Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Siddaramaiah


'Siddaramaiah' - 142 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TikTok Viral Video: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के साथ पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा, देखकर हैरान रह गए लोग

    TikTok Viral Video: कांग्रेस नेता  सिद्धारमैया के साथ पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा, देखकर हैरान रह गए लोग

    TikTok Viral Video: कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) का एक वीडियो टिकटॉक पर काफी वायरल हो रहा है, जिसको देखकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी.

  • PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने उठाए सवाल, कहा- जनता आपके झूठ से परेशान हो चुकी है

    PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने उठाए सवाल, कहा- जनता आपके झूठ से परेशान हो चुकी है

    सिद्धरमैया  ने कहा है कि प्रधानमंत्री के झूठ से जनता परेशान हो चुकी है, कर्नाटक दौरा दिखावा है केंद्र सरकार ने लगातार कर्नाटक के साथ गलत व्यवहार किया है. प्रधानमंत्री को जनता को मुर्ख बनाने से पहले सवालों  का जवाब देना चाहिए कि कलसा बंधुरी योजना ,बेलगावी सीमा मुद्दा,कन्नड़ में परीक्षा और संविधान के 8 वीं अनुसूची में तुलु और कोडवा को कब शामिल किया जाएगा?

  • कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सोमवार को कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता (सीएलपी) पद से और दिनेश गुंडू राव ने पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य में पांच दिसम्बर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये गए जिसमें कांग्रेस केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी.

  • TOP 5 NEWS: रूस में में पीएम मोदी बोले- व्लादिमिर पुतिन के साथ दोस्ती का सफर आगे बढ़ा है

    TOP 5 NEWS: रूस में में पीएम मोदी बोले- व्लादिमिर पुतिन के साथ दोस्ती का सफर आगे बढ़ा है

    पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बुधवार को व्लादिवोस्तक में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

  • कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सरेआम पार्टी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सरेआम पार्टी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

    इस वीडियो के वायरल होते ही सिद्धारमैया ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि उनके साथ चल रहा यह शख्स उनके मना करने के बाद भी बार-बार उनके कान में फोन लगाकर किसी से बात करने के लिए कह रहा है. इसी के बात उन्हें गुस्सा आ गया है.

  • जेडीएस पर 'वेश्या' वाले कमेंट पर सिद्धारमैया ने लिया यू-टर्न, कहा- मैं तो बीजेपी की बात कर रहा था

    जेडीएस पर 'वेश्या' वाले कमेंट पर सिद्धारमैया ने लिया यू-टर्न, कहा- मैं तो बीजेपी की बात कर रहा था

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया की एक आपत्तिजनक टिप्पणी से विवाद हो गया है जो कि परोक्ष रूप से पूर्ववर्ती गठबंधन सरकार में उनकी पार्टी के सहयोगी दल जदएस को निशाना बनाकर की गई थी. हालांकि सिद्धारमैया ने बाद में दावा किया कि उन्होंने एक आम कन्नड़ कहावत का इस्तेमाल किया था और वह भाजपा का उल्लेख कर रहे थे. मैसुरू के पेरियापाटना में शुक्रवार शाम में जब संवाददाताओं ने पूछा कि कांग्रेस..जदएस सरकार के गिरने के लिए जदएस के नेता उन पर आरोप क्यों लगा रहे हैं, सिद्धारमैया ने एक कन्नड़ कहावत का इस्तेमाल किया जिसका शाब्दिक अर्थ है कि ‘‘नृत्य करने में असमर्थ एक वेश्या ने फर्श को असमान बताया.’’

  • सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

    सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

    कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को एक महीना पूरा कर लिया. इसी के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने हमला बोला है.

  • फोन टैपिंग मामले की सीबीआई जांच कराएगी कर्नाटक की बीजेपी सरकार, सिद्धारमैया बोले- 'ऑपरेशन लोटस' की भी...

    फोन टैपिंग मामले की सीबीआई जांच कराएगी कर्नाटक की बीजेपी सरकार, सिद्धारमैया बोले- 'ऑपरेशन लोटस' की भी...

