NDTV Khabar

Shashi tharoor hindu pakistan शशि थरूर पाकिस्तान


'Shashi tharoor hindu pakistan शशि थरूर पाकिस्तान' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने भीमा कोरेगांव हिंसा में  सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कहा कि मोदी सरकार यह काम साजिश के तहत कर रही है.

  • शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश से पार्टी के एक विधायक की उस टिप्पणी के लिये माफी मांगेंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम भी बलात्कार की घटनाओं को रोक नहीं सकते हैं.  शशि थरूर की ‘हिंदू पाकिस्तान ’ वाली टिप्पणी के लिये भाजपा के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग करने के बाद शिवसेना का यह बयान आया है.

  • शशि थरूर का बयान और राजनीति की इकहरी भाषा

    शशि थरूर का बयान और राजनीति की इकहरी भाषा

    शशि थरूर के वक्तव्य पर आ रही प्रतिक्रियाएं बताती हैं कि हमारी राजनीतिक भाषा की समझ कितनी इकहरी, सतही और भोंथरी हो गई है. शशि थरूर ने कहा कि 2019 में बीजेपी की जीत से भारत 'हिंदू पाकिस्तान' हो जाएगा. इस वक्तव्य से असहमत होने की गुंजाइश बहुत सारी है, लेकिन पहले इस बयान का मतलब भी ठीक से समझने की ज़रूरत है.

  • क्या भारत कभी हिंदू पाकिस्तान बन सकता है?

    क्या भारत कभी हिंदू पाकिस्तान बन सकता है?

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान बयान से उठा विवाद अब कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन गया है. बीजेपी की मांग है कि उनके बयान के लिए राहुल गांधी माफी मांगें जबकि कांग्रेस ने खुद को थरूर के बयान से अलग कर लिया.

  • शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को खारिज कर दिया और कहा कि भारत का लोकतंत्र और इसके मूल्य इतने मजबूत हैं कि 'भारत कभी पाकिस्तान' बनने की स्थिति में नहीं जा सकता. पार्टी ने अपने नेताओं को यह नसीहत भी दी कि 'भाजपा की घृणा' का जवाब देते समय वे पूरी सावधानी बरतें. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'मोदी सरकार ने पिछले चार वर्षों में विभाजन, कट्टरता, घृणा, असहिष्णुता और ध्रुवीकरण का माहौल पैदा किया है.'

  • 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर हुए विवाद के बाद शशि थरूर को कांग्रेस ने चेताया

    'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर हुए विवाद के बाद शशि थरूर को कांग्रेस ने चेताया

    कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा. साथ ही कांग्रेस ने शशि थरूर को ऐसे बयान देने से बचने के लिए चेताया और कहा कि संयम बरतें.

  • शशि थरूर बोले- अगर 2019 में बीजेपी जीती, तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा, संबित ने हमला बोला

    शशि थरूर बोले- अगर 2019 में बीजेपी जीती, तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा, संबित ने हमला बोला

    कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. तिरुअंनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है. 

Advertisement