NDTV Khabar

Shivanand tiwari


'Shivanand tiwari' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है. RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी.

  • आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यूं तो अपने किसी सहयोगी दल के आलोचक या विरोधी दल के नेताओं का नाम नहीं लिया. लेकिन इस भाषण के बाद जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने ट्वीट किया वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी कई सवाल किए.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को राज्य की राजनीति में कोई गंभीरता से नहीं लेता. अपने बयान के कारण सुर्ख़ियां में बने रहने की आदत से वह अपने सहयोगियों के लिए परेशानी का कारण बने रहते है. ताज़ा घटनाक्रम में जीतन राम मांझी ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने की इच्छा जतायी हैं क्योंकि तेजस्वी यादव को अनुभव की कमी है. मांझी ने ऐसा बयान कोई पहली बार नहीं दिया है और उनके सहयोगी भी उनके बड़बोलेपन के कारण हमेशा सफ़ाई देते रहते हैं. लेकिन मांझी ने यह बयान महागठबंधन की बैठक के दो दिन के अंदर दिया है जब उन्हें मीडिया को ब्रीफ़ करने का ज़िम्मा दिया गया था. हालांकि उस ब्रीफ़िंग में माँझी ने कोई ऐसा बायन नहीं दिया लेकिन गुरुवार को उन्होंने अपनी इच्छा मीडिया के सामने जाहिर कर दिया.  

  • शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    इसकी शुरुआत उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने की थी, जब उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, डॉ. अम्बेडकर ने जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाने का विरोध किया था और इस अनुच्छेद के चलते सीमावर्ती राज्य (जम्मू एवं कश्मीर) में न मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू हो पाई, न दलितों-पिछड़ों को रिज़र्वेशन का लाभ मिल पाया. सुशील मोदी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कश्मीर का कलंक बने एक अस्थायी अनुच्छेद को समाप्त कर रिज़र्वेशन का रास्ता साफ कर दिया है, तब रिज़र्वेशन का मसीहा बनने वाले लालू प्रसाद यादव की पार्टी सरकार के फैसले का विरोध क्यों कर रही है.

  • परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पर लिखे पोस्ट में कहा कि इस चुनाव में भी परिवारवाद का बोलबाला रहा तभी तो रामविलास पासवान के बेटे, नवीन पटनायक, स्टालिन और जगन रेड्डी ने  चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है. 

  • आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वो अक्‍सर अपने फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी या नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ न कुछ लिखते रहते हैं.

  • शिवानंद ने सुशील मोदी से पूछा, युवा किसका अनुसरण करें...

    शिवानंद ने सुशील मोदी से पूछा, युवा किसका अनुसरण करें...

    दूसरी ओर शिवानंद तिवारी ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री जी हैं. कुछ दिन पहले तक एक साथ दो-दो कोठियां उन्होंने अपने कब्जे में रखी थीं. एक तो मुख्यमंत्री की कोठी जिस पर उनका वैधानिक अधिकार है. इसके साथ उन्होंने भूतपूर्व मुख्यमंत्री की कोठी भी अपने कब्जे में रखी थी. उस पर उनका वैधानिक अधिकार नहीं था. पटना उच्च न्यायालय द्वारा रद्द किए जाने के पूर्व भूतपूर्व मुख्मंत्री को आजीवन सरकारी कोठी का प्रावधान नीतीश जी ने करवा लिया था.

  • शिवानंद तिवारी का हमला, जब देश शहीदों के गम में डूबा था तो सुशील मोदी CM के साथ लखनवी चाट का उठा रहे थे लुत्फ

    शिवानंद तिवारी का हमला, जब देश शहीदों के गम में डूबा था तो सुशील मोदी CM के साथ लखनवी चाट का उठा रहे थे लुत्फ

    जब से पुलवामा की घटना हुई हैं सभी राजनीतिक दलों में एक दूसरे से अधिक जवानो के परिवार वाले के प्रति संवेदनशील होने की और इस घटना के खबर के बावजूद शोक के माहौल में मनोरंजन करने का आरोप लगाने की होड़ लगी है. ऐसे ही एक उदाहरण उस समय देखने को मिला जब राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने आरोप लगाया कि देश का आवाम शहीदों के ग़म में डूबा था और सुशील मोदी जी अपने मुख्यमंत्री के साथ राजभवन में लखनवी चाट का आनंद ले रहे थे. शिवानंद ने एक बयान में कहा कि अब वही सुशील मोदी दूसरों से देशभक्ति पर सवाल पूछ रहे हैं.

  • राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी बोले- कन्हैया कुमार चुनाव लड़ने के लिए बेचैन क्यों हैं?

    राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी बोले- कन्हैया कुमार चुनाव लड़ने के लिए बेचैन क्यों हैं?

    राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कन्हैया कुमार को सलाह देते हुए कहा है कि चुनाव लड़ने की जगह उन्हें पार्टी को मजबूत करने में जुटना चाहिए.

