NDTV Khabar

Shiv sena


'Shiv sena' - 644 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने पर अड़ी शिवसेना, महाराष्ट्र सरकार से की यह मांग

    औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने पर अड़ी शिवसेना, महाराष्ट्र सरकार से की यह मांग

    देश में फिलहाल शहरों के नाम बदलने का दौर जारी है. देश के विभिन्न इलाकों में जिस तरह से कई शहरों के नाम बदलने की मांग की आवाज उठ रही है, उससे लगता है कि बदले हुए नामों के शहरों की फेहरिस्त जल्द ही लंबी होगी. दरअसल, यूपी के इलाहाबाद, फैजाबाद के बाद अब महाराष्ट्र से भी औरंगाबाद और उस्मानाबाद के नाम बदले जाने की मांग उठने लगी है. शिवसेना ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने की मांग की है. बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद शहर का नाम बदले जाने की बात आई थी. माना जा रहा है कि गुजरात सरकार अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने पर विचार कर रही है. 

  • नोटबंदी पर NDA की सहयोगी शिवसेना बोली- जनता PM मोदी को सजा देने का इंतजार कर रही है

    नोटबंदी पर NDA की सहयोगी शिवसेना बोली- जनता PM मोदी को सजा देने का इंतजार कर रही है

    नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर न सिर्फ विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार है, बल्कि एनडीए की सहयोगी शिवसेना के भी हमले के केंद्र में है. 8 नवंबर यानी गुरुवार को नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए. इस मौके पर एनडीए के सहयोगी शिवसेना ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री को दो साल पहले नोटबंदी की घोषणा करने के लिए सजा देने का इंतजार कर रही है. बता दें किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को 1,000 और 500 रुपये के नोट को तत्काल प्रभाव से चलन से बाहर कर दिया था.

  • RSS पर 'भड़के' उद्धव, कहा- राम मंदिर के लिए आंदोलन जरूरी तो क्यों नहीं गिरा देते सरकार 

    RSS पर 'भड़के' उद्धव, कहा- राम मंदिर के लिए आंदोलन जरूरी तो क्यों नहीं गिरा देते सरकार 

    ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद राम मंदिर का मुद्दा दरकिनार कर दिया गया. जब शिवसेना ने मुद्दा उठाया और मंदिर निर्माण पर जोर देने का फैसला किया तो आरएसएस अब इस मांग पर जोर देने के लिए आंदोलन की जरूरत महसूस कर रहा है. ठाकरे ने कहा कि एक मजबूत सरकार होने के बावजूद अगर आप (आरएसएस) किसी आंदोलन की जरूरत महसूस करते हैं तो इस सरकार को गिरा क्यों नहीं देते.

  • NDA के सहयोगी दल शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, '...तो 280 से 2 सीटों पर आ जाएगी BJP'

    NDA के सहयोगी दल शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, '...तो 280 से 2 सीटों पर आ जाएगी BJP'

    एनडीए (NDA) की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) ने एक बार फिर राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भाजपा को राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) को 'जुमला' बताने के लिए ललकारते हुए कहा कि ऐसा कहने पर वह (भाजपा) लोकसभा में 280 सीटों से दो सीटों पर आ जाएगी. BJP पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में जो ईंटे इकट्ठी की गईं थी, वह हकीकत में राम मंदिर के लिए नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने की बनाई गई सीढ़ी के लिए थीं.

  • शिवसेना का पीएम मोदी पर हमला, कहा- वे भगवान विष्णु के 'अवतार' हैं इसलिये...

    शिवसेना का पीएम मोदी पर हमला, कहा- वे भगवान विष्णु के 'अवतार' हैं इसलिये...

    भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए में सहयोगी शिवसेना ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. शिवसेना ने कहा कि पीएम ने विदेश यात्राओं के पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिये हैं. पार्टी ने प्रश्न उठाया कि ऐसे में भारत को उससे (इन यात्राओं से) क्या हासिल हुआ?

  • NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...

    NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- अब 2014 जैसी मोदी लहर नहीं...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उद्वव ने राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अब '2014 जैसी लहर' नहीं है. भाजपा ने 2014 में अपनी चुनावी जीत का श्रेय 'मोदी लहर' को दिया था. ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं से चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा. इसी साल हुए पार्टी के सम्मेलन में शिवसेना ने घोषणा की थी कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी. बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है.

  • मोदी के मंत्री ने की CM ऑफिस के बंटवारे की मांग, कहा- इससे दूर होगा शिवसेना और बीजेपी का विवाद

    मोदी के मंत्री ने की CM ऑफिस के बंटवारे की मांग, कहा- इससे दूर होगा शिवसेना और बीजेपी का विवाद

    मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले  (Ramdas Athawale)  ने 2019 से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ती तकरार को दूर करने के अनूठा सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के कार्यकाल को दोनों सहयोगी दलों के बीच बराबर-बराबर बांटा जाना चाहिए. अठावले ने कहा कि वह शिवसेना और भाजपा के नेताओं के साथ इस प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करेंगे.

  • मुंबई: शिवसेना विधायक तुकाराम काते पर तलवार से हमला, बाल-बाल बचे मगर बॉडीगार्ड और दो अन्य घायल

    मुंबई: शिवसेना विधायक तुकाराम काते पर तलवार से हमला, बाल-बाल बचे मगर बॉडीगार्ड और दो अन्य घायल

    महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक तुकाराम काते पर कुछ अज्ञात लोगों ने तलवार से हमला कर दिया. हालांकि, इस  हमले में विधायक तुकाराम काते तो बाल-बाल बच गये मगर उनके बॉडीगार्ड और अन्य दो कार्यकर्ता जख्मी हो गए.  घटना कल रात की बताई जा रही है. हालांकि, अभी तक हमले के पीछे वजह क्या है और किन लोगों ने उन पर हमला किया है, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. 

