NDTV Khabar

Slogan


'Slogan' - 110 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Hindi Diwas 2019: इन मैसेजेस से दें हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

    Hindi Diwas 2019: इन मैसेजेस से दें हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

    Hindi Diwas 2019: 14 सितंबर को हर साल हिंदी दिवस (Hindi Diwas) मनाया जाता है. इस दिन स्कूलों में कहानी, कविताओं, निबंध के कार्यक्रम होते हैं, कई शिक्षक और छात्र-छात्राएं भाषण देते हैं. सोशल मीडिया पर हिंदी में शायरी (Hindi Diwas Shayari) और कोट्स (Hindi Diwas Quotes) शेयर किया जाता है.

  • पूर्व PM मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

    पूर्व PM मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

    इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उदारीकरण की नीतियों पर खड़े किए गए आर्थिक सुधारों को जारी रखने की जरूरत बताते हुए शनिवार को कहा कि एक सोची समझी रणनीति से ही भारत को पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाया जा सकता है. पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि गरीबी, सामाजिक असमानता, सांप्रदायिकता और धार्मिक कट्टरवाद तथा भ्रष्टाचार लोकतंत्र के समक्ष कुछ प्रमुख चुनौतियां हैं.

  • तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    जनता दल यूनाइटेड के लिए अपने नेता नीतीश कुमार के लिए एक नए नारे के साथ पोस्टर लगाना कुछ महंगा सौदा साबित हो रहा है. हर दिन उनके सत्ता में सहयोगी से लेकर विपक्ष, कोई न कोई तंज कर देता है. बुधवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरी जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार का आत्मविश्वास इतना कम हो गया है कि अब ‘ठीके है‘ में चले गए हैं.

  • बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    साल 2015 में बिहार में जिस नारे के दम पर नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव जीता था इस बार उसमें थोड़ा सा बदलाव किया गया है. पिछली बार नारा था, 'बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है' इस नारे को गढ़ने में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का दिमाग़ था. लेकिन जो नया बदलाव किया गया है इसमें प्रशांत किशोर का कोई हाथ नहीं है. लेकिन साल 2020 में होने वाले चुनाव को लेकर जो नारा गढ़ा गया है वह है, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'. अब देखने वाली बात यह होगी कि बदली परिस्थितियों में नारे कितना काम करते हैं. लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके नीतीश कुमार ने पिछला चुनाव आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस को मिलाकर महागठबंधन के बैनर तले लड़ा था. जिसमें इन तीन पार्टियों का वोटबैंक बीजेपी पर भारी पड़ गया था. नीतीश कुमार इससे पहले एनडीए में थे लेकिन नरेंद्र मोदी  को पीएम पद का चेहरा बनाए जाने पर वह नाराज हो गए और बीजेपी से नाता तोड़ लिया. 

  • सियोल में पाकिस्तानी झंडे के साथ प्रदर्शन करने वालों से बोलीं शाजिया इल्मी- हमारे PM का अपमान न करें

    सियोल में पाकिस्तानी झंडे के साथ प्रदर्शन करने वालों से बोलीं शाजिया इल्मी- हमारे PM का अपमान न करें

    प्रदर्शनकारियों से भिड़ने पर शाजिया इल्मी ने कहा, 'हम जहां भी हैं, विरोध दर्ज कराना हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है. मैं जानती हूं कि कुछ देशों में बोलना आसान नहीं है. एक भारतीय के रूप में, एक देशवासी के रूप में अपमानित होने पर अपने गुस्से को शांतिपूर्वक दर्ज करना जरूरी है. किसी भी समय कोई भी आपके देश के बारे में, आपके प्रधानमंत्री के बारे में कुछ भी कहता तो आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए और अगर आप शांति से ऐसा कर रहे हैं कि इसके नतीजों से नहीं डरना चाहिए.' प्रदर्शनकारियों के ज्यादा उग्र होने पर स्थानीय पुलिस ने दखल दी और इल्मी और उनके साथियों को वहां से निकालकर ले गईं.

  • मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    बसपा प्रमुख मायावती ने गुजरात सरकार की किताबों में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के गलत नारे को पढ़ाए जाने का आरोप लगाया है.

  • महाराष्ट्र में विपक्ष निकालेगा मार्च, नारा दिया 'ईवीएम भारत छोड़ो'

    महाराष्ट्र में विपक्ष निकालेगा मार्च, नारा दिया 'ईवीएम भारत छोड़ो'

    महाराष्ट्र में विपक्षी दलों की मांग है कि विधानसभा का चुनाव ईवीएम के बदले बैलेट पेपर से हो. इस मुद्दे को लेकर राज्य के सभी विपक्षी दलों ने पत्रकार परिषद का आयोजन किया. विपक्षी दलों ने ईवीएम के खिलाफ नौ अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर लांग मार्च निकालने की घोषणा की है. नौ अगस्त 1942 को महात्मा गांधी ने "अंग्रेजो भारत छोड़ो" के नारे के साथ क्रांति की शुरुआत की थी. विपक्षी दल उसी दिन आंदोलन करेंगे. वे लांग मार्च कर ''ईवीएम भारत छोड़ो'' का नारा देंगे.