    सिद्धारमैया ने ट्विटर पर लिखा कि कर्नाटक में 'ऑपरेशन कमल' के आरोप फोन टैपिंग मामले जितने ही गंभीर हैं, मैं मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से ऑपरेशन कमल के लिए भी सीबीआई जांच की मांग करता हूं. उन्होंने लिखा कि मैंने सुना है कि उन्होंने मेरी सलाह को ध्यान में रखते हुए फोन टैपिंग मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उम्मीद है कि इस मामले के लिए वह जांच के आदेश देंगे.

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद ही येदियुरप्पा ने रद्द किया 'टीपू जयंती' समारोह

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद ही येदियुरप्पा ने रद्द किया 'टीपू जयंती' समारोह

    बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राज्य में 'टीपू जयंती' समारोह को रद्द कर दिया. पूर्ववर्ती मैसूर साम्राज्य के 18वीं सदी के विवादित शासक टीपू सुल्तान की जयंती पर समारोह का आयोजन 2015 से हो रहा था.

  • अयोग्य घोषित होने पर जेडीएस विधायक विश्वनाथ बोले, जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोग्य घोषित होने पर जेडीएस विधायक विश्वनाथ बोले, जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोग्य घोषित हुए जेडीएस के बागी विधायक ए एच विश्वनाथ ने कहा कि यह फैसला कानून के विरुद्ध है और वह अन्य असंतुष्ट विधायकों के साथ सोमवार को उच्चतम न्यायालय से संपर्क करेंगे.

  • चार दिन तक विश्वास मत पर वोटिंग में 'देरी' भी नहीं आई काम, कुमारस्वामी नहीं बचा पाए सरकार, अब BJP पेश करेगी दावा, 10 बड़ी बातें

    चार दिन तक विश्वास मत पर वोटिंग में 'देरी' भी नहीं आई काम, कुमारस्वामी नहीं बचा पाए सरकार, अब BJP पेश करेगी दावा, 10 बड़ी बातें

    कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद गिर गयी. इसी के साथ राज्य में 14 महीने से अस्थिरता के दौर का सामना कर रहे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का कार्यकाल खत्म हो गया. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव हारने के तुरंत बाद राज्यपाल वजूभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया. अधिकारियों ने बताया कि परिणाम के तुरंत बाद कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राजभवन गए और इस्तीफा सौंप दिया. त्यागपत्र में कहा गया, ‘अपनी कैबिनेट के साथ मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं और मैं आपसे इसे स्वीकार करने का आग्रह करता हूं. मैं इस मौके पर कार्यकाल के दौरान मुझे और मेरे सहयोगियों को मिले सहयोग के लिए मैं आभारी हूं.’

  • विधायकों के इस्तीफों से लेकर सरकार गिरने तक 23 दिन ऐसे चला कर्नाटक का सियासी ड्रामा

    विधायकों के इस्तीफों से लेकर सरकार गिरने तक 23 दिन ऐसे चला कर्नाटक का सियासी ड्रामा

    राज्य में 14 महीने से अस्थिरता के दौर का सामना कर रहे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का कार्यकाल खत्म हो गया. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव हारने के तुरंत बाद राज्यपाल वजूभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया. अधिकारियों ने बताया कि परिणाम के तुरंत बाद कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राजभवन गए और इस्तीफा सौंप दिया. त्यागपत्र में कहा गया, ‘अपनी कैबिनेट के साथ मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं और मैं आपसे इसे स्वीकार करने का आग्रह करता हूं.’ साथ ही कहा गया है कि ‘मैं इस मौके पर कार्यकाल के दौरान मुझे और मेरे सहयोगियों को मिले सहयोग के लिए मैं आभारी हूं.’ कुमारस्वामी को अपने पत्र में राज्यपाल ने कहा, ‘मैंने तत्काल प्रभाव से आपका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. वैकल्पिक व्यवस्था होने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के पद पर बने रहिए. यह कहने की जरूरत नहीं है कि इस दौरान कोई कार्यकारी फैसले नहीं लिए जाने चाहिए.’

  • विश्वासमत साबित करने में विफल रहने के बाद कांग्रेस का हमला, कहा- पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही BJP

    विश्वासमत साबित करने में विफल रहने के बाद कांग्रेस का हमला, कहा- पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही BJP

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा पिछले दरवाजे से सत्ता तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में 'अनैतिक, अवैध और गैरसंवैधानिक' सरकार आने वाली है.

