NDTV Khabar

Shivraj singh chouhan


'Shivraj singh chouhan' - 178 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नाराज सवर्णों को मनाने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, कहा- SC/ST एक्ट में बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी

    नाराज सवर्णों को मनाने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, कहा- SC/ST एक्ट में बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी

    मध्य प्रदेश में एससी-एसटी एक पर सवर्णो के विरोध ने राजनीतिक दलों खासकर बीजेपी को परेशान कर दिया है. चुनावी साल में अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यह डर सता रहा है कि कहीं एसएसी-एसटी एक्ट के विरोध में आवाज मुखर करने वाले सवर्णों की नाराजगी का कहीं उनकी सरकार और बीजेपी को कोपभाजन का शिकार न होना पड़ जाए. यही वजह है कि गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिये अगड़ी जातियों को यह भरोसा दिलाया कि इस एससी-एसटी कानून का गलत इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा. 

  • मध्‍य प्रदेश : सतना में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध के दौरान पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

    मध्‍य प्रदेश : सतना में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध के दौरान पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

    मध्य प्रदेश के सतना में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने और घेरने की कोशिश में सवर्ण समाज और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी हुई.

  • इंदौर में 'अशरा मुबारका' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी: मैं जब मुख्यमंत्री था तब कदम-कदम पर बोहरा समाज ने साथ दिया

    इंदौर में 'अशरा मुबारका' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी: मैं जब मुख्यमंत्री था तब कदम-कदम पर बोहरा समाज ने साथ दिया

    दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को यहां पहुंचें. प्रधानमंत्री के दौरे के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. आज सुबह पीएम मोदी इंदौर पहुंचे, जहां पर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी आगवानी की. इस मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के प्रवचन का नौ दिवसीय कार्यक्रम बुधवार से शुरू हुआ है. 

  • CM शिवराज के रथ पर पत्थर फेंकने का मामला : गवाह का सनसनीखेज दावा, पुलिस ने जबरन ली गवाही

    CM शिवराज के रथ पर पत्थर फेंकने का मामला : गवाह का सनसनीखेज दावा, पुलिस ने जबरन ली गवाही

    मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआर्शीवाद यात्रा के दौरान पत्थर फेंकने के मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस को गवाही देने वाले 23 वर्षीय युवक ने शनिवार को दावा किया कि पुलिस के दबाव में आकर उसे जबरदस्ती गवाही देनी पड़ी जबकि न तो उसके सामने यह घटना हुई और न ही वह इस मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों को जानता है.

  • कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है, MP की राजनीति में यह कभी नहीं हुआ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

    कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है, MP की राजनीति में यह कभी नहीं हुआ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे मुख्यमंत्री तथा BJP नेता शिवराज सिंह चौहान के वाहन पर सीधी इलाके में पथराव किए जाने के पर मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कांग्रेस पर आरोप लगाया और कहा, "कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है... मध्य प्रदेश की राजनीति में यह कभी नहीं हुआ... विचारों का संघर्ष चलता है, अलग-अलग पार्टियां अपने-अपने कार्यक्रम करती थीं, लेकिन कभी यह नहीं हुआ..."

  • मध्य प्रदेशः CM शिवराज सिंह चौहान पर फेंकी चप्पल, करणी सेना कार्यकर्ता सहित 9 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेशः  CM शिवराज सिंह चौहान पर फेंकी चप्पल, करणी सेना कार्यकर्ता सहित 9 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले पर हमले की घटना सामने आई है. यह हमला जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान रविवार की रात सीधी जिले के चुरहट में हुआ. पथराव के समय मुख्यमंत्री रथ में मौजूद थे.

  • शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश पर  गुरुवार को पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाने उतरी. मगर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब एक शख्स खुद को मुख्यमंत्री का जीजा बताने लगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा के नजदीक गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसवालों का एक ऐसे शख्स से सामना हुआ, जो चालान कटने से बचने के लिए अपने आपको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जीजा बताने लगा. हालांकि, इस पर अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी बयान आ गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने कहा कि वह राज्य में कई लोगों के साला हैं. 

  • मध्य प्रदेश सरकार ने वाजपेयी की स्मृति में तीन पुरस्कारों की घोषणा की, निकालेगी अटल कलश यात्रा

    मध्य प्रदेश सरकार ने वाजपेयी की स्मृति में तीन पुरस्कारों की घोषणा की, निकालेगी अटल कलश यात्रा

    मध्यप्रदेश सरकार ने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में उदयीमान कवि, पत्रकारिता तथा सुशासन के क्षेत्र में पांच-पांच लाख रुपये के तीन पुरस्कार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिवर्ष देने की घोषणा की है.

  • CM शिवराज सिंह मंच से उतरते वक्‍त फिसले, भीड़ ने कुर्सियां उछालीं

    CM शिवराज सिंह मंच से उतरते वक्‍त फिसले, भीड़ ने कुर्सियां उछालीं

    दरअसल राज्य में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. शिवराज सिंह चौहान ने खुद प्रचार का मोर्चा संभाला है और अपनी यात्रा के दौरान गुरुवर को वह छतरपुर जिले के कुरेला, बछौन होते हुए चंदला पहुंचे. 

