NDTV Khabar

Shashi tharoor news


'Shashi tharoor news' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शशि थरूर ने समलैंगिकता वैध होने को बताया 'आजादी की सुबह', कहा-बेडरूम में सरकार के लिए जगह नहीं

    शशि थरूर ने समलैंगिकता वैध होने को बताया 'आजादी की सुबह', कहा-बेडरूम में सरकार के लिए जगह नहीं

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जमकर सराहना की है. कहा है कि एक भारतीय होने के नाते वह गर्व महसूस करते हैं.

  • मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने भीमा कोरेगांव हिंसा में  सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कहा कि मोदी सरकार यह काम साजिश के तहत कर रही है.

  • RTI में पूछा गया PM का फिटनेस वीडियो बनाने में कितना खर्च आया, यह मिला जवाब...

    RTI में पूछा गया PM का फिटनेस वीडियो बनाने में कितना खर्च आया, यह मिला जवाब...

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक आरटीआई अर्जी के जवाब में कहा है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में कोई खर्च नहीं आया था. योग दिवस के एक हफ्ते पहले 13 जून को प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह एक चट्टान पर पीठ के बल व्यायाम करते, नंगे पांव टहलते हुए और योग करते हुए दिख रहे थे. उन्होंने काले रंग की जॉगिंग पोशाक पहन रखी थी. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक फिटनेस चुनौती स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद यह वीडियो जारी किया था.

  • कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया पीएम मोदी पर हमला, कहा- गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर क्यों चुप हैं 

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया पीएम मोदी पर हमला, कहा- गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर क्यों चुप हैं 

    गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब शशि थरूर ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. इससे पहले उन्होंने पीएम द्वारा मुसलमानों की टोपी न पहने पर भी उनकी निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपनी यात्राओं के दौरान 'अजीब सी' नगा और दूसरी टोपियां पहनते हैं, लेकिन मुसलमानों की टोपी पहनने से मना कर देते हैं.

  • शशि थरूर बोले, मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी से इनकार क्यों? BJP ने कांग्रेस से माफी की मांग की 

    शशि थरूर बोले, मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी से इनकार क्यों? BJP ने कांग्रेस से माफी की मांग की 

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह कहकर नए विवाद को जन्म दे दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपनी यात्राओं के दौरान 'अजीब सी' नगा और दूसरी टोपियां पहनते हैं, लेकिन मुसलमानों की टोपी पहनने से मना कर देते हैं. भाजपा ने उनकी टिप्पणी को पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान बताया. केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने मांग की कि कांग्रेस थरूर की टिप्पणी के लिए माफी मांगे. थरूर ने कहा, 'मैं आपसे पूछता हूं कि हमारे प्रधानमंत्री देश-विदेश में जहां कहीं भी जाते हैं, हर तरह की अजीबो गरीब टोपियां क्यों पहनते हैं? वह मुसलमानों की टोपी पहनने क्यों हमेशा मना कर देते हैं?'

  • सुनंदा पुष्कर मामला : अदालत ने शशि थरूर को विदेश जाने की दी अनुमति 

    सुनंदा पुष्कर मामला : अदालत ने शशि थरूर को विदेश जाने की दी अनुमति 

    मजिस्ट्रेट ने कहा कि उन्होंने जांच में सहयोग किया है. उन्हें जारी किये गए समन पर अमल करते हुए वह पहली तारीख पर अदालत में पेश हुए. कोई ऐसा रिकॉर्ड मौजूद नहीं है जिससे यह समझा जाए कि वह न्याय से भाग सकते हैं.

  • ‘हिंदू पाकिस्तान’ के बाद थरूर का एक और विवादित बयान, बोले- ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय’ ज्यादा सुरक्षित

    ‘हिंदू पाकिस्तान’ के बाद थरूर का एक और विवादित बयान, बोले- ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय’ ज्यादा सुरक्षित

    थरूर की यह टिप्पणी उनके ‘ हिन्दू पाकिस्तान’ के बयान के बाद सामने आयी है, जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी.

  • ‘हिन्दू- पाकिस्तान’ के बाद, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिया अब यह बयान...

    ‘हिन्दू- पाकिस्तान’ के बाद, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिया अब यह बयान...

    कांग्रेसी सांसद ने मंगलवार को केन्द्र द्वारा राज्य को कथित रूप से नजरअंदाज करने के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में केरल के विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिये कह रहे हैं.

  • शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को खारिज कर दिया और कहा कि भारत का लोकतंत्र और इसके मूल्य इतने मजबूत हैं कि 'भारत कभी पाकिस्तान' बनने की स्थिति में नहीं जा सकता. पार्टी ने अपने नेताओं को यह नसीहत भी दी कि 'भाजपा की घृणा' का जवाब देते समय वे पूरी सावधानी बरतें. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'मोदी सरकार ने पिछले चार वर्षों में विभाजन, कट्टरता, घृणा, असहिष्णुता और ध्रुवीकरण का माहौल पैदा किया है.'

