NDTV Khabar

Shujaat bukhari shot dead


'Shujaat bukhari shot dead' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    जम्मू-कश्मीर में बेखौफ़ और शांति की कोशिश में लगे राइज़िंग कश्मीर के संपादक शुजात बुख़ारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई. गुरुवार की शाम जब संपादक बुखारी श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी के अपने दफ़्तर से निकल रहे थे तभी बाइक सवार तीन अज्ञात हमलावर उन पर अंधाधुंध फ़ायरिंग कर मौक़े से फ़रार हो गए. तीनों हमलावर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गई है. घायल शुजात बुखारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस हमले में शुजात बुख़ारी के दो अंगरक्षकों भी मौत हो गई है. फ़िलहाल तीनों हमलावर पुलिस की गिरफ़्त से दूर हैं.

  • हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे जाने से महज कुछ घंटे पहले राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी ने ट्विटर पर तब अपने काम का जबर्दस्त बचाव किया जब दिल्ली के कुछ पत्रकारों ने उन पर कश्मीर को लेकर 'पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग' करने आरोप लगाया. उन्होंने घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट भी पोस्ट की थी.

  • शुजात बुखारी की हत्या पर रो पड़ीं जम्मू-कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती 

    शुजात बुखारी की हत्या पर रो पड़ीं जम्मू-कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती 

    'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की हत्या की निंदा करते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की आंखों में आंसू आ गए. बुखारी और उनके दो पीएसओ की श्रीनगर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना उस समय हुई जब वह प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे.