NDTV Khabar

Shashank singh


'Shashank singh' - 204 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL 2018 के बाद टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह को हो सकता है खतरा, ये हैं दावेदार...

    IPL 2018 के बाद टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह को हो सकता है खतरा, ये हैं दावेदार...

    इस सीज़न भी कुछ ऐसे प्रदर्शन उभरकर आए जिससे टीम इंडिया के नियमित खिलाड़ियों की जगह को टक्कर देने के लिए खिलाड़ी तैयार नज़र आए.टीम इंडिया में जगह को लेकर किन खिलाड़ियों के बीच आने वाले समय में टक्कर दिखाई दे सकती है.

  • IPL 2018: सचिन तेंदुलकर की ही तरह अब क्रिकेट के भगवान होते जा रहे महेंद्र सिंह धोनी....

    IPL 2018: सचिन तेंदुलकर की ही तरह अब क्रिकेट के भगवान होते जा रहे महेंद्र सिंह धोनी....

    एमएस धोनी वैसे तो विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं, लेकिन भारत में उनका दर्जा हर एक जीत के साथ बढ़ता जा रहा है. कोई उनके क्रिकेट और बल्लेबाज़ी का कायल है, कोई उन्हें प्रेरणास्रोत मानता है तो कोई उनके शांत स्वभाव और लीडरशिप में अपना आईडल के रूप में देखता है. कुछ क्रिकेटप्रेमियों के लिए तो सचिन तेंदुलकर की ही तरह धोनी भी अब क्रिकेट के भगवान होते जा रहे हैं.

  • Commonwealth Games 2018: कॉमनवेल्थ में आखिरी बार दिखेगा भारतीय शूटर्स का दबदबा!

    Commonwealth Games 2018: कॉमनवेल्थ में आखिरी बार दिखेगा भारतीय शूटर्स का दबदबा!

    कॉमनवेल्थ गेम्‍स में भारतीय शूटर्स ख़ासकर बेहद कामयाब रहे हैं. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत की ओर से अब तक जीते 438 में से 118 मेडल (56 गोल्ड )शूटिंग से आए हैं यानी गोल्ड मेडल के लिहाज़ से भी ये भारत का नंबर 1 खेल बना हुआ है. हाल ही में खत्म हुए शूटिंग के मैक्सिको वर्ल्डकप में पहली बार भारत 9 पदक के साथ शिखर पर रहा. 2014 में ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में 64 में से 4 गोल्ड सहित 17 मैडल भारत ने शूटिंग में जीते थे.

  • Commonwealth Games 2018: इन खेलों और खिलाड़ि‍यों से है भारत को पदक की उम्‍मीद...

    Commonwealth Games 2018: इन खेलों और खिलाड़ि‍यों से है भारत को पदक की उम्‍मीद...

    इस बार भी पदक जीतने की सबसे ज्यादा उम्‍मीद शूटिंग, कुश्‍ती, बैडमिंटन और वेटलिफ्टिंग जैसे खेलों से है. पिछली बार 2014 के ग्लास्‍गो गेम्‍स में भारत ने 64 पदक जीते थे, लेकिन भारत का बेस्ट प्रदर्शन दिल्‍ली में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्‍स-2010 में रहा था. इन गेम्‍स में भारतीय दल ने 101 पदक हासिल किए थे.एक नज़र उन खिलाड़ियों पर, जिनसे अलग-अलग खेलों में गोल्ड की उम्मीद रहेगी..

  • IPL-11 में यो-यो टेस्ट ज़रूरी, टीमों ने अपने खिलाड़ियों को दिए यह निर्देश...

    IPL-11 में यो-यो टेस्ट ज़रूरी, टीमों ने अपने खिलाड़ियों को दिए यह निर्देश...

    अंतर्राष्ट्रीय स्तर को ध्यान में रखते हुए अब आईपीएल टीमों ने भी खिलाड़ियों को फ़िटनेस मापने वाला यो-यो टेस्ट देने कि लिए कहा है. खिलाड़ियों की फ़िटनेस का पैमाना अब इस टेस्ट से ही होगा. ख़बरों के मुताबिक, चार टीमों के खिलाड़ियों ने तो यह टेस्ट दे भी दिया है. ये टेस्ट आईपीएल नीलामी के तुरंत बाद लिए गए थे.

