NDTV Khabar

Shujaat bukhari murder


'Shujaat bukhari murder' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा आतंकी नवीद जट्ट एनकाउंटर में ढेर, सेना ने एक और आतंकी मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा आतंकी नवीद जट्ट एनकाउंटर में ढेर, सेना ने एक और आतंकी मार गिराया

    बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में दो-तीन आतंकी छुपे हुए हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था. आतंकियों के जिन दो घरों में छुपे होने की आशंका थी, उन्हें सुरक्षाबलों ने उड़ा दिया. एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी जख्मी हो गए हैं. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में नवीद जट्ट भी शामिल है. हालांकि, अभी नवीद जट्ट के शामिल होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

  • शुजात बुखारी के हत्यारों में श्रीनगर के अस्पताल से भागने वाला पाकिस्तानी आतंकी भी : पुलिस

    शुजात बुखारी के हत्यारों में श्रीनगर के अस्पताल से भागने वाला पाकिस्तानी आतंकी भी : पुलिस

    सूत्रों के मुताबिक इन हमलों में नावीद जट्‌ट शामिल है जो पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से भाग निकला था.नावीद जट्ट पाकिस्तान का है और लश्कर से जुड़ा है.बता दें कि जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारे बाइक पर सवार होकर आए थे, जिसका फुटेज सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था, हालांकि उनका चेहरा नहीं दिख रहा था, क्योंकि हमलावरों ने हेलमेट पहन रखा था.

  • पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई पहचान, पाकिस्तान से जुड़े तार : सूत्र

    पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई पहचान, पाकिस्तान से जुड़े तार : सूत्र

    राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी के हत्यारों की पहचान हो गई है. सूत्रों ने बताया कि एक हमलावर पाकिस्तान का है, जबकि दो स्थानीय हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

  • जम्मू कश्मीर : पत्रकार शुजात बुखारी हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

    जम्मू कश्मीर : पत्रकार शुजात बुखारी हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

    कश्मीर के महानिरीक्षक (आईजी) स्वयं प्रकाश पाणि ने आज यह जानकारी दी. पाणि ने जल्दबाजी में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदिंग्ध की पहचान जुबैर कादरी के रूप में हुई है.

  • शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    जम्मू-कश्मीर में बेखौफ़ और शांति की कोशिश में लगे राइज़िंग कश्मीर के संपादक शुजात बुख़ारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई. गुरुवार की शाम जब संपादक बुखारी श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी के अपने दफ़्तर से निकल रहे थे तभी बाइक सवार तीन अज्ञात हमलावर उन पर अंधाधुंध फ़ायरिंग कर मौक़े से फ़रार हो गए. तीनों हमलावर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गई है. घायल शुजात बुखारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस हमले में शुजात बुख़ारी के दो अंगरक्षकों भी मौत हो गई है. फ़िलहाल तीनों हमलावर पुलिस की गिरफ़्त से दूर हैं.

  • हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे जाने से महज कुछ घंटे पहले राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी ने ट्विटर पर तब अपने काम का जबर्दस्त बचाव किया जब दिल्ली के कुछ पत्रकारों ने उन पर कश्मीर को लेकर 'पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग' करने आरोप लगाया. उन्होंने घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट भी पोस्ट की थी.