Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Shivraj singh chauhan


'Shivraj singh chauhan' - 299 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं मोदी जी : शिवराज सिंह चौहान

    शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं मोदी जी : शिवराज सिंह चौहान

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment bill) राज्यसभा में पास होने के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Shingh Chauhan) चौहान ने कहा कि सचमुच में हमारे लाखो वे शरणार्थी भाई-बहन जिनकी जिंदगी में उन्हें केवल यातना मिली थी वे चाहे पाकिस्तान से आए हों या बांग्लादेश से, उन्हें नया जीवन मिला है. उन्हें यातनाओं से मुक्ति मिली है. इस ऐतिहासिक बिल पारित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदीजी (PM Modi) का अभिनंदन करता हूं. वो शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं.

  • ...जब धरने पर बैठे पूर्व CM शिवराज सिंह रात में करने लगे भजन-कीर्तन, सांसद ने बजाई डफली, देखें VIDEO

    ...जब धरने पर बैठे पूर्व CM शिवराज सिंह रात में करने लगे भजन-कीर्तन, सांसद ने बजाई डफली, देखें VIDEO

    बता दें, मध्य प्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ से पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को विधानसभावार धरना-प्रदर्शन किया था. इस दौरान भाजपा नेताओं ने राज्य की कमलनाथ सरकार को किसान विरोधी बताया. राज्य में सत्ता से बाहर होने के बाद भाजपा का यह दूसरा बड़ा आंदोलन था, जिसमें पार्टी के तमाम नेताओं ने हिस्सा लिया.

  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.

  • बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    वंशवाद को लेकर अक्सर दूसरे दलों पर हमलावर रहने वाली बीजेपी के नेता अपने पुत्रों को राजनीतिक प्लेटफॉर्म देने में जुट गए हैं. मध्यप्रदेश बीजेपी में नेताओं ने अपने बच्चों को सड़क के रास्ते सत्ता पर बिठाने का प्लान ढूंढा है. प्लान कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन का है. इसकी कमान शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई नेता पुत्रों के हाथ में रहेगी... नाम रहेगा भारतीय जनता युवा मोर्चा का. भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले आंदोलन को संभालेंगे कुल 31 युवा नेता जिसमें 10 बड़े नेता पुत्र भी हैं.

  • शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी और अमित शाह को कहा कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी तो राहुल गांधी को बताया, 'रणछोड़ दास गांधी'

    शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी और अमित शाह को कहा कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी तो राहुल गांधी को बताया, 'रणछोड़ दास गांधी'

    कांग्रेस के अनुच्छेद-370 पर भ्रमित होने का दावा करते हुए उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग की. चौहान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं. कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए.’

  • सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    मध्यप्रदेश के बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को हादसे में घायल हुए एक युवक को अस्पताल पहुंचाया. वे भोपाल से अपने गांव जैत जा रहे थे. रास्ते में उन्हें सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति सड़क के किनारे पड़ा मिला. उन्होंने उसे उनके काफिले में शामिल एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया.

  • मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश की कमलनाथ (kamal nath) सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे मीसा बंदियों को आमंत्रित नहीं किया. सरकार का कहना है कि मीसा बंदियों का स्वतंत्रता संग्राम या देश की किसी भी लड़ाई से कोई लेना देना नहीं है, इस बाबत सारे कलेक्टरों को निर्देश भी दिए गए थे. इसे लेकर बीजेपी खासी नाराज़ है.

  • जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस ने नहीं ली कोई सीख : शिवराज सिंह चौहान

    जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस ने नहीं ली कोई सीख : शिवराज सिंह चौहान

    वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि पिछले आम चुनाव में वंशवाद की राजनीति नकार दी गई लेकिन कांग्रेस ने इससे कोई सीख नहीं ली और वह अब भी चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी और सोनिया गांधी करें. चौहान ने कहा कि भाजपा ने एक मिसाल कायम की क्योंकि उसके नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में उभरे जबकि कांग्रेस एक परिवार से आगे नहीं बढ़ पायी.  बीजेपी के उपाध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा, 'कांग्रेस सीखना नहीं चाहती. यह हैरान करने वाला है कि सीडब्ल्यूसी अब भी चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी और सोनिया गांधी करें.' 

  • कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में तैनात कुत्तों के तबादले पर सियासत तेज हो गई है. 46 कुत्तों के तबादले पर विपक्ष के हमलों से बौखलाए कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री ने बीजेपी को कुत्ते जैसी मानसिकता वाली पार्टी बता दिया, तो वहीं बीजेपी ने कहा वह जनता के लिए वफादार है. कांग्रेस ने तो शिवराज सरकार के दौरान कुत्तों के ट्रांसफर की पूरी फाइल निकाल ली और उसे उनके पते पर भेज दिया.

