NDTV Khabar

Shivraj Singh Chauhan


'Shivraj singh chauhan' - 398 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच "गद्दारी" शब्द को लेकर द्वंद्व

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच

    Madhya Pradesh by-election: मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह होने वाले कुछ सीटों के उपचुनावों में मुकाबला तगड़ा है. पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के 22 विधायकों के साथ बीजेपी (BJP) में जाने के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. सिंधिया का यह "विश्वासघात" अब कांग्रेस के लिए चुनावी जुमला है. यह चुनाव तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. यह मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ (Kamal Nath) की राजनीतिक पकड़ भी तय करेगा. इसके अलावा यह चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में राजनीतिक कद को भी तय करेगा. यह एक तरह से जनमत संग्रह होगा कि क्या शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस (Congress) के बागियों से हाथ मिलाकर सही काम किया?

  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

  • MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार सुबह 10 बजे अपना दो घंटे का मौन व्रत रखा . उनका मौन व्रत पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की राज्य की महिला मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi)के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में है.

  • मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम ’बताया है. कमलनाथ ने डबरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''वो क्या है..मैं उसका नाम क्यों लूं.. आपको मुझे सतर्क करना चाहिए था...क्या 'आइटम' है.'' इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ा ऐतराज जताया है. वे इसके विरोध स्वरूप कल दोघंटे तक मौन व्रत रखेंगे.

  • शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर गलत टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज

    शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर गलत टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर ‘‘भूखे नंगे घर का’’ टिप्पणी करने को लेकर किसान कांग्रेस के नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ रविवार को एक चुनावी रैली में टिप्पणी की थी.

  • शिवराज सिंह की एक्टिंग के आगे तो सलमान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे: कमलनाथ

    शिवराज सिंह की एक्टिंग के आगे तो सलमान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे: कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जिस तरह की एक्टिंग करते हैं, उससे तो देश के एक्टर सलमान खान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे तथा यदि शिवराज मुंबई चले जाएं तो ये दोनों एक्टर उनसे पीछे रह जाएंगे. राज्य में विधानसभा की 28 रिक्त सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव (By Election) के तहत सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) में तगड़ी भिड़ंत हो रही है. कमलनाथ ने गुना जिले के बमोरी में मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित किया. 

  • MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जा रही है. एनडीटीवी ने पहली बार जब इस खबर को दिखाया तो सरकार ने दबी जुबान में कमी स्वीकारी.

  • किसान बिलों के समर्थन में बोले शिवराज सिंह चौहान- किसानों के भगवान हैं प्रधानमंत्री...

    किसान बिलों के समर्थन में बोले शिवराज सिंह चौहान- किसानों के भगवान हैं प्रधानमंत्री...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'किसानों का भगवान' बताया और कहा कि संसद से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयकों से अन्नदाताओं की आय दोगुनी होगी. चौहान ने इन विधेयकों के विरोध में उतरे विपक्षी दलों को 'किसानद्रोही' करार दिया और आरोप लगाया कि वे बिचौलियों की पैरवी कर रहे हैं.

  • किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की फसल ऋण माफी पर पहले दिन से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरदित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) झूठ बोलते रहे हैं.

  • MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

    MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

    एमवाय अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. इंदौर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रोज़ाना उनके मुर्दाघर में 21-22 लाशें आ रही हैं,

  • NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की इस खबर के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद सरकार हरकत में आई कार्रवाई शुरू हुई- महू में एक कांग्रेस नेता और कारोबारी पर छापा मारकर दावा किया गया कि 50 करोड़ का राशन घोटाला हुआ है, लेकिन वहीं अनूपपुर जहां 2253 क्विंटल चावल एक गोदाम से "गायब" हो गया, वहां साल भर बाद भी सरकारी अनुशंसा के बावजूद एफआईआर नहीं लिखी गई है. अनूपपुर खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है. 

  • MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    ऑक्सीजन के औद्योगिक उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सबले पहली बार इंदौर में 3 दिनों पहले वहां के कलेक्टर द्वारा लिया गया था.

  • सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है. प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पूरा जोर लगा रही हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने वोट बटोरने के लिए उद्घाटनों, घोषणाओं और वादों का सिलसिला शुरू कर दिया है. शनिवार को जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में गरीबों के लिए पौने दो लाख आवासों का उद्घाटन किया वहीं सीएम शिवराज सिंह ने सभी गरीबों को एक रुपये किलो में गेहूं देने की घोषणा की.

  • जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    कोरोना महामारी के चलते देश में आर्थिक संकट का दौर चल रहा है. सरकारी खजानों की स्थिति पहले जैसी नहीं है. बावजूद इसके शिवराज सरकर अपने मंत्रियों पर मेहरबान है. सरकार मंत्रियों का आयकर अपने खजाने से भरेगी. कटौती के दौर में सरकार ने आयकर भरने के लिए 2 करोड़ रुपए जारी भी कर दिए हैं. सवाल इस बात का है जहां एक ओर  कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, वेतन में बढोत्तरी, एरियर तक रोक दिया गया है वहीं कोरोना काल में भी एक लाख, 70 हजार से ज्यादा हर महीने सैलरी पाने वाले मंत्री जी की टैक्स भी  सरकारी तिजोरी से भरा जा रहा है.

  • NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बालाघाट और मंडला जिलों में घटिया चावल के वितरण पर सख्ती बरती है. बालाघाट-मंडला जिलों के चावल की गुणवत्ता कार्य के लिए जिम्मेदार गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. वहीं बालाघाट के जिला प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है. संबंधित मिलर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. 

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के लिए ये उपचुनाव बेहद अहम हैं, क्योंकि दोनों को ही पूरी ताकत झोंक देनी होगी, ताकि सरकार को बचा सकें, या सूबे में एक बार फिर तख्तापलट मुमकिन हो सके.

  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने अपना गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के अंतिम दिन ग्वालियर में कहा, ‘‘आने वाला उपचुनाव न्याय और सम्मान का है और जो व्यक्ति जनता के बीच नहीं रहता, उसे वोट मांगने का कोई हक नहीं है. आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगा.’’

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    पांच महीने पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद ग्वालियर में शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हुंकार भरी. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बीजेपी के लिये तीन दिवसीय सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के आला नेता शनिवार को ग्वालियर में थे, हालांकि ये मौका विपक्ष में बैठी कांग्रेस के लिए भी एक शक्ति प्रदर्शन साबित हुआ.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com