NDTV Khabar

Soldier killed


'Soldier killed' - 84 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तानी बलों ने दागी गोलियां, भारतीय की मौत, भारत ने जारी किया कड़ा संदेश

    पाकिस्तानी बलों ने दागी गोलियां, भारतीय की मौत, भारत ने जारी किया कड़ा संदेश

    पाकिस्तानी बलों द्वारा बगैर किसी उकसावे के की गई गोलीबारी में एक भारतीय नागरिक के मारे जाने को लेकर भारत ने यहां स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को एक कड़ा संदेश जारी किया है. 

  • सेना के जवान की जमीन पर कथित कब्जा, माता-पिता को मारने की धमकी, देखें - VIDEO

    सेना के जवान की जमीन पर कथित कब्जा, माता-पिता को मारने की धमकी, देखें - VIDEO

    तेलंगाना के रहने वाले सेना के एक जवान ने आरोप लगाया है कि छह एकड़ की उनकी कृषि भूमि पर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर कब्जा कर लिया है और उनके माता-पिता को मारने की धमकी भी दी.

  • सैन्य अभ्यास के वक्त मोर्टार बम फट जाने से 2 सैनिकों की मौत, 5 से अधिक घायल

    सैन्य अभ्यास के वक्त मोर्टार बम फट जाने से 2 सैनिकों की मौत, 5 से अधिक घायल

    घायलों को उपचार के लिए हवाई मार्ग से दिल्ली ले जाया गया है. इस हादसे की अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों के अनुसार, महू के बेरछा फायरिंग रेंज क्षेत्र में गुरुवार को युद्ध अभ्यास और प्रशिक्षण चल रहा था, इसी दौरान एक मोर्टार बम फट गया, जिसकी चपेट में आने से दो सैनिकों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हो गए.

  • सीआरपीएफ जवानों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में ढेर किए 4 नक्सली, तलाश अभियान जारी

    सीआरपीएफ जवानों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में ढेर किए 4 नक्सली, तलाश अभियान जारी

    जगरगुंडा क्षेत्र में बीमापुर से लगभग एक किलोमीटर अंदर जंगली क्षेत्र में मंगलवार सुबह लगभग छह बजे कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) यूनिट के खोजी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई.

  • विंग कमांडर अभिनंदन के लौटते ही पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलाबारी में 3 नागरिकों की मौत

    विंग कमांडर अभिनंदन के लौटते ही पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलाबारी में 3 नागरिकों की मौत

    अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले तथा भारी गन से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया.

  • Pulwama Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    Pulwama  Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है. आतंकियों के इस क्रूर हमले से देश में गुस्से और ग़म का माहौल है. अलग-अलग जगह लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कल देर शाम शहीदों के शव दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम सियासी नेताओं और सेना के अधिकारियों ने उनकी शहादत को सलाम किया. दिल्ली में शहीदों को सलामी देने के बाद पार्थिव शरीर शहीदों के घरों को रवाना किए गए. शहीदों के घर-गांव में मातम पसरा है. अलग-अलग प्रदेशों में ग़मज़दा परिवार और स्थानीय लोग शहीदों के अंतिम दर्शन का इंतज़ार कर रहे हैं. कई जगहों पर शहीदों के शव उनके घर पहुंच गए हैं. शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 40 जवानों की पहचान उनके आधार कार्ड, आईडी कार्ड तथा कुछ अन्य सामानों के जरिए ही हो पाई. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि भीषण विस्फोट से जवानों से शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए थे इसलिए उनकी शिनाख्त करना मुश्किल काम था. इन शहीदों की पहचान आधार कार्ड, बल के आईडी कार्ड, पैन कार्ड अथवा उनकी जेबों या बैगों में रखे छुट्टी के आवेदनों से की जा सकी. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कुछ शवों की शिनाख्त कलाइयों में बंधी घड़ियों अथवा उनके पर्स से हुई. ये सामान उनके सहयोगी ने पहचाने थे.

  • कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

    कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

    आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में बदल गया. बल ने भी उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ अभी जारी है.

  • अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में 14 सैनिकों की मौत, कई अन्य को बनाया बंधक

    अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में 14 सैनिकों की मौत, कई अन्य को बनाया बंधक

    रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता गफूर अहमद जावीद ने मृतक और घायलों की संख्या दस बताई है. किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अधिकारियों ने इसके लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब तालिबान ने अफगानिस्तान में सैनिकों को या आम नागरिकों को निशाना बनाया हो. इससे पहले इसी साल सितंबर में तालिबान आतंकवादियों के हमले में अफगान पुलिस के 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी.

  • कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार आतंकी ढेर

    कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, वहीं सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया.  मुठभेड़ में सेना के दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं. पुलिस और सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के नादिगाम में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तड़के उस इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. छुपे हुए आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया.

  • जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में पत्थरबाजों ने पत्थर मारकर ले ली सेना के जवान की जान

    जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में पत्थरबाजों ने पत्थर मारकर ले ली सेना के जवान की जान

    सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग बाईपास ट्राई जंक्शन के पास से सेना का काफिला गुजर रहा था. उसी दौरान पत्थरबाजी हुई थी, जिसमें यह जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था.

  • पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

    पाक की हैवानियत में शहीद हुए नरेंद्र के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का किया ऐलान

    बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा किये गये कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को सोनीपत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीएसएफ के शहीद जवान नरेन्द्र सिंह के परिवार से की मुलाकात और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया. बता दें कि बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल 18 सितंबर से लापता थे और बाद में उनका शव क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था. 

  • छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया.  पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि परतापौर थाना अन्तर्गत बीएसएफ के महला शिविर के नजदीक एक जंगल में यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई, जब बीएसएफ का 114 वां बटालियान माओवादी विरोधी एक अभियान से वापस लौट रहा था.

  • शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    शहीद औरंगजेब के भाई ने कहा- सरकार आतंकियों को मारे, नहीं तो मैं खुद भाई की मौत का बदला लूंगा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के जवान शहीद औरंगजेब को शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस मौके पर शहीद जवान औरंगजेब के छोटे भाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि जिनती जल्दी हो सके वे उनके भाई की मौत का बदला आतंकियों से लें. बता दें कि गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई, जिसका शव बाद में जंगल इलाके में छलनी अवस्था में मिला.  

  • भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

    भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

    बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में जिस भारतीय जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई थी, उसका एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर दिखा. ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकियों ने औरंगजब की हत्या करने से पहले उसका एक वीडियो बनाया था, जिसमें उससे उस एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वह हिस्सा थे. बता दें कि औरंगजेब उस एनकाउंटर अभियान के हिस्सा थे, जिसमें भारतीय सेना ने आतंकी समीर टाइगर को मारा था और उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. 

  • आईएस के हमले में सीरिया के 26, रूस के नौ सैनिक मारे गए : निगरानीकर्ता

    आईएस के हमले में सीरिया के 26, रूस के नौ सैनिक मारे गए : निगरानीकर्ता

    ‘द सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि जेहादियों ने गत बुधवार को दीर इजोर प्रांत के मायादीन नगर में सीरियाई और सहयोगी रूसी सैनिकों के एक समूह को निशाना बनाया था.

  • छत्तीसगढ़ : 9 जवानों की हत्या के मामले में 7 नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ : 9 जवानों की हत्या के मामले में 7 नक्सली गिरफ्तार

    डीआईजी पी. सुंदरराज ने यह जानकारी दी. पी. सुंदरराज ने कहा कि शनिवार को एसटीएफ, सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के जवानों चलाए गए संयुक्त अभियान में छापेमारी के दौरान इन सभी नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई.

  • आतंकी हमलों और घुसपैठ से निपटने के लिए सेना का आक्रामक अभियान जारी : सूत्र

    आतंकी हमलों और घुसपैठ से निपटने के लिए सेना का आक्रामक अभियान जारी : सूत्र

    आतंकी हमलों और घुसपैठ से निपटने के लिए सेना ने सीमापार ज़बरदस्त कार्रवाई की है. सूत्रों ने बताया है कि सेना गुरिल्ला ऑपरेशन, रेड्स और लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर बग़ैर लक्ष्य साधकर सटीक गोलाबारी कर रही है.

  • जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत चार शहीद

    जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत चार शहीद

    पाकिस्‍तान ने जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फिर संघर्षविराम का उल्‍लंघन किया है. पुंछ और राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के की गयी ताबड़तोड़ गोलीबारी में सेना के चार जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गए.