NDTV Khabar

Sitamarhi


'Sitamarhi' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: सीतामढ़ी से अब सुनील पिंटू जदयू उम्मीदवार, झटपट में BJP से JDU में शामिल कराया

    बिहार: सीतामढ़ी से अब सुनील पिंटू जदयू उम्मीदवार, झटपट में BJP से JDU में शामिल कराया

    सीतामढ़ी से जदयू ने अपने नए उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है और उसने डॉ वरुण कुमार की जगह सुनील पिंटू (सुनील कुमार पिंटू) को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • मुजफ्फरपुर के अस्पताल में महिला कैदी से गैंगरेप पर बोले तेजस्वी: नीतीश कुमार के दो पुलिसकर्मियों ने किया रेप

    मुजफ्फरपुर के अस्पताल में महिला कैदी से गैंगरेप पर बोले तेजस्वी: नीतीश कुमार के दो पुलिसकर्मियों ने किया रेप

    बिहार के मुजफ्फरपुर के एक अस्पताल में इलाज कराने आई सीतामढ़ी जेल की महिला कैदी से सामूहिक बलात्कार के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर के अस्पताल में महिला कैदी से बलात्कार के मामले पर नीतीश कुमार पर हमला बोला है और इसका इल्जाम बिहार पुलिस के दो पुलिसकर्मियों पर लगाया है. दरअसल, दरअसल, सीतामढ़ी जेल की एक महिला कैदी के साथ 14 नवंबर की रात मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (SKMCH) के वॉशरूम में दो कैदियों ने बलात्कार किया. महिला कैदी को 11 नवंबर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. हालांकि, बताया जा रहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • मुजफ्फरपुर: इलाज कराने गई महिला कैदी से अस्पताल के वॉशरूम में गैंगरेप

    मुजफ्फरपुर: इलाज कराने गई महिला कैदी से अस्पताल के वॉशरूम में गैंगरेप

    बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुर्खियों में आए मुजफ्फरपुर में एक महिला कैदी के साथ कथित सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. दरअसल, सीतामढ़ी जेल की एक महिला कैदी के साथ दो लोगों ने कथित बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है. यह घटना मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की है. 

  • सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या का मामला, तेजस्वी ने उठाए सवाल, तो सरकार ने किया यह दावा

    सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या का मामला, तेजस्वी ने उठाए सवाल, तो सरकार ने किया यह दावा

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर पिछले महीने सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या के बाद ज़िंदा जलाने के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया. इसके बाद राज्य सरकार ने मंगलवार को दावा किया कि इस मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.

  • सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    बिहार के सीतामढ़ी लंचिंग मामले पर तेजस्वी यादव ने प्रशासन को आड़े हाथों लिया. बिहार में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की हत्या का जिम्मेदार बीजेपी और आरएसएस को ठहराया और इसे प्रशासन प्रायोजित बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने एक आदमी को मौत की सजा सुनाई. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन चूप था जब बूढ़े आदमी (जैनुल अंसारी) की लिंचिंग हो रही थी. यह घटना प्रशासन द्वारा प्रायोजित था, जिसने कालीन के नीचे इसे धोने की कोशिश की. 

  • सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना- वोट के लिए बना रहे माहौल

    सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना- वोट के लिए बना रहे माहौल

    तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार चुनाव से पहले सांप्रदायिक माहौल बना वोट पाना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की महागठबंधन में अंतरात्मा इसलिए घुट रही थी क्योंकि हमारे रहते उन्हें किसी को जिंदा जलवाने और सांप्रदायिक दंगे प्रायोजित करवाने की छूट नहीं थी.

  • बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, पुलिस कार्रवाई के लिए कर रही छठ पूजा बीतने का इंतजार

    बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, पुलिस कार्रवाई के लिए कर रही छठ पूजा बीतने का इंतजार

    बिहार के सीतामढ़ी में 82 वर्षीय बुजुर्ग की भीड़ द्वारा हत्या (मॉब लिंचिंग) के 3 सप्ताह बाद भी अभी तक आरोपी पकड़ से बाहर हैं. पुलिस का कहना है कि अभी उनका पूरा ध्यान छठ के त्योहार पर है. एक बार छठ शांतिपूर्वक बीत जाए तब इस मामले में जांच आगे बढ़ाई जाएगी. आपको बता दें कि बिहार के सीतामढ़ी में तीन हफ्ते पहले हुई हिंसा में उन्मादी भीड़ ने पहले बुजुर्ग जैनुल अंसारी का गला रेता और उसके बाद चौक पर जिंदा जला दिया था.

  • मॉब लिंचिंग : बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, बेटे को 75 किलोमीटर दूर दफनाना पड़ा शव

    मॉब लिंचिंग : बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, बेटे को 75 किलोमीटर दूर दफनाना पड़ा शव

    बिहार में मॉब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बिहार के सीतामढ़ी में तीन हफ्ते पहले हुई हिंसा में एक बुज़ुर्ग को ज़िंदा जला दिया गया. इस घटना के बाद पुलिस के रवैये पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. न तो इस मामले में कोई अब तक गिरफ्तार हुआ है और न ही परिवार को पुलिस पर भरोसा है. आरोप अपराधियों को बचाने का भी लग रहा है.

  • बिहार : सीतामढ़ी जिले में पैसे छीनने के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    बिहार : सीतामढ़ी जिले में पैसे छीनने के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    पुलिस उपाअधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेन्द्र ने सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रूपेश झा नाम के युवक को रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट रविवार को पीट-पीटकर मार डाला.