  • ...जब मंच पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के कदम पड़ते ही गुल हो गई बिजली

    ...जब मंच पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के कदम पड़ते ही गुल हो गई बिजली

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करने से उस समय नहीं चूके, जब यहां आम आदमी पार्टी (आप) के एक कार्यक्रम के दौरान उनके मंच पर पहुंचते ही बिजली गुल हो गई. केजरीवाल आप के राज्यस्तरीय पदाधिकारी सम्मेलन में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचे थे. सूत्रों ने बताया कि भाजपा के सियासी दबदबे वाले परदेशीपुरा इलाके में सम्मेलन स्थल के मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री के पहुंचने के तुरंत बाद बिजली गुल हो गई. हालांकि, उस समय केजरीवाल सम्मेलन को संबोधित नहीं कर रहे थे.

  • ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि भाजपा की जड़ें पाताल से भी गहरी हैं और उन्हें हिला पाना संभव नहीं है. शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक फैसले लिए हैं, हर वर्ग की खुशहाली के लिए कदम उठाए गए हैं, देश में 55 साल तक एक ही राज्य का कब्जा रहा है, जिसके चलते किसान हो या अन्य वर्ग को लाभ नहीं मिल पाया. 

  • शिवराज सिंह चौहान ने की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत, कांग्रेस पर साधा निशाना

    शिवराज सिंह चौहान ने की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत, कांग्रेस पर साधा निशाना

    उज्जैन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत कर दी है. यात्रा को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई. यात्रा शुरू करने से पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी के साथ पहले भगवान महाकालेश्वर का जल, दूध, पंचामृत से अभिषेक किया, पूजा की. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बाबा के दरबार पहुंचे.

  • मध्‍य प्रदेश : ओवरड्राफ्ट की स्थिति के बावजूद चुनावी साल में CM शिवराज लगा रहे घोषणाओं की झड़ी

    मध्‍य प्रदेश : ओवरड्राफ्ट की स्थिति के बावजूद चुनावी साल में CM शिवराज लगा रहे घोषणाओं की झड़ी

    मध्य प्रदेश में चुनावी बयार बहने लगी है, सरकार ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है, लेकिन तिजोरी खाली है, ओवरड्राफ्ट के हालात हैं. लेकिन सरकार कह रही है चिंता की कोई बात नहीं.

  • मंदसौर गैंगरेप केस में पुलिस ने 14 दिनों के अंदर ही दाखिल की चार्जशीट

    मंदसौर गैंगरेप केस में पुलिस ने 14 दिनों के अंदर ही दाखिल की चार्जशीट

    मंदसौर गैंगरेप केस में पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ 14 दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दी है. चालान पेश कर दिया है. विशेष अदालत में पेश चार्जशीट तकरीबन 500 पन्नों की है.

  • मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    बीते एक महीने से जारी मॉनसून की सक्रियता के दौरान राज्यों में बारिश का स्तर असमान रहा है. मॉनसून के दायरे में आए दिल्ली सहित लगभग एक तिहाई राज्यों में बादल तो छाये रहे लेकिन बरसे नहीं. वहीं, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते कई दिनों से भीषण बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश से राज्य में बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. इसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

  • मंदसौर में बच्‍ची से गैंगरेप : दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार, बीजेपी नेताओं का दिखा संवेदनहीन चेहरा

    मंदसौर में बच्‍ची से गैंगरेप : दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार, बीजेपी नेताओं का दिखा संवेदनहीन चेहरा

    मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ गैंग रेप और हत्या की कोशिश के आरोप में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. घटना के विरोध में शहर के आसपास के ग्रामीण इलाके शुक्रवार को बंद रहे. सीतामऊ, सुवासरा, शामगढ़ समेत कई स्थानों पर बंद का आह्वान किया गया.

  • स्वच्छता की खुली पोल : मध्यप्रदेश के 65% थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय नहीं

    स्वच्छता की खुली पोल : मध्यप्रदेश के 65% थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय नहीं

    मध्यप्रदेश के दो शहर देश के सबसे साफ़ शहरों की फेहरिस्त में पहले और दूसरे पायदान पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत को लेकर मिशन मोड में होने का दावा करते हैं. नारा बेटी पढ़ाने, बेटी बढ़ाने का भी है. महिला सशक्तिकरण को लेकर भी दावे बड़े-बड़े हैं, लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार अभी तक आधे पुलिस थानों में भी महिला पुलिसकर्मियों के लिए अलग से शौचालय नहीं बनवा सकी है. राज्य के 65 फीसदी थानों में महिलाओं के लिए अलग से टॉयलेट नहीं हैं. वहीं राजधानी भोपाल के 60 फीसदी थानों की महिला पुलिस कर्मी अलग से टॉयलेट न होने के चलते शर्मिंदगी ओर बीमारियां झेल रही हैं.

  • शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, राज्य में हो 'गौ मंत्रालय' का गठन

    शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, राज्य में हो 'गौ मंत्रालय' का गठन

    गौ मंत्रालय के विचार पर बात करते हुए मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अखिलेश्वरानंद ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि मंत्रालय का गठन होगा, और वह स्वयं इसका प्रभार संभालने के लिए तैयार हैं. अखिलेश्वरानंद का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को वह खत लिख चुके हैं, और व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी वह मंत्रालय के गठन का आग्रह करेंगे, ताकि गोरक्षा तथा गोसेवा को आगे बढ़ाया जा सके, और अन्य राज्य भी इस कदम से प्रेरित होंगे.

Advertisement