NDTV Khabar

Shafiqur rahman barq


'Shafiqur rahman barq' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा में बिल पर हो रही थी चर्चा, सपा सांसद पढ़ रहे थे अखबार तो पीठासीन अध्यक्ष ने टोका और कही ये बात

    लोकसभा में बिल पर हो रही थी चर्चा, सपा सांसद पढ़ रहे थे अखबार तो पीठासीन अध्यक्ष ने टोका और कही ये बात

    सोमवार को लोकसभा में ‘केंद्रीय शैक्षणिक संस्था (शिक्षकों के काडर में आरक्षण) विधेयक-2019' पर चर्चा का जवाब देते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जब एक सदस्य को अपनी बात रखने का मौका दिया, तब अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें टोकते हुए कहा कि ‘मंत्री जी आज्ञा देने का काम मेरा है, आपका नहीं है.' दरअसल, निशंक जब विधेयक पर चर्चा का जवाब दे रहे थे तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले उनसे कुछ कहने के लिए खड़ी हुईं तो मंत्री यह कहते हुए बैठ गए कि ‘आप कुछ कहना चाहती हैं, कहिए.'

  • संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    मंगलवार को संसद में करीब-करीब हर सांसद ने अपनी शपथ के बाद अलग-अलग नारे लगाए. इन नारों में जय श्री राम, जय मां दुर्गा, अल्लाह-हू-अकबर, राधे राधे, भारत माता की जय में शामिल हैं. सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-हु-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे.

  • पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी इस सपा उम्मीदवार को पड़ी भारी, मामला दर्ज 

    पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी इस सपा उम्मीदवार को पड़ी भारी, मामला दर्ज 

    समाजवादी पार्टी (सपा) उम्मीदवार शफीक उर रहमान बर्क को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी करना भारी पड़ गया. अब उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. शफीक उर रहमान बर्क ने 11 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

Advertisement