्रीन डीएलएफ अपार्टमेंट में इन पांचों की सीवर की सफाई करते हुए मौत हो गई. क्या आपको दिल्ली के घिटोरनी इलाके के स्वर्ण सिंह, दीपू, अनिल और बलविंदर याद हैं.

  • दिल्ली : बिना सुरक्षा इंतजामों के सीवर में उतार दिया, पांच मजदूरों की मौत

    दिल्ली : बिना सुरक्षा इंतजामों के सीवर में उतार दिया, पांच मजदूरों की मौत

    पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में ग्रीन कैपिटल डीएलएफ सोसाइटी में एक सीवर टैंक साफ करने उतरे 6 मजदूरों में 5 की मौत हो गई. हैरानी वाली बात यह है कि सभी मृतक दूसरे कामों के लिए रखे गए थे लेकिन उन्हें बिना सुरक्षा इंतजामों के सीवर टैंक में उतार दिया गया.

12»

Advertisement

Sewer वीडियो

Sewer से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com