NDTV Khabar

Sp


'Sp' - 605 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे? श्रेय लेने की मची होड़

    भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे?  श्रेय लेने की मची होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी जोरशोर से इस प्रोजेक्ट को अपनी योजना बता रही है. तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे समाजवादियों का प्रोजेक्ट बताया है. अब श्रेय लेने की इस होड़ में बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद गई हैं.

  • क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं.

  • आखिर पीएम मोदी आजमगढ़ से ही क्यों फूंक रहे हैं चुनावी बिगुल, क्या बीजेपी 2019 में सपा का किला भेद पाएगी?

    आखिर पीएम मोदी आजमगढ़ से ही क्यों फूंक रहे हैं चुनावी बिगुल, क्या बीजेपी 2019 में सपा का किला भेद पाएगी?

    मिशन 2019 की अहमियत भले ही सभी पार्टियां समझती हों, मगर भारतीय जनता पार्टी ने तो अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी है. मोदी सरकार और बीजेपी के कार्यक्रमों से ऐसा लगने लगा है कि पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है और 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह, इस बार भी कमान पीएम मोदी ने संभाल ली है. पीएम मोदी की नजर अब उन इलाकों पर टिकी है, जहां पिछले लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के बाद भी बीजेपी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी. यही वजह है कि पीएम मोदी आज पूर्वांचल में सपा और बसपा खिलाफ हुंकार भरेंगे और परोक्ष रूप से मिशन 2019 के लिए चुनावी बिगुल फूकेंगे. दरअसल, पीएम मोदी आज से दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर हैं. यह दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि यहां मुलायम सिंह के गढ़ यानी सपा के गढ़ में जाकर पीएम मोदी चुनौती देंगे और सपा के किले को तोड़ने के लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर देंगे. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पीएम मोदी  ने एक बार कहा था, चार साल काम, पांचवे साल राजनीति'. 

  • लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    भले ही सभी पार्टियों के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बचे हों, मगर बीजेपी ने मिशन 2019 की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश में मुलायमस सिंह के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज पीएम मोदी हुंकार भरेंगे और सपा को उसी के घर में चुनौती देंगे. पीएम मोदी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश आज से दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह कई सारे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे और रैली को संबोधित कर सपा को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा टीम मौजूद है. 

  • SP साहब का हुआ ट्रांसफर तो फूट-फूटकर रोने लगे लोग, पैर पकड़कर बोले- मत जाओ

    SP साहब का हुआ ट्रांसफर तो फूट-फूटकर रोने लगे लोग, पैर पकड़कर बोले- मत जाओ

    Madhya Pradesh: एसपी साहब का ट्रांसफर हुआ तो पूरा शहर उदास हो गया. लोग उनके दफ्तर में पहुंच गए और फूट-फूटकर रोने लगे.

  • वीआईपी ट्रीटमेंट न मिलने पर नाराज हुये BJP विधायक, सीएम योगी से की एसपी की शिकायत

    वीआईपी ट्रीटमेंट न मिलने पर नाराज हुये BJP विधायक, सीएम योगी से की एसपी की शिकायत

    उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद के तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति ऊंची कुर्सी और वीआईपी ट्रीटमेंट न मिलने से ज़िले की एसपी से नाराज़ हो गए. इसकी शिकायत उन्होंने योगी आदित्यनाथ को ख़त लिखकर भी की है.

  • सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    सपा का योगी सरकार पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर नाकाम, राज्यपाल खुद संभाले बागडोर

    समाजवादी पार्टी (सपा) के एक प्रतिनिधिमण्डल ने यहां राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम बताते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में यही अच्छा होगा कि राज्यपाल सूबे की प्रशासनिक व्यवस्था अपने हाथ में ले लें.

  • जयंत चौधरी का बीजेपी पर हमला, कहा- अब चुनाव हिंदू बनाम मुस्लिम नहीं बनने देंगे

    जयंत चौधरी का बीजेपी पर हमला, कहा- अब चुनाव हिंदू बनाम मुस्लिम नहीं बनने देंगे

    राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के कैराना एवं नूरपुर में साझा विपक्षी उम्मीदवारों की जीत को ‘विपक्ष की एकजुटता के लिए जनता का संदेश’ करार दिया और कहा कि उनकी पार्टी अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावों को ‘हिंदू बनाम मुस्लिम’ करने के प्रयास को ‘सामाजिक गठजोड़’ के जरिए विफल करेगी. 

