NDTV Khabar

Shiv mandir


'Shiv mandir' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- पीएम मोदी के लिए भगवान राम कानून से बड़े नहीं

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- पीएम मोदी के लिए भगवान राम कानून से बड़े नहीं

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘‘उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि राम मंदिर तत्काल (सुनवाई वाला) मामला नहीं है. पीएम मोदी (PM Modi) ने भी कुछ अलग नहीं कहा. मैं उन्हें मामले पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री (PM Modi) कहते हैं कि राम मंदिर के लिए कोई अध्यादेश नहीं लाएंगे. इसका संवैधानिक अर्थ यह है कि भगवान राम कानून से बड़े नहीं हैं.

  • अयोध्या में उद्धव ठाकरे की मौजूदगी से बीजेपी क्यों महसूस कर रही है खतरा?

    अयोध्या में उद्धव ठाकरे की मौजूदगी से बीजेपी क्यों महसूस कर रही है खतरा?

    अयोध्या (Ayodhya) में हिंदूवादी संगठनों के जमावड़े और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की रैली के बीच हर फ्रंट पर राम मंदिर का मुद्दा उठाने वाली बीजेपी (BJP) भले ही प्रत्यक्ष तौर पर नजर नहीं आ रही है, लेकिन शिवसेना (Shiv Sena) की मौजूदगी ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है.

  • मायावती बोलीं- विपक्ष के इशारों पर काम कर रहे हैं भीम आर्मी जैसे संगठन, राम मंदिर पर भी दिया बड़ा बयान

    मायावती बोलीं- विपक्ष के इशारों पर काम कर रहे हैं भीम आर्मी जैसे संगठन, राम मंदिर पर भी दिया बड़ा बयान

    मायावती ने इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को सत्ता में रहते हुए लगभग पांच साल पूरे होने वाले हैं और लोकसभा 2019 का चुनाव भी नजदीक आ गया है, लेकिन पीएम मोदी ने सत्ता में आने से पहले लोगों से जो वादे किए थे उनमें से 50 फीसदी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया.

  • LIVE: उद्धव ठाकरे पहली बार पहुंचे अयोध्या, राम नगरी किले में तब्दील, शिवसैनिकों का जमावड़ा लगा

    LIVE: उद्धव ठाकरे पहली बार पहुंचे अयोध्या, राम नगरी किले में तब्दील, शिवसैनिकों का जमावड़ा लगा

    लोकसभा चुनाव के मद्दनेजर रविवार को होने वाले धर्म संसद से अयोध्या में माहौल फिर से गरमाता नजर आ रहा है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्‍व हिंदू परिषद की कल होने वाली धर्मसभा के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अयोध्या पहुंच रहे हैं. साथ ही शिवसेना के कई कार्यकर्ता रैली के लिए अयोध्या पहुंचने लगे हैं.

  • 'मंदिर वहीं बनाएंगे' नारे के साथ कितने और चुनाव तक लोगों को मूर्ख बनाया जाएगा : उद्धव ठाकरे

    'मंदिर वहीं बनाएंगे' नारे के साथ कितने और चुनाव तक लोगों को मूर्ख बनाया जाएगा : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्‍या के लिए रवाना होंगे जहां 25 नवंबर को वो साधु-संतों से भी मुलाकात करेंगे. इसकी घोषणा उन्‍होंने पार्टी की विजयादशमी रैली के दौरान की थी. गुरुवार को ठाकरे छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्‍मस्‍थली पुणे की जुन्‍नार तहसील स्थित शिवनेरी किला पहुंचे थे जहां की मिट्टी लेकर वो अयोध्‍या जाएंगे.