  • बिहार में 'एक अधिकारी' के तबादले को लेकर शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर लगाये गंभीर आरोप

    बिहार में 'एक अधिकारी' के तबादले को लेकर शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर लगाये गंभीर आरोप

    राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार में अधिकारियों के तबादले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. राजद ने नीतीश कुमार पर अपने एक मंत्री के दबाव में आकर एक 'विवादास्पद अधिकारी' को नियुक्त करने का आरोप लगाया है.

  • RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    मोदी सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर सवर्णों को सरकारी नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण (General category reservation) देने के फैसले पर बिहार में सियासत तेज है.

  • शिवानंद तिवारी ने नई आरक्षण व्यवस्था पर सवाल उठाये

    शिवानंद तिवारी ने नई आरक्षण व्यवस्था पर सवाल उठाये

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं.

  • कर्नाटक में कर्जमाफी पर PM के बयान को RJD नेता शिवानंद ने बताया फर्जी, कहा- इतना झूठा कोई और हुआ होगा?

    कर्नाटक में कर्जमाफी पर PM के बयान को RJD नेता शिवानंद ने बताया फर्जी, कहा- इतना झूठा कोई और हुआ होगा?

    पीएम मोदी के इस दावे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने एक न्यूज रिपोर्ट का लिंक शेयर करते हुए उन्होंने टि्वटर पर पीएम मोदी को झूठा बताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'इतना झूठ बोलने वाला कोई दूसरा पैदा हुआ होगा?' दरअसल, शिवानंद तिवारी ने यह बयान एक फैक्ट चेकिंग वेबसाइट की रिपोर्ट के आधार पर आया है, जिसमें कहा गया है कि पीएम मोदी का यह दावा गलत है.

  • RJD का भाजपा पर निशाना: राम ने तो देश जोड़ा था. ये उनका नाम लेकर तोड़ना चाहते हैं

    RJD का भाजपा पर निशाना: राम ने तो देश जोड़ा था. ये उनका नाम लेकर तोड़ना चाहते हैं

    शिवानंद तिवारी ने बयान जारी कर कहा, 'जो भी अयोध्या गए होंगे, उन्होंने देखा होगा कि संपूर्ण अयोध्या में राम के नाम से मंदिरों की भरमार है. याद होगा कि जहां मंदिर बनाने का अभियान चलाया जा रहा है, वहां एक मस्जिद थी. यह कहा गया कि ठीक उसी स्थान पर राम जी की जन्म हुआ था. पूर्व में वहां मंदिर था. जिसको बाबर के सेनापति मीर बांकी ने तोड़ दिया और उसी स्थान पर मस्जिद का निर्माण कर दिया. इस सवाल पर विशेषज्ञ भी बंटे हुए हैं. कुछ का कहना है कि मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई. कुछ का मानना है कि नहीं यहां मंदिर नहीं था. इस विवाद के हल का क्या तरीक़ा होगा?'

  • टूट सकते हैं कुशवाहा की पार्टी के विधायक, नीतीश कुमार उनपर अपना मायाजाल डाल चुके होंगे : शिवानंद तिवारी

    टूट सकते हैं कुशवाहा की पार्टी के विधायक, नीतीश कुमार उनपर अपना मायाजाल डाल चुके होंगे : शिवानंद तिवारी

    सीटों के बंटवारे को लेकिर एनडीए के सदस्‍य राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के रुख और नीतीश कुमार के साथ चले रहे उनके मनमुटाव पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि कुशवाहा की पार्टी के विधायक टूट सकते हैं.

  • राम मंदिर के बहाने शिवानंद तिवारी का बीजेपी पर हमला, कहा - जनता के सामने इनकी पोल खुल चुकी है

    राम मंदिर के बहाने शिवानंद तिवारी का बीजेपी पर हमला, कहा - जनता के सामने इनकी पोल खुल चुकी है

    राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा पर राम मंदिर के बहाने एक बार फिर हमला बोला है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि बदहवास भाजपा जिस प्रकार भगवान राम को कीचड़ में घसीट रही है वह शर्मनाक है.

  • चुनाव आते ही जाति सम्मेलन, घंटी बजते ही नीतीश जी को कुशवाहा समाज याद आया: शिवानंद तिवारी

    चुनाव आते ही जाति सम्मेलन, घंटी बजते ही नीतीश जी को कुशवाहा समाज याद आया: शिवानंद तिवारी

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कुशवाहा जाति के नेताओं के साथ अपनी पार्टी की बैठक बुलाई. इस पर विरोधी राजद नेता जमकर हल्ला बोल रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि चुनाव सबकी याद दिला देता है. चुनाव की घंटी बज चुकी है. घंटी बजते ही नीतीश जी को कुशवाहा समाज याद आया. खोज-खोज कर राज्य भर के कुशवाहा समाज के लोगों को मुख्यमंत्री से मिलने और अपना जीवन धन्य करने का न्योता दिया गया. ख़बरों के मुताबिक़ देश के सबसे व्यस्त मुख्यमंत्री ने कुशवाहा समाज को पांच घंटा समय दिया!