NDTV Khabar

Shiv sena


'Shiv sena' - 632 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भारत बंद को लेकर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों द्वारा पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार 10 सितंर को बुलाए गए भारत बंद को शिवसेना ने असफल करार दिया है.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    बीते कई दिनों से देश भर में पेट्रोल और डीजल की मार से देश की जनता तबाह है. पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तेजी देखने को मिल रही है और गाड़ी वाले हलकान हो रहे हैं, जिसकी वजह से अब मोदी सरकार विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही सहयोगी के निशाने पर आ गई है. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के बीच कांग्रेस के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है और पीएम मोदी के सबसे अच्छे सूत्रवाक्य 'अच्छे दिन' पर तंज कसा है. शिवसेना अब पेट्रोल-डीजल के दाम पर खुलकर बीजेपी के सामने आ गई है और बैनर-पोस्टर के सहारे मोर्चा खोल दिया है. 

  • रुपये की गिरती कीमत को लेकर शिवसेना का केंद्र सरकार पर निशाना, कही यह बात...

    रुपये की गिरती कीमत को लेकर शिवसेना का केंद्र सरकार पर निशाना, कही यह बात...

    पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा कि केंद्र सरकार यह भूल रही है कि पिछले चार साल से वह सत्ता में है. इस दौरान पेट्रोल, डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. पेट्रोल शीघ्र ही 100 रूपए पर पहुंच जाएगा. बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक सड़कों पर उतरेंगे और अराजकता फैलाएंगे. यही वजह है कि आज किसान दुखी हैं.

  • वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर मूर्खतापूर्ण बयान न दे पुलिस, PM मोदी को खतरे की बात हास्यास्पद : शिवसेना

    वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर मूर्खतापूर्ण बयान न दे पुलिस, PM मोदी को खतरे की बात हास्यास्पद : शिवसेना

    शिवसेना ने सोमवार को महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पिछले सप्ताह पांच वाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर सवाल उठाया. पुलिस ने दावा किया था कि इन कार्यकताओं ने केंद्र व राज्य सरकारों को उखाड़ फेंकने और पूर्व राजीव गांधी की हत्या की शैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की साजिश रची थी

  • मुंह में नोट दबाकर एक्ट्रेस ने BEST कर्मचारियों के साथ किया Dance, अंजाम हुआ बहुत बुरा

    मुंह में नोट दबाकर एक्ट्रेस ने BEST कर्मचारियों के साथ किया Dance, अंजाम हुआ बहुत बुरा

    एक्ट्रेस माधवी जुवेकर ने BEST कर्मचारी और स्टाफ के साथ डांस किया था. ये डांस पिछले साल दशहरा पार्टी पर डांस किया था. अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

  • क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को ही हुआ था या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण बाधित न हो.

  • शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख से गले मिलने के लिए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला और इसे 'बेशर्मी की हद' बताया. शिवसेना ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने सिद्धू को 'गद्दार' नहीं कहा, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वालों या नोटबंदी का विरोध करने वालों को 'राष्ट्रविरोधी' करार दिया गया था. क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने सिद्धू उन विशिष्ट अतिथियों में शामिल थे जो शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे.

  • PM मोदी के इंटरव्यू को शिवसेना ने बताया 'प्रोपेगंडा', कहा- सिर्फ चीन और रूस में होता है एकतरफा संवाद

    PM मोदी के इंटरव्यू को शिवसेना ने बताया 'प्रोपेगंडा', कहा- सिर्फ चीन और रूस में होता है एकतरफा संवाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू पर सोमवार को पहली प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने इसे 'विशुद्ध प्रोपेगंडा' बताया. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना', 'दोपहर का सामना' में पार्टी ने कहा है, 'पत्रकार पीएमओ में प्रश्न भेजते हैं, जिसका लिखित जवाब दिया जाता है. कई इसे एक इंटरव्यू के रूप में बताते हैं. दूसरे शब्दों में यह प्रोपेगंडा है.' पार्टी ने कहा, 'यह चीन, रूस और वामपंथी देशों में होता है, एकतरफा संवाद.' शिवसेना ने कहा कि अगर सीधी बातचीत हुई होती तो उसमें कई प्रकार के प्रश्न पूछे गए होते और इंटरव्यू करने वाला किसी भी तरह के 'फर्जी बयान' को पकड़ लिया होता. 'पत्रकारों को यह आजादी अवश्य दी जानी चाहिए.'

  • शिवसेना और कांग्रेस ने इस वजह से की महाराष्ट्र सरकार की आलोचना...

    शिवसेना और कांग्रेस ने इस वजह से की महाराष्ट्र सरकार की आलोचना...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बयान में कहा कि हडत़ाली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने पर विचार करने की जगह सरकार को उनकी मांगें पूरी करनी चाहिए.इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि न केवल कर्मचारी, बल्कि किसान और राज्य परिवहन के कर्मचारी भी भाजपा सरकार से आजिज आ गये हैं.

  • राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव : NDA के उम्मीदवार हरिवंश का समर्थन करेगी शिवसेना

    राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव : NDA के उम्मीदवार हरिवंश का समर्थन करेगी शिवसेना

    शिवसेना से राज्यसभा के सदस्य संजय राउत ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात कर नौ अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए समर्थन मांगा था.

  • राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव : हरिवंश की उम्मीदवारी पर NDA में फूट, अकाली दल और शिवसेना नाराज

    राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव : हरिवंश की उम्मीदवारी पर NDA में फूट, अकाली दल और शिवसेना नाराज

    अकाली दल को उम्मीद थी राज्यसभा में एनडीए का डिप्टी चेयरमैन का उम्मीदवार अकाली दल कके नरेश गुजराल होंगे, लेकिन अंतिम समय पर बीजेपी ने जेडीयू के सांसद हरिवंश को उम्मीदवार बना दिया, जिससे अकाली दल में नाराज़गी हैं.

  • मराठा आरक्षण के बाद अब महाराष्‍ट्र में मुस्लिम आरक्षण की मांग बढ़ी...

    मराठा आरक्षण के बाद अब महाराष्‍ट्र में मुस्लिम आरक्षण की मांग बढ़ी...

    मराठा आरक्षण की आग अभी शांत भी नही हो पा रही है कि मुस्लिम समाज भी अब आरक्षण के लिए लामबंद होना शुरू हो गया है. विपक्षी दलों ने मुस्लिम आरक्षण की मांग कर राज्य सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

  • 2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें, अमित शाह ने महाराष्‍ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा

    2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें, अमित शाह ने महाराष्‍ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा है कि 2019 में लोकसभा का चुनाव अकेले लड़ने की तैयारी करें. गौरतलब है कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना ने सरकार का साथ नहीं दिया था. शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी करें. जल्दी ही बीजेपी सभी 48 सीटों के लिए प्रभारियों का ऐलान करेगी. शिवसेना पहले ही कह चुकी है कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी.

  • इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    ससंद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन कई मायनों में खास और यादगार रहा. विपक्ष और सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बाण तो चले ही, मगर कई ऐसे नजारे देखने को मिले, जिस पर सहसा विश्वास नहीं किया जा सकता. अविस्वास प्रस्ताव के पक्ष में एक ओर जहां कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर कई आरोप लगाए और सवालों की बौछारें कीं, वहीं पीएम मोदी और मोदी सरकार की ओर से कांग्रेस के सवालों और आरोपों पर जवाब दिये गये और कई समस्याओं को लेकर कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया गया. लोकसभा में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ हमले किये और रोजगार से लेकर एमसएपी और राफेल पर मोदी सरकार को घेरा. मगर बाद में जब पीएम मोदी की बारी आई, तो उन्होंने भी राहुल गांधी के सवालों का जमकर जवाब दिया. इतना ही नहीं, राहुल गांधी के आंख मिलाने वाली बात पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला और इतिहास बोध कराते हुए कांग्रेस को ही कठघरे में ला खड़ा किया. 

  • साथियों की परीक्षा लेने के लिए अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जाना चाहिए : लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    साथियों की परीक्षा लेने के लिए अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जाना चाहिए : लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा,

  • ... जब 15 साल पहले अटल सरकार के खिलाफ लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव

    ... जब 15 साल पहले अटल सरकार के खिलाफ लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव

    मोदी सरकार आज विपक्ष के द्वारा लाए गये अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है. संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस हो रही है. यह बीते 15 सालों में ऐसा पहली बार है, जब संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया हो. इससे पहले साल 2003 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नीत विपक्ष ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था और उस पर वोटिंग भी हुई थी. अगर आज विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव फेल होता है, तो मोदी सरकार भी अटल सरकार की तरह ही सरकार बचाने में कामयाब हो जाएगी. हालांकि, मोदी सरकार के पास जितनी संख्या है, उससे सरकार के ऊपर किसी तरह का खतरा नहीं है. 

  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 'कभी हां, कभी ना' के बाद शिवसेना ने लिया यह 'अनोखा' फैसला

    मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 'कभी हां, कभी ना' के बाद शिवसेना ने लिया यह 'अनोखा' फैसला

    संसद के मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कभी हां, कभी ना जैसा रुख अपनाने वाली शिवसेना ने सत्र शुरू होने से महज कुछ समय पहले ही एक अनोखा फैसला लेकर सबको चौंका दिया. शिवसेना ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग में हिस्सा नहीं लेगी.

Advertisement