NDTV Khabar

Shahjahanpur


'Shahjahanpur' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी पर सुनवाई आठ नवंबर को

    NEWS FLASH: चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी पर सुनवाई आठ नवंबर को

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • चिन्मयानंद को झटका, शाहजहांपुर की CJM कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत 

    चिन्मयानंद को झटका, शाहजहांपुर की CJM कोर्ट ने 14 दिन के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत 

    लॉ स्टूडेंट से यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) की न्यायिक हिरासत की अवधि गुरुवार को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई.

  • रेप के आरोपी चिन्मयानंद को नहीं मिली जमानत, पीड़ित लॉ छात्रा को भी रंगदारी के मामले में राहत नहीं

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद को नहीं मिली जमानत, पीड़ित लॉ छात्रा को भी रंगदारी के मामले में राहत नहीं

    यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) और उनसे रंगदारी मांगने कि आरोपी पीड़ित छात्रा की जमानत अर्जी खारिज हो गई.

  • Chinmayanand Case: लॉ छात्रा के समर्थन में 'न्याय यात्रा' से पहले कांग्रेस के कई नेता हिरासत में, प्रशासन ने नहीं दी थी मंजूरी

    Chinmayanand Case: लॉ छात्रा के समर्थन में 'न्याय यात्रा' से पहले कांग्रेस के कई नेता हिरासत में, प्रशासन ने नहीं दी थी मंजूरी

    उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ के बीच 'न्याय यात्रा' के नाम से 180 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेगी. इसमे प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव इस यात्रा में शामिल होंगी. समय-समय पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अन्य नेता भी पदयात्रा में शामिल होंगे.

  • चिन्मयानंद कुछ दिन और अस्पताल में और लड़की कुछ दिन और जेल में रहेगी

    चिन्मयानंद कुछ दिन और अस्पताल में और लड़की कुछ दिन और जेल में रहेगी

    चिन्मयानंद पर रेप का इल्ज़ाम लगाने वाली लॉ स्टूडेंट कम से कम चार दिन और जेल में रहेगी क्योंकि उसकी जमानत पर सुनवाई अब 30 तारीख को होगी. लेकिन चिन्मयानंद अभी कुछ और दिन अस्पताल में रहेंगे क्योंकि उन्होंने डॉक्टरों से कमजोरी और यूरिन में तकलीफ की शिकायत की है. लॉ स्टूडेंट से मिलने आज शाहजहांपुर जेल पहुंचीं सीपीएम नेता वृंदा करात और सुभाषिनी अली ने प्रशासन पर चिन्मयानंद को बचाने का आरोप लगाया.

  • Chinmayanand Case: लॉ स्टूडेंट को झटका, शाहजहांपुर की CJM कोर्ट से खारिज हुई जमानत अर्जी

    Chinmayanand Case: लॉ स्टूडेंट को झटका, शाहजहांपुर की CJM कोर्ट से खारिज हुई जमानत अर्जी

    BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता लॉ स्टूडेंट को कोर्ट से झटका लगा है. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) की CJM कोर्ट ने लॉ स्टूडेंट की जमानत अर्जी खारिज कर दी है.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    चिन्मयानंद से पांच करोड रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में चार आरोपियों में छात्रा भी शामिल है. तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं. स्वामी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद रंगदारी वसूलने के मामले में छात्रा की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी. बता दें, एलएलएम की पढ़ाई कर रही पीड़िता ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल किया था. उसके बाद एक अन्य वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पीड़िता संजय, विक्रम और सचिन के साथ कार में बैठी है और रंगदारी मांगने के बारे में चर्चा कर रही है.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा अरेस्ट, परिवार बोला- पुलिस आई और जबरन उठाकर ले गई

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा अरेस्ट, परिवार बोला- पुलिस आई और जबरन उठाकर ले गई

    छात्रा ने जिस भाजपा नेता चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाया था, उसने ही छात्रा के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज करवाया था. शुक्रवार को चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अभी अस्पताल में रखा गया है.

  • Chinmayanand Case: पीड़िता को मिली राहत, अग्रिम जमानत पर 26 सितंबर को सुनवाई; जबरन वसूली मामले में SIT ने लिया था 'हिरासत' में

    Chinmayanand Case: पीड़िता को मिली राहत, अग्रिम जमानत पर 26 सितंबर को सुनवाई; जबरन वसूली मामले में SIT ने लिया था 'हिरासत' में

    Chinmayanand Case: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को 'राहत' मिली है. पीड़िता की जमानत पर 26 सितंबर को सुनवाई होगी. बता दें कि जबरन वसूली के मामले में पूछताछ के लिए पीड़िता को एसआईटी ने हिरासत में ले लिया था.

  • चिन्‍मयानंद पर रेप का केस नहीं, आरोप लगाने वाली लड़की पर फिरौती मांगने का मुकदमा

    चिन्‍मयानंद पर रेप का केस नहीं, आरोप लगाने वाली लड़की पर फिरौती मांगने का मुकदमा

    आरोप लगाने वाली लड़की के खिलाफ एसआईटी ने चिन्‍मयानंद को ब्‍लैकमेल कर 5 कारोड़ की फिरौती मांगने का केस दर्ज कर उसके तीन साथियों को जेल भेज दिया है. लड़की की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है. आरोप लगाने वाली लड़की ने इस पर हैरत जताई है. स्‍वाती चिन्‍मयानंद को आखिरकार एसआईटी ने उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया.

  • चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप, SIT से कहा- गलती पर मैं शर्मिंदा हूं

    चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप, SIT से कहा- गलती पर मैं शर्मिंदा हूं

    एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं. वायरल हुए वीडियो में खुद चिन्मयानंद हैं, यह उन्होंने स्वीकार किया. जिसपर बिना देरी के शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया गया. वीडियो और ऑडियो की बारीकी से जांच की गई. SIT चीफ के मुताबिक चिन्मयानंद ने उनसे कहा कि मैं गलती पर शर्मिंदा हूं.

  • रेप के आरोपी चिन्मयानंद यानी कृष्णपाल सिंह का पूरा कच्चा चिट्ठा

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद यानी कृष्णपाल सिंह का पूरा कच्चा चिट्ठा

    चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद चिन्मयानंद की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा था कि अगर सरकार इंतजार कर रही है कि वह खुद ही मर जाए तो वह खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लेगी. शुक्रवार की सुबह चिन्‍मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया है. लॉ की छात्रा ने चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इससे पहले एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने कहा था कि, हमें 23 सितंबर तक पूरी जांच रिपोर्ट इलाहाबाद उच्च न्यायालय को देनी है और वह इस विवेचना में दोनों मामलों में कड़ी से कड़ी जोड़ रहे हैं. इससे पहले चिन्मयानंद की हालत ज्यादा खराब होने की वजह से बुधवार को उन्हें शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एम पी गंगवार ने बताया बताया था कि चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ने के कारण मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां उन्हें आठ नंबर वार्ड में भर्ती किया गया था. डॉक्टर ने उन्‍हें देखा और उन्हें आवश्यक दवाई दी गई. डॉ. गंगवार ने चिन्‍मयानंद के स्‍वास्‍थ्‍य के विषय में बताया था कि उन्‍हें बेचैनी और कमजोरी के अलावा दस्त की समस्या थी. एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मुख्य सचिव ने विशेष जांच टीम बनाई है. उन्होंने कहा कि अपराध संख्या 442 तथा 445, दोनों विवेचना का हमारी टीम ने अवलोकन किया. पुलिस ने जो कार्रवाई की थी, वह भी देखी. उसके बाद योजना बनाकर कार्य शुरू किया गया. इन तमाम घटनाओं के बीच पढ़ें चिन्‍मयानंद के विषय में कुछ प्रमुख जानकारी.

  • चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    यूपी के शाहजहांपुर के चिन्मयानंद प्रकरण में रेप का आरोप लगाने वाली लड़की अपने जिस दोस्त संजय के साथ भागी-भागी फिर रही थी उसने पहली बार NDTV से बात की. उसने कहा कि लड़की को ब्लैकमेल करके चिन्मयानंद ने रेप किया है. लड़की ने तंग आकर चश्मे में लगे हिडन कैमरे से उनका वीडियो बनाया है. यह वीडियो इसी साल जनवरी का है लेकिन कैमरे में डेट सेट न होने की वजह से 2014 की तारीख रेकॉर्ड हुई. संजय चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज में लड़की का क्लासमेट था. संजय का कहना है कि लड़की से उसकी दोस्ती हुई तो वो अपने दुख-सुख साझा करने लगी. उसने उसे स्वामी के बारे में बताया.

  • चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस से भी चिन्मयानंद केस (chinmayananda Case) में पूछताछ की. विशेष जांच दल ने गुरुवार की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट से पूछताछ शुरू की और देर रात 1 बजे तक हुई. यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद से वह सभी सवाल किए गए, जो लड़की और उसके परिवारवालों ने आरोप लगाए थे.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है. उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई था लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी. नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ. मंगलवार को पुलिस की एसआईटी ने लड़की के शाहजहांपुर में स्थित हॉस्टल के कमरे में रेप के सबूत तलाशे.

  • स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा और उसका भाई अब बरेली में पढ़ेंगे

    स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा और उसका भाई अब बरेली में पढ़ेंगे

    शाहजहांपुर की लॉ की छात्रा के उत्पीड़न के मामले में सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने महिला वकील से कहा कि छात्रा को कहिए कि संस्थान में दाखिला ले और पढ़ाई जारी रखे. ये पढ़ाई डेडिकेशन से होती है और उसे बेस्ट ऑफर मिला है जो इस देश में कम लोगों को मिलता है. कोर्ट ने कहा कि यह पढ़ाई ही है जिससे देश में लोग आगे बढ़ते हैं.

  • चिन्मयानंद प्रकरण : यूपी सरकार ने किया SIT का गठन, लड़की और उसके भाई का दूसरे कॉलेज में एडमिशन

    चिन्मयानंद प्रकरण : यूपी सरकार ने किया SIT का गठन, लड़की और उसके भाई का दूसरे कॉलेज में एडमिशन

    गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के सुखदेवा नन्द विधि महाविद्यालय में अध्ययनरत विधि छात्रा एवं उसके भाई द्वारा प्रबंधन तंत्र पर लगाये गये आरोपों को देखते हुए उनकी जांच और निष्पक्ष विवेचना के लिए विशेष जांच टीम 'एसआईटी' का गठन कर दिया गया है.

  • शाहजहांपुर से लापता लड़की का पोस्टर पुलिस ने जारी किया, चिन्मयानंद पर लगाए थे गंभीर आरोप

    शाहजहांपुर से लापता लड़की का पोस्टर पुलिस ने जारी किया, चिन्मयानंद पर लगाए थे गंभीर आरोप

    शहर के महाविद्यालय में एल एल एम करने वाली एक छात्रा गायब है. छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करके आरोप लगाया था कि स्वामी चिन्मयानंद ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है एवं उसके व उसके परिवार को जान का खतरा है.