NDTV Khabar

Shivanand Tivary


'Shivanand tivary' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवानंद तिवारी का PM-CM पर हमला, नरेंद्र मोदी से युवा पूछें 2 करोड़ सालाना नौकरी देने पर सवाल

    शिवानंद तिवारी का PM-CM पर हमला, नरेंद्र मोदी से युवा पूछें 2 करोड़ सालाना नौकरी देने पर सवाल

    तिवारी ने लिखा है, "सबसे ज्यादा गरीब और बेरोजगार  बिहार में बसते हैं. बिहार को जानबूझकर उपनिवेश बना कर रखा गया है.अगर बिहार भी  महाराष्ट्र  गुजरात  या पंजाब-हरियाणा की तरह समृद्ध होता तो उन राज्यों को सस्ते में बिहारी मजदूर कैसे मिलते!

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • बिहार : सुशील मोदी को शिवानंद तिवारी ने क्यों करारा जवाब देते हुए आड़े हाथों लिया?

    बिहार : सुशील मोदी को शिवानंद तिवारी ने क्यों करारा जवाब देते हुए आड़े हाथों लिया?

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी अपने बयानों से चर्चा में बने रहते हैं. ताजा विवाद उनके आपातकाल के 45 साल पूरा होने पर बयान से शुरू हुआ है. जेपी आंदोलन में सक्रिय अन्य लोगों ने उनके उस कथन पर सवाल खड़ा किया है जिसमें उन्होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की मौत के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार माना था. मोदी ने अपने बयान में कहा था कि कुर्सी के लिए इमरजेंसी व जेपी की मौत के जिम्मेदार कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं लालू यादव.

  • Coronavirus: हमारी परंपरा में 'सोशल डिस्टेंसिंग' शब्द अटपटा , बगैर सोचे समझे हो रहा है इसका इस्तेमाल : RJD

    Coronavirus: हमारी परंपरा में 'सोशल डिस्टेंसिंग' शब्द अटपटा , बगैर सोचे समझे हो रहा है इसका  इस्तेमाल : RJD

    उन्होंने कहा, 'लेकिन हमने बगैर सोचे विचारे जस का तस इस शब्द का इस्तेमाल  शुरू कर दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग अर्थात सामाजिक दूरी शब्द हमारी परंपरा में बिल्कुल अटपटा और  इस्तेमाल में अपराध बोध की तरह लगता है. क्योंकि सदियों तक एक सामाजिक समूह से हमने सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरी बनाकर रखी है. अभी भी वह दूरी बिल्कुल समाप्त हो गई है यह दावा हम नहीं कर सकते हैं.'

  • Bihar Coronavirus: शिवानंद तिवारी ने आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से क्या आग्रह किया?

    Bihar Coronavirus: शिवानंद तिवारी ने आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से क्या आग्रह किया?

    Bihar Coronavirus: राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पश्चिम चंपारण के जिला अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की है. शिवानंद तिवारी को ज़िला अधिकारी द्वारा अपने मातहत अधिकारियों को कुछ दिन पहले लिखे गए एक पत्र की भाषा पर आपत्ति है.

  • शिवानंद तिवारी ने माना कि नीतीश कुमार की बल्ले-बल्ले

    शिवानंद तिवारी ने माना कि नीतीश कुमार की बल्ले-बल्ले

    Nitish kumar : आरजेडी नेता शिवानंद ने कहा है कि नीतीश कुमार कुमार की ओर ललचाई निगाह से देखने वालों की तादाद कम नहीं है. एक समय तो मैं भी उन लोगों में शामिल था. मेरी पहुंच तो उनके चौखट तक थी. मजनू की तरह उनकी चौखट पर मैंने खूब सर मारा. लेकिन उनका दरवाजा नहीं खुला. दरअसल उनकी खिड़की पर सीटी बजाकर उन्हें ललचाने वाले लोग भूल जा रहे हैं कि एक मर्तबा नरेंद्र मोदी को तलाक देकर 2014 तक अकेले रहे. लेकिन जल्दी ही उन्हें एहसास हो गया कि अकेले उनकी सियासत का गुजर-बसर चलने वाला नहीं है.

  • नीतीश कुमार का संदेशा आया था उनकी तथाकथित सेकुलर आत्मा उनको वहां धिक्कार रही है : शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार का संदेशा आया था उनकी तथाकथित सेकुलर आत्मा उनको वहां धिक्कार रही है : शिवानंद तिवारी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदेश भिजवाया था कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरजेडी ने खुले मंच से नीतीश कुमार का स्वागत करने की भी बात कही है.

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर के बयान पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने चुटकी ली

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर के बयान पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने चुटकी ली

    केंद्रीय विधि मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने रविवार की शाम को एक बयान दिया. यह बयान पटना में जलजमाव के संदर्भ में था. उनका दावा था कि उन्होंने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह चौहान से बात की जिसके बाद फरक्का बराज के 119 गेट खोले गए. लेकिन यह बयान देकर रविशंकर ने विपक्ष को अपनी आलोचना का एक मुद्दा बैठे बिठाए दे दिया. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि कौन सही है! मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या भारत सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद.

  • आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यूं तो अपने किसी सहयोगी दल के आलोचक या विरोधी दल के नेताओं का नाम नहीं लिया. लेकिन इस भाषण के बाद जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने ट्वीट किया वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी कई सवाल किए.

  • राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    शिवानंद तिवारी ने आगे लिखा कि इस बीच क्या परिवर्तन हो गया कि भाजपा के मंत्री से विधायक तक नीतीश कुमार पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं ! भाजपा के लोग दावा कर रहे हैं कि विगत लोक सभा चुनाव में बिहार में भी जीत के पीछे नीतीश जी की छवि नहीं बल्कि मोदी जी का चेहरा था. इस दावे को ग़लत भी नहीं कहा जा सकता. विगत लोक सभा चुनाव संभवत: पहला ऐसा चुनाव था जिसमें नीतीश जी की ओर से चुनाव घोषणा पत्र नहीं छापा गया.

  • जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राजकीय शोक मनाने को लेकर नीतीश कुमार पर भड़के शिवानंद तिवारी, कहा- क्या यह भ्रष्टाचार का महिमा मंडन नही?

    इससे पहले शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला किया था. उन्होंने (Shivanand Tivary) मंगलवार को कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना निष्ठा का सवाल नहीं है, यह उनके लिए राजनीतिक नारेबाजी का हिस्सा मात्र है.

  • आरजेडी ने आखिरकार बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मांगा इस्तीफा

    आरजेडी ने आखिरकार बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मांगा इस्तीफा

    बिहार में मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर न सत्ता पक्ष और न विपक्ष कुछ बोलता है. खासकर इस बार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पटना से नदारद रहने के कारण राजद (RJD) की जमकर किरकिरी हुई. अब पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से त्यागपत्र देने के लिए कहा है.

  • मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर आरजेडी का नीतीश कुमार और मोदी सरकार पर जोरदार हमला

    मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर आरजेडी का नीतीश कुमार और मोदी सरकार पर जोरदार हमला

    बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में अज्ञात बीमारी से सौ से अधिक बच्चों की मौत और इस पर सरकार के रवैये को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) व केंद्र सरकार को निशाना बनाया है. इस बीमारी, जिसे 'चमकी बुखार' कहा जा रहा है, का कारण और निदान न मिलने पर तिवारी ने नीतीश कुमार के 'सुशासन' पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने केंद्र और बिहार सरकार (Bihar Government) से कहा है कि वे मृत बच्चों के मां-बाप से क्षमा याचना करें.

  • Election 2019: राजद नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा सिर्फ राजनीतिक नारेबाजी

    Election 2019: राजद नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा सिर्फ राजनीतिक नारेबाजी

    Election 2019: उन्होंने कहा कि नीतीश जी के मित्र और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली साफ-साफ़ कह चुके हैं कि अब किसी भी राज्य को विशेष राज्य की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा. यहां तक की 15 वें वित्त आयोग के अध्यक्ष और जद यू के भूत पूर्व सांसद श्री एन के. सिंह भी स्पष्ट कर चुके हैं कि विकास के लिए किसी राज्य को अब विशेष राज्य के दर्जा की ज़रूरत नहीं है.

  • General Elections 2019, लालू यादव की किताब में नीतीश को लेकर हुए खुलासे से बीजेपी के कान खड़े हुए : शिवानंद तिवारी

    General Elections 2019, लालू यादव की किताब में नीतीश को लेकर हुए खुलासे से बीजेपी के कान खड़े हुए : शिवानंद तिवारी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने कहा है कि चुनाव (Loksabha Elections 2019) के अंतिम चरण में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पैंतरा बदलते दिखाई दे रहे हैं. लंबे मौन के बाद विशेष राज्य का मुद्दा फिर उठा रहे हैं. एक सावधानी जरूर बरत रहे हैं. लालू यादव (Lalu Yadav) पर हमले को और तीखा बनाकर यह भी जता रहे हैं कि उनके विकल्प अब लालू नहीं हैं.

  • RJD नेता शिवानंद तिवारी का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- उन्हें तो उनका अहंकार खा गया, पीएम मोदी तो सिर्फ...

    RJD नेता शिवानंद तिवारी का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- उन्हें तो उनका अहंकार खा गया, पीएम मोदी तो सिर्फ...

    यह शोध का विषय होगा कि एक समय देश में नरेंद्र मोदी का वैकल्पिक चेहरा माने जाने वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज उन्हीं के सामने शरणागत कैसे हो गए हैं! उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को उनका अहंकार खा गया है. वह समय रहते अपना आकलन तक नहीं कर पाए. उनके चमचों ने उनकी सोच को खत्म कर दिया है.

  • शिवानंद तिवारी का नीतीश पर हमला, लिखा - 'पापी है नीतीश कुमार की सरकार'

    शिवानंद तिवारी का नीतीश पर हमला, लिखा - 'पापी है नीतीश कुमार की सरकार'

    शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) अक्‍सर अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधते रहते हैं. शिवानंद तिवारी ने फिर से अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

  • बेगूसराय : कन्हैया के समर्थन में उम्मीदवारी छोड़ने की जावेद अख्तर की अपील पर भड़की RJD, दिया यह जवाब

    बेगूसराय : कन्हैया के समर्थन में उम्मीदवारी छोड़ने की जावेद अख्तर की अपील पर भड़की RJD, दिया यह जवाब

    बिहार (Bihar) में चौथे चरण का प्रचार खत्म होने में बस दो दिन बचे हैं. प्रचार जोरशोर से चल रहा है. सबकी निगाहें बेगूसराय (Begusarai) सीट पर हैं, जहां वामपंथी दलों के नेताओं और फिल्म जगत की मशहूर हस्ती जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन (Tanvir Hasan) को कन्हैया (Kanhaiya Kumar) के समर्थन में बैठाने की अपील की थी. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इस मांग को खारिज कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com