  • शिवसेना ने यौन शोषण के आरोपों को लेकर एमजे अकबर को पद से हटाने की मांग की

    शिवसेना ने यौन शोषण के आरोपों को लेकर एमजे अकबर को पद से हटाने की मांग की

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार बार ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की बातें करते हैं. इसलिए अपनी छवि बनाए रखने के लिए मोदी को अकबर को उनके पद से हटा देना चाहिए. शिवसेना की विधान पार्षद ने कहा कि उनके खिलाफ लगे आरोपों की उचित जांच की जाए. अगर वह पाक-साफ साबित होते हैं तो उन्हें दोबारा कैबिनेट में जगह दी जा सकती है.

  • मराठा क्रांति मोर्चा ने आत्महत्या करने वालों के परिजनों को दिए 1-1 लाख रुपये, राज्य सरकार को दी यह चेतावनी...

    मराठा क्रांति मोर्चा ने आत्महत्या करने वालों के परिजनों को दिए 1-1 लाख रुपये, राज्य सरकार को दी यह चेतावनी...

    साथी ही 15 नवम्बर तक आरक्षण लागू नहीं होने पर एक दिसंबर से राज्य भर में दोबारा प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी.

  • VIDEO : अब महाराष्ट्र में भी गुजरात जैसा हाल, MNS कार्यकर्ताओं ने मीडिया के सामने शख्स को बुरी तरह पीटा

    VIDEO : अब महाराष्ट्र में भी गुजरात जैसा हाल, MNS कार्यकर्ताओं ने मीडिया के सामने शख्स को बुरी तरह पीटा

    युवक पर एक छोटी बच्चे को छेड़ने का आरोप है. बताया जा रहा है कि आरोपी की उम्र 52 साल की है, जिसे एक छोटी बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करते हुए पकड़ा गया है.

  • राम मंदिर को लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार को दी यह नसीहत, कहा...

    राम मंदिर को लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार को दी यह नसीहत, कहा...

    भाजपा के प्रति आलोचनात्मक रूख रखने वाली शिवसेना ने अपनी पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में नरेंद्र मोदी सरकार से कहा कि वह भागवत के बयान के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के मुद्दे को ‘‘गंभीरता’’ से लें.

  • Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    Bharat Bandh: राज ठाकरे ने कुत्ते से की शिवसेना की तुलना, मोदी सरकार को भी लताड़ा

    महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भारत बंद को लेकर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों द्वारा पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार 10 सितंर को बुलाए गए भारत बंद को शिवसेना ने असफल करार दिया है.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    बीते कई दिनों से देश भर में पेट्रोल और डीजल की मार से देश की जनता तबाह है. पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तेजी देखने को मिल रही है और गाड़ी वाले हलकान हो रहे हैं, जिसकी वजह से अब मोदी सरकार विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही सहयोगी के निशाने पर आ गई है. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के बीच कांग्रेस के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है और पीएम मोदी के सबसे अच्छे सूत्रवाक्य 'अच्छे दिन' पर तंज कसा है. शिवसेना अब पेट्रोल-डीजल के दाम पर खुलकर बीजेपी के सामने आ गई है और बैनर-पोस्टर के सहारे मोर्चा खोल दिया है. 

  • रुपये की गिरती कीमत को लेकर शिवसेना का केंद्र सरकार पर निशाना, कही यह बात...

    रुपये की गिरती कीमत को लेकर शिवसेना का केंद्र सरकार पर निशाना, कही यह बात...

    पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा कि केंद्र सरकार यह भूल रही है कि पिछले चार साल से वह सत्ता में है. इस दौरान पेट्रोल, डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. पेट्रोल शीघ्र ही 100 रूपए पर पहुंच जाएगा. बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक सड़कों पर उतरेंगे और अराजकता फैलाएंगे. यही वजह है कि आज किसान दुखी हैं.

  • वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर मूर्खतापूर्ण बयान न दे पुलिस, PM मोदी को खतरे की बात हास्यास्पद : शिवसेना

    वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर मूर्खतापूर्ण बयान न दे पुलिस, PM मोदी को खतरे की बात हास्यास्पद : शिवसेना

    शिवसेना ने सोमवार को महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पिछले सप्ताह पांच वाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर सवाल उठाया. पुलिस ने दावा किया था कि इन कार्यकताओं ने केंद्र व राज्य सरकारों को उखाड़ फेंकने और पूर्व राजीव गांधी की हत्या की शैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की साजिश रची थी

  • मुंह में नोट दबाकर एक्ट्रेस ने BEST कर्मचारियों के साथ किया Dance, अंजाम हुआ बहुत बुरा

    मुंह में नोट दबाकर एक्ट्रेस ने BEST कर्मचारियों के साथ किया Dance, अंजाम हुआ बहुत बुरा

    एक्ट्रेस माधवी जुवेकर ने BEST कर्मचारी और स्टाफ के साथ डांस किया था. ये डांस पिछले साल दशहरा पार्टी पर डांस किया था. अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

  • क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को ही हुआ था या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण बाधित न हो.

  • शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख से गले मिलने के लिए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला और इसे 'बेशर्मी की हद' बताया. शिवसेना ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने सिद्धू को 'गद्दार' नहीं कहा, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वालों या नोटबंदी का विरोध करने वालों को 'राष्ट्रविरोधी' करार दिया गया था. क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने सिद्धू उन विशिष्ट अतिथियों में शामिल थे जो शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे.

Advertisement