NDTV Khabar

Soumit mohan


'Soumit mohan' - 726 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले इन मेडल्‍स से बदलेगी देश में टेबल टेनिस की तस्वीर...

    कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले इन मेडल्‍स से बदलेगी देश में टेबल टेनिस की तस्वीर...

    भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ि‍यों ने इस बार कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में कुल 8 पदक जीते. भारतीय टीटी खिलाड़ि‍यों की यह सफलता काबिलेतारीफ मानी जा सकती है. भारत में टेबल टेनिस खिलाड़ियों का देश वापसी पर ऐसा स्वागत शायद ही पहले कभी हुआ हो. फ़ैन्स ने देश वापसी पर चैंपियन खिलाड़ियों का ढोल-नगाड़ों के साथ ज़ोरदार स्वागत किया. खिलाड़ियों ने भी फ़ैन्स को ऑटोग्राफ़ देने और सेल्फ़ी खिंचवाने के मामले में निराश नहीं किया.

  • NIDAHAS TROPHY: इन 5 युवाओं पर रहेगी श्रीलंका में ट्राई सीरीज में नजर

    NIDAHAS TROPHY: इन 5 युवाओं पर रहेगी श्रीलंका में ट्राई सीरीज में नजर

    श्रीलंका में होने वाले ट्राई-सीरीज में भारतीय टीम में कुछ युवाओं को भी जगह दी गई है. सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद इन युवाओं के लिए खुद को साबित करने और सेलेक्टरों का भरोसा जीतने का बहुत ही अच्छा मौका है. चलिए हम आपको बताते हैं उन पांच युवा खिलाड़ियों के बारे में, जिन पर इस सीरीज में सभी क्रिकेटप्रेमियों के साथ राष्ट्रीय चयन समिति की भविष्य के लिहाज से नजरें होंगी.

  • IPL 2018: आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका, तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

    IPL 2018:  आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका,  तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

    आखिरकार अब इन कयासों पर विराम लग ही गया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान कौन होगा. फिलहाल वनडे टीम इंडिया से रेस्ट पर चल रहे तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सभी मजबूत दावेदारों को पछाड़ते हुए टीम की कप्तानी हासिल कर ली. लेकिन सबसे बड़ा झटका उन्होंने लोकल व्बॉय युवराज सिंह को दिया, जो उनके लिए एक तरह से एक के बाद एक दूसरे झटके की तरह है. 

  • इन दो वजह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाया स्टीव स्मिथ को कप्तान

    इन दो वजह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाया स्टीव स्मिथ को कप्तान

    आईपीएल 2017 में पुणे सुपर जाएंट्स को फाइनल तक का सफ़र तय करवाने में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का खासा रोल रहा. अब दो साल के बैन के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ के कंधों पर अहम ज़िम्मेदारी दी है. स्मिथ सीज़न 11 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान होंगे.

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में क्या मिल पाएगा इन 5 खिलाड़ियों को मौका ?

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में क्या मिल पाएगा इन 5 खिलाड़ियों को मौका ?

    भारत ने 26 साल बाद दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा. टेस्ट हो या फिर वनडे भारत ने अफ्रीकी जमीन पर कभी भी कोई सीरीज जीतने में इससे पहले सफल नहीं रही है. जाहिर है जीत का अपना खास महत्व है. हालांकि इस जीत के बाद टीम में आखिरी वनडे में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है.

  • दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

    दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

    दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में भारत के हाथों 73 रन से हार झेलनी पड़ी. हार का गम अभी कम नहीं हुआ था कि आईसीसी ने टीम के एक तेज़ गेंदबाज़ पर जुर्माना ठोक दिया. आईसीसी ने टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा के मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटने का आदेश जारी कर दिया.

  • इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. ईसीबी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा कि कोर्ट में पेश होने के बाद स्टोक्स 14 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होंगे और 16 फ़रवरी को टीम के साथ हैमिल्टन में अभ्यास करेंगे. स्टोक्स रविवार को न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाले T-20 मैच में खेल सकेंगे या नहीं इस पर अब भी संदेह हैं. स्टोक्स टीम के साथ जुड़ेंगे, लेकिन उनके खेलने का फ़ैसला टीम के कोच ट्रेवर बेलिस लेंगे.

  • आईपीएल 2018 : ख़िताब पर राजस्थान रॉयल्स की नज़र, टीम से जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी

    आईपीएल 2018 : ख़िताब पर राजस्थान रॉयल्स की नज़र, टीम से जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी

    आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की दो साल बाद वापसी होगी. टीम की वापसी के साथ शेन वॉर्न की भी आईपीएल में वापसी होगी. टूर्नामेंट के पहले सीज़न (2008) में राजस्थान को चैंपियन बनाने वाले वॉर्न सीज़न 11 में टीम के साथ मेंटॉर के रूप में जुड़ेंगे. वॉर्न ने ट्वीट किया कि वह टीम के साथ जुड़ने से ख़ुश हैं.

  • 'इस वजह' से शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने को हुए राजी!

    'इस वजह' से शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने को हुए राजी!

    सभी आठों टीमें आईपीएल 2018 की तैयारी में जी-जान से जुटी हुई हैं. दो साल के बैन के बाद राजस्थान रॉयल्स की भी इस सीजन में वापसी हो रही है. टीम के साथ-साथ एक और नाम की टीम में वापसी होने की अटकलें जोरों पर हैं. ऐसे संकेत आ रहे हैं कि शेन वॉर्न एक बार फिर से आईपीएल से जुड़ सकते हैं.

