NDTV Khabar

Shiv sena


'Shiv sena' - 725 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    शिवसेना ने प्रधानमंत्री द्वारा अपने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में दिए गए संदेश का समर्थन किया वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शासन के 'खारिज और दखल देने वाले' विचारों के साथ आ रहे हैं.

  • शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

    शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

    शिवसेना ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ करार देते हुए पूरे सदन से एक स्वर में इसका समर्थन करने की अपील की जिससे राज्य के लोगों का विकास सुनिश्चित हो और प्रदेश मुख्यधारा से सही अर्थों में जुड़ सके. लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा था कि बाला साहब ठाकरे ने अपनी वाणी, लेखनी और पेंटिंग ब्रश (कंचुला) से हर जगह कश्मीर को स्थान दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच अगस्त 2019 को उसे साकार किया है.

  • धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं जेडीयू, कहा- सरकार ने नीतीश कुमार से सलाह नहीं ली

    धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं जेडीयू, कहा- सरकार ने नीतीश कुमार से सलाह नहीं ली

    हंगामे और लंबी बहस के बाद आखिरकार सरकार ने धारा 370 और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का प्रस्ताव राज्यसभा में पारित करा लिया. लेकिन एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू की शिकायत है कि उनसे सलाह नहीं ली गई. धारा 370 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर जेडीयू ने खुद को सरकार के रुख से अलग कर लिया है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने एनडीटीवी से कहा कि इस मसले पर नीतीश से कोई राय-मशविरा मोदी सरकार ने नहीं किया. यह एनडीए का एजेंडा नहीं है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने एक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी है जिससे भाजपा (BJP) के सहयोगी भी अब उसके बिना नहीं चलने वाले. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जैसे ही आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने की घोषणा की तो पहली बार सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर समर्थन करने की बीजेपी के विरोधियों में भी होड़ दिखी. बीजेपी के एक सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के अलावा हर सहयोगी के मुंह से वाह-वाह निकल रहा था. बीजेपी की घोर विरोधी बहुजन समाज पार्टी (BSP), अरविंद केजरीवाल की 'आप' (AAP), चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम और उसके अलावा हर मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेने वाली जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जहां इस मुद्दे पर अपना समर्थन देने में कोई देरी नहीं की.

  • शिवसेना ने कहा- 35ए पर आतंकवाद की भाषा बोल रही हैं महबूबा मुफ्ती, उन्हें जेल भेजा जाए

    शिवसेना ने कहा- 35ए पर आतंकवाद की भाषा बोल रही हैं महबूबा मुफ्ती, उन्हें जेल भेजा जाए

    शिवसेना (Shiv Sena) ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर अनुच्छेद 35ए (Article 35a) का विरोध करने वालों के खिलाफ “आतंकवाद की भाषा” बोलने के लिए संशोधित आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. अनुच्छेद 35ए कश्मीर के स्थायी निवासियों को विशेषाधिकार देता है. अ

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना के इतिहास में ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले वे पहले शख्स हैं. शिवसेना सूत्रों के अनुसार आदित्य वरली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बताया जाता है कि युवाओं में आदित्य की अपील को देखते हुए पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है. शिवसेना की इकाई युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे 29 साल के हैं. इन दिनों आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर हैं. शिवसेना उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर भी पेश कर सकती है. दूसरी तरफ शिवसेना की सहयोगी बीजेपी पहले ही साफ कह चुकी है कि मुख्यमंत्री पद उसके पास रहेगा.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP को लगा झटका, शिवसेना में शामिल हुए वरिष्ठ नेता सचिन अहीर

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP को लगा झटका, शिवसेना में शामिल हुए वरिष्ठ नेता सचिन अहीर

    एनसीपी को झटका देते हुए उसकी मुंबई इकाई के प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सचिन अहीर गुरुवार को शिवसेना में शामिल हो गए. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने अहीर का स्वागत किया. राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री अहीर, शरद पवार नीत पार्टी के 1999 में गठन के बाद से उससे जुड़े हुए थे.

  • महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस बोले, मैं पहले ही कह चुका हूं, दूसरी बार भी मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा

    महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस बोले, मैं पहले ही कह चुका हूं, दूसरी बार भी मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि वह सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि राज्य सरकार में सभी सहयोगी पार्टियों के मुख्यमंत्री हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि दूसरी बार भी वही मुख्यमंत्री बनेंगे. मुख्यमंत्री पद भाजपा और शिवसेना दोनों में विवाद की वजह बना रहा है और दोनों पार्टियों से नेता गाहे बगाहे इस पर बोलते रहते हैं. 

  • 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

    'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

    आदित्य ठाकरे के मुताबिक, राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं. इस यात्रा के दौरान NDTV ने उनके साथ खास बातचीत की, जिसमें वह मुख्यमंत्री पद पर खुद की दावेदारी के बारे में भी बोले.