  • Ipl 2018: रणवीर सिंह सहित कई बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे ओपनिंग सेरेमनी में जलवा

    Ipl 2018: रणवीर सिंह सहित कई बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे ओपनिंग सेरेमनी में जलवा

    कुछ ही दिन में शुरू होने जा रहे आईपीएल-11 में रणवीर सिंह, परिणीति चोपड़ा, वरुण धवन और जैक़लीन फ़र्नांडिस जैसे नामी सितारे आईपीएल 11 की ओपनिंग सेरेमनी में परफ़ॉर्म करते दिखाई देंगे. मुंबई में होने वाली इस ओपनिंग सेरेमनी को 90 मिनट का समय दिया गया है.  सीज़न के पहले मैच के टॉस से 15 मिनट पहले यानी शाम 7.15 बजे ये सेरेमनी खत्म होगी

  • इस वजह से है अब टीम इंडिया से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की उम्मीद

    इस वजह से है अब टीम इंडिया से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की उम्मीद

    दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया से उम्मीदें बढ़ गई हैं. और ये उम्मीद बेवजह नहीं हैं क्योंकि विराट की टीम इंडिया पुरानी भारतीय टीमों से अलग है. इस टीम ने टेस्ट में लगातार 9 सीरीज जीतकर भारतीय रिकॉर्ड बनाया है. दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट सीरीज में शुरुआत में हार मिली लेकिन उसके बाद जिस तरह विराट कोही एंड कंपनी ने वापसी की, वो इस टीम को खास बनाता है. पहले 2 टेस्ट हारने के बाद भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. और इस के बाद खेले 10 में से 8 मैच जीत कर प्रोटियाज जमीं पर इतिहास रच दिया. 

  • INDIA VS SA: दक्षिण अफ्रीका केपटाउन में तीसरे वनडे से पहले पूरी तरह बैकफुट पर

    INDIA VS SA: दक्षिण अफ्रीका केपटाउन में तीसरे वनडे से पहले पूरी तरह बैकफुट पर

    केपटाउन,एक बार फिर टीम इंडिया वहां है जहां से इस दौरे की शुरुआत हुई. लेकिन तब से अब तक में काफी कुछ बदल गया है. तब केपटाउन के पहले टेस्ट में टीम इंडिया को करारी मिली थी, और अब विराट कोहली एंड कंपनी की नजरें यहां 3-0 की अजेय बढ़त पर लगी हुई हैं. जहां टीम इंडिया निरंतर हर छोर पर मज़बूत दिख रही है, तो वहीं घरेलू टीम की दिक्कतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं.

  • इसलिए अनकैप्ड खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने लगाई मोटी बोली, ये हैं सबसे महंगे पांच खिलाड़ी

    इसलिए अनकैप्ड खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने लगाई मोटी बोली, ये हैं सबसे महंगे पांच खिलाड़ी

    सात अप्रैल से 28 मई तक खेले जाने वाले आईपीएल के 11वें सीजन के लिए 8 टीमें तैयार हो चुकी हैं. आईपीएल के बाजार में बड़े-बड़े खिलाड़ी जहां नहीं बिके तो वहीं कुछ अनजाने चेहरे, अनजाने नामों पर अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने बड़ी बोलियां लगाईं. इस सीजन के सबसे महंगे टॉप 5 अनकैप्ड खिलाड़ी कौन से रहे आइये जानते हैं...

  • IND vs SA: द. अफ्रीकी टीम के अनुकूल है वांडरर्स की पिच लेकिन इस कारण यहां जीत सकती है टीम इंडिया..

    IND vs SA: द. अफ्रीकी टीम के अनुकूल है वांडरर्स की पिच लेकिन इस कारण यहां जीत सकती है टीम इंडिया..

    वैसे, वांडरर्स मैदान में भारतीय टीम के लिहाज से बात करें तो टीम ने अपने चार टेस्‍ट में से यहां एक में जीत हासिल की है. भारतीय टीम को अगर तीसरे टेस्‍ट में जीत हासिल करनी है तो उसे बेखौफ़ क्रिकेट खेलना होगा. वैसे भी पिच तेज़ हुई तो जीत का बराबरी का मौक़ा टीम इंडिया के पास भी होगा क्योंकि अब तक सीरीज़ में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ भी भारतीय गेंदबाज़ों का सामना नहीं कर सके हैं.

  • IND VS SA: अब इस पूर्व ऑलराउंडर ने उठाया विराट कोहली पर सवाल, जोहांसबर्ग में कई बदलाव!

    IND VS SA: अब इस पूर्व ऑलराउंडर ने उठाया विराट कोहली पर सवाल, जोहांसबर्ग में कई बदलाव!

    पने समय में बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही नई गेंद के साथ शुरुआत करने वाले मनोज प्रभाकर ने कहा कि सेंचुरियन में भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे दोनों को बाहर बैठाने का फैसला पूरी तरह से समझ से परे रहा. 

