NDTV Khabar

Sharad sharma


'Sharad sharma' - 373 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sharad Navratri 2019 : नवरात्रि में मां दुर्गा के भोग में क्या बनाएं, शरद नवरात्रि के शुभ मुहूर्त, भेजें ये शुभकामना संदेश, SMS

    Sharad Navratri 2019 : नवरात्रि में मां दुर्गा के भोग में क्या बनाएं, शरद नवरात्रि के शुभ मुहूर्त, भेजें ये शुभकामना संदेश, SMS

    Sharad Navratri Festival 2019: अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि शरद नवरात्रि 2019 कब हैं (When is Sharad Navratri 2019) , तो हम आपको बता देते हैं कि इस साल शरद नवरात्र 29 सितंबर 2019 से शुरू होंगे. नवरात्रि का संस्कृत में मतलब होता है नौ रातें. तो चलिए आपको बताते हैं नवरात्रि के शुभ मुहूर्त और नवरात्रि के संदेशों के बारे में-

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • Delhi Election Results: दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्वीकारी हार, जानिए इस शिकस्त के 7 कारण

    Delhi Election Results: दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्वीकारी हार, जानिए इस शिकस्त के 7 कारण

    Delhi Election Results: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की करारी हार हुई है. यहां सभी सात सीटों पर अब तक आए रुझानों में लगातार बीजेपी (BJP) बढ़त बनाए है. आप की यहां हार तय है. आतिशी जैसे दिग्गज उम्मीदवार भी इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की लाज नहीं बचा सके. जाहिर है आम आदमी पार्टी ने इतनी बुरी हार इससे पहले नहीं देखी थी. फिलहाल बीजेपी को मिली निर्णायक बढ़त के आधार पर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को बधाई दी है. आप की ओर से कहा गया है कि प्रजातंत्र में जनादेश सबसे पवित्र माना जाता है और पार्टी इसका सम्मान करती है. आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘मैं अपनी पार्टी की तरफ से बीजेप को बधाई देता हूं. हम नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनायें भी देते हैं.’’ लेकिन यहां उन कारणों की पड़ताल करना भी जरूरी है कि आखिर क्यों आम आदमी पार्टी इतनी बुरी तरह से लोकसभा चुनाव हार गई.

  • राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया, लेकिन अब इस पर शंका के बादल मंडरा रहे हैं.

  • हरियाणा में AAP की सरकार बनेगी- केजरीवाल के इस दावे के क्या हैं मायने ?

    हरियाणा में AAP की सरकार बनेगी- केजरीवाल के इस दावे के क्या हैं मायने ?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि हरियाणा में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनेगी. दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम के गौशाला ग्राउंड में स्कूल अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने यह बात कही.

  • ...तो क्या अब फैजाबाद का नाम भी बदल जाएगा? विहिप ने योगी सरकार से की यह मांग

    ...तो क्या अब फैजाबाद का नाम भी बदल जाएगा? विहिप ने योगी सरकार से की यह मांग

    विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए फैजाबाद का नाम बदलने की मांग की है. विहिप की ओर से कहा गया है कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर 'श्री अयोध्या' किया जाए. विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि 'योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करके संतों की मांग का सम्मान किया है. यह कदम स्वागत योग्य है, जैसे सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है, उसी तरह फैजाबाद का नाम भी बदलकर 'श्री अयोध्या' कर देना चाहिए.'

  • दिल्ली सरकार के GTB अस्पताल में आरक्षण का मामला, हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

    दिल्ली सरकार के GTB अस्पताल में आरक्षण का मामला, हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

    दिल्ली के GTB अस्पताल में स्थानीय मरीजों को आरक्षण दिए जाने के मसले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

  • Sharad Navratri 2018: हर दिन के लिए नवरात्रि के रंग और आहार यहां जानें

    Sharad Navratri 2018: हर दिन के लिए नवरात्रि के रंग और आहार यहां जानें

    Happy Navratri 2018: नवरात्रि के बाद अन्य त्योहार आते हैं जैसे दशहरा और दीवाली (Dussehra and Diwali). तो चलिए आपको बताते हैं मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए आप इन नौ दिनों में कौन कौन से आहार बना सकते हैं- 

  • दिल्ली में किसानों का आंदोलन खत्म, लौट रहे घर, NH-24 पर दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही शुरू

    दिल्ली में किसानों का आंदोलन खत्म, लौट रहे घर, NH-24 पर दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही शुरू

    दिल्ली के लोगों के लिए राहत की खबर है. किसानों का आंदोलन खत्म होने पर एनएच 24 को वाहनों के लिए खोल दिया गया है.

