NDTV Khabar

Shivpal yadav


'Shivpal yadav' - 236 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जानिये कितनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवपाल यादव की नई पार्टी, कहा - 'नेताजी' का आशीर्वाद हमारे साथ

    जानिये कितनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवपाल यादव की नई पार्टी, कहा - 'नेताजी' का आशीर्वाद हमारे साथ

    समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर रहने के बाद हाल में 'समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा' (Samajwadi Secular Morcha) का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने सोमवार को कहा कि उन्हें 'नेताजी' यानी अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त है. उन्होंने यह भी कहा कि सपा में मुलायम और अपने साथ हुए 'अपमान' के बाद उन्हें मजबूरन अलग पार्टी बनानी पड़ी. अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने बताया, 'हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.'

  • मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नया मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर-पोस्टर समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के बाहर लगाया गया है. पोस्टर में शिवपाल के साथ-साथ मुलायम सिंह की भी तस्वीर है. इसके साथ ही इसमें यादव परिवार के एक नये चेहरे की तस्वीर भी है. इनका नाम आदित्य यादव है जो शिवपाल के बेटे हैं.

  • शिवपाल और अखिलेश के बीच जानिये मुलायम सिंह यादव देंगे किसका साथ...

    शिवपाल और अखिलेश के बीच जानिये मुलायम सिंह यादव देंगे किसका साथ...

    शिवपाल और अखिलेश के बीच झगड़े में मुलायम भी शिवपाल के साथ नहीं बल्कि बेटे अखिलेश के साथ रहेंगे. ऐसा संकेत उन्होंने खुद दिया है. शिवपाल यादव के अखिलेश से बगावत कर 'समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा' बनाने के बाद अखिलेश यादव के करीबी एक बड़े नेता मुलायम सिंह से मिले तो उन्होंने उनसे कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए यूपी के हर मंडल में सभा करना चाहते हैं, जिसका इंतजाम किया जाए. बहुत लंबे अर्से बाद अब पार्टी दफ्तर भी आने-जाने लगे हैं.

  • उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडे़गा मोर्चा : शिवपाल

    उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडे़गा मोर्चा : शिवपाल

    सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं. जिन्हें हाशिये पर रख दिया गया था उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. भाजपा से साठगांठ होने के आरोप को उन्होने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिये किया जा रहा दुष्प्रचार है.

  • सेक्यूलर मोर्चा के एलान के बाद शिवपाल का हुआ रामगोपाल से सामना, तो पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    सेक्यूलर मोर्चा के एलान के बाद शिवपाल का हुआ रामगोपाल से सामना, तो पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू दर्शन सिंह की अंत्येष्टि के दौरान शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव के पैर छूकर नफ़रत की बर्फ़ पिघलने के संकेत दिए हैं.

  • शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही यह बात...

    शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही यह बात...

    लंबे समय से अखिलेश यादव से नाराज़ चल रहे उनके चाचा और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने अलग समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा बनाया है. शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी में मेरी उपेक्षा हुई है. हम पार्टी से उपेक्षित लोगों को मोर्चे से जोड़ेंगे. सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, 'मैंने समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन किया है. समाजवादी पार्टी में मेरी अवहेलना हो रही थी और मैंने दो साल इंतजार किया. पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में ना तो मुझे सूचना दी गई और ना ही कोई आमंत्रण. मुझे कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गई है.'

  • शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- 'डेढ़ साल से सड़क पर हूं'

    शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- 'डेढ़ साल से सड़क पर हूं'

    एक समय समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे और आजकल हाशिये पर चल रहे शिवपाल सिंह यादव का दर्द आज छलक उठा. उन्होनें कहा कि हम चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में साथ मिलकर चुनाव लड़े, डेढ़ साल से सड़क पर हूं लेकिन पार्टी ने कोई ज़िम्मेदारी नहीं दी है.

  • रामगोपाल के बर्थडे पर शिकवे-गिले भुलाकर गर्मजोशी से मिले शिवपाल, एक-दूसरे को खिलाया केक

    रामगोपाल के बर्थडे पर शिकवे-गिले भुलाकर गर्मजोशी से मिले शिवपाल, एक-दूसरे को खिलाया केक

    समाजवादी पार्टी में कभी एक-दूसरे के खिलाफ पाला खींचने वाले पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव शुक्रवार को अर्से बाद एक मंच पर गर्मजोशी से मिले और दोनों ने एक-दूसरे को केक खिलाया. मौका था रामगोपाल के 72वें जन्मदिन के जश्न का. इटावा में जन्मदिन पर रामगोपाल ने अपने पास खड़े शिवपाल का हाथ पकड़कर केक काटा और दोनों ने एक-दूसरे को केक खिलाया. बाद में दोनों एक साथ बैठे.

  • शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    शिवपाल यादव की अखिलेश को नसीहत, बड़ों की बात मानते तो दोबारा सीएम बनते

    समाजवादी पार्टी में अलग-थलग पड़े नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत दी है कि अगर बुजुर्गों की बात मानी होती तो दोबारा सीएम बनते और बिहार में भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनती.

