NDTV Khabar

Shivraj singh chouhan News in Hindi


'Shivraj singh chouhan' - 267 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए शिवराज सिंह के साले

    मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए शिवराज सिंह के साले

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी ने परिवार छोड़ दिया और कांग्रेस का हाथ थाम लिया. सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ उन्हें मध्यप्रदेश की वारासिवनी विधानसभा सीट से टिकट दे सकते हैं.

  • कम्‍प्‍यूटर बाबा को अखाड़े ने किया बाहर, हर कार्यक्रम में करते हैं शिवराज सरकार को जड़ से उखाड़ने की अपील

    कम्‍प्‍यूटर बाबा को अखाड़े ने किया बाहर, हर कार्यक्रम में करते हैं शिवराज सरकार को जड़ से उखाड़ने की अपील

    साधु-संतों के 13 प्रमुख अखाड़ों की शीर्ष संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया, 'हमारी अनुशंसा पर कम्प्यूटर बाबा को दिगंबर अनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया गया है. वह संतों की गरिमा के एकदम विपरीत आचरण करते हुए राजनीतिक मैदान में कूद चुके हैं और अपने निजी फायदे के लिये कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस के पक्ष में बात कर रहे हैं.'

  • जब राहुल गांधी ने कमलनाथ को कहा- कमल, तुम भी आइसक्रीम खाओ, तो शिवराज ने ऐसे बोला हमला

    जब राहुल गांधी ने कमलनाथ को कहा- कमल, तुम भी आइसक्रीम खाओ, तो शिवराज ने ऐसे बोला हमला

    मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव सिर पर है. हर चुनाव के दौरान राजनेताओं के हर एक-एक गतिविधि और हरकत को काफी करीब से देखा और जांचा-परखा जाता है. यही वजह है कि जब बुधवार को इंदौर में व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक आइसक्रीम की दुकान पर गये और आइसक्रीम खाया, तो वह शिवराज सिंह चौहान के निशाने पर आ गये. दरअसल, आइसक्रीम की दुकान पर राहुल गांधी ने जिस लहजे में कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ सिंह को संबोधित करके आइसक्रीम खाने के लिए कहा, उस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नजर पड़ी और उन्होंने इसके लिए राहुल गांधी को घेरा. राहुल गांधी ने आइसक्रीम की दुकान पर कहा- 'कमल, आइसक्रीम अच्छी है'. राहुल के इसी बयान पर शिवराज सिंह चौहान ने सवाल उठाए और कहा कि आखिर वह अपने से बड़े को ऐसे कैसे संबोधित कर सकते हैं?

  • मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राहुल गांधी को गफलत हुई : कांग्रेस

    मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राहुल गांधी को गफलत हुई : कांग्रेस

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नामों के बीच ‘‘गफलत’’ इसलिए हुई कि उन दोनों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और राहुल इन दोनों चुनावी राज्यों तथा राजस्थान का लगातार दौरा कर रहे हैं.

  • हड़बड़ी में गड़बड़ी...

    हड़बड़ी में गड़बड़ी...

    मध्य प्रदेश चुनावों में प्रचार के दौरान राहुल गांधी की फिसली जुबान उन पर मुसीबत का सबब बनती दिख रही है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने भोपाल की एक अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा कर दिया है.

  • पनामा पेपर्स के बयान पर फंसे राहुल गांधी तो बोले- बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार कि कन्फ्यूज हो गया

    पनामा पेपर्स के बयान पर फंसे राहुल गांधी तो बोले- बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार कि कन्फ्यूज हो गया

     राहुल गांधी ने कहा-बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था.  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पनामा नहीं किया, उन्होंने तो ई टेंडरिंग और व्यापम घोटाला किया है. यह बातें राहुल गांधी ने अपने उस बयान के संदर्भ में कही, जिसमें उन्होंने इंदौर रैली के दौरान शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आने की बात कही थी. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान के  बेटे कार्तिकेय चौहान ने  मंगलवार को भोपाल अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का परिवाद दायर किया.

  • शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

    शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, पनामा पेपर से जोड़ा था नाम

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan) ने परिवार का नाम व्यापम और पनामा पेपर्स में घसीटे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi ) पर सोमवार को मानहानि का केस करने की चेतावनी दी तो उनके बेटे ने मंगलवार को केस कर दिया.  