  • कमलनाथ सरकार ने बंद की 'शिवराज की रसोई', जावेद अब 10 रुपये में कहां खिलाए भूखे परिवार को खाना

    कमलनाथ सरकार ने बंद की 'शिवराज की रसोई', जावेद अब 10 रुपये में कहां खिलाए भूखे परिवार को खाना

    मध्यप्रदेश के कई शहरों में पांच रुपए में गरीबों को भरपेट भोजन कराने वाली दीनदयाल रसोई लगभग 20 दिनों से बंद है. रसोई चलाने वाले संचालकों का कहना है खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से राशन नहीं मिलने की वजह से उन्हें रसोई बंद करना पड़ी. वैसे राज्य की सत्ता पर काबिज होने के बाद कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की नजरें शिवराज सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं पर तिरछी ही रही हैं. राजधानी भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल के सामने दीनदयाल रसोई हैं, यहां ताला लटका है. नोटिस चस्पा है कि 20 जून से रसोई बंद है. 5 रुपये में पेट भरने की आस लिए रसोई पहुंच रहे कई गरीब-मजदूर यहां से भूखे लौट रहे हैं. जावेद खान का कहना है, 'दस रूपये हमारी जेब में हैं, अपनी घरवाली को खाना खिलाने आया हूं, अब हम कहां जाएं भीख मांगें.  खाना नहीं मिल रहा, छोटे-छोटे बच्चे भूखे मर रहे हैं. खाना नहीं मिल रहा है, बहुत दिनों से बंद है.

  • कांग्रेस के डूबते जहाज को छोड़ने वाले पहले शख्स हैं राहुल गांधी : शिवराज सिंह चौहान

    कांग्रेस के डूबते जहाज को छोड़ने वाले पहले शख्स हैं राहुल गांधी : शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर फिर से तंज कसते हुए कहा कि वे कांग्रेस को बचाने की अंत तक कोशिश करने के बजाय पार्टी के डूबते जहाज को छोड़कर जाने वाले पहले शख्स हैं.

  • आदिवासियों की मांगें मानने पर शिवराज सिंह चौहान ने की मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ की तारीफ

    आदिवासियों की मांगें मानने पर शिवराज सिंह चौहान ने की मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ की तारीफ

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आदिवासियों के पक्ष में विरोध का नेतृत्व करते हुए मौजूदा सीएम कमलनाथ से मुलाकात की.

  • गोरक्षा के नाम पर महिला समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद 5 आरोपी गिरफ्तार

    गोरक्षा के नाम पर महिला समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद  5 आरोपी गिरफ्तार

    इस वीडियो में गोरक्षक एक महिला समेत तीन लोगों को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो डूंडा सिवनी इलाके का है. दो दिन पहले कथित गोरक्षकों ने एक ऑटो में संदिग्ध मांस मिलने की सूचना मिलने पर तीनों को पकड़ा और इस बात की सूचना पुलिस को देने की बजाय खुद ही गुंडागर्दी दिखाते हुए ऑटो में बैठी एक महिला और दो युवकों को बंधक बना कर लाठियों और डंडो से पीटना शुरू कर दिया.

  • BJP ने कहा- हमें वोट देने पर कांग्रेस नेता ने मारी गोली, तो कांग्रेस ने आरोपी की तस्वीर जारी कर कहा- देखिए अपराधी किसके साथ घूम रहा है

    BJP ने कहा- हमें वोट देने पर कांग्रेस नेता ने मारी गोली, तो कांग्रेस ने आरोपी की तस्वीर जारी कर कहा- देखिए अपराधी किसके साथ घूम रहा है

    घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बना रही है. नेमीचंद तंवर को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट दिया. कांग्रेस को चेतावनी दे रहा हूं की एमपी की धरती पर ये खेल न खेले. आरोपियों को सजा दिलाने की व्यवस्था करें, नहीं तो भाजपा और मैं सड़क पर उतरूंगा.

  • शिवराज चौहान बोले- मेरे भाई ने आवेदन नहीं किया, फिर भी कर्ज माफ क्यों हुआ, मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों?

    शिवराज चौहान बोले- मेरे भाई ने आवेदन नहीं किया, फिर भी कर्ज माफ क्यों हुआ, मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को ग्वालियर की सभा में शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह और रिश्तेदार का कर्ज माफ किए जाने की बात कही थी. इसका जवाब देते हुए चौहान ने गुरुवार को कांग्रेस व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) से सवाल करते हुए कहा, 'मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों हो रही? मेरे भाई रोहित सिंह चौहान ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया. इसके साथ ही वे आयकर दाता हैं, फिर भी कर्ज माफी का दावा किया जा रहा है. यह साजिश का हिस्सा है.'

  • कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

    कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

    बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों का कर्ज माफ न किए जाने का आरोप मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर लगा रहे हैं लेकिन वास्तव में सरकार ने खुद शिवराज सिंह के भाई और चाचा का कर्ज माफ किया है. सरकारी दस्तावेज इसकी पुष्टि कर रहे हैं.

  • शिवराज सिंह चौहान बोले- कांग्रेस नेता हमारे भाई-बहनों को 'गुलाबी शर्ट' और 'लाल दुपट्टा' कहकर बुलाते हैं

    शिवराज सिंह चौहान बोले- कांग्रेस नेता हमारे भाई-बहनों को 'गुलाबी शर्ट' और 'लाल दुपट्टा' कहकर बुलाते हैं

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा.

  • Top 5 News: 'चौकीदार चोर है' पर राहुल गांधी ने जताया खेद और श्रीलंका में हुए ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक संगठन के हाथ की बात

    Top 5 News: 'चौकीदार चोर है' पर राहुल गांधी ने जताया खेद और श्रीलंका में हुए ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक संगठन के हाथ की बात

    2008 मालेगांव बम विस्फोट (Malegaon Blast 2008) मामले में आरोपी और भोपाल से भाजपा (BJP) उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Chouhan) उनके बचाव में आए हैं. चौहान ने प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur)को 'देशभक्त और हिन्दुस्तान की मासूम बेटी' बताया है.

Advertisement