NDTV Khabar

Sonia gandhi


'Sonia gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के सियासी उठापटक के बीच आखिर क्यों सचिन पायलट से नहीं मिला गांधी परिवार?

    राजस्थान के सियासी उठापटक के बीच आखिर क्यों सचिन पायलट से नहीं मिला गांधी परिवार?

    ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट के अपने भरोसेमंद व्यक्ति के माध्यम से यह बता दिया था कि वह एक समय जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन उसमें अभी समय लगेगा अभी वह युवा हैं, उन्हें इंतजार करना चाहिए.

  • गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

    गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

    गांधी परिवारगृह मंत्रालय के एक ट्वीट में कहा गया कि जांच का फोकस गांधी परिवार द्वारा संचालित किए जाने वाले ट्रस्टों द्वारा प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (PMLA), इनकम टैक्स एक्ट तथा फॉरेन कॉन्ट्रीब्यूशन (रेग्युलेशन) एक्ट जैसे कानूनों के उल्लंघन पर रहेगा. से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित

  • सोनिया गांधी का PM नरेंद्र मोदी से आग्रह, सभी मेडिकल कॉलेजों में OBC आरक्षण सुनिश्चित करें

    सोनिया गांधी का PM नरेंद्र मोदी से आग्रह, सभी मेडिकल कॉलेजों में OBC आरक्षण सुनिश्चित करें

    कांग्रेस की शीर्ष नेता ने कहा कि ‘ऑल इंडिया फेडरेशन फॉर अदर बैकवर्ड क्लासेज’ की ओर से एकत्र किए कए आंकड़ों के मुताबिक, राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मेडिकल शिक्षण संस्थानों में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं होने से 2017 के बाद से ओबीसी छात्रों को 11,000 से अधिक सीटें गंवानी पड़ी हैं.’’उनके अनुसार, राज्य के मेडिकल संस्थानों में ओबीसी आरक्षण नहीं दिया जाना 93वें संवैधानिक संशोधन का उल्लंघन है

  • पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  पर पेट्रोल डीजल को लेकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि ''मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल का पैसा 'दामाद' नहीं गरीबों के खाते में जमा करती है. मोदी सरकार (Modi Government) लोगों से मिले टैक्स को 'दामाद' नहीं गरीबों के कल्याण में खर्च करती है. कांग्रेस दामाद और राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते में डीबीटी करती थी, मोदी सरकार गरीबों के खाते में.''

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर अब राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'इस आर्थिक तूफान में....'

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर अब राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'इस आर्थिक तूफान में....'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि देश के गरीबों, मजदूरों और मध्य वर्ग को राहत देने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में वृद्धि तत्काल वापस ली जाए.

  • सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर लगातार बढ़ते ईंधन तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला है. सोमवार को एक वीडियो जारी कर सोनिया ने सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह मुसीबत का वक्त है, ऐसे में सरकार मुनाफाखोरी न करे.

  • 'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

    'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

    रविवार को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल और सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए यह बात कही. उन्होंने चाणक्य का जिक्र करते हुए कहा कि चाणक्य कहते हैं कि मिट्टी से जन्मा व्यक्ति ही अपने देश की रक्षा कर सकता है.  प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अगर आपके पास दो देशों की नागरिकता है तो आप सिर्फ एक साथ ही देशभक्ति दिखा सकता है. 

  • पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्मदिन है. देश में आर्थिक सुधार का कदम उठाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री को  पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए श्रद्धांजलि दी है. वहीं राव की पार्टी कांग्रेस की ओर से भी सुबह आधिकारिक ट्विटर हैंडल से श्रद्धांजलि दी गई है. लेकिन आज 3 बजे हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में जब एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने पूछा, 'सोनिया या राहुल गांधी ने अभी तक  राव को श्रद्धांजलि क्यों नहीं दी है', इस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मजाक हो गया है कभी सरदार पटेल से लेकर, सुभाष चंद्र बोस और कभी नरसिम्हा राव तक चले जाते हैं कि हमने सबका तिरस्कार किया है. उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे.

  • PM मोदी की श्रद्धांजलि से याद आया वही सवाल, पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्ते क्या नहीं थे सहज

    PM मोदी की श्रद्धांजलि से याद आया वही सवाल, पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्ते क्या नहीं थे सहज

    आज मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पीवी नरसिम्हाराव को याद किया है. उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्म शताब्दी वर्ष है.  उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी एक छवि स्वाभाविक राजनेता के रूप में होती है. लेकिन यह भी एक बड़े ज्ञाता और कई भाषाओं से जानकार थे.  पीएम मोदी ने कहा कि राव किशोरावस्था में आजादी आंदोलन में शामिल हुए थे.