  • करवा चौथ 2018: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की पत्नी ने कुछ ऐसे किया चांद का दीदार, देखें तस्वीरें

    करवा चौथ 2018: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की पत्नी ने कुछ ऐसे किया चांद का दीदार, देखें तस्वीरें

    देशभर में खासकर उत्तर भारत के राज्यों में मनाए जाने वाला व्रत करवा चौथ के दिन सुहागिनों ने अपनी पति के लिए व्रत रखा और उनकी लंबी उम्र की कामना की. शनिवार को सुहागिनों द्वारा अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखे जाने वाले इस व्रत को इस बार भी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने मनाया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करवा चौथ व्रत की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं और उन्होंने करवा चौथ व्रत को लेकर कहा कि हमारी संस्कृति अद्भूत है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए उनकी पत्नी ने भी व्रत रखा.

  • VIDEO: 'सड़क' पर शिवराज का मंच, कार वाले ने रास्ते से हटने को कहा तो BJP कार्यकर्ताओं ने कर दी धुनाई

    VIDEO: 'सड़क' पर शिवराज का मंच, कार वाले ने रास्ते से हटने को कहा तो BJP कार्यकर्ताओं ने कर दी धुनाई

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के ऐलान के बाद से ही रैली और रोड शो ताबड़तोड़ किये जा रहे हैं. सियासी रण में जीत का शंखनाद करने के उद्देश्य से हर पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. इसी सिलसिले में सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को ग्वालियर पहुंचे थे. उनके रोड शो के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए इस तरह उतावले थे कि उन्होंने गाड़ियों की चलने वाली सड़क को ही मंच बना दिया था और जब एक कार उस रास्ते से जाना चाहा तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसकी धुनाई कर दी. 

  • क्या आजकल मुख्यमंत्री के गांव में रात बिताने का भी नहीं होता असर...?

    क्या आजकल मुख्यमंत्री के गांव में रात बिताने का भी नहीं होता असर...?

    मुख्यमंत्री ने इस गांव में रात बिताने के बाद माना था कि इस इलाके में भयंकर गरीबी है. उन्होंने कहा था कि वह चुनाव होने के कारण उस वक्त कोई घोषणा नहीं कर सकते, लेकिन चुनाव के बाद पूरी सरकार लेकर जाएंगे और इलाके की तस्वीर बदल देंगे. इलाके की जनता ने इस वादे के बाद भी यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नहीं जिताया. जिस गांव ने मुख्यमंत्री की मेज़बानी की, उस गांव की तस्वीर भी नहीं बदल सकी. प्रधानमंत्री आवास योजना इसका एक उदाहरण मात्र है, और यह गांव कई और योजनाओं से भी अछूता है.

  • दिग्विजय के बयान से कांग्रेस में बेचैनी, कमलनाथ ने कहा- मुझे नहीं पता, शिवराज बोले- अपने नेता की इज्जत करे कांग्रेस

    दिग्विजय के बयान से कांग्रेस में बेचैनी, कमलनाथ ने कहा- मुझे नहीं पता, शिवराज बोले-  अपने नेता की इज्जत करे कांग्रेस

    दिग्विजय सिंह के बयान 'मेरे भाषण से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं रैलियों में नहीं जाता' पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि ''कम से कम कांग्रेस के लोग अपने नेता की इज्जत करें. मैंने कभी सोचा नहीं था कि कांग्रेस अपने नेता की ये दुर्दशा करेगी. दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमल नाथ ने कहा कि 'मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ में यह बात कही थी'.

  • यूनिवर्सिटी टॉपर, गोल्ड मेडलिस्ट शिवराज सिंह चौहान के CM बनने की कहानी

    यूनिवर्सिटी टॉपर, गोल्ड मेडलिस्ट शिवराज सिंह चौहान के CM बनने की कहानी

    किसान परिवार में जन्मे और पढ़ाई में मेधावी रहे शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan)  कैसे बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री. जानिए उनका राजनीतिक सफर.

  • MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

    MP की शिवराज सिंह सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की

    केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर टैक्स में कमी करने के निर्णय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी इन ईंधनों पर इतनी ही कमी करने की घोषणा की है. केंद्र और प्रदेश सरकार के इस निर्णय से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पांच रुपये प्रति लीटर की घटी दरों पर लोगों को मिलेगा.

  • भोपाल : सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन के दौरान टावर से गिरकर आशा कार्यकर्ता हुई घायल

    भोपाल : सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन के दौरान टावर से गिरकर आशा कार्यकर्ता हुई घायल

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉलिटेक्निक चौराहे पर अपनी मांगों को लेकर टावर पर चढ़कर प्रदर्शन कर रही एक आशा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गई. साथ ही, दो महिला पुलिसकर्मी भी टॉवर से गिरकर घायल हो गईं. पुलिस ने सभी को गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • मध्‍य प्रदेश में गायों की चारागाह की जमीन पर पांच सितारा गोल्‍फकोर्स बनाने की तैयारी

    मध्‍य प्रदेश में गायों की चारागाह की जमीन पर पांच सितारा गोल्‍फकोर्स बनाने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भोपाल में गौवंश के चारागाह की ज़मीन पर गोल्फ कोर्स बनाने की तैयारी कर रही है. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गाय की रक्षा के लिए अलग से गौ मंत्रालय बनाने का ऐलान किया था.

  • शिवराज सरकार से इस्तीफा देने के बाद कंप्यूटर बाबा ने NDTV से कही यह बात...

    शिवराज सरकार से इस्तीफा देने के बाद कंप्यूटर बाबा ने NDTV से कही यह बात...

    मध्यप्रदेश सरकार ने जिन पांच संतों को राज्यमंत्री बनाया था, उनमें से स्वामी नामदेव त्यागी उर्फ 'कंप्यूटर बाबा' ने सरकार पर अवैध उत्खनन और गायों की अनदेखी के गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया. कंप्यूटर बाबा ने NDTV से खास बातचीत में 20 मिनट में अपने फैसला दो बार बदला. पहले उन्होंने कहा इस्तीफे की ख़बर झूठी है, वह चाहते हैं जैसे सरकार ने गौ-मंत्रालय बनाने का ऐलान किया है वैसे ही नर्मदा मंत्रालय भी बनाए. इसके बाद वह संतों के साथ चर्चा करने बैठे और थोड़ी देर बाद तल्ख अंदाज़ में सरकार पर गंभीर आरोप लगाने लगे.

  • सीएम शिवराज पर 'गंभीर आरोप' लगाकर कंप्यूटर बाबा ने राज्यमंत्री का पद छोड़ा

    सीएम शिवराज पर 'गंभीर आरोप' लगाकर कंप्यूटर बाबा ने राज्यमंत्री का पद छोड़ा

    मध्यप्रदेश में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त संत कंप्यूटर बाबा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के साथ-साथ कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर धर्म का अनदेखा करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वह समाज और संतों के हित में जो काम करना चाहते थे, नहीं कर पाए. कंप्यूटर बाबा ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं गौरक्षा, नर्मदा संरक्षण, मठ-मंदिरों के हितों में काम करना चाहता था, मगर ऐसा करने में असफल रहा. संत समाज का मुझ पर लगातार दबाव रहा, इसी चलते मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं.' 

  • नाराज सवर्णों को मनाने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, कहा- SC/ST एक्ट में बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी

    नाराज सवर्णों को मनाने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, कहा- SC/ST एक्ट में बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी

    मध्य प्रदेश में एससी-एसटी एक पर सवर्णो के विरोध ने राजनीतिक दलों खासकर बीजेपी को परेशान कर दिया है. चुनावी साल में अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यह डर सता रहा है कि कहीं एसएसी-एसटी एक्ट के विरोध में आवाज मुखर करने वाले सवर्णों की नाराजगी का कहीं उनकी सरकार और बीजेपी को कोपभाजन का शिकार न होना पड़ जाए. यही वजह है कि गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिये अगड़ी जातियों को यह भरोसा दिलाया कि इस एससी-एसटी कानून का गलत इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा. 

«123456789»

Advertisement

 

Shivraj singh chouhan फोटो

Shivraj singh chouhan वीडियो

Shivraj singh chouhan से जुड़े अन्य वीडियो »