  • अयोध्या में VHP और शिवसेना की रैली की तैयारी, निर्मोही अखाड़े ने जताया एतराज़

    अयोध्या में VHP और शिवसेना की रैली की तैयारी, निर्मोही अखाड़े ने जताया एतराज़

    अयोध्या में 25 नवंबर को होने वाली विश्व हिंदू परिषद (व्हीएचपी) और उद्धव ठाकरे की रैली पर मंदिर की जमीन के दावेदार निर्मोही अखाड़े को एतराज़ है. व्हीएचपी कानून से मंदिर बनाने की मांग को लेकर अयोध्या में रैली कर रहा है जबकि अखाड़ा चाहता है कि मंदिर जबरदस्ती नहीं बल्कि समझौते से बने. राम जन्म भूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने भी इसे व्हीएचपी और शिवसेना की चुनाव से पहले की राजनीति बताया है.

  • 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का नया नारा: हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर, फिर सरकार

    2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का नया नारा: हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर, फिर सरकार

    शिवसेना समय-समय पर भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर निर्माण को लेकर दबाव बनाती रही है. इसके साथ ही वह इस मसले पर मोदी सरकार पर निशाना भी साधती रहती है. ठाकरे ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से 24 नवंबर को पूरे राज्य में महाआरती का आयोजन करने लिए भी कहा है. वह 24 नवंबर को अयोध्या में सरयू पूजा का भी आयोजन करेंगे.

  • RSS पर 'भड़के' उद्धव, कहा- राम मंदिर के लिए आंदोलन जरूरी तो क्यों नहीं गिरा देते सरकार 

    RSS पर 'भड़के' उद्धव, कहा- राम मंदिर के लिए आंदोलन जरूरी तो क्यों नहीं गिरा देते सरकार 

    ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद राम मंदिर का मुद्दा दरकिनार कर दिया गया. जब शिवसेना ने मुद्दा उठाया और मंदिर निर्माण पर जोर देने का फैसला किया तो आरएसएस अब इस मांग पर जोर देने के लिए आंदोलन की जरूरत महसूस कर रहा है. ठाकरे ने कहा कि एक मजबूत सरकार होने के बावजूद अगर आप (आरएसएस) किसी आंदोलन की जरूरत महसूस करते हैं तो इस सरकार को गिरा क्यों नहीं देते.

  • NDA के सहयोगी दल शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, '...तो 280 से 2 सीटों पर आ जाएगी BJP'

    NDA के सहयोगी दल शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, '...तो 280 से 2 सीटों पर आ जाएगी BJP'

    एनडीए (NDA) की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) ने एक बार फिर राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भाजपा को राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) को 'जुमला' बताने के लिए ललकारते हुए कहा कि ऐसा कहने पर वह (भाजपा) लोकसभा में 280 सीटों से दो सीटों पर आ जाएगी. BJP पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में जो ईंटे इकट्ठी की गईं थी, वह हकीकत में राम मंदिर के लिए नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने की बनाई गई सीढ़ी के लिए थीं.

  • NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...

    NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उद्वव ने राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अब '2014 जैसी लहर' नहीं है. भाजपा ने 2014 में अपनी चुनावी जीत का श्रेय 'मोदी लहर' को दिया था. ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं से चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा. इसी साल हुए पार्टी के सम्मेलन में शिवसेना ने घोषणा की थी कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी. बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है.

  • NEWS FLASH : पाकिस्‍तान में हाफिज सईद को बड़ा झटका, जमात उद दावा आतंकी संगठन घोषित

    NEWS FLASH : पाकिस्‍तान में हाफिज सईद को बड़ा झटका, जमात उद दावा आतंकी संगठन घोषित

    पीएम नरेंद्र मोदी अपनी पश्चिम एशिया के देशों की यात्रा के दौरान सोमवार को मस्कट में 200 वर्ष पुराने एक शिव मंदिर और सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद जाएंगे. बाद में वे भारत लौटेंगे.

  • शिवसेना ने कहा- ट्रिपल तलाक पर बैन से मुस्लिम महिलाएं हमेशा के लिए मुक्त हो जाएंगी

    शिवसेना ने कहा- ट्रिपल तलाक पर बैन से मुस्लिम महिलाएं हमेशा के लिए मुक्त हो जाएंगी

    शीतकालनी सत्र में तीन तलाक के मुद्दे को रखे जाने से पहले इसे लेकर शिवसेना की टिप्पणी आई है. शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि अगर सरकार ने तीन तलाक पर रोक के लिए कानून बनाने का फैसला किया तो इससे मुस्लिम महिलाएं हमेशा के लिए मुक्त हो जाएंगी. यह मांग ऐसे वक्त आयी है जब केंद्र उच्चतम न्यायालय द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद चल रही फौरी तीन तलाक प्रथा को खत्म करने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में एक विधेयक लाने पर विचार कर रहा है.

  • सावन श‍िवरात्रि: भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए रखा है उपवास, तो ये 6 व्यंजन हैं खास आपके लिए...

    सावन श‍िवरात्रि: भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए रखा है उपवास, तो ये 6 व्यंजन हैं खास आपके लिए...

    आज सावन श‍िवरात्रि के मौके पर उनके लिए उपवास रखा है और इस दौरान आप हेल्दी और टेस्टी खाना खाना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही व्यंजनों के बारे में, जो आपके उपवास को हेल्दी तो बनाएंगे ही साथ ही साथ आप अपने मुंह में एक स्पेशल टेस्ट भी फील करेंगे- 

  • कब न बजाएं श‍िव मंदिर में ताली, कहीं रुष्ट न हो जाएं शि‍व...

    कब न बजाएं श‍िव मंदिर में ताली, कहीं रुष्ट न हो जाएं शि‍व...

    क्या आप जानते हैं हिंदू धर्म की एक मान्यता यह भी है कि भगवान शिव के मंदिर में ताली नहीं बजानी चाहिए. जी हां, कुछ विशेष समय पर श‍िव मंदिर में ताली बजाना वर्जित होता है. क्या है इसके कारण और मान्यताएं चलिए जानते हैं-

  • राम मंदिर बनाओ और उसका श्रेय लो : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसद से कहा

    राम मंदिर बनाओ और उसका श्रेय लो : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसद से कहा

    उपनगरीय रेलवे नेटवर्क पर नए 'राम मंदिर' स्टेशन का श्रेय लेने के लिए भाजपा और शिवसेना कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी की जंग के एक दिन बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को पार्टी सांसद गजानन कीर्तिकर को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए प्रेरित किया.

  • आईटी कंपनी एचसीएल के चेयरमैन शिव नडार ने तिरुपति में एक करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया

    आईटी कंपनी एचसीएल के चेयरमैन शिव नडार ने तिरुपति में एक करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया

    आईटी कंपनी एचसीएल के चेयरमैन शिव नडार ने रविवार को भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में 1,00,00,001 रुपये का चढ़ावा चढ़ाया. पहाड़ी क्षेत्र के इस मंदिर के पीआरओ तलारी रवि ने कहा कि दर्शन के बाद एचसीएल के चेयरमैन ने इस राशि का चेक टीटीडी कार्यकारी अधिकारी डी सम्बाशिव को सौंपा.

  • बढ़ रही है शिव खोड़ी की लोकप्रियता, जनवरी में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने की यहां की यात्रा

    बढ़ रही है शिव खोड़ी की लोकप्रियता, जनवरी में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने की यहां की यात्रा

    जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में स्थित शिव खोड़ी मंदिर में जनवरी महीने में एक लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। पिछले तीन वर्षों में यह सबसे ज्यादा है।

  • संघ के तेवर शांत करने के लिए शिव की शरण में वसुंधरा

    संघ के तेवर शांत करने के लिए शिव की शरण में वसुंधरा

    राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों भगवान की शरण में हैं। मध्य प्रदेश के दतिया में , तीन दिन , पूजा अर्चना में लगाने के बाद सावन के पहले सोमवार को उन्होंने जयपुर के प्राचीन शिव मंदिरों में पूजा की और करवाई। माना जा रहा है कि वह संघ के तेवर शांत करने के लिए भगवान की शरण में हैं।