  • अंडा और चिकन को शाकाहारी बताने पर ट्रोल हुए शिवसेना नेता, लोग बोले- 'मटन और बीफ भी शामिल हो...'

    अंडा और चिकन को शाकाहारी बताने पर ट्रोल हुए शिवसेना नेता, लोग बोले- 'मटन और बीफ भी शामिल हो...'

    शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ऐसा बयान दिया जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया और संजय राउंड ट्रेंडिंग टॉपिक बने रहे.

  • आयुर्वेदिक मुर्गी और अंडा! शिवसेना के नेता का चौंकाने वाला तर्क, शाकाहारी है यह भोजन

    आयुर्वेदिक मुर्गी और अंडा! शिवसेना के नेता का चौंकाने वाला तर्क, शाकाहारी है यह भोजन

    मुर्गी और अंडा शाकाहारी भोजन हैं! आयुष मंत्रालय का जिम्मा है कि वह यह प्रमाणित करे, ताकि शाकाहारी लोगों को प्रोटीन युक्त भोजन मिल सके. यह कहना है शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का. उन्होंने राज्यसभा में आयुर्वेद पर चर्चा के दौरान यह कहते हुए सभी सदस्यों को चौंका दिया कि आयुर्वेदिक मुर्गी और आयुर्वेदिक अंडा होता है, आपको पता है? उन्होंने इसके बारे में विस्तार से अपनी बात कही और आयुष मंत्रालय का बजट बढ़ाने की जरूरत जताई.

  • शिवसेना पार्षद ने सड़क पर ट्रक ड्राइवरों को पीटा, Video हुआ वायरल

    शिवसेना पार्षद ने सड़क पर ट्रक ड्राइवरों को पीटा, Video हुआ वायरल

    उनका यह वीडियो मुंबई के महिम एरिया का है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शिसवेना पार्षद मिलिंद वैद्य कह रहे हैं कि ट्रकों के अवैध पार्किंग की वजह से यहां स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतें आ रही हैं.

  • शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस, बन गया ये रिकॉर्ड

    शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस, बन गया ये रिकॉर्ड

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बुधवार को शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. ठाकरे ने शिवसेना के 53वें स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए फडणवीस को निजी रूप से आमंत्रित किया था.

  • लेडीज इनरवेयर पहने हुए अवैध पुतले रखने वाली दुकानों का लाइसेंस हो सकता है कैंसल, शिवसेना ने दी चेतावनी

    लेडीज इनरवेयर पहने हुए अवैध पुतले रखने वाली दुकानों का लाइसेंस हो सकता है कैंसल, शिवसेना ने दी चेतावनी

    महात्रे ने कहा, 'चीजों को सही तरह से डिस्प्ले किए जाने के कुछ तरीके हैं. इसलिए हमने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है जो दोषी पाए जाएंगे.' 2013 में शिवसेना कॉरपोरेटर ऋतु तावड़े और बाकी लोगों ने महिलाओं के इनवेयर बेचने वाली दुकानों से पुतले हटाने की मांग की थी. तब भी प्रशासन ने कहा था कि एमएमसी एक्ट में इस तरह का कोई प्रावधान नहीं है.

  • अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

    अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

    शिवसेना ने ठाकरे की यात्रा का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए भगवान राम का धन्यवाद करना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा करना बताया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे पिछले साल नवंबर में किया गया वादा पूरा कर रहे हैं कि वह चुनाव बाद यहां फिर आएंगे.

  • तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राउत ने इसके संकेत दिए. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान राउत से सवाल पूछा गया कि बीजेपी और शिवसेना के सत्ता में वापसी करने पर क्या आदित्य ठाकरे उप मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि ठाकरे उप पद नहीं लेते हैं. ठाकरे परिवार के सदस्य हमेशा प्रमुख बने हैं. इस परिवार की राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी प्रतिष्ठा रही है

  • NDA में सबकुछ ठीक नहीं, JDU के बाद अब शिवसेना नाराज! जानिये क्या है पूरा मामला...

    NDA में सबकुछ ठीक नहीं, JDU के बाद अब शिवसेना नाराज! जानिये क्या है पूरा मामला...

    एनडीए (NDA) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जेडीयू (JDU) के बाद अब बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) नाराज चल रही है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी में मनमुटाव है.

  • मंत्रिमंडल बंटवारे के बाद NDA की सहयोगी दल शिवसेना ने मोदी सरकार के सामने रखी यह मांग

    मंत्रिमंडल बंटवारे के बाद NDA की सहयोगी दल शिवसेना ने मोदी सरकार के सामने रखी यह मांग

    बीजेपी की अगुवाई वाले NDA में शामिल शिवसेना (Shiv Sena) ने गुरुवार को कहा कि उसने लोकसभा में उप सभापति (Deputy Speaker) का पद मांगा है. साथ ही पार्टी ने स्पष्ट किया कि उसकी इस मांग का यह कतई मतलब नहीं है कि वह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार से असंतुष्ट है.