NDTV Khabar

Shikha sharma


'Shikha sharma' - 673 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा के कार्यकाल में कटौती

    एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा के कार्यकाल में कटौती

    एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक व सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है. शिखा ने खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती का ‘चौंकाने वाला आग्रह’ बैंक के बोर्ड से किया है. निजी क्षेत्र के बैंक के निदेशक मंडल का यह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक पद पर शिखा शर्मा की चौथे कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति पर सवाल उठाया था. एक्सिस बैंक बढ़ती गैर-निष्पादित आस्तियों (एनपीए) की समस्या से जूझ रहा है.

  • केन्द्रीय विद्यालय संगठन में शुरू हुआ एडमिशन प्रोसेस, जानिए कब है आखिरी तारीख

    केन्द्रीय विद्यालय संगठन में शुरू हुआ एडमिशन प्रोसेस, जानिए कब है आखिरी तारीख

    केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) या केवी 2018-2019 में एडमिशन प्रक्रिया 2 अप्रैल, 2018 से शुरू हो चुकी है. यह प्रक्रिया 9 अप्रैल, 2018 तक चलेगी. केवी की दूसरी और ग्‍यारवीं कक्षा में प्रवेश की प्रक्रिया पूरे देश में ऑफ़लाइन मोड के जरिए हो रही है.

  • बैंक घोटाले से जुड़े एक मामले में ICICI बैंक की चंदा कोचर, एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा को एन्टी-फ्रॉड एजेंसी का समन

    बैंक घोटाले से जुड़े एक मामले में ICICI बैंक की चंदा कोचर, एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा को एन्टी-फ्रॉड एजेंसी का समन

    देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक ICICI बैंक की प्रमुख चंदा कोचर तथा एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा को एन्टी-फ्रॉड एजेंसी SFIO ने बैंक घोटाले से जुड़े एक मामले में समन भेजा है.

  • विंटर में हो रहे हैं एलर्जी से परेशान, तो ये बातें आएंगी काम

    विंटर में हो रहे हैं एलर्जी से परेशान, तो ये बातें आएंगी काम

    फफूंदी और घरों की गंदगी दमा रोग बढ़ाती हैं. इससे खांसी, गले में घरघराहट और सांस लेने में तकलीफ होती है. शहरों में प्रदूषण के बढ़े स्तर को भी देखा गया है. इस तरह की एलर्जी को रोकने के लिए घर और आसपास की जगह को साफ-सुथरा रखना चाहिए.

  • नीम है बेहद गुणकारी, डायबिटीज में दे सकता है फायदा

    नीम है बेहद गुणकारी, डायबिटीज में दे सकता है फायदा

    नीम एक ऐसा पेड़ माना गया है जिसका इस्‍तेमाल बरसों से किया जा रहा है. आयुर्वेद में तो नीम को अहम जड़ीबूटियों में से एक माना गया है.

  • National Sandwich Day 2017: आज के दिन बनाएं ये मजेदार सैंडविच

    National Sandwich Day 2017: आज के दिन बनाएं ये मजेदार सैंडविच

    आज नेशनल सैं‍डविच डे है. आज के दिन ब्रिटिश स्टेट्समैन जॉन मोन्टेग का जन्‍मदिन होता है. कहा जाता है कि सैं‍डविच का निर्माण तब हुआ था जब ब्रिटिश स्टेट्समैन जॉन मोन्टेग कार्ड्स खेल रहे थे वहीं कुछ लोग ये भी कहते हैं कि सैं‍डविच का निर्माण तब हुआ था जब मोन्‍टेग नेवी में काम करते थे.

