NDTV Khabar

Smriti irani


'Smriti irani' - 502 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी का मिशन दिल्ली- AAP को टक्कर देने के लिए बीजेपी के 40 स्टार नेता करेंगे प्रचार

    बीजेपी का मिशन दिल्ली- AAP को टक्कर देने के लिए बीजेपी के 40 स्टार नेता करेंगे प्रचार

    Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी(AAP), कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. बीजेपी ने अगले महीने होने वाले मतदान को लेकर अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी की है.

  • स्मृति ईरानी को है इस चीज से एलर्जी, शेयर की फनी फोटो, लिखा- 'जब भी करती हूं तो आ जाता है पसीना और...'

    स्मृति ईरानी को है इस चीज से एलर्जी, शेयर की फनी फोटो, लिखा- 'जब भी करती हूं तो आ जाता है पसीना और...'

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके फनी पोस्ट को खूब पसंद किया जाता है. इस बार उन्होंने एक्सरसाइज से जुड़ा इंस्टाग्राम पोस्ट किया है.

  • राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    वाराणसी में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हुए. इस सभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी से कहना चाहती हूं कि तुम्हारी दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते. पाकिस्तान क्या इतना प्यारा है कि देश की पुलिस पर पत्थर मारो.'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस के लोगों को बोलना चाहिए कि सिमी, पीएफआई और अन्य के समर्थन में आना उनका चरित्र है.''

  • स्मृति ईरानी ने AAP सरकार को ठहराया निर्भया मामले के दोषियों को फांसी में देरी का जिम्मेदार, केजरीवाल का आया जवाब

    स्मृति ईरानी ने AAP सरकार को ठहराया निर्भया मामले के दोषियों को फांसी में देरी का जिम्मेदार, केजरीवाल का आया जवाब

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्भया मामले के दोषियों को फांसी में विलंब के लिए शुक्रवार को आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उनके इस आरोप को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुखद बताते हुए इस तरह के मुद्दे पर राजनीति नहीं करने का अनुरोध किया. ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी सरकार पर पीड़िता की मां को न्याय से वंचित रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘जुलाई 2018 में पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद जेल विभाग सो क्यों रहा था, जो आप सरकार के अधीन आता है. सरकार ने किशोर अपराधी के रिहा होते समय उसे 10 हजार रुपये और सिलाई किट क्यों दी?’’

  • JNU हिंसा : दिल्ली पुलिस के सबूत जारी करने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कही यह बात...

    JNU हिंसा : दिल्ली पुलिस के सबूत जारी करने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कही यह बात...

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जेएनयू हिंसा पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस द्वारा साझा की गयी जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि जेएनयू में वाम मंसूबे अब बेनकाब हो गये हैं.

  • 'छपाक' का बहिष्कार : मनीष सिसोदिया ने कहा- आप शिक्षा से डरते हो, फिल्म से डरते हो.. क्या पार्टी हो यार!

    'छपाक' का बहिष्कार : मनीष सिसोदिया ने कहा- आप शिक्षा से डरते हो, फिल्म से डरते हो.. क्या पार्टी हो यार!

    फिल्म 'छपाक' के बहिष्कार को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया जताई है. मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि ''अगर उनको बहिष्कार करना है तो कौन उनको जबरदस्ती फिल्म दिखा सकता है. वह कभी भी कोई भी फिल्म न देखने के लिए स्वतंत्र हैं. इस देश में आजादी है, लेकिन फिल्म से डर लगता है? '' उन्होंने कहा कि ''अभी मैंने फिल्म देखी नहीं है, मौका लगेगा तो मैं जाकर देखूंगा. अपने बच्चे को भी दिखाने ले जाऊंगा. एक फिल्म जो एसिड अटैक विक्टिम पर बनाई गई है, आप उससे डरते हो. आप शिक्षा से डरते हो, आप गाना से डरते हो, आप फिल्म... सर डरते हो आप, क्या पार्टी हो यार!''

  • CRPF जवानों के मारे जाने पर खुशी मनाने वालों के साथ अगर दीपिका ने जाना चुना है तो यह उनका अधिकार है : स्मृति ईरानी

    CRPF जवानों के मारे जाने पर खुशी मनाने वालों के साथ अगर दीपिका ने जाना चुना है तो यह उनका अधिकार है : स्मृति ईरानी

    एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर अब केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी भड़क गई हैं. उन्होंने कहा कि दीपिका ने अपना राजनीतिक झुकाव साल 2011 में साफ कर दिया था. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अगर सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने पर खुशियां मनाने वालों को चुनना चाहती हैं तो यह उनका अधिकार है.

  • कोटा : बच्चों की मौत पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी- राजस्थान सरकार ने नहीं की कार्रवाई क्योंकि...

    कोटा : बच्चों की मौत पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी- राजस्थान सरकार ने नहीं की कार्रवाई क्योंकि...

    महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह मामला स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़ा हुआ है और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग इसकी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्पणी से वह आहत हैं. ईरानी ने कहा, 'वर्तमान में राजस्थान के मुख्यमंत्री की ओर से जिस तरह के वाक्य मैं सुन रही हूं, उससे एक मां और भारतीय होने के कारण दुखी हूं.'

  • स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पूछा-उनको बताना चाहिए, कब तक वीर सावरकर का...

    स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पूछा-उनको बताना चाहिए, कब तक वीर सावरकर का...