  • अखिलेश ने कसा BJP पर तंज, बोले- कैराना और नूरपुर की हार भाजपा को पच नहीं रही

    अखिलेश ने कसा BJP पर तंज, बोले- कैराना और नूरपुर की हार भाजपा को पच नहीं रही

    अखिलेश ने कहा, ''भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (महेन्द्र नाथ पाण्डेय) को फतवों और सिद्धांतों की याद आ रही है तो केन्द्रीय गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) को लम्बी छलांग के लिए दो कदम पीछे जाने की मजबूरी ने घेर रखा है.

  • न दंगा चला न जिन्‍ना, चला गन्‍ना

    न दंगा चला न जिन्‍ना, चला गन्‍ना

    'न दंगा चला न जिन्ना...बस गन्ना चला'...कैराना के चुनावी नतीजों के बाद राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी का बयान सटीक बैठ गया......पश्चिमी उत्तरप्रदेश के कैराना लोकसभा सीट पर एकजुट-विपक्ष की जीत ने राजनीतिक कयासों का भंडार सामने लाकर रख दिया है.

  • सपा नेता ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तुलना रावण से की , कहा- अहंकार के आगे कोई नहीं बचा 

    सपा नेता ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तुलना रावण से की , कहा- अहंकार के आगे कोई नहीं बचा 

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने रविवार को यहां अमित शाह की तुलना रावण से की और कहा कि रावण भी बहुत बुद्धिमान था, उसमं जब अहंकार आ गया, समय खराब हुआ, तब कोई भी उसके यहां नहीं बचा.यही हाल अमित शाह का भी होना है.

  • 2019 के लोकसभा चुनाव में रणनीतिक भूमिका निभाएगा कैराना उपचुनाव

    2019 के लोकसभा चुनाव में रणनीतिक भूमिका निभाएगा कैराना उपचुनाव

    रालोद के कार्यकर्ता अब्दुल हकीम खान ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा चुनाव नहीं देखा है जिसमें सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार को विपक्ष का साझा प्रत्याशी टक्कर दे रहा हो.

  • कैराना उपचुनाव : आचार संहिता उल्लंघन पर भाजपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

    कैराना उपचुनाव : आचार संहिता उल्लंघन पर भाजपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

    कैराना लोकसभा उपचुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद मुसीबत में फंस गये हैं. भाजपा सांसद कांता करदम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. सांसद पर मंगलवार को अपने भाषण में धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी करने का आरोप है.

  • कुमारस्वामी की ताजपोशी के बहाने बीजेपी को संदेश, 2019 के चुनाव की डगर नहीं आसान

    कुमारस्वामी की ताजपोशी के बहाने बीजेपी को संदेश, 2019 के चुनाव की डगर नहीं आसान

    कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्युलर) गठबंधन सरकार की ताजपोशी के बहाने समग्र विपक्ष एकजुट हो गया. विपक्ष की एकता बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार (एनडीए) के लिए कड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है. विपक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में यह संदेश देने में सफल रहा कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की डगर बीजेपी के लिए आसान नहीं होगी.

  • लोकसभा उपचुनाव: कैराना बना जातियों का अखाड़ा, सभी पार्टियों ने झोंकी पूरी ताकत

    लोकसभा उपचुनाव: कैराना बना जातियों का अखाड़ा, सभी पार्टियों ने झोंकी पूरी ताकत

    कर्नाटक की हार के बाद कैराना का उपचुनाव बीजेपी के लिए और भी अहम हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद यहां चुनावी रैली की और कमान को संभाल लिया है. उधर सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन भी इस उपचुनाव में पूरी ताकत झोंके हुए हैं. 63 साल के बीएसपी कार्यकरत्ता राजेंद्र पाल सिहं, जो खुