NDTV Khabar

Sonia gandhi


'Sonia gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रामदास अठावले ने संसद में कही ऐसी बात, खिलखिलाकर हंस पड़े पीएम मोदी और सोनिया गांधी, देखें- VIDEO

    रामदास अठावले ने संसद में कही ऐसी बात, खिलखिलाकर हंस पड़े पीएम मोदी और सोनिया गांधी, देखें- VIDEO

    रामदास अठावले (Ramdas Athawale) के भाषण पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और यूपीए अध्यक्ष सोनिया (Sonia Gandhi) सहित सदन में मौजूद सभी नेता खिलखिलाकर हंस पड़े.

  • संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    मंगलवार को संसद में करीब-करीब हर सांसद ने अपनी शपथ के बाद अलग-अलग नारे लगाए. इन नारों में जय श्री राम, जय मां दुर्गा, अल्लाह-हू-अकबर, राधे राधे, भारत माता की जय में शामिल हैं. सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-हु-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे.

  • साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    लोकसभा में सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-ओ-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे. ओवैसी ने मुस्कराते हुए इन सदस्यों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. उर्दू में शपथ लेने के बाद ओवैसी ने नारा लगाया, "जय भीम, नारा-ए-तकबीर अल्लाह-हू-अकबर, जय हिंद." भाजपा द्वारा नारे लगाए जाने पर बाद में ओवैसी ने कहा, 'अच्छा है कि उन्हें (भाजपा सांसदों को) इस तरह की बातें याद आ जाती हैं, जब वे मुझे देखते हैं. मुझे उम्मीद है कि उन्हें संविधान भी याद होगा और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी.'

  • राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

    राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

    अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ केरल के नेता के सुरेश, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर भी इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे. लेकिन लोकसभा के पांच बार सदस्य अधीर रंजन चौधरी को उनके अनुभव के आधार पर लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुना गया.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कांग्रेस को कैसे मिलेगी नई दिशा, मणिशंकर अय्यर ने सुझाए ये 3 फॉर्मूले

    कांग्रेस को कैसे मिलेगी नई दिशा, मणिशंकर अय्यर ने सुझाए ये 3 फॉर्मूले

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. करीब 18 महीनों के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने किसी मंच पर अपनी राय रखी. कांग्रेस के अंदर गड़बड़ी के सवाल पर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर कुछ परेशानियां हैं, लेकिन कांग्रेस का इतिहास बहुत पुराना है, ऐसी परिस्थितियों में कांग्रेस पार्टी हमेशा निकलकर बाहर आई है.

  • कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    कांग्रेस की हार पर बोलीं प्रियंका गांधी, 'मैं भाषण नहीं देना चाहती, पर मुझे सच बोलने दो'

    लोकसभा चुनाव में विजयी होने के बाद सोनिया की यह पहली यात्रा थी. प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को रायबरेली में पोस्ट-पोल रैली के दौरान लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला किया. प्रियंका ने अपने भाषण के दौरान कहा, मैं बोलना नहीं चाहती थी, लेकिन मुझे बोलना पड़ रहा है कि सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर जीत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा नहीं, बल्कि मतदाताओं के प्रयास की वजह से हुई.

  • चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी, "मर्यादा की सभी सीमाएं लांघी गईं..."

    चुनाव-बाद पहली रैली में बरसीं सोनिया गांधी,

    पिछले माह घोषित हुए चुनाव परिणाम के बाद अपनी पहली जनसभा में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की अध्यक्ष ने चुनाव के दौरान कुछ पार्टियों द्वारा अपनाए गए चुनावी हथकंडों की आलोचना की और दावा किया कि देश की चुनावी प्रक्रिया पर 'कई तरह के संदेह' पैदा हो गए हैं.

  • लोकसभा चुनावों के बाद यूपी में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, उठी ये मांग

    लोकसभा चुनावों के बाद यूपी में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, उठी ये मांग

    कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की. प्रियंका ने यहां अतिथिगृह में नेताओं- कार्यकर्ताओं सबसे अलग-अलग मुलाकात की और सबकी बात सुनीप्रियंका ने अलग-अलग जिलाध्यक्षों और समन्वयकों से भी बातचीत की और उनसे फीडबैक लिया. 

