NDTV Khabar

Sonia gandhi


'Sonia gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनाली बेंद्रे के बाद एक और एक्ट्रेस कैंसर की चपेट में, तीसरे स्टेज के जूझ रहीं नफीसा अली से मिलने पहुंचीं सोनिया गांधी

    सोनाली बेंद्रे के बाद एक और एक्ट्रेस कैंसर की चपेट में, तीसरे स्टेज के जूझ रहीं नफीसा अली से मिलने पहुंचीं सोनिया गांधी

    दिग्गज अभिनेत्री नफीसा अली (Nafisa Ali) तीसरे स्टेज के ओवेरियन कैंसर का इलाज करा रही हैं. बीमारी की जानकारी लगते ही कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) उनसे मिलने पहुंचीं.

  • सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- सरकार में बैठे लोग नेहरू की विरासत को कमतर करने का प्रयास कर रहे

    सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- सरकार में बैठे लोग नेहरू की विरासत को कमतर करने का प्रयास कर रहे

    सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा समय में सरकार में बैठे लोगों द्वारा नेहरू की लोकतांत्रिक मूल्यों के सम्मान वाली विरासत को कमतर करने का प्रयास किया जा रहा है. आधुनिक भारत के निर्माण में देश के प्रथम प्रधानमंत्री के योगदान को याद करते हुए सोनिया ने यह भी कहा कि नेहरू ने जिन लोकतांत्रिक मूल्यों को आगे बढ़ाया, आज उनको चुनौती दी जा रही है

  • पीएम मोदी का सोनिया-राहुल पर हमला- जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर है वो मुझसे नोटबंदी के फायदे पूछ रहे हैं

    पीएम मोदी का सोनिया-राहुल पर हमला- जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर है वो मुझसे नोटबंदी के फायदे पूछ रहे हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोटबंदी पर उनसे सवाल पूछने को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी खुद जमानत पर हैं लेकिन दूसरों को ईमानदारी का प्रमाणपत्र बांट रहे हैं. मोदी ने एक चुनावी जनसभा में कहा, "जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर हैं, वो मुझे प्रमाणपत्र दे रहे हैं और मुझसे नोटबंदी के फायदे के बारे में पूछ रहे हैं." उन्होंने कहा, "जो जमानत पर हैं, वे ईमानदारी के प्रमाणपत्र बांट रहे हैं."

  • सोनिया और राहुल गांधी की रायबरेली और अमेठी की यात्रा रद्द

    सोनिया और राहुल गांधी की रायबरेली और अमेठी की यात्रा रद्द

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश में अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों की दो दिन की यात्रा को रद्द कर दिया है. दोनों नेताओं के नजदीकी सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

  • 'मनमोहन सिंह' और 'सोनिया गांधी' चाय पीते आए नजर, वीडियो हुआ वायरल

    'मनमोहन सिंह' और 'सोनिया गांधी' चाय पीते आए नजर, वीडियो हुआ वायरल

    मनमोहन सिंह पर बन रही बायोपिक फिल्म में अनुपम खेर हूबहू उन्हीं की तरह दिखाई दिए. अक्सर नीले रंग की पगड़ी, सफेद दाढ़ी और शांत स्वभाव में दिखने वाले मनमोहन सिंह की तरह अनुपम भी पेश आ रहे हैं.

  • पीएम मोदी किसानों को फसल की सही कीमत दिलाने में फेल हो गए: राहुल गांधी

    पीएम मोदी किसानों को फसल की सही कीमत दिलाने में फेल हो गए: राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया है कि वह किसानों को उनकी फसल की सही कीमत दिलाने का अपना वायदा पूरा करने में फेल हो गए हैं. महाराष्ट्र के वर्धा में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों का भी सवाल उठाए. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की वर्धा में सेवाग्राम आश्रम में अहम बैठ हुई. यहां किसानों के संकट का सवाल भी उठा.

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, नोटबंदी के दौरान विजय माल्या और नीरव मोदी लाइन में दिखें थे क्या? 10 बातें...