  • भारत को 2-1 से हरा बेल्जियम ने जीता फाइनल का पहला लेग

    भारत को 2-1 से हरा बेल्जियम ने जीता फाइनल का पहला लेग

    न्यूजीलैंड के टोरंगा में खेले जा रहे चार देशों के टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में भारत बेल्जियम के हाथों हार गया.बेल्जियम ने भारत को 2-1 से मात दी.

  • AUSTRALIAN OPEN: लिएंडर पेस और पूरव राजा का सफर प्री-क्वार्टरफाइनल में खत्म

    AUSTRALIAN OPEN: लिएंडर पेस और पूरव राजा का सफर प्री-क्वार्टरफाइनल में खत्म

    शनिवार को करोड़ों भारतीय टेनिस प्रेमियों को खिताब की उम्मीदें जगाने वाले लिएंडर पेस और पूरव राजा ने 24 घंटे बाद ही यह सपना चूर कर दिया. दोनों ही प्री-क्वार्टरफाइनल में हारकर ऑस्ट्रेलिया ओपन के मैंस डबल्स से बाहर हो गए हैं.

  • IND VS SA: सबसे तेज पिचों में से एक कर रही टीम इंडिया का इंतजार, लेकिन...!

    IND VS SA: सबसे तेज पिचों में से एक कर रही टीम इंडिया का इंतजार, लेकिन...!

    दक्षिण अफ्रीकी धरती पर बतौर कप्तान अपने पहले ही इम्तिहान में फेल होने के बाद  विराट कोहली और टीम इंडिया आत्मचिंतन कर रहे हैं, लेकिन 24 जनवरी से वॉन्डर्स में दौरे की सबसे तेज पिच टीम इंडिया के स्वागत का इंतज़ार कर रही है. मतलब यह है कि क्लीन स्वीप से बचना है तो जल्दी ही कुछ सोचना होगा.

  • IND vs SA: उपमहाद्वीप जैसी लग रही सेंचुरियन की पिच, मोर्ने मोर्केल बोले-250 का स्‍कोर होगा सेफ

    IND vs SA: उपमहाद्वीप जैसी लग रही सेंचुरियन की पिच, मोर्ने मोर्केल बोले-250 का स्‍कोर होगा सेफ

    मेजबान टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोर्ने मोर्केल को कहना पड़ा कि उन्होंने यहां पर आज तक इस तरह की पिच नहीं देखी. पहली पारी में हमें काफ़ी मेहनत करनी पड़ी. इस गरमी में , हालात बेहद मुश्किल थे.ये मेरे करियर के सबसे मुश्किल गेंदबाज़ी स्पेल्स में से एक रहा.'

  • IND vs SA:रहाणे के लिए फ़ॉर्म तो भुवनेश्वर के लिए हालात बने मुश्किल, अलग खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में अलग नियम

    IND vs SA:रहाणे के लिए फ़ॉर्म तो भुवनेश्वर के लिए हालात बने मुश्किल, अलग खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में अलग नियम

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने तीन बदलाव किए. यही नहीं, बदलाव के नियम भी बदल गए हैं. अब फ़ॉर्म की जगह हालात के अनुसार टीम का चयन किया गया है, लेकिन एक खिलाड़ी अब भी फ़ॉर्म की वजह से बाहर है. यानी कुछ खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में नियम अलग हैं.

  • IND VS SA: सेंचुरियन टेस्ट में बदली दिख सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

    IND VS SA: सेंचुरियन टेस्ट में बदली दिख सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

    भारतीय टीम केपटाउन टेस्ट में मिली हार को पीछे छोड़ वापसी की तैयारी में जुट चुकी है और पहले टेस्ट में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों पर एक बार फिर से फोकस है. केपटाउन में टेस्ट टीम की पहली पसंद रहे अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल और ईशांत शर्मा प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने गए, लेकिन काफी आलोचना के बाद सेंचुरियन में टीम इंडिया बदली हुई दिख सकती है.

  • IND VS SA: 'ये आंकड़ें' अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा से बेहतर दावेदार बना रहे

    IND VS SA: 'ये आंकड़ें' अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा से बेहतर दावेदार बना रहे

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की तुलना करें तो रहाणे बेहद आगे दिखाई देते हैं. रोहित शर्मा ने विदेशी ज़मीं पर खेले 15 टेस्ट मैचों में 653 रन 25.11 की औसत से बनाए हैं. वहीं खासतौर पर दक्षिण में किए गए देखें तो वह 3 टेस्ट की 6 पारियों में महज 66 रन ही जोड़ सके हैं. अब सवाल यह है कि क्या कोहली पर दूसरे टेस्ट में इन आंकड़ों का असर पड़ेगा.

Advertisement