  • बिहार : माता सीता को 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताने पर यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज

    बिहार : माता सीता को 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताने पर यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा माता सीता को कथित तौर पर 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताए जाने के खिलाफ बिहार की एक अदालत में शनिवार को परिवाद पत्र दायर किया गया है, जिसमें उनपर धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. बिहार के सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय में स्थानीय अधिवक्ता चंदन कुमार सिंह द्वारा दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि दिनेश शर्मा का यह बयान न सिर्फ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है, बल्कि देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश का हिस्सा नजर आता है. 

  • बिहार : पुनौरा धाम में नीतीश ने 'सीतामढ़ी उत्सव' का किया उद्घाटन

    बिहार : पुनौरा धाम में नीतीश ने 'सीतामढ़ी उत्सव' का किया उद्घाटन

    बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुनौरा धाम स्थित पौराणिक मां जानकी मंदिर में 'जानकी नवमी' के मौके पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. मां जानकी के जन्मोत्सव के मौके पर आयोजित दो दिवसीय 'सीतामढ़ी उत्सव' का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने करीब 48 करोड़ रुपये की पर्यटकीय सुविधाओं के विकास एवं सौंदर्यीकरण योजना का शिलान्यास किया.

  • बिहारः यात्रियों से भरी बस पुल से नीचे गिरी, मौके पर ही 10 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

    बिहारः यात्रियों से भरी बस पुल से नीचे गिरी, मौके पर ही 10 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

    बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में 20 से ज्यादा अन्य लोग घायल हो गए हैं

  • बिहार निगरानी टीम डबल एक्शन में, दो सरकारी सेवक को रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

    बिहार निगरानी टीम डबल एक्शन में, दो सरकारी सेवक को रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

    बिहार में निगरानी विभाग ने दो सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. निगरानी ने पहले मामले में सीतामढ़ी में अपर लोक अभियोजक को 21 हजार रिश्वत के साथ पकड़ा है तो वहीं दूसरे मामलें में नालंदा के अंचलाधिकारी को 20 हजार रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है.  

  • बिहार : सीतामढ़ी में 10 रुपये की फूलगोभी चोरी के आरोप में 55 वर्षीय व्यक्ति की हत्या

    बिहार : सीतामढ़ी में 10 रुपये की फूलगोभी चोरी के आरोप में 55 वर्षीय व्यक्ति की हत्या

    बिहार में हत्या करना अब आम बात होती जा रही है, चाहे वो गोली मारकर हो या लाठी डंडों से पीटकर. दुलार राय को अपनी जान इसलिए गंवानी पड़ी क्‍योंकि वह गांव में किसी और के खेत से फूलगोभी काट रहा था. गांव के कुछ लोगों ने चोरी के आरोप में लाठी डंडों से पीटकर उसकी हत्या कर दी.

  • बिहार: सीतामढ़ी में छठ घाट बनाने के क्रम में दो बच्चों की डूबकर मौत

    बिहार: सीतामढ़ी में छठ घाट बनाने के क्रम में दो बच्चों की डूबकर मौत

    बिहार के सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना अंतर्गत गोसाईपुर गांव में छठ का घाट बनाने के क्रम में दो बच्चों की एक तालाब में डूबने से मौत हो गई.

  • बिहार में 2 भाइयों की गला रेतकर हत्या

    बिहार में 2 भाइयों की गला रेतकर हत्या

    बिहार में सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र में दो भाइयों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने मंगलवार को दोनों शवों को बरामद कर लिया. बाजपट्टी के थाना प्रभारी कंचन भास्कर ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने सढ़वारा गांव के पुल के नीचे से दो बच्चों के शव बरामद किए.

  • दूल्हे का सेहरा हटते ही चीखी दुल्हन, वर पक्ष को देने पड़ गए 1 लाख रुपए

    दूल्हे का सेहरा हटते ही चीखी दुल्हन, वर पक्ष को देने पड़ गए 1 लाख रुपए

    शादी में सब कुछ ठीक चल रहा था. बारातियों के स्वागत में वधु पक्ष के लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी. सभी बाराती नाचते गाते हुए द्वारचार के लिए पहुंच रहे थे. बारात दरवाजे पहुंची तो अपनी सहेलियों के साथ खिड़की से दूल्हे को देखने आई दुल्हन ने जब उसे देखा...इसके बाद तो बारात में हंगामा खड़ा शुरू हो गया. दुल्हन ने कहा यह तो कोई और है..मैं इससे शादी नहीं करूंगी.  

  • सीता की जन्मभूमि 'सीतामढ़ी' पर हो रहा विवाद, जानें इसके इतिहास को लेकर क्या कहते हैं जानकार

    सीता की जन्मभूमि 'सीतामढ़ी' पर हो रहा विवाद, जानें इसके इतिहास को लेकर क्या कहते हैं जानकार

    केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा द्वारा राज्यसभा में सीता की जन्मभूमि 'सीतामढ़ी' को लेकर दिए गए बयान के बाद 'वैदेही' की जन्मभूमि को लेकर एक बार फिर नई बहस प्रारंभ हो गई है. कई इतिहासकार इसे आस्था और भावना से जोड़कर देख रहे हैं तो कई जानकारों का स्पष्ट कहना है कि सीतामढ़ी ही मां सीता की जन्मभूमि है.