  • कर्नाटक के इतिहास में केवल तीन मुख्यमंत्रियों ने ही पूरा किया अपना कार्यकाल, देखें LIST

    कर्नाटक के इतिहास में केवल तीन मुख्यमंत्रियों ने ही पूरा किया अपना कार्यकाल, देखें LIST

    कर्नाटक (Karnataka) का सियासी नाटक अब खत्म हो चुका है. कर्नाटक में बीते कई दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक के बीच 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) सरकार गिर गई. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके. फ्लोर टेस्ट के दौरान सरकार के पक्ष में 99 और विरोध में 105 वोट डाले गए. बता दें कि कर्नाटक के इतिहास में केवल तीन मुख्यमंत्री ही अब तक पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा कर पाए हैं.

  • कर्नाटक संकट: स्पीकर ने SC से कहा- अयोग्यता और बागी MLAs के इस्तीफों पर कल तक निर्णय लेंगे

    कर्नाटक संकट: स्पीकर ने SC से कहा- अयोग्यता और बागी MLAs के इस्तीफों पर कल तक निर्णय लेंगे

    बागी विधायकों ने न्यायालय से कहा कि अध्यक्ष ने उन्हें अयोग्य घोषित करने की मंशा के साथ उनके त्याग पत्र लंबित रखे हैं. उन्होंने कहा कि अयोग्यता से बचने के लिये त्याग पत्र देने में कुछ भी गलत नहीं है. बागी विधायकों की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि अध्यक्ष को इन विधायकों के इस्तीफों पर दोपहर दो बजे तक निर्णय लेने का निर्देश दिया जा सकता है और वह उनकी अयोग्यता के मसले पर बाद में निर्णय ले सकते हैं. पीठ ने रोहतगी से सवाल किया कि क्या अयोग्यता के बारे में निर्णय लेने के लिये अध्यक्ष की कोई संवैधानिक बाध्यता है जो इन विधायकों के इस्तीफे के बाद शुरू की गयी है, रोहतगी ने कहा कि नियमों के अनुसार इस्तीफे पर ‘अभी निर्णय’ लें. उन्होने कहा, ‘अध्यक्ष इन्हें लंबित कैसे रख सकते हैं?’

  • कर्नाटक में गुरुवार को हो जाएगा फैसला, एचडी कुमारस्‍वामी CM रहेंगे या जाएंगे?

    कर्नाटक में गुरुवार को हो जाएगा फैसला, एचडी कुमारस्‍वामी CM रहेंगे या जाएंगे?

    वहीं कर्नाटक के पांच और बागी विधायकों की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत हो गई है. इनकी सुनवाई भी इस्तीफों को स्वीकार करने की मांग कर रहे 10 अन्य विधायकों की अर्जी के साथ ही होगी.

  • Karnataka Political Crisis Live Updates: कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, कानून के मुताबिक नहीं दिए गए 13 में से 8 इस्तीफे

    Karnataka Political Crisis Live Updates: कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, कानून के मुताबिक नहीं दिए गए 13 में से 8 इस्तीफे

    कर्नाटक में संकट में घिरी जद (एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार की हालत सोमवार को तब और ज्यादा खराब हो गई, जब निर्दलीय विधायक और लघु उद्योग मंत्री एच. नागेश और केपीजेपी के एकमात्र विधायक और सरकार में मंत्री आर. शंकर ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर 13 महीने पुरानी गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया.

  • कर्नाटक में सियासी घमासान तेज, कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्‍तीफा, सिद्धारमैया ने बुलाई विधायक दल की बैठक

    कर्नाटक में सियासी घमासान तेज, कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्‍तीफा, सिद्धारमैया ने बुलाई विधायक दल की बैठक

    आनंद सिंह ने कांग्रेस से अपने इस्तीफे के बाद कहा, 'हां, मैंने आज सुबह इस्तीफा दिया है.' यह बताए जाने पर कि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है, सिंह ने कहा, 'क्या ऐसा है? तो मैं फिर से इस्तीफा दूंगा.' अध्यक्ष ने कोई इस्तीफा मिलने से इनकार किया है. कुमार ने कहा, ‘‘मुझे कोई इस्तीफा नहीं मिला है. किसी ने इस्तीफा देने के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया है.''