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, नोटबंदी के दौरान विजय माल्या और नीरव मोदी लाइन में दिखें थे क्या? 10 बातें...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि महात्मा गांधी ने देश को जोड़ने का काम किया, लेकिन मोदी तोड़ने का काम कर रहे हैं. वर्धा में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद आयोजित सभा में राहुल गांधी ने राफेल, किसानों की कर्जमाफी की मांग और बेरोजगारी के मुद्दों पर मोदी को घेरा और लोगों का आह्वान किया कि वे अब कांग्रेस पर भरोसा करें. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'गांधीजी ने पूरे देश को रास्ता दिखाया था और अपनी पूरी जिंदगी न किसी से नफरत की, न किसी से हिंसा की. उन्होंने प्यार और भाईचारे से दुनिया की महाशक्ति को हराया. लड़ाई का नया तरीका सिखाया जो अहिंसक है.' नोटबंदी का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आपको कहते हैं कि लाइन में खड़े हो जाओ, कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़नी है. आप लोगों को लाइन में कोई सूटबूट वाला दिखा क्या? विजय माल्या, नीरव मोदी, मोहुल चोकसी लाइन में दिखे थे क्या? मोदी जी मित्रों ने कालेधन को सफेद कर दिया. आपकी जेब से पैसा निकालकर मोदी जी ने माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की जेब में डाल दिया.'  

  • CWC बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ खोला गया मोर्चा, 'अब शुरू होगा नया स्वतंत्रता संग्राम'

    CWC बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ खोला गया मोर्चा, 'अब शुरू होगा नया स्वतंत्रता संग्राम'

    कांग्रेस कार्य समिति (CWC Meeting) ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर मंगलवार को कहा कि 'बंटवारे, भय और घृणा का वातावरण पैदा करने वाली' मोदी सरकार के खिलाफ 'नया स्वतंत्रता संग्राम' शुरू किया जाएगा. मुख्य विपक्षी दल की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि अन्नदाताओं पर 'बर्बरता एवं अत्याचार' को स्वीकार नहीं किया जा सकता और पार्टी किसानों की लड़ाई पुरजोर ढंग से लड़ेगी. कार्य समिति की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए. पहला प्रस्ताव 'बंटवारे, भय और बंटवारे' के खिलाफ और दूसरा प्रस्ताव किसानों पर 'बर्बरता' की निंदा करते हुए पारित किया गया.

  • राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते हैं, नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं

    राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते हैं, नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं

    महाराष्ट्र के वर्धा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राफेल मुद्दे के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझसे नजरें नहीं मिलाई, क्योंकि उन्होंने जनता से झूठ बोला था. राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद जब जनता बैंकों के बाहर कतारों में खड़ी थी तब भारत के चोरों ने अपने काले धन को सफेद में बदला. उन्होंने कहा कि आपने प्रधानमंत्री मोदी को परखा, उन्होंने आपका विश्वास तोड़ा. अब आप भारत को आगे ले जाने के लिए कांग्रेस पर भरोसा कीजिए. 

  • Gandhi Jayanti 2018: VIDEO: सेवाग्राम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखे, जानिये क्या है कारण...

    Gandhi Jayanti 2018: VIDEO: सेवाग्राम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखे, जानिये क्या है कारण...

    महाराष्ट्र के वर्धा के सेवाग्राम (बापू कुटी) में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (Gandhi Jayanti 2018) के मौके पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर एक तस्वीर भी वायरल हुई, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखाई दिए. बता दें कि कि कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के लिए सोनिया, राहुल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस नेता वर्धा में मौजूद हैं. 

  • इंदिरा गांधी राज कपूर की बेटी से कराना चाहती थीं बेटे राजीव की शादी, यह थी वजह

    इंदिरा गांधी राज कपूर की बेटी से कराना चाहती थीं बेटे राजीव की शादी, यह थी वजह

    इंदिरा चाहती थीं कि दोनों परिवारों के बीच का रिश्ता दोस्ती से आगे बढ़े. इसलिए उन्होंने अपने बड़े बेटे और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु से कराने का मन बना लिया'. हालांकि,'इंदिरा गांधी को न तो बॉलीवुड से जुड़ी बहू की तलाश थी और न ही ‘स्टार’ जैसी चीज से उन्हें कोई लगाव था. बस उनके दिल में कपूर परिवार के लिए सम्मान और आदर था'.

