NDTV Khabar

Snowfall in manali


'Snowfall in manali' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

    गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

    हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी पड़ रही है. पहाड़ बर्फ की चादर में लिपट गए हैं. मंगलवार को मनाली (Manali) और कुफ्री (Kufri) में तापमान शून्य से नीचे चला गया. राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.

  • बर्फबारी बनी मुसीबत: बंद हुई सड़क तो 9 KM तक बुजुर्ग को कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

    बर्फबारी बनी मुसीबत: बंद हुई सड़क तो 9 KM तक बुजुर्ग को कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

    रविवार को मंडी में एक बुजुर्ग को कंधों पर लादकर अस्पताल पहुंचाया गया. बर्फबारी की वजह से मंडी के आस-पास के इलाकों में वाहन की आवाजाही बंद हो गई है. जिसकी वजह से 70 वर्षीय बीमार बुजुर्ग को कंधों पर लादकर 9 किलोमीटर तक ले जाना पड़ा. बुजुर्ग के परिजनों ने सराज वैली के कल छम गांव से चकुधर तक पैदल यात्रा की.

  • वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मनाली भी बर्फीली चादर में ढंकी, देखें- VIDEO

    वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मनाली भी बर्फीली चादर में ढंकी, देखें- VIDEO

    पहाड़ों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. जम्मू कश्मीर की बात करें तो वैष्णो देवी में रविवार इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई. हालांकि, बर्फबारी के बावजूद श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन के लिये यात्रा जारी रखी. श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि त्रिकुट पर्वत पर भवन, भैरों घाटी, सांझीछत और हिमकोटी तथा घुमावदार मार्गों में कुछ इंच बर्फ जम गई. उन्होंने बताया कि बर्फबारी के बावजूद 15,000 से अधिक श्रद्धालु गुफा जाने के मार्ग में बढ़ रहे हैं.

  • हिमाचल में कुदरत का 'कहर', ब्यास नदी में बह गई बस, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO...

    हिमाचल में कुदरत का 'कहर', ब्यास नदी में बह गई बस, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO...

    हिमाचल प्रदेश  (Himachal Pradesh Weather) में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. लगातार बारिश की वजह से वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई जगह लोग फंसे हुए हैं. मनाली (Manali) में देखते ही देखते एक वॉल्वो बस ब्यास नदी के पानी के तेज़ बहाव की चपेट में आ गई. बस ऐसे बही जैसे कोई खिलौना पानी में बह रहा हो, हालांकि गनीनत यह रही कि जिस समय बस बही उस समय उसमें कोई सवार नहीं था.

  • मनाली और शिमला में बर्फबारी के कारण मौसम सुहावना, पर्यटकों का आकर्षण बढ़ा

    मनाली और शिमला में बर्फबारी के कारण मौसम सुहावना, पर्यटकों का आकर्षण बढ़ा

    हिमाचल प्रदेश में इन दिनों खूब बर्फबारी और बारिश हो रही है. शुक्रवार को भी राज्‍य के पर्यटन स्थल मनाली में काफी अधिक बर्फबारी दर्ज की गई. भारी बर्फबारी के चलते शहर की तरफ पर्यटकों का आकर्षण बढ़ गया है. वहीं, प्रदेश के अन्‍य पसंदीदा पर्यटन स्‍थल शिमला और डलहौजी में भी मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. यहां काफी बारिश दर्ज की गई है.