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को लेकर की ये मांग

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को लेकर की ये मांग

    यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बुधवार को अपनी बेटी और उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के साथ अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की.

  • राहुल गांधी के मिजाज से मुश्‍क‍िल में कांग्रेस

    राहुल गांधी के मिजाज से मुश्‍क‍िल में कांग्रेस

    अगर राहुल पद छोड़ने के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें अब एक काम करने की जरूरत है कि वह रास्ता साफ करें और एक नेता को आगे लाएं जो कमियों को दूर करके जल्दी से आगे बढ़ सकता है.

  • कांग्रेस को अगले दो महीनों में मिल जाएगा नया अध्यक्ष, गांधी परिवार का नहीं होगा सदस्य: सूत्र

    कांग्रेस को अगले दो महीनों में मिल जाएगा नया अध्यक्ष, गांधी परिवार का नहीं होगा सदस्य: सूत्र

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने से इनकार करने के बाद पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश तेज हो गई है. यही नहीं गांधी परिवार ने यह भी साफ किया है कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी अध्यक्ष नहीं बनेंगी. सूत्रों की मानें तो नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा.

  • चीनी प्रतिनिधिमंडल ने की सोनिया-राहुल से मुलाकात, भारत-चीन संबंधों पर हुई चर्चा

    चीनी प्रतिनिधिमंडल ने की सोनिया-राहुल से मुलाकात, भारत-चीन संबंधों पर हुई चर्चा

    चीन के इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीपीसी केन्द्रीय समिति के पॉलिटिकल ब्यूरो के एक सदस्य कर रहे थे. यहां स्थित चीनी दूतावास के अधिकारी भी इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे. प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस के दोनों नेताओं से सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास पर मुलाकात की.

  • केवल पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने 'आधार' पर पूछा यह सवाल : नंदन निलेकणि

    केवल पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने 'आधार' पर पूछा यह सवाल : नंदन निलेकणि

    एस जयशंकर को सीधे केंद्रीय मंत्री का पद मिला है, ये अपने आप में पहला मौका है लेकिन 10 साल पहले इस तरह कैबिनेट में जगह पाने वाले शख्स नंदन नीलेकणि हो सकते थे. उन्हें राहुल गांधी ने मानव संसाधन विकास मंत्री का पद देने के लिए बुलाया था. हालांकि बिल्कुल आखिरी समय में सोनिया गांधी और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पुनर्विचार के बाद इस प्रस्ताव को वापस ले लिया गया जबकि नीलेकणि दिल्ली के लिए उड़ान भरने को बिल्कुल तैयार थे. नीचे दिया गया पुस्तक का अंश पढ़ें...

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू बोले, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...'

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू बोले, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...'

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

  • कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने की राहुल की तारीफ

    कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने की राहुल की तारीफ

    कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि बहुत अच्छी से लड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को वोट देने वाले 12 करोड़ वोटरों को धन्यवाद किया है. आपको बता दें कि  संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल की नेता बनी रहेंगी. लोकसभा में पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्यों ने एक बार फिर उन्हें शनिवार को यहां अपनी पहली बैठक के दौरान कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) के नेता के रूप में चुना.

  • सोनिया गांधी फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता, राहुल ने कहा- बीजेपी से हर रोज लड़ेंगे

    सोनिया गांधी फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता,  राहुल ने कहा- बीजेपी से हर रोज लड़ेंगे

    संसद के केंद्रीय कक्ष में हुई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी को नेता चुना गया. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक नेता चुने जाने के बाद सोनिया ने देश के उन 12.13 करोड़ मतदाताओं का आभार प्रकट किया जिन्होंने इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया.

  • Live Updates : महाराष्ट्र में एनसीपी कोर कमेटी की बैठक जारी, शरद पवार सहित वरिष्ठ नेता मौजूद

    Live Updates :  महाराष्ट्र में एनसीपी कोर कमेटी की बैठक जारी, शरद पवार सहित वरिष्ठ नेता मौजूद

    सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया है. कांग्रेस सांसदों की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है. पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद थे. इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों ने भी हिस्सा लिया. सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में हुई, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी तय की गई. संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने वोटरों को धन्यवाद दिया जिन्होंने कांग्रेस को वोट दिया और कहा कि वह भारतीय के लिए लड़ेंगी.