  • नेशनल हेराल्ड केस : स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का पलटवार, ‘उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता, थोड़ा पढ़-लिख लेतीं तो अच्छा होता’

    नेशनल हेराल्ड केस : स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का पलटवार, ‘उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता, थोड़ा पढ़-लिख लेतीं तो अच्छा होता’

    रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ स्मृति ईरानी जी राजनीतिक प्रासंगिकता खो चुकी हैं. उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता है, हमेशा राज्यसभा के रास्ते आती हैं. कभी वो खुद को 9वीं पास बताती हैं, कभी 12वीं पास तो कभी 10वीं पास बताती हैं. अच्छा होता कि वो थोड़ा पढ़-लिख लेतीं."

  • नेशनल हेराल्‍ड केस को लेकर स्‍मृति ईरानी का राहुल पर वार, कहा- कैसे 90 करोड़ का लोन एक कंपनी ने 50 लाख में लिया

    नेशनल हेराल्‍ड केस को लेकर स्‍मृति ईरानी का राहुल पर वार, कहा- कैसे 90 करोड़ का लोन एक कंपनी ने 50 लाख में लिया

    राहुल गांधी को उन सवालों का जवाब भी देना चाहिए जो नेशनल हेराल्‍ड केस पर उन पर लगे हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि क्‍यों यंग इंडिया ने एक कर्मिशियल कंपनी खरीदी?

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को दिल्ली हाईकोर्ट ने नहीं दी राहत

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को दिल्ली हाईकोर्ट ने नहीं दी राहत

    दिल्ली हाईकोर्ट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने आयकर विभाग के वित्तीय 2011- 2012 के टैक्स के दोबारा मूल्यांकन करने के नोटिस के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि याचिकाकर्ता आयकर विभाग के सामने कार्रवाई के वक्त अपनी शिकायत रख सकते हैं.

  • पढ़ें पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्तों में क्यों आई खटास 

    पढ़ें पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्तों में क्यों आई खटास 

    नरसिम्हा राव कांग्रेस की बांह पकड़कर सियासत की सीढ़ियां चढ़ते हुए पीएम पद तक पहुंचे, लेकिन सियासी गलियारों में अक्सर चर्चा इस बात की होती है कि राव के आखिरी दिनों में पार्टी ने उनके साथ किस तरह का सुलूक किया.

  • वह प्रधानमंत्री, जिसका शव आधे घंटे बाहर रखा रहा, लेकिन नहीं खुला पार्टी मुख्यालय का दरवाजा

    वह प्रधानमंत्री, जिसका शव आधे घंटे बाहर रखा रहा, लेकिन नहीं खुला पार्टी मुख्यालय का दरवाजा

    ए. सोनिया गांधी के आवास से सटे 24 अकबर रोड के पास  तोप गाड़ी की रफ्तार थोड़ी धीमी हो गई. पार्टी मुख्यालय का गेट बंद था. वहां कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद थे, लेकिन सब चुप्पी साधे हुए थे. करीब आधे घंटे तक शव को ले जा रही तोप गाड़ी बाहर खड़ी रही और फिर यह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई.

  • Rajiv Gandhi की शादी कराने के पीछे था अमिताभ बच्चन का हाथ, हरिवंश राय बच्चन ने किया था सोनिया गांधी का कन्यादान

    Rajiv Gandhi की शादी कराने के पीछे था अमिताभ बच्चन का हाथ, हरिवंश राय बच्चन ने किया था सोनिया गांधी का कन्यादान

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज 74वीं जयंती है. राजीव गांधी की जयंती पर उनके समाधि स्‍थल पर सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि दी.

  • नेशनल हेराल्ड मामला : सोनिया और राहुल गांधी की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    नेशनल हेराल्ड मामला : सोनिया और राहुल गांधी की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. हाई कोर्ट ने इस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. फैसला 10 सितंबर को सुनाया जाएगा.

Advertisement