  • महाराष्ट्र : औरंगाबाद में युवक को पीटा, जबरन लगवाया 'जय श्रीराम' का नारा

    महाराष्ट्र : औरंगाबाद में युवक को पीटा, जबरन लगवाया 'जय श्रीराम' का नारा

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हडको कॉर्नर पर गुरुवार को आधी रात में 8-10 लोगों ने एक मोटरसाइकिल चालक युवक को रोककर उसके साथ मारपीट की और 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया. इस बारे में बेगमपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • नारा बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' करके Video वायरल करने में 30 से अधिक आरोपी पहचाने गए

    नारा बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' करके Video वायरल करने में 30 से अधिक आरोपी पहचाने गए

    मध्यप्रदेश के मंदसौर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खानपुरा इलाके में मदरसे के बच्चों ने नारा लगाए "साबिर साहब जिंदाबाद" जिसे कथित तौर पर "पाकिस्तान ज़िंदाबाद" के नारों में बदलकर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल कर दिया गया. पुलिस कह रही है इस मामले में वीडियो वायरल करने वाले 30-35 लोगों को चिन्हित कर लिया गया है.

  • नारे को बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' किया, और फिर VIDEO हुआ वायरल

    नारे को बदलकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' किया, और फिर VIDEO हुआ वायरल

    नारे लगे "साबिर साहब ज़िंदाबाद" जिसे कथित तौर पर "पाकिस्तान ज़िंदाबाद" के नारों में बदलकर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल कर दिया गया. यह मामला है मंदसौर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खानपुरा इलाके में सामने आया.

  • बागपत: मस्जिद के इमाम की युवकों ने कथित तौर पर दाढ़ी नोंची, 'जय श्री राम' कहने को मजबूर किया

    बागपत: मस्जिद के इमाम की युवकों ने कथित तौर पर दाढ़ी नोंची, 'जय श्री राम' कहने को मजबूर किया

    Baghpat: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिले के दोघट क्षेत्र में एक मस्जिद के इमाम के साथ कुछ युवकों ने कथित रुप से मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली और उनपर 'जय श्री राम' कहने का दबाव बनाया.

  • 'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

    मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने रविवार को नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की 'जय श्री राम' को लेकर की गई टिप्पणी की आलोचना की है.

  • BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में बुद्धिजीवी ऐसी घटनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं. बहरहाल, वरिष्ठ टीएमसी नेता और राज्य के मंत्री पूर्णेंदु बोस ने कहा कि भाजपा राज्य में अपना राजनीतिक एजेंडा सिद्ध करने के लिए ‘जय श्री राम’ के नारे का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा, ‘जय श्री राम’ के नारे का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है . यह भाजपा द्वारा अपना उद्देश्य सिद्ध करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला राजनीतिक नारा है.’

  • असम: पहले तीन मुस्लिम युवकों को पीटा, फिर उनसे जबरन लगवाए 'जय श्री राम' के नारे

    असम: पहले तीन मुस्लिम युवकों को पीटा, फिर उनसे जबरन लगवाए 'जय श्री राम' के नारे

    अभी दो सप्ताह पहले कुछ मुस्लिम युवकों को जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर करने पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार, यह घटना फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज के पास स्थित ज्योति गांव इलाके में शुक्रवार तड़के तब घटी, जब चार बाइक सवार उपद्रवी एक मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और उसके एक कर्मचारी रकीबुल हक की पिटाई कर दी.

  • रथ यात्रा में शामिल होने पहुंचीं ममता बनर्जी तो BJP समर्थक लगाने लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

    रथ यात्रा में शामिल होने पहुंचीं ममता बनर्जी तो BJP समर्थक लगाने लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

    कार्यक्रम शुरू होने से पहले पुलिस ने भाजपा समर्थकों को घेर लिया था. पुलिस जैसे ही बनर्जी को उनके लिए इंतजार कर रहे वाहन में ले जा रही थी तभी भाजपा समर्थकों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. मई में उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में ‘जय श्री राम’ के नारों पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो की गुस्साई प्रतिक्रिया को लेकर भाजपा ने उनकी काफी खिंचाई की थी. इस कार्यक्रम में बनर्जी ने महेश रथ यात्रा को लोकप्रिय बनाने और शहर में एक इको पर्यटन पार्क के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य भर में तीर्थयात्रा केंद्रों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

  • जय श्री राम- राजनीतिक समाज का नया हथियार

    जय श्री राम- राजनीतिक समाज का नया हथियार

    अभी तक गाय के नाम पर कमज़ोर मुसलमानों को भीड़ ने मारा. अब जय श्री राम के नाम पर मार रही है. दोनों ही एक ही प्रकार के राजनीतिक समाज से आते हैं. यह वही राजनीतिक समाज है जिसके चुने हुए प्रतिनिधि लोकसभा में एक सांसद को याद दिला रहे थे कि वह मुसलमान है और उसे जय श्री राम का नाम लेकर चिढ़ा रहे थे. सड़क पर होने वाली घटना संसद में प्रतिष्ठित हो रही थी.

  • VIDEO: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखकर बाहर आए विजय माल्या, भीड़ ने घेरकर लगाए 'चोर है..चोर है' के नारे

    VIDEO: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखकर बाहर आए विजय माल्या, भीड़ ने घेरकर लगाए 'चोर है..चोर है'  के नारे

    विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए क्रिकेट मैच को देखने लंदन के ओवल ग्राउंड पहुंचे लेकिन यहां उन्हें खासा शर्मिंदा होना पड़ा. माल्या जब स्टेडियम से बाहर निकल रहे थे तो लोगों ने उन्हें देखकर 'चोर है...चोर है' चिल्लाना शुरु कर दिया.

  • बिहार: बेगूसराय पहुंचे गिरिराज सिंह तो 'ऐसा ही हो हमारा सीएम' के लगे नारे

    बिहार: बेगूसराय पहुंचे गिरिराज सिंह तो 'ऐसा ही हो हमारा सीएम' के लगे नारे

    लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचने के बाद सिंह के हजारों समर्थकों ने 'ऐसा ही हो हमारा सीएम' और 'अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो' के नारे लगाए. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने बेगूसराय में कहा, "पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक उन्हें (सिंह) बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चाहते हैं. 

Advertisement