NDTV Khabar

Shivsena


'Shivsena' - 327 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा- शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा : अठावले

    भाजपा- शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा : अठावले

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना और कई छोटे दलों का सत्तारूढ़ गठबंधन 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में 240 से 250 सीटों पर जीत हासिल करेगा. महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीट के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान जारी

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीट के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान जारी

    खबर यह भी आ रही है कि शिवसेना इस गठबंधन को तोड़ने पर विचार तो नहीं कर रही है लेकिन वह इस चुनाव में अकेले उतर सकती है. हालांकि  आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के करीबी एक सूत्र ने बताया कि अभी तक पर्दे पीछे गठबंधन को लेकर जो भी बात हो रही है उससे इतना तो साफ है कि राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बार चुनाव में सीटों के 50-50 फीसदी के बंटवारे वाले फॉर्मूले पर सहमत नहीं होंगे.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना के रुख में दिखी नरमी, कहा- बीजेपी के साथ गठबंधन 'अटल'

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना के रुख में दिखी नरमी, कहा- बीजेपी के साथ गठबंधन 'अटल'

    महाराष्ट्र में आसन्न विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए सीटों के बंटवारे पर सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना के अपना रुख सख्त करने की खबरों के बीच शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में, दोनों दलों का गठबंधन ‘‘अटल’’ है और यह गठबंधन एक बार फिर से सत्ता में वापसी करेगा.

  • जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    शिवसेना ने प्रधानमंत्री द्वारा अपने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में दिए गए संदेश का समर्थन किया वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शासन के 'खारिज और दखल देने वाले' विचारों के साथ आ रहे हैं.

  • धारा 370 को समाप्‍त किए जाने पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा सरकार ने देश का सिर काटा, भारत से गद्दारी की

    धारा 370 को समाप्‍त किए जाने पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा सरकार ने देश का सिर काटा, भारत से गद्दारी की

    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘1927 के बाद ऐसी अनहोनी संसद के द्वारा की जा रही है. जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ बनाए रखने के लिए लाखों लोगों ने कुर्बानी दी है. जब भी आतंकवाद हुआ उसका मुकाबला कश्मीर की जनता, वहां की मुख्यधारा की पार्टियां और हमारे सुरक्षा बलों ने किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर को एक सूत्र में बांधकर 370 ने रखा था लेकिन भाजपा की सरकार ने सत्ता के नशे में और वोट हासिल करने के लिए राजनीति, संस्कृति और भूगोल से भिन्न तरह के राज्य जम्मू-कश्मीर में एक झटके में तीन-चार चीजों को खत्म कर दिया. यह हिंदुस्तान की तारीख में काले शब्दों में लिखा जाएगा.’’

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किए जाने का फैसला लिया गया है. राज्‍यसभा में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी घोषणा की. भारत के राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक संवैधानिक आदेश में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने का आदेश दिया था. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्‍म कर दिया गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री ने सदन को दी. इसके साथ ही लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग किया जा रहा है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ. राज्‍यसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह असंवैधानिक है और हम इसका विरोध करते हैं. गृह मंत्री के इस घोषणा के बाद देश के कुछ दल सरकार के इस फैसले का समर्थन किया तो कुछ दलों ने इसका विरोध किया. सरकार के इस कदम का विरोध करने वालों में कांग्रेस के अलावा टीएमसी, जेडीयू, एनसी, पीडीपी आदि शामिल हैं.

  • शिवसेना ने कहा- अखंड हिंदुस्‍तान का सपना पूरा करेंगे पीएम

    शिवसेना ने कहा- अखंड हिंदुस्‍तान का सपना पूरा करेंगे पीएम

    पार्टी की युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने इसे “गर्व का क्षण” बताते हुए देश के लिये “ऐतिहासिक दिन” करार दिया. दादर इलाके में स्थित शिवसेना के मख्यालय के बाहर जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए जश्न मनाया. आदित्य ठाकरे ने बाद में एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस फैसले के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई दी और इसे 'सुरक्षित, प्रगतिशील तथा मुक्त जम्मू-कश्मीर का रास्ता बताया'. उन्होंने ट्वीट किया, 'भारत के लिए ऐतिहासिक दिन. 370 खत्म और जम्मू कश्मीर अब सही मायनों में भारत का हिस्सा है...'

  • सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- जिसने छोड़ा मोदी का साथ, उसका हुआ सत्यानाश

    सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- जिसने छोड़ा मोदी का साथ, उसका हुआ सत्यानाश

    सीएम ने कहा कि अगर विपक्ष आत्मविश्लेषण करे तो मतदाता उनसे थोड़ी सहानुभूति जता सकते हैं. जनता से संपर्क करने के लिए इस व्यापक यात्रा में सहयोगी शिव सेना के शामिल नहीं होने पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह यात्रा सरकार की नहीं है. यह बीजेपी की यात्रा है.

  • Top 5 News: आज भी जारी है कर्नाटक का सियासी नाटक, प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने लिया हिरासत में

    Top 5 News:  आज भी जारी है कर्नाटक का सियासी नाटक, प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने लिया हिरासत में

    कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शुक्रवार दोपहर तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहे जाने के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने इस गठबंधन सरकार के गिर जाने का अनुमान व्यक्त किया और कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ विचार विमर्श करने के बाद भावी कार्यक्रम तय करेगी. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शुक्रवार डेढ़ बजे तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा था.

  • महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की

    शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को जलगांव से ‘जन अशीर्वाद’ यात्रा की शुरुआत की और ‘नया महाराष्ट्र’ बनाने का आह्वान किया. यात्रा के शुभारंभ के मौके पर युवा सेना के प्रमुख ठाकरे ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से लोगों के दिलों को जीतने को कहा. उन्होंने कहा कि यह यात्रा आगामी चुनाव के मद्देनज़र वोट मांगने का अभियान नहीं है बल्कि उनके लिए ‘तीर्थ यात्रा’ है. राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

  • महाराष्ट्र : फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शिवसेना को मिलेंगे 2 पद

    महाराष्ट्र : फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शिवसेना को मिलेंगे 2 पद

    आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. वर्तमान संकेतों के अनुसार, जहां कुछ मंत्रियों को हटाए जाने या स्थानांतरित किए जाने की संभावना है, वहीं कुछ को पदोन्नत किया जा सकता है और मौजूदा रिक्त पदों को भरने के लिए 7 लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

  • PM मोदी के कैबिनेट में किस सहयोगी पार्टी को मिलेंगे कितने मंत्री पद? संख्या के हिसाब से तय हुआ कोटा

    PM मोदी के कैबिनेट में किस सहयोगी पार्टी को मिलेंगे कितने मंत्री पद? संख्या के हिसाब से तय हुआ कोटा

    पीएम मोदी के 30 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो पर हैं. ऐसे में पीएम के साथ ही जिन नेताओं को मंत्री पद की शपथ लेनी हैं, उनके नाम पर भी चर्चा है. पीएम मोदी (Narendra Modi) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को इस मुद्दे पर 5 घंटे तक बैठक की. चर्चा है कि अमित शाह (Amit Shah) भी कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस बात की केवल अटकलें लगाई जा रही हैं. आने वाले समय में महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी में एक बड़ा वर्ग चाहता है कि शाह ही अध्यक्ष रहें. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है वहीं बिहार में 2021 में चुनाव हैं, ऐसे में पार्टी पूरी तरह से इन पर फोकस करना चाहती है.

  • मुंबई में पीएम मोदी की रैली, कहा- कांग्रेस के 50 सीटों पर भी नहीं मिलेगी जीत

    मुंबई में पीएम मोदी की रैली, कहा- कांग्रेस के 50 सीटों पर भी नहीं मिलेगी जीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि इन लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने दावे के समर्थन में एक सर्वेक्षण रिपोर्ट का उल्लेख किया.

  • SP ने राजेंद्र पटेल को इलाहाबाद तो पंधारी यादव को फूलपुर से दिया टिकट, एक और लिस्ट जारी

    SP ने राजेंद्र पटेल को इलाहाबाद तो पंधारी यादव को फूलपुर से दिया टिकट, एक और लिस्ट जारी

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर शनिवार को समाजवादी पार्टी ने लोकसभा की दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की.

  • रैली में PM मोदी से बोले उद्धव ठाकरे- पाकिस्तान का ऐसा हाल कर दें कि भारत से दोबारा उलझने लायक ना बचे

    रैली में PM मोदी से बोले उद्धव ठाकरे- पाकिस्तान का ऐसा हाल कर दें कि भारत से दोबारा उलझने लायक ना बचे

    लोकसभा चुनाव में एकसाथ उतरने की घोषणा करने के बाद मोदी और ठाकरे की यह पहली संयुक्त रैली है. उन्होंने कहा कि भाजपा की घोषणापत्र में किए गए वादे ही आगामी लोकसभा चुनाव में दो प्रमुख पार्टियों के एकसाथ आने की वजह है.

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना को पालघर सीट के साथ अपना सांसद भी दे दिया

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना को पालघर सीट के साथ अपना सांसद भी दे दिया

    मुंबई के पास पालघर सीट (Palghar Seat) पर बहुत ही हैरान करने वाले राजनीतिक समीकरण बन गए हैं. शिवसेना (Shivsena) के साथ गठबंधन में बीजेपी (BJP) ने पहले अपनी लोकसभा सीट शिवसेना को दे दी. अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में अपना पालघर का सांसद भी उम्मीदवार के तौर पर शिवसेना को दे दिया है.

  • आडवाणी के टिकट काटे जाने पर शिवसेना ने कहा, भारतीय राजनीति के ‘भीष्माचार्य' को 'जबरन रिटायरमेंट' दिया गया

    आडवाणी के टिकट काटे जाने पर शिवसेना ने कहा, भारतीय राजनीति के ‘भीष्माचार्य' को 'जबरन रिटायरमेंट' दिया गया

    शिवसेना ने शनिवार का कहा कि चुनाव में खड़े न होने के बावजूद लालकृष्ण आडवाणी भाजपा के 'सबसे बड़े' नेता रहेंगे. पार्टी ने गांधीनगर सीट से बीजेपी प्रमुख अमित शाह को उम्मीदवार बनाए जाने के दो दिन बाद यह टिप्पणी की. इस सीट का प्रतिनिधित्व आडवाणी करते रहे हैं. शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में कहा कि आडवाणी की जगह शाह के चुनाव लड़ने को राजनीतिक रूप से ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय राजनीति के ‘भीष्माचार्य' को 'जबरन रिटायरमेंट' दे दिया गया हो.

  • गोवा: 'सियासी ड्रामे' पर शिवसेना ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- पार्थिव शरीर की राख ठंडी होने का भी इंतजार नहीं किया

    गोवा: 'सियासी ड्रामे' पर शिवसेना ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- पार्थिव शरीर की राख ठंडी होने का भी इंतजार नहीं किया

    सावंत (45 वर्ष) ने सोमवार देर रात गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. इससे पहले भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच सरकार गठन को लेकर बातचीत का लम्बा दौर चला था. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सहयोगियों के साथ सत्ता समझौते को लेकर बनी समझ के तहत समर्थन देने वाले दोनों छोटे दलों के एक-एक विधायक को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. उप मुख्यमंत्री बनाए जाने वाले विधायक जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई तथा एमजीपी विधायक सुदिन धावलिकर हैं.