  • 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर हुए विवाद के बाद शशि थरूर को कांग्रेस ने चेताया

    'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर हुए विवाद के बाद शशि थरूर को कांग्रेस ने चेताया

    कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा. साथ ही कांग्रेस ने शशि थरूर को ऐसे बयान देने से बचने के लिए चेताया और कहा कि संयम बरतें.

  • 'BJP की जीत से 'हिन्दू पाकिस्तान' बनेगा भारत', सेंसेक्स में ऐतिहासिक उछाल - अब तक की 5 बड़ी ख़बरें

    'BJP की जीत से 'हिन्दू पाकिस्तान' बनेगा भारत', सेंसेक्स में ऐतिहासिक उछाल - अब तक की 5 बड़ी ख़बरें

    महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी नेकहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए आर्थिक रूप से उन्हें आत्मनिर्भर होने की जरुरत है. उधर, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि 2019 में अगर बीजेपी की जीत होती है तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. वहीं, शेयर बजार में खासी तेजी देखने को मिली, सेंसेक्स ने ऐतिहासिक आंकड़ा छुआ. इधर, छठ और दिवाली के मौकों पर बिहार जाने वालों के लिए बुरी खबर है. वहीं, इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फीफा के फाइनल में क्रोएशिया पहुंच चुका है.

  • सुनंदा पुष्कर केस: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को अग्रिम जमानत दी

    सुनंदा पुष्कर केस: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को अग्रिम जमानत दी

    सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को अग्रिम जमानत दी दी है. हालांकि, कोर्ट ने शशि थरूर को एक लाख रुपये के मुचलके पर यह जमानत दी है. यानी शशि थरूर को एक लाख रूपये कोर्ट के समक्ष जमा करने होंगे. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अग्रिम जमानत के लिए मंगलवार को अर्जी दाखिल की थी. बुधवार को कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया था और जांच एजेंसी ने इस याचिका का विरोध किया था. 

  • सुनंदा पुष्कर मौत मामला : शशि थरूर की अग्रिम जमानत पर कल तक के लिए फैसला सुरक्षित

    सुनंदा पुष्कर मौत मामला : शशि थरूर की अग्रिम जमानत पर कल तक के लिए फैसला सुरक्षित

    दिल्ली की अदालत ने सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर की अग्रिम जमानत याचिका पर आदेश कल तक के लिये सुरक्षित रखा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अग्रिम जमानत के लिए कल अदालत में अर्जी दी थी. इस मामले मे थरूर को पहले ही बतौर आरोपी समन किया जा चुका है.

  • 35 लाख में बना PM का 'फिटनेस वीडियो', शशि थरूर के दावे पर राठौड़ ने दिया यह जवाब...

    35 लाख में बना PM का 'फिटनेस वीडियो', शशि थरूर के दावे पर राठौड़ ने दिया यह जवाब...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'फिटनेस वीडियो' को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर और सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बीच ट्विटर पर तीखी बहस देखने को मिली. थरूर ने एक खबर का हवाला देते हुए वीडियो पर 35 लाख रुपये खर्च होने का दावा किया तो राठौड़ ने कहा कि इस पर कोई पैसा खर्च नहीं हुआ है.

  • सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड : जानिए आरोपी साबित होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने क्या कहा...

    सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड : जानिए आरोपी साबित होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने क्या कहा...

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिल्ली की एक अदालत द्वारा पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में खुद को समन जारी किए जाने के बाद कहा कि उनके खिलाफ आरोप 'निरर्थक और निराधार' हैं. उन्होंने कहा कि ये आरोप दुर्भावनापूर्ण और प्रतिशोध की भावना से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि वे इनका जोरदार ढंग से सामना करना जारी रखेंगे.

  • 2019 में BJP को हराने के लिए शशि थरूर ने कांग्रेस को दिया ये नुस्खा

    2019 में BJP को हराने के लिए शशि थरूर ने कांग्रेस को दिया ये नुस्खा

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं कि बीजेपी को सबसे ज्यादा फंड मिल रहा है क्‍योंकि जो पार्टी सत्ता में होती है पैसे उनको ही जाता है. इसका नतीजा है कि ज्यादातर विपक्षी दलों को संकट का सामना करना पड़ रहा है, विशेष रूप से कांग्रेस पार्टी को जिसकी उपस्थित राष्ट्रव्यापी है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दी यह 'सलाह'

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दी यह 'सलाह'

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक सलाह दी है. शशि थरूर का कहना है कि ट्विटर के जरिए संवाद ने राहुल गांधी के प्रति लोगों के नजरिए में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि वह 'ट्रोल और ट्रोल करने वाले लोगों को नजरअंदाज करें' और जनता के साथ अपना 'अनोखा संवाद' कायम रखें.

  • संसद में विरोध केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित : शशि थरूर

    संसद में विरोध केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित : शशि थरूर

    थरूर ने कहा कि संसद को बाधित करने का आरोप कांग्रेस पर लगाया जाता है जो पूरी तरह से बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सांसद अपनी जगह पर थे. हम आसन के सामने नहीं गए थे, लेकिन वहां विरोध भाजपा के एनडीए के साथी ही कर रहे थे.

Advertisement