NDTV Khabar

Sit


'Sit' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्वामी, शिष्या और साजिश : आखिर SIT ने चिन्मयानंद पर क्यों लगाई धारा '376-सी'?

    स्वामी, शिष्या और साजिश : आखिर SIT ने चिन्मयानंद पर क्यों लगाई धारा '376-सी'?

    जेल पहुंचे 73 साल के पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) उर्फ कृष्णपाल सिंह पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा '376-सी' यूं ही नहीं लगा दी गई है. आईपीसी की धारा 376 और 376-सी में से कौन-सी धारा अदालत के कटघरे में खड़े मुलजिम (Swami Chinmayanand) को 'मुजरिम' साबित करा पाएगी?

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने पुलिस पर लगाया केस को कमजोर करने के आरोप, कहा- कहीं कोई न्याय नहीं है

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में शुक्रवार को कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था. इसी मसले में यूपी की विशेष जांच दल (SIT) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं.

  • चिन्‍मयानंद पर रेप का केस नहीं, आरोप लगाने वाली लड़की पर फिरौती मांगने का मुकदमा

    चिन्‍मयानंद पर रेप का केस नहीं, आरोप लगाने वाली लड़की पर फिरौती मांगने का मुकदमा

    आरोप लगाने वाली लड़की के खिलाफ एसआईटी ने चिन्‍मयानंद को ब्‍लैकमेल कर 5 कारोड़ की फिरौती मांगने का केस दर्ज कर उसके तीन साथियों को जेल भेज दिया है. लड़की की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है. आरोप लगाने वाली लड़की ने इस पर हैरत जताई है. स्‍वाती चिन्‍मयानंद को आखिरकार एसआईटी ने उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया.

  • चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा है उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बीजेपी सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूंगी, तब तक सरकार कोई ऐ0क्शन नहीं लेती.  ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि SIT को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा.

  • चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप, SIT से कहा- गलती पर मैं शर्मिंदा हूं

    चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप, SIT से कहा- गलती पर मैं शर्मिंदा हूं

    एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं. वायरल हुए वीडियो में खुद चिन्मयानंद हैं, यह उन्होंने स्वीकार किया. जिसपर बिना देरी के शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया गया. वीडियो और ऑडियो की बारीकी से जांच की गई. SIT चीफ के मुताबिक चिन्मयानंद ने उनसे कहा कि मैं गलती पर शर्मिंदा हूं.

  • रेप के आरोपी BJP नेता चिन्मयानंद को 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

    रेप के आरोपी BJP नेता चिन्मयानंद को 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेजा. शुक्रवार की सुबह करीब 8.50 बजे यूपी SIT ने गिरफ्तार किया था.

  • रेप का आरोपी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेश होने के बाद 14 दिन की जेल

    रेप का आरोपी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेश होने के बाद 14 दिन की जेल

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में SIT ने गिरफ्तार कर लिया है. चिन्मयानंद को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया है. उसे सुबह करीब 8.50 मिनट पर गिरफ्तार किया गया. 

  • चिन्मयानंद मामला: SIT छात्रा के तीन दोस्तों और कॉलेज के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ

    चिन्मयानंद मामला: SIT छात्रा के तीन दोस्तों और कॉलेज के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ

    दूसरी ओर रविवार को स्वामी चिन्मयानंद के पक्ष में हिंदू महासभा के तथाकथित नेता ओम जी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने छह दिसंबर को राम मंदिर का निर्माण करने की घोषणा की है, ऐसे में अगर स्वामी चिन्मयानंद को कुछ हो जाता है तो मंदिर निर्माण में रोड़ा पैदा होगा. उन्होंने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज झूठा मुकदमा रद्द होने वाला है। चिन्मयानंद को दुष्कर्म के मामले में फंसाया जा रहा है.

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    पीड़िता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि एक अन्य छात्रा का भी यौन शोषण करते थे. वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने सफाई देते हुये कहा कि मसाज/मालिश कराना कोई अपराध नहीं है. एसआईटी ने शुक्रवार देर शाम तक पीड़ित छात्रा के साथ चिन्मयानंद के आवास पर पूछताछ की. वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. टीम ने छात्रा की मां को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया है. 

  • चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का आरोप : प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या पुलिस इसलिए चुप है क्योंकि आरोपी बीजेपी से है

    चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का आरोप : प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या पुलिस इसलिए चुप है क्योंकि आरोपी बीजेपी से है

    बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार के आरोप को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या आरोपी का संबंध भाजपा से होने के कारण राज्य की पुलिस सुस्त है? प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, " उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने अपनी हरकतों से साफ कर दिया है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं.'' उन्होंने सवाल किया, "आखिर क्यों शिकायतकर्ता लड़की को दोबारा प्रेस के सामने सुरक्षा की गुहार लगानी पड़ रही है? आखिर उत्तर प्रदेश की पुलिस सुस्त क्यों है? क्योंकि आरोपी का संबंध भाजपा से है? " गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है. पीड़िता का दावा है कि इसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की और आरोपी से पूछताछ भी नहीं की. 

  • चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस से भी चिन्मयानंद केस (chinmayananda Case) में पूछताछ की. विशेष जांच दल ने गुरुवार की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट से पूछताछ शुरू की और देर रात 1 बजे तक हुई. यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद से वह सभी सवाल किए गए, जो लड़की और उसके परिवारवालों ने आरोप लगाए थे.

