NDTV Khabar

Shatrughan sinha


'Shatrughan sinha' - 175 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का मोदी सरकार पर हमला, बोले- सेना में कटौती क्यों, कैबिनेट के वेतन-भत्ते घटाएं

    भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का मोदी सरकार पर हमला, बोले- सेना में कटौती क्यों, कैबिनेट के वेतन-भत्ते घटाएं

    भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. बिहारी बाबू नेसेना में जवानों की कमी और तेल-गैस की बढ़ती कीमतों पर वार किया है.

  • अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किनारा कर की शत्रुघ्न सिन्हा AAP की रैली में गए

    अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किनारा कर की शत्रुघ्न सिन्हा AAP की रैली में गए

    आम आदमी पार्टी की नोएडा में हुई जन अधिकार रैली बुलाई तो थी पार्टी सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने, लेकिन इसमें मुख्य अतिथि  के तौर पर अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे.

  • केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

    केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के वरिष्ठ लेकिन आजकल नाराज चल रहे नेता यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.

  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 

  • BJP में अब कितने दिन? पार्टी कार्यकर्ताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिखा दिये काले झंडे

    BJP में अब कितने दिन? पार्टी कार्यकर्ताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिखा दिये काले झंडे

    बीजेपी के खिलाफ पूरी तरह मोर्चा खोलकर बैठे पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को शायद पहली बार कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा है. शुक्रवार को दिल्ली के शाहदरा में वह उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के साथ वह मैला ढोने वाले लोगों के पुनर्वास कार्यक्रम में हिस्सा लेने गये थे.

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने किया सिद्धू का बचाव, कहा- मैं सिर्फ भाजपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

    शत्रुघ्न सिन्हा ने किया सिद्धू का बचाव, कहा- मैं सिर्फ भाजपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

    सिन्हा ने कहा कि मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था. सिन्हा ने कहा कि मैंने कभी भी भाजपा के खिलाफ नहीं बोला बल्कि पार्टी को ‘‘आईना दिखाने’’ की कोशिश की है.

  • वाजपेयी सरकार में शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी बड़ी जिम्मेदारी, निधन पर बोले, 'मैं अनाथ महसूस कर रहा'

    वाजपेयी सरकार में शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी बड़ी जिम्मेदारी, निधन पर बोले, 'मैं अनाथ महसूस कर रहा'

    राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब नहीं रहे. उनके निधन पर हर कोई उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहा है. इस मौके पर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) के निधन की खबर सुनकर उन्हें लगा कि वह 'अनाथ' हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने उनके अभिभावकत्व में 'अच्छी राजनीति की कला' सीखी थी. पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न ने वाजपेयी को 'पिता सरीखे' बताया. अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया था. 

  • 'यमला पगला दीवाना फिर से' में शत्रुघ्न सिन्हा लगाएंगे तड़का, धर्मेंद्र के लिए बोली ये बड़ी बात

    'यमला पगला दीवाना फिर से' में शत्रुघ्न सिन्हा लगाएंगे तड़का, धर्मेंद्र के लिए बोली ये बड़ी बात

    इसके साथ ही उन्होंने धर्मेद्र को अपना सबसे प्यारा दोस्त बताया है. शत्रुघ्न ने कहा, "सिर्फ धर्मेद्र ही नहीं, हेमा (मालिनी) भी अच्छी दोस्त हैं. हेमा और धर्मेंद्र दोनों वर्षों से मेरे दोस्त रहे हैं. इस उद्योग में दोस्ती मुश्किल हैं, जहां हर शुक्रवार को वफादारी बदलती है."

  • शत्रुघ्न सिन्हा के हमशक्‍ल को महंगा पड़ा चैनल का स्टिंग ऑपरेशन, 15 साल से काट रहे कोर्ट के चक्‍कर

    शत्रुघ्न सिन्हा के हमशक्‍ल को महंगा पड़ा चैनल का स्टिंग ऑपरेशन, 15 साल से काट रहे कोर्ट के चक्‍कर

    शत्रुघ्न सिन्हा के हमशक्‍ल बलबीर सिंह राजपूत ने साल 2003 में एक टीवी चैनल के लिए स्टिंग ऑपरेशन करते हुए संसद भवन में शत्रुघ्न सिन्हा की जगह प्रवेश कर संसद भवन की सुरक्षा पर सवाल खड़ा किया था.

  • बीजेपी के 'शत्रु' ने पीएम मोदी के इस कदम पर जताया ऐतराज, दे डाला ये बड़ा बयान

    बीजेपी के 'शत्रु' ने पीएम मोदी के इस कदम पर जताया ऐतराज, दे डाला ये बड़ा बयान

    मोदी सरकार को भले ही संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का साथ मिल गया हो, मगर अभी भी उनके पार्टी और पीएम मोदी के प्रति तेवर नरम नहीं हुए हैं. एक बार फिर से पीएम मोदी के विदेश दौरों को लेकर बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तल्ख लहजे में पीएम मोदी पर हमला बोला है और कहा है कि संसद में जब सत्र चल रहा है तो आपका विदेश में जाना क्या इतना जरूरी था. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अगर आप फिलहाल विदेश दौरे पर नहीं जाते तो कोई आसमान नहीं गिर जाता. शत्रुघ्न सिन्हा ने एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला है. 

  • अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का साथ देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा इन 5 बड़े 'मसलों' पर कर चुके हैं विरोध

    अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का साथ देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा इन 5 बड़े 'मसलों' पर कर चुके हैं विरोध

    बीजेपी के बागी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को एक बयान देकर सबको अचंभित कर दिया. संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के मसले पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह सरकार का साथ देंगे और सरकार के पक्ष में वोट करेंगे. यानी अब यह स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखर विरोधी माने जाने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग के दौरान विपक्ष का नहीं, बल्कि केंद्र सरकार का साथ देंगे. यह बयान इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि अभी तक शत्रुघ्न सिन्हा के जो रुख रहे हैं, उससे लग रहा था कि वह इस बार मोदी सरकार का साथ नहीं देंगे. शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी का बागी सांसद कहने के पीछे की वजह है कि ऐसे कई मौके आएं हैं, जब उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ मुखर तरीके से अपनी आवाज बुलंद की है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन-किन मौकों पर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार का विरोध किया है...

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे

    सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे

    बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिंहा ने सर्जिकल स्ट्राइक को सेना के शौर्य का हिस्सा बताया है लेकिन वहीं अपनी पार्टी को इसके राजनीतिक इस्तेमाल के खिलाफ आगाह किया. उनका कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक को इस तरह से प्रचारित करना ख़ुद को सर्टिफिकेट देने जैसा है.

  • क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!

    क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!

    भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में है. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं और राजद के साथ आ सकते हैं. मगर अब इन अटकलों पर मुहर लगता दिख रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने इस बात के संकेत दे दिये हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के लिए राजद का दरवाजा खुला है. हालांकि, यह सब शत्रुघ्न सिन्हा पर निर्भर करता है. 

  • रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    बिहार की सियासत में रमजान के दौरान इफ्तार का बड़ा महत्व है. यहां सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक रमज़ान के महीने मे इफ़्तार पार्टी का आयोजन करने में कोई तनिक भी पीछे नहीं रहते. राजनेता भी यहां इफ्तार के बहाने सियासी गुणा-गणित को सुलझाने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. इस साल इफ़्तार का सबसे पहला आयोजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आयोजन से शुरू हुआ. जहां एनडीए के केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह को छोड़कर सभी नेता मोजूद दिखे.

  • BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

    BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

    बीजेपी के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने जेडीयू की जगह राजद द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी को अहमियत दी. वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए, जिससे उनके भावी राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें लगने लगी हैं. तेजस्वी यादव ने अपने निवास पांच सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी. ऐसी ही पार्टी हज भवन में हुई जिसका आयोजन बिहार के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने किया था.

  • शत्रुघ्न सिन्हा का नीतीश पर तंज, विशेष दर्जे की मांग को 'घड़ियाली आंसू' बताया

    शत्रुघ्न सिन्हा का नीतीश पर तंज, विशेष दर्जे की मांग को 'घड़ियाली आंसू' बताया

    भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग को आज बकवास करार दिया. उन्होंने आम चुनावों से पहले इसे महज 'घड़ियाली आंसू' बताया. बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग जेडीयू और उनकी अपनी पार्टी के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) जैसी सहयोगी पार्टियों द्वारा उठाई जा रही है.

  • बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा ने तूतीकोरिन की घटना को बताया शर्मनाक, पीएम मोदी पर साधा निशाना

    बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा ने तूतीकोरिन की घटना को बताया शर्मनाक, पीएम मोदी पर साधा निशाना

    भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तुतीकोरिन में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी की घटना को 'शर्मनाक, दर्दनाक और निंदा के लायक’ बताते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष तरीके से निशाना साधा और कहा कि वाकपटुता के साथ अपनी बात रखने वाले 'सेवक' इस नृशंस हत्या पर कुछ बोलें.

  • भाजपा आज ‘मोदी सरकार’ बन गई है : यशवंत सिन्‍हा

    भाजपा आज ‘मोदी सरकार’ बन गई है : यशवंत सिन्‍हा

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि देश के लोगों में हताशा का माहौल है और वे सरकार द्वारा वादे पूरे नहीं करने के चलते ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. सिन्हा ने भाजपा के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार में लोकतंत्र को ‘खतरा’ होने का आरोप लगाते हुए हाल में पार्टी छोड़ दी थी.

Advertisement