  • इस फेस्टिव सीजन में चमकेंगे आपके बाल, हाथ और नेल्‍स भी, जानिए कैसे

    इस फेस्टिव सीजन में चमकेंगे आपके बाल, हाथ और नेल्‍स भी, जानिए कैसे

    फेस्टिव सीजन में जब आपकी ड्रेस और स्‍लीपर सबसे खास हैं तो भला आपके हाथ, नाखुन और बाल कैसे पीदे रहे सकते हैं. दरअसल होता यह है कि त्योहारों के मौसम में लेडीज अपनी ड्रेसेज को ज्‍यादा महत्‍व देती हैं, तनीजतन उनके हेयर, नेल्‍स और हाथ काफी बोरिंग दिखने लगते हैं.

  • Chhath Puja 2017: डेट, मुहूर्त का समय और पूजा की विधि के बारे में

    Chhath Puja 2017: डेट, मुहूर्त का समय और पूजा की विधि के बारे में

    छठ पूजा भारत में भगवान सूर्य की उपासना का सबसे प्रसिद्ध हिंदू त्‍योहार है. इस त्‍योहार को षष्ठी तिथि पर मनाया जाता है, जिस कारण इसे सूर्य षष्ठी व्रत या छठ कहा गया है.

  • दिवाली के समय इस तरह चुनें भरोसेमंद पैकर्स

    दिवाली के समय इस तरह चुनें भरोसेमंद पैकर्स

    Diwali 2017: रोशनी के त्योहार दीवाली को आने में बस कुछ दिन ही रह गए हैं ऐसे में मिठाइयां, गिफ्टस की पैकिंग में तेजी आई है या कह सकते हैं कि बिक्री में भी तेजी आ गई है. गिफ्ट छोटा हो या बड़ा पैकिंग सही तरह से होनी चाहिए, ताकि यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके.

  • दीवाली 2017: कब है दीवाली, क्‍या है इसका महत्‍व, क्‍या आप जानते हैं 

    दीवाली 2017: कब है दीवाली, क्‍या है इसका महत्‍व, क्‍या आप जानते हैं 

    दीवाली 2017:भारत के त्योहारों में दीपावली काफी विशिष्ट स्थान रखती है. इस त्योहार के अवसर पर घरों और दूकानों को सजाया-संवारा जाता है, उनकी साफ-सफाई की जाती है. इस दिन धन की देवी लक्ष्मी की पूजा विशेष रुप से की जाती है.

  • न हों दुखी, मुंहासों को यूं रखें खुद से दूर

    न हों दुखी, मुंहासों को यूं रखें खुद से दूर

    मुंहासे होना आम समस्या है और इससे छुटकारा पाने के लिए अधिकांश महिलाएं टूथपेस्ट, नींबू आदि लगाती है, जो स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि पिंप्‍लस से प्रभावित हिस्से को छूना भी नहीं चाहिए. 'द बॉडी शॉप' की शिखी अग्रवाल (हेड ट्रेनिंग) और ल्यूमियर डर्मेटोलॉजी की त्वचा विशेषज्ञ किरण लोहिया ने मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए ये सुझाव दिए हैं:

  • करवा चौथ 2017: जानिए क्‍या है पूजा का मुहूर्त, कितने बजे उदय होगा चंद्रमा

    करवा चौथ 2017: जानिए क्‍या है पूजा का मुहूर्त, कितने बजे उदय होगा चंद्रमा

    करवा चौथ 2017: देशभर में त्‍यौहारों का सीजन है. नवरात्र और दशहरा खत्‍म हो जा चुका है. अब करवा चौथ और दिवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बाजारों में चुड़ी और मेहंदी वालों की चांदी हो चुकी है. दरअसल करवा चौथ के लिए बाजारों भीड़ से भरे पड़े हैं. कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ का व्रत किया जाता है.

  • Gandhi Jayanti 2017: बापू के ये विचार बदल देंगे आपके जीने का तरीका

    Gandhi Jayanti 2017: बापू के ये विचार बदल देंगे आपके जीने का तरीका

    Gandhi Jayanti 2017: भारत के राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को भारत में गांधी जयंती के रूप में मनाया जाता है. उन्हें महात्मा गांधी या बापू के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन देश में राष्ट्रीय अवकाश रहता है. महात्मा गांधी विश्व भर में अपने अहिंसात्मक आंदोलन के लिए जाने जाते हैं. इसलिए उनका जन्मदिवस 2 अक्टूबर उनके प्रति वैश्विक स्तर पर सम्मान व्यक्त करने के लिए विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है.