  • फोन पर बात करते-करते महिला बैठ गई सांप के जोड़े पर, कुछ देर बाद हुआ ऐसा...

    फोन पर बात करते-करते महिला बैठ गई सांप के जोड़े पर, कुछ देर बाद हुआ ऐसा...

    गोरखपुर में एक अजीबो-गरीब घटना के तहत एक महिला फोन पर बात करते हुए सांप के एक जोड़े पर बैठ गई, जिसके बाद सांप ने उसे काट लिया और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई.

  • चिन्मयानंद केस: रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा के पिता बोले- होस्टल रूम से गायब हैं बेटी का पर्स, चिप, गद्दा-चादर और कैमरे वाला चश्मा

    चिन्मयानंद केस: रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा के पिता बोले- होस्टल रूम से गायब हैं बेटी का पर्स, चिप, गद्दा-चादर और कैमरे वाला चश्मा

    इस बीच, चिन्मयानंद का एक लड़की से मालिश कराने का एक वीडियो वायरल हुआ है. पोस्ट किये गये वीडियो के विवरण में लिखा है कि मालिश कर रही लड़की ने वह वीडियो चश्मे में लगे कैमरे से बनाया है. चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने बताया कि वह वीडियो फर्जी है और उसे एडिट करके बनाया गया है. यह पूरा कुचक्र ब्लैकमेल कर धन ऐंठने के लिए रचा गया है. उधर, एसआईटी ने ओम सिंह से भी करीब पांच घंटे तक पूछताछ की है. चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने शहर के कोतवाली थाने में अज्ञात मोबाइल नंबर से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगे जाने का एक मामला दर्ज कराया था.

  • लॉ छात्रा ने आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ सौंपे SIT को सबूत, कहा- पेन ड्राइव में है सबकुछ

    लॉ छात्रा ने आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ सौंपे SIT को सबूत, कहा- पेन ड्राइव में है सबकुछ

    SIT को पेन ड्राइव देने से पहले पीड़ित छात्रा ने 12 पन्नों में दर्ज शिकायत भी सौंपी थी. लड़की द्वारा SIT को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं. पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है. पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा. 

  • चिन्मयानंद केस: सामने आया छात्रा से मसाज कराने वाला VIDEO, वकील बोला- यह फर्जी है, कंप्यूटर से बनाया गया

    चिन्मयानंद केस: सामने आया छात्रा से मसाज कराने वाला VIDEO, वकील बोला- यह फर्जी है, कंप्यूटर से बनाया गया

    वायरल वीडियो के बारे में पूछने पर चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने एनडीटीवी से कहा, 'चिन्मयानंद का जो भी वीडियो वायरल हो रहा है, जैसा की मैंने लोगों के मुंह से सुना है, देखा नहीं है उसमें मेरा कोई हाथ नहीं है. मैं सिर्फ और सिर्फ उस इंसान को सजा दिलवाना चाहती हूं. मेरे हाथ से पेन ड्राइव छीन ली गयी थी. इससे ज्यादा इसके बारे में कुछ नहीं कहूंगी. मैंने आज के अखबार में पढ़ा है कि वह पेन ड्राइव संजय ने एसआईटी को सौंप दी है. अब उस पेन ड्राइव की सुरक्षा एसआईटी कर सकती है.'

  • Pen Drive से होगा चिन्मयानंद के 'काले कारनामों' का खुलासा? SIT ने 5 घंटे तक खंगाला पीड़िता का कमरा

    Pen Drive से होगा चिन्मयानंद के 'काले कारनामों' का खुलासा? SIT ने 5 घंटे तक खंगाला पीड़िता का कमरा

    पीड़ित परिवार आरोप लगा रहा है कि SIT सरकार के प्रभाव में काम कर रही है. अब तक लड़की की शिक़ायत के बाद भी चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण करने का मामला दर्ज नहीं किया गया है. SIT लड़की से अब तक 15 घंटे से ज्यादा पूछताछ कर चुकी है, लेकिन चिन्मयानंद से अभी तक पूछताछ नहीं हुई है. IG नवीन अरोड़ा की अध्यक्षता में SIT पिछले तीन दिनों से शाहजहांपुर में जांच कर रही हैं.

  • लॉ छात्रा का बयान- नहाने का VIDEO वायरल करने की धमकी दे एक साल तक रेप करता रहा चिन्मयानंद, कई बार बंदूक के जोर पर हुई जबरदस्ती

    लॉ छात्रा का बयान- नहाने का VIDEO वायरल करने की धमकी दे एक साल तक रेप करता रहा चिन्मयानंद, कई बार बंदूक के जोर पर हुई जबरदस्ती

    पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है. चिन्मयानंद पीड़िता से मसाज करने का भी दबाव बनाता था और कई बार उसके साथ बंदूक के दम पर भी रेप हुआ है. लड़की ने भी अपने बचाव के लिए चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है. लड़की ने इसके लिए अपनी चश्मे में खुफिया कैमरा लगाया और चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है. उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई था लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी. नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ. मंगलवार को पुलिस की एसआईटी ने लड़की के शाहजहांपुर में स्थित हॉस्टल के कमरे में रेप के सबूत तलाशे.

Advertisement