NDTV Khabar

Shiv


'Shiv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना का आरोप, 'सुशांत सिंह मामले से आदित्‍य ठाकरे के तार जोड़ने की साजिश रच रहा विपक्ष'

    शिवसेना का आरोप, 'सुशांत सिंह मामले से आदित्‍य ठाकरे के तार जोड़ने की साजिश रच रहा विपक्ष'

    संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आदित्य ठाकरे को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh case) मामले से क्या लेना-देना. ऐसा लगता है कि विपक्ष को अब भी यह हजम नहीं हो रहा कि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में है.’’उन्होंने कहा कि मामले से आदित्य ठाकरे के तार जोड़ने की साजिश कर रहे लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी.

  • भगवान राम के आशीर्वाद से खत्म हो जाएगा कोविड-19 संकट : शिवसेना

    भगवान राम के आशीर्वाद से खत्म हो जाएगा कोविड-19 संकट : शिवसेना

    शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम के आशीर्वाद से कोविड-19 खत्म हो जाएगा. साथ ही अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में एलके अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के शामिल ना होने पर भी टिप्पणी की.

  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • Bhojpuri Song: आम्रपाली दुबे और पवन सिंह का जोरदार धमाका, Video डेढ़ करोड़ के पार

    Bhojpuri Song: आम्रपाली दुबे और पवन सिंह का जोरदार धमाका, Video डेढ़ करोड़ के पार

    आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) और पावर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) के भोजपुरी सॉन्ग (Bhojpuri Song) 'शिव मानत नहीं' (Shiv Manat Nahi) की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे अभी तक एक करोड़ 31 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

  • मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    शिवसेना ने केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति को लेकर अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में टिप्पणी की है. गुरुवार को छपे संपादकीय में सामना ने लिखा है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति राफेल फाइटर जेट की खरीद से ज्यादा जरूरी है, लेकिन इसको लागू किए जाने को लेकर चिंताएं उठ रही हैं.

  • Sawan 2020: सावन के चतुर्थ सोमवार पर महाकाल में की गई भस्म आरती, दिल्ली के मंदिरों में भी दिखा भक्तों का तांता

    Sawan 2020: सावन के चतुर्थ सोमवार पर महाकाल में की गई भस्म आरती, दिल्ली के मंदिरों में भी दिखा भक्तों का तांता

    सावन के महीने में सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना का भी विशेष महत्व है. इस दौरान मंदिरों में शिव भक्तों की लाइन लगी रहती है. हालांकि, इस साल कोरोनावायरस के चलते कई मंदिरों में भक्तों को जाने की इजाजत नहीं है तो दूसरे मंदिरों में भी हमेशा के मुकाबले भक्तों की कम भीड़ है. 

  • SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले के पुलिस अधीक्षक ने वीकेंड पर घोषित लॉकडाउन (Weekend Lockdown) के दौरान अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों की मुस्तैदी जांचने के लिए भेष बदल कर एक बैरियर लांघने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों द्वारा रोके जाने से खुश हुए SP ने बदले में उन्हें मुस्तैद रहने का इनाम दिया.

  • सिर्फ आर्थिक चिंताओं को देखकर लॉकडान हटाने के पक्ष में नहीं, सामना से बोले उद्धव ठाकरे

    सिर्फ आर्थिक चिंताओं को देखकर लॉकडान हटाने के पक्ष में नहीं, सामना से बोले उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, "मैं कभी नहीं कहूंगा कि लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह से हटाया जाएगा. लेकिन मैंने कुछ चीजों को धीरे-धीरे फिर से खोलना शुरू कर दिया है. एक बार फिर से खुलने पर इसे दोबारा बंद नहीं किया जाना चाहिए. इसलिए मैं चरणबद्ध तरीके से कदम उठाना चाहता हूं, आप सिर्फ अर्थव्यवस्था या स्वास्थ्य के बारे में ही नहीं सोच सकते. दोनों के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है.’’ ठाकरे  (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक साक्षात्कार में यह बयान दिया. 

  • राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- 'धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को...'

    राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- 'धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को...'

    शिवसेना ने राजस्थान में राजनीतिक संकट का उल्लेख करते हुए सोमवार को कहा कि फोन टैप करना निजी स्वतंत्रता पर हमला है और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को धन का इस्तेमाल करके गिराना 'धोखा देने' के समान है.

  • शिवसेना की विंग 'युवा सेना' ने सुप्रीम कोर्ट में UGC के फैसले को चुनौती दी

    शिवसेना की विंग 'युवा सेना' ने सुप्रीम कोर्ट में UGC के फैसले को चुनौती दी

    शिवसेना (Shiv Sena) की विंग 'युवा सेना' ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल करके विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के फैसले को चुनौती दी है. युवा सेना ने विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षा लेने का विरोध किया है. युवा सेना ने कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए परीक्षाएं रद करने की मांग की है.

  • अब शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- पूर्व सीएम अच्छा काम कर रहे हैं

    अब शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा- पूर्व सीएम अच्छा काम कर रहे हैं

    महाराष्ट्र में कुछ दिन पहले चीन के मुद्दे पर जहां एनसीपी नेता शरद पवार पीएम मोदी का बचाव करते नजर आए तो अब नए और हैरत भरे घटनाक्रम में शिवसेना ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की है. शिवसेना की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र के पूर्व देवेंद्र फडणवीस विपक्ष के नेता के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं. सत्ताधारी शिवसेना ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को संतोषजनक बताया है उससे सरकार और मरीजों  एक बड़ा 'आत्मबल' मिला है. शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे संपादकीय में पूर्व सीएम की तारीफ करते हुए कहा गया कि हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी के नेता को उन्होंने कोरोना के इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में जाने की सलाह दी थी.   

  • रोशनी नडार मल्होत्रा: भारत की सबसे अमीर महिला अब बनीं HCL टेक की 'बॉस'

    रोशनी नडार मल्होत्रा: भारत की सबसे अमीर महिला अब बनीं HCL टेक की 'बॉस'

    रोशनी नाडर मल्होत्रा एचसीएल कोर्पोरेशन की एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ रह चुकीं हैं. इसके अलावा वह एचसीएल टेक्नॉलजी की वाइस चेयरपर्सन और शिव नडार फाउंडेशन की ट्रस्टी रह चुकी हैं. एचसीएल कोर्पोरेशन में रोशनी नाडर मल्होत्रा संगठन को रणनीतिक मार्गदर्शन (strategic guidance) देने की जिम्मेदारी निभाती रहीं हैं. 

  • HCL शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत तक बढ़ा, शिव नाडर चेयरमैन पद से हटे, बेटी रोशनी ने ली उनकी जगह

    HCL शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत तक बढ़ा, शिव नाडर चेयरमैन पद से हटे, बेटी रोशनी ने ली उनकी जगह

    आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शुक्रवार को बताया कि जून 2020 तिमाही में उसका समेकित शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत बढ़कर 2,925 करोड़ रुपये रहा. साथ ही कंपनी ने बताया कि शिव नाडर अध्यक्ष पद की भूमिका से हट गए हैं.  नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा तत्काल प्रभाव से उनकी जगह लेंगी. एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था.  समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले साल समान तिमाही में 16,425 करोड़ रुपये थी. 

  • कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने उठाए सवाल, 'क्या शिवसेना के खिलाफ बोलना 'पार्टी विरोधी गतिविधि' है? 

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने उठाए सवाल, 'क्या शिवसेना के खिलाफ बोलना 'पार्टी विरोधी गतिविधि' है? 

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने गुरुवार को सवाल किया कि क्या शिवसेना के खिलाफ बोलना 'पार्टी विरोधी गतिविधि' है? साथ ही उन्होंने यह भी जानना चाहा कि क्या इस पुरानी पार्टी की मुंबई इकाई का भगवा दल में विलय हो गया है?

  • NCP सुप्रीमो शरद पवार का खुलासा- 2014 में चली थी शिवसेना को BJP से दूर करने की 'चाल' लेकिन...

    NCP सुप्रीमो शरद पवार का खुलासा- 2014 में चली थी शिवसेना को BJP से दूर करने की 'चाल' लेकिन...

    राकांपा (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 2014 में भाजपा को बाहर से समर्थन देने की उनकी पेशकश एक “राजनीतिक चाल” थी, जिसका मकसद शिवसेना को उसके उस समय के सहयोगी दल से दूर रखना था. पवार ने स्वीकार किया कि उन्होंने ‘‘भाजपा और शिवसेना के बीच दूरियां बढ़ाने के लिए” कदम उठाए. लंबे समय से सहयोगी रही भाजपा और शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद राहें जुदा कर ली थी. 

  • शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    Sharad Pawar: शरद पवार ने आगे कहा, 'किसी भी राजनेता को जनता के बीच में जाकर यह नहीं कहना चाहिए कि मैं ही वापस आऊंगा और महाराष्ट्र के उस समय के मुख्यमंत्री बार-बार यही कह रहे थे कि मैं वापस आऊंगा, मैं वापस आऊंगा और यह बात लोगों को अच्छी नहीं लगी.'

  • विकास दुबे के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर शिवसेना ने कहा, 'पुलिस की कार्रवाई पर....'

    विकास दुबे के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर शिवसेना ने कहा, 'पुलिस की कार्रवाई पर....'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ‘‘अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com