  • आखिर मनोज तिवारी ने ऐसा क्यों कहा कि अन्याय के खिलाफ जोर से ही बोलना पड़ता है

    आखिर मनोज तिवारी ने ऐसा क्यों कहा कि अन्याय के खिलाफ जोर से ही बोलना पड़ता है

    मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने न्यायमूर्ति से कहा है कि मॉनिटरिंग कमेटी को भंग कर दीजिए और हमें 4 साल का समय दीजिए. मैं सीलिंग ऑफिसर के रूप में कोर्ट की मदद करने को तैयार हूं.

  • राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल के मुद्दे पर विपक्ष में टूट खुलकर सामने आ गई है. अब तक कांग्रेस को इस मुद्दे पर किसी पार्टी का साथ नहीं मिल रहा था. अब राफेल सौदे पर पीएम नरेंद्र मोदी को एनसीपी अध्यक्ष और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार की क्लीन चिट के बाद एनसीपी में ही टूट हो गई. पार्टी के संस्थापकों में से एक और वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने आज एनसीपी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे डाला.

  • बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी बोले- जनता के लिए जितनी बार कोर्ट आना पड़े, तैयार हूं

    बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी बोले- जनता के लिए जितनी बार कोर्ट आना पड़े, तैयार हूं

    सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के मसले पर बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि हमारी दलीलों को न्यायालय ने बिल्कुल स्वीकार किया है.

  • करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    सिखों के पवित्र धर्मस्थल करतारपुर के लिए गलियारा खुलवाने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

  • दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर  घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अब 40 सेवाओं की होम डिलीवरी देगी यानी सर्विस सीधे जनता को घऱ पर मिलेगी. केजरीवाल सरकार का दावा है कि ऐसा देश ही नहीं दुनिया में पहली बार हुआ है जिसमें जनता को इन 40 सेवाओं के लिए सरकारी विभाग या दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा,

  • बंदरों से निजात पाने का सबसे शानदार नुस्खा !

    बंदरों से निजात पाने का सबसे शानदार नुस्खा !

    को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के वृंदावन में बंदरों से निजात पाने का शानदार नुस्खा बताया. बंदरों के हमलों से बचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृंदावन वासियों को सुझाव दिया कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

  • दिल्ली में केजरीवाल सरकार है!

    दिल्ली में केजरीवाल सरकार है!

    बेशक केजरीवाल इस लड़ाई को काफी हद तक जीतने के लिए बधाई के पात्र हैं लेकिन बधाई के सबसे बड़े पात्र दिल्ली के वो आम लोग हैं जिन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में वोट डालकर सरकार चुनी.

  • दिल्ली में पेड़ों की कटाई : आसमान में दावे, ज़मीन पर सच्चाई

    दिल्ली में पेड़ों की कटाई : आसमान में दावे, ज़मीन पर सच्चाई

    दिल्ली में बीते हफ़्ते पेड़ों की कटाई पर खूब चर्चा रही. हज़ारों पेड़ काटे जाने की ख़बर सुर्खियों में आई तो सरकार पर तोहमत आई. लिहाज़ा सरकार ने भी लंबे लंबे दावे करके ये बताने की कोशिश कि सब ठीक है, हल्ला मचाना गलत है. लेकिन सरकार के दावों और ज़मीनी हक़ीक़त में कितना अंतर होता है ये मैंने भी तब जाना जब सरकार के हवाई दावों की तह में गया.

  • फैसला पाकिस्तान की कराची कोर्ट का, 'रायता' फैला दिल्ली की केजरीवाल सरकार में

    फैसला पाकिस्तान की कराची कोर्ट का, 'रायता' फैला दिल्ली की केजरीवाल सरकार में

    दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने एक प्राइवेट स्कूल को नोटिस जारी करके जवाब मांगा, लेकिन सच्चाई ये है कि ऐसा कोई आदेश है ही नहीं और ना कोई कानून है.