  • यूपी : शिवपाल यादव से मिले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर, सियासत गरमाई

    यूपी : शिवपाल यादव से मिले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर, सियासत गरमाई

    उपचुनावों में हार के लिए मुख्यमंत्री को दोषी ठहराने वाले उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव से मुलाकात की. राजभर ने यूं तो इसे महज शिष्टाचार भेंट बताया है, लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात ने उप्र में नई सियासत को हवा दे दी है.

  • पारिवारिक अन्तर्कलह के बीच अखिलेश का बड़ा बयान, 2022 में चाचा शिवपाल यादव को भेजेंगे राज्यसभा

    पारिवारिक अन्तर्कलह के बीच अखिलेश का बड़ा बयान, 2022 में चाचा शिवपाल यादव को भेजेंगे राज्यसभा

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्ष 2022 में अपने चाचा शिवपाल यादव को राज्यसभा भेंजेगे. उनका यह बयान पार्टी और परिवार में चल रहे अन्तर्कलह को खत्म करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है. हालांकि उन्होंने दावा किया है कि उनके परिवार में कोई झड़गा नहीं है. उनका परिवार नहीं टूटा है. वहीं मुख्यमंत्री योगी के एक बयान पर उन्होंने कहा कि भाजपा यह तय नहीं करेगी कि मैं किस भगवान की पूजा करूं और किसी नहीं.

  • अपने जन्मदिन पर शिवपाल यादव ने नई पार्टी के गठन के बारे में दिया यह जवाब

    अपने जन्मदिन पर शिवपाल यादव ने नई पार्टी के गठन के बारे में दिया यह जवाब

    समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर पहुंचे वरिष्ठ नेता एवं विधायक शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने की अटकलों के बीच कहा कि वह अब भी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ हैं. उन्होंने कहा कि मेरी 'प्रार्थना' है कि परिवार फिर से एकजुट हो.

  • ...जब कोर्ट में जज ने कहा- लालूजी जेल में आपके लिए दही-चूड़ा का इंतजाम हो जाएगा

    ...जब कोर्ट में जज ने कहा- लालूजी जेल में आपके लिए दही-चूड़ा का इंतजाम हो जाएगा

    चारा घोटाले के एक मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के ऊपर इसी घोटाले के एक अन्य मामले में 24 जनवरी को फैसला सुनाया जाएगा. चारा घोटाले के एक अन्य मामले में बुधवार को लालू प्रसाद अन्य अभियुक्तों के साथ रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुए. जज शिवपाल सिंह की कोर्ट में लालू यादव ने हफ्ते में मात्र तीन मिलने वालों की संख्या को बढ़ाने की मांग की. 

  • चारा घोटाला: CBI जज बोले, इन आरोपियों के लिए ओपन जेल ठीक होगी क्योंकि उन्हें गाय पशुपालन का अनुभव है, 7 बातें

    चारा घोटाला: CBI जज बोले, इन आरोपियों के लिए ओपन जेल ठीक होगी क्योंकि उन्हें गाय पशुपालन का अनुभव है, 7 बातें

    चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़ें तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. इस मामले की सुनवाई के दौरान कई बार सीबीआई जज शिवपाल सिंह और लालू प्रसाद यादव के बीच हल्‍की फुल्‍की हंसी मजाक देखने को मिली.

  • चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में ग्यारह बजे चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिये गये सभी 16 लोगों की सजा की अवधि पर बहस प्रारंभ होनी थी लेकिन अदालत ने कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद इसके लिए दोपहर बाद दो बजे का समय तय किया. इसके चलते सुरक्षा कारणों के मद्देनजर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को होतवार स्थित बिरसा मुंडा जेल से दोपहर पौने दो बजे सीबीआई अदालत में पेश किया गया.

  • लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    भले रांची में सीबीआई के विशेष कोर्ट में चारा घोटाले के मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव समेत सभी सोलह दोषी व्यक्तियों की सजा पर सस्पेंस बरकरार है लेकिन लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच गुरुवार को बातचीत काफी रोचक रही.

  • शिवपाल यादव जल्द ही राजनैतिक विकल्प की घोषणा करेंगे 

    शिवपाल यादव जल्द ही राजनैतिक विकल्प की घोषणा करेंगे 

    उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने साफ किया है कि वह जल्द ही राजनौतिक विकल्प की घोषणा करेंगे, जो 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा से मोर्चा लेगा.

  • मुलायम के बर्थडे पर अखिलेश खुश, शिवपाल नाराज, नेताजी बोले- अखिलेश पहले बेटा, बाद में नेता

    मुलायम के बर्थडे पर अखिलेश खुश, शिवपाल नाराज, नेताजी बोले- अखिलेश पहले बेटा, बाद में नेता

    मुलायम सिंह यादव के 79वें जन्मदिन के जश्न के मौके पर मुलायम और अखिलेश यादव साथ आए, लेकिन शिवपाल नाराज होकर इटावा चले गये क्योंकि इस जश्न में उन्हें बुलाया नहीं गया. मुलायम के जन्मदिन के जश्न का इंतजाम अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के दफ्तर में किया था. मुलायम ने अखिलेश को केक खिलाया और उसके बाद अखिलेश ने पिता मुलायम के पैर छू कर आशीर्वाद लिया. 

Advertisement