    ईरानी (Smriti Irani) ने दिल्ली बीजेपी दफ्तर में कहा, "महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस को मराठी लोगों और देश के सभी देशभक्तों को जवाब देना होगा कि वीर सावरकर (Veer Savarkar) के बलिदानों का अपमान कब तक जारी रहेगा." उन्होंने यह भी सवाल किया कि कांग्रेस वीर सावरकर (Veer Savarkar) के "अपमान को जन्मसिद्ध अधिकार" क्यों मानती है. 

  • स्मृति ईरानी ने बताया भारतीय महिलाएं क्यों चलती हैं पति के पीछे, बोलीं- 'अगर गिर जाए तो...' देखें Video

    स्मृति ईरानी ने बताया भारतीय महिलाएं क्यों चलती हैं पति के पीछे, बोलीं- 'अगर गिर जाए तो...' देखें Video

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर फिर वायरल हो रहा है. स्मृति ईरानी ने बताया था कि क्यों भारतीय महिलाएं पति के पीछे चलती हैं. टिकटॉक (TikTok) क्रिएटर पाही ने इस वीडियो को पिछले महीने शेयर किया था.

  • राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत

    राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के समक्ष शिकायत दर्ज कराई.

  • राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, सोनिया गांधी को दी ये नसीहत

    राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, सोनिया गांधी को दी ये नसीहत

    स्मृति ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के प्रोजेक्ट 'मेक इन इंडिया' पर चुटकी लेते हुए कहा था, "पहले 'मेक इन इंडिया' था, लेकिन अब यह 'रेप इन इंडिया' बन गया है."

  • राहुल गांधी ने शेयर किया PM नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो, कहा - इस भाषण के लिए माफी मांगें प्रधानमंत्री

    राहुल गांधी ने शेयर किया PM नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो, कहा - इस भाषण के लिए माफी मांगें प्रधानमंत्री

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक चुनावी भाषण पर बवाल मचा हुआ है. राहुल ने झारखंड के गोड्डा में एक रैली में देश में हो रही रेप की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. उनके भाषण पर शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हो गया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित कई बीजेपी महिला सांसदों ने संसद में राहुल से माफी की मांग की. इसको लेकर सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई. कांग्रेस सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक भाषण का जिक्र किया और कहा कि वह कुछ देर में उनका (नरेंद्र मोदी) एक वीडियो शेयर करेंगे जिसमें वह दिल्ली को रेप कैपिटल बता रहे हैं.

  • Live Updates: 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर राहुल गांधी का माफी मांगने से इनकार

    Live Updates: 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर राहुल गांधी का माफी मांगने से इनकार

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ.

  • 2019 में ट्विटर पर छाए रहे ये नेता, PM नरेंद्र मोदी और स्‍मृति ईरानी सबसे आगे

    2019 में ट्विटर पर छाए रहे ये नेता, PM नरेंद्र मोदी और स्‍मृति ईरानी सबसे आगे

    ट्विटर इंडिया के मुताबिक पुरुष नेताओं में PM नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर राहुल गांधी और फिर अमित शाह हैं. वहीं महिलाओं की बात करें तो स्मृति ईरानी के बाद दूसरे नंबर पर प्रियंका गांधी वाड्रा और तीसरे स्थान पर सुषमा स्वराज रहीं.

  • झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    प्याज की बढ़ती कीमत पर झारखंड चुनाव में भाजपा को कितना फायदा होगा या नुकसान होगा? यह प्रश्न पूछने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उल्टे पांव चलते हुए हेलीकॉप्टर में जा बैठीं. वहां पर भी पूछने पर उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं सूझा और उन्होंने हेलीकॉप्टर का दरवाजा बंद कर दिया. भाजपा की स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन्नाव की घटना पर किए गए सवाल पर भी चुप्पी साधे रहीं. स्मृति ईरानी विधानसभा चुनवा के लिए प्रचार रैली को संबोधित करने के लिए झारखंड आई थीं.

  • स्मृति ईरानी ने कहा- रेप के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती

    स्मृति ईरानी ने कहा- रेप के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती

    सामूहिक बलात्कार के बाद युवतियों को जिंदा जलाये जाने की दो हालिया घटनाओं पर देशभर में आक्रोश के बीच केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि आधी आबादी की सुरक्षा के लिये सरकार ने दुष्कृत्य के मामलों में मृत्युदंड तक का कानूनी प्रावधान किया है और इससे सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि समाज को भी ‘चाइल्ड पोर्नोग्राफी’ जैसी चुनौतियों से निपटने पर विचार करना होगा और पालकों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बच्चों को सिखाना होगा कि महिलाओं से सही बर्ताव किया जाये. ईरानी ने यहां रोटरी इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान दोतरफा संवाद के सत्र में कहा, "चर्चा यह भी हो रही है कि बलात्कार के मुजरिमों के लिये और सख्त सजा का प्रावधान किया जाना चाहिये.

  • कांग्रेस के दो सांसदों पर निलंबन की तलवार लटकी, संसदीय कार्यमंत्री ने नोटिस दिया

    कांग्रेस के दो सांसदों पर निलंबन की तलवार लटकी, संसदीय कार्यमंत्री ने नोटिस दिया

    कांग्रेस के केरल से दो लोकसभा सांसदों पर निलंबन की तलवार लटक गई है. सूत्रों के अनुसार संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को नियम 374 के तहत नोटिस दिया है. कांग्रेस के दो सांसदों टीएन प्रतापन और डीन कुरियाकोस के ख़िलाफ़ नोटिस है. इसमें मांग की गई है कि वे सदन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी मांगें नहीं तो उन्हें नियम 374 के तहत 5 पांच दिन के लिए सस्पेंड किया जाए.

Advertisement