  • ...फिर भी पीवी सिंधु इंडिया ओपन में खिताब नहीं बचा सकीं

    ...फिर भी पीवी सिंधु इंडिया ओपन में खिताब नहीं बचा सकीं

    इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फइनल में भारत की पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा. सिंधु यहां अपने खिताब को नहीं बचा सकीं. सिंधु को अमरीका की बीवेन झैंग ने हराया. इसी टूर्नामेंट में झैंग भारत की सायना नेहवाल को हरा चुकीं हैं. बहुत ही खास वजह रही, जिसके चलते झैंग की यह जीत बहुत ही यादगार और सराहनीय बन गई

  • ENG vs AUS: जेसन रॉय की तूफानी शतकीय पारी के आगे ऑस्‍ट्रेलिया धराशायी, इंग्‍लैंड ने पहला वनडे जीता

    ENG vs AUS: जेसन रॉय की तूफानी शतकीय पारी के आगे ऑस्‍ट्रेलिया धराशायी, इंग्‍लैंड ने पहला वनडे जीता

    एशेज में करारी हार के बाद इंग्‍लैंड को मिली यह जीत, वनडे सीरीज में टीम के हौसले को ऊंचाई दे सकती है. रॉय का यह स्कोर इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज़ का वनडे में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ. ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे रॉय की बदौलत इंग्‍लैंड ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • टेनिस: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर इसलिए नहीं मान रहे खुद को खिताब का दावेदार...

    टेनिस: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर इसलिए नहीं मान रहे खुद को खिताब का दावेदार...

    रोजर फेडरर ने कहा कि बढ़ती उम्र के साथ ही किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को जीतने की संभावना कम हो जाती है. फ़ेडरर ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रविवार को अपनी तैयारियों को आख़िरी रूप दिया. पिछले साल कड़े मुक़ाबले के बावजूद फ़ेडरर ने राफेल नडाल को पांच सेट तक चले फाइनल में 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से मात देकर अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम ख़िताब जीता था. इस बार भी फ़ेडरर के सामने नडाल और नोवाका जोकोविच की चुनौती है.

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फ़ेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कौन बनेगा चैंपियन?

    ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फ़ेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कौन बनेगा चैंपियन?

    साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में सबकी नज़र डिफ़ेंडिंग चैंपियन फ़ेडरर पर होंगी. पांच बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके फ़ेडरर अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए कोर्ट में उतरेंगे. 36 साल के फ़ेडरर अगर मेलबर्न में जीतते हैं तो सबसे ज़्यादा उम्र में नंबर एक रैंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बनेंगे. इस दौरान फ़ेडरर को 16 ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

  • IND VS SA: 'इन पांच बातों' का टीम इंडिया को सेंचुरियन में रखना होगा ध्यान

    IND VS SA: 'इन पांच बातों' का टीम इंडिया को सेंचुरियन में रखना होगा ध्यान

    केपटाउन में भारतीय बल्लेबाज़ों ने जीत का एक शानदार मौका गंवा दिया. और इस हार की टीस कप्तान कोहली की बातों में भी झलकी. लेकिन सेंचुरियन टेस्ट में वापसी के लिए कई बातों का ध्यान रखना होगा. अगर इन बातों का ध्यान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने रखा तो, भारत के हालात केपटाउन जैसे तो नहीं ही होंगे

  • IND VS SA: इसलिए टीम इंडिया के लिए अभी भी दक्षिण अफ्रीका में जीत एक बड़ी चुनौती!

    IND VS SA: इसलिए टीम इंडिया के लिए अभी भी दक्षिण अफ्रीका में जीत एक बड़ी चुनौती!

    नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भले ही भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान की सवारी कर रही हो, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में पिछले दिनों खेले गए वनडे मुकाबले को एक उदाहरण माना जाए, तो कहा जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका की उछालभरी पिच घरेलू पिचों पर जमकर बरसने वाले भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होने जा रही हैं. वैसे चुनौती की वजह पिच के अलावा और भी हैं.

  • एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित

    एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित

    पर्थ टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. और मेजबान टीम अब अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने की योजना बनाने में जुटी है, तो बॉक्सिंग-डे से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चिंतित कर दिया है

  • टेनिस: रोमानिया की सिमोना हालेप पहली बार बनेंगी वर्ल्‍ड नंबर 1, चाइना ओपन के फाइनल में पहुंचीं

    टेनिस: रोमानिया की सिमोना हालेप पहली बार बनेंगी वर्ल्‍ड नंबर 1, चाइना ओपन के फाइनल में पहुंचीं

    रोमानिया की सिमोना हालेप ने शनिवार को येलेना ऑस्टापेंको को चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में हरा दिया. इस जीत के साथ ही उनका महिला टेनिस रैंकिंग में नंबर एक होना तय हो गया है. WTA रैंकिंग सोमवार यानी 9 अक्टूबर को जारी होगी जिसमें हालेप पहली बार नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनेगी. यह पहला मौक़ा भी होगा जब रोमानिया की कोई खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर एक पर काबिज होगी. वे 25वीं महिला खिलाड़ी होंगी जो वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी बनेंगी.

  • INDvsAUS T20: वनडे की हार को भुलाकर नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

    INDvsAUS T20: वनडे की हार को भुलाकर नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

    वनडे सीरीज़ के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैच की सीरीज़ 7 अक्टूबर से खेली जाएगी. वनडे सीरीज़ में कंगारूओं की टीम टीम इंडिया को टक्कर देने में सफल नहीं रही लेकिन T20 में टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय पिचों पर कमाल दिखाने का दम रखते हैं. वहीं वनडे सीरीज़ 4-1 से जीत के बाद भारतीय टीम भी लय में है

Advertisement