  • क्‍यों कमजारे हो जाती हैं बुजुर्ग होने पर हड्डियां?

    क्‍यों कमजारे हो जाती हैं बुजुर्ग होने पर हड्डियां?

    शोधकर्ताओं ने एक ऐसे तंत्र की पहचान की है जो बताता है कि बुजुर्गो की हड्डियों में कमजोरी क्यों आ जाती है. साथ ही शोधकर्ताओं ने ऐसा तरीका खोज निकाला है, जिसके जरिए भविष्य में बढ़ती उम्र के साथ हड्डियां कमजोर होने के इलाज में काम आ सकता है. शोधकर्ताओं ने पाया कि ऑस्टियोपोरोसिस यानी हड्डी के पतलेपन और घनत्व में कमी के कारण हड्डी टूटने का खतरा बढ़ जाता है. यह बुजुर्गो की एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या है.

  • जानिए कहा बना है दुनिया का सबसे मंहगा दुर्गा पूजा पंडाल,10 करोड़ है कीमत, ‘बाहुबली’ से भी है इसका कनेक्शन

    जानिए कहा बना है दुनिया का सबसे मंहगा दुर्गा पूजा पंडाल,10 करोड़ है कीमत, ‘बाहुबली’ से भी है इसका कनेक्शन

    Durga Puja 2017: इन दिनों पूरे देश में शारदीय नवरात्रि और दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है. पश्चिम बंगाल में भव्य दुर्गा पूजा के पंडाल तैयार हो चुके हैं. राजधानी कोलकाता के आयोजकों ने फिल्म 'बाहुबली-2' की लोकप्रियता से प्रभावित होकर भव्य माहिष्मती नगरी के सेट की तर्ज पर पंडाल को अंतिम रूप दिया है. करीब 10 करोड़ रुपये के बजट से बने इस पंडाल में देवी सोने के आभूषणों से सजी हैं.

  • Happy Navratri 2017: इस नवरात्रि अपने दोस्‍तों को विश करें इन वॉलपपेर्स से

    Happy Navratri 2017: इस नवरात्रि अपने दोस्‍तों को विश करें इन वॉलपपेर्स से

    Happy Navratri 2017: नवरात्र शुरू हो चुके हैं. मंदिर सज चुके हैं, घरों में मां के आगमन को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं. श्राद्ध के खत्‍म होते ही लोग नवरात्रि की तैयारियों में जुट जाते हैं.

  • हेल्‍दी होगा लाइफस्‍टाइल तो आपको नहीं घेरेंगे एनसीडी रोग

    हेल्‍दी होगा लाइफस्‍टाइल तो आपको नहीं घेरेंगे एनसीडी रोग

    भारत में लगभग 61 प्रतिशत मौतें गैर-संचारी रोगों यानी एनसीडी के कारण हो रही हैं. इनमें हार्ट समस्‍याएं, कैंसर और डायबिटीज शामिल हैं. इसके अलावा, इनमें से लगभग 23 प्रतिशत लोग इन रोगों के साथ-साथ समय से पहले मृत्यु के खतरे में भी जी रहे हैं.

  • क्‍या आप भी 6 घंटे से कम नींद लेते हैं तो खतरे में है आपकी किडनी!

    क्‍या आप भी 6 घंटे से कम नींद लेते हैं तो खतरे में है आपकी किडनी!

    सीकेडी वाले लोगों को अक्सर उच्च रक्तचाप, मोटापे और मधुमेह के साथ होने वाली अन्य शिकायतें भी रहती हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अनुसार, ऐसे व्यक्तियों में गुर्दे की कार्यप्रणाली को जांचना महत्वपूर्ण है, जिन्हें उच्च खतरे वाली एक या अधिक परेशानी है.

Advertisement