  • सोनिया गांधी ने फिर बोला केंद्र पर हमला, पूछा- जब चीनी घुसपैठ नहीं हुई तो 20 जवानों की जान कैसे और क्यों गई?

    सोनिया गांधी ने फिर बोला केंद्र पर हमला, पूछा- जब चीनी घुसपैठ नहीं हुई तो 20 जवानों की जान कैसे और क्यों गई?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को फिर एक बार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना के घुसपैठ पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस की ओर से जारी किए गए इस वीडियो में सोनिया गांधी ने घुसपैठ को लेकर आरोप लगाया कि मोदी सरकार स्पष्ट जवाब नहीं दे रही है.

  • बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने PMNRF मामले में गांधी परिवार पर साधा निशाना, लगाया गंभीर आरोप..

    बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने PMNRF मामले में गांधी परिवार पर साधा निशाना, लगाया गंभीर आरोप..

    एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'भारत के लोगों ने देश के जरूरतमंद नागरिकों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को PMNRF को दान कर दिया. इस सार्वजनिक धन को एक परिवार की ओर से संचालित फाउंडेशन में 'डायवर्ट' करना न केवल एक संगीन धोखाधड़ी है, बल्कि भारत के लोगों के लिए बड़ा धोखा भी है.

  • जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर तेज हमला किया. उन्होंने कहा कि सन 2017 में डोकलाम स्टैंडऑफ के समय राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते हैं और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नई जानकारी सामने आई. राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिला था.

  • कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग हुई तेज

    कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग हुई तेज

    कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी करने के बाद पार्टी के भीतर एक बार फिर यह मांग जोर पकड़ने लगी है. कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवई और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीवी चंद रेड्डी ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए.

  • CWC की बैठक में बोलीं सोनिया- 'मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है सीमा पर तनाव', पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें

    CWC की बैठक में बोलीं सोनिया- 'मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है सीमा पर तनाव', पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें

    कांग्रेस कार्यसमिति की मंगलवार की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जमकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमले बोले हैं. सोनिया गांधी ने पार्टी की इस वर्चुअल बैठक में कहा कि देश में अभी जो हालात हैं, वो सब मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत-चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव का कारण मोदी सरकार की गलत नीतियां रही हैं.

  • विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उन पर कांग्रेस की ओर से विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को अयोग्य ठहराने की याचिका को लटकाए रखने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि अदिति सिंह और राकेश सिंह रायबरेली से कांग्रेस के विधायक हैं. इन दोनों ने हाल ही में पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा उठा रखा है. कई मुद्दों पर पार्टी के रुख के खिलाफ बयानबाजी की है और व्हिप का भी उल्लंघन किया है. जिससे कांग्रेस की ओर से उनको अयोग्य ठहराने की याचिका दी गई है.  जस्टिस दिनेश कुमार सिंह और पंकज कुमार जयसवाल की बेंच ने विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को भी अलग-अलग नोटिस जारी किया है. इस मामले को हाईकोर्ट तक कांग्रेस की विधायक आराधना मिक्षा ने पहुंचाया है जो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.  फिलहाल बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जुलाई को तय की है. साल 2017 में हुए चुनाव अदिति सिंह रायबरेली सदर और राकेश सिंह हरचंदपुर सीट से चुने गए हैं. 

  • पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'हमें अब भी अंधेरे में रखा गया है'

    पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'हमें अब भी अंधेरे में रखा गया है'

    All-Party Meet On Ladakh Clash: लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प के मुद्दे पर पीएम मोदी द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि 'हम सरकार से यह स्पष्ट आश्वासन चाहेंगे कि पूरे सीमा क्षेत्र में पहले की यथा स्थिति हर हालत में सुनिश्चित होगी. चीन पहले की तरह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पुरानी स्थिति में अपनी सेना की वापसी करेगा. ये बातें उन्होंने सर्वदलीय बैठक में अपने वक्तव्य की शुरुआत करते हुए कहीं. 

  • लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    सर्वदलीय बैठक (PM's All-Party Meeting) में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के शामिल होने की संभावना है लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं.

  • पार्टी प्रवक्ता के पद से हटाए जाने के बाद संजय झा ने किया ट्वीट- कभी नेहरू ने अपनी सरकार के खिलाफ लिखा था लेख

    पार्टी प्रवक्ता के पद से हटाए जाने के बाद संजय झा ने किया ट्वीट- कभी नेहरू ने अपनी सरकार के खिलाफ लिखा था लेख

    कांग्रेस नेता संजय झा को पार्टी ने उनके पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया था, उन्होंने एक लेख में पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद पार्टी की ओर से यह कदम उठाया गया था. पार्टी के इस कदम के बाद उन्होंने फिर अप्रत्यक्ष रूप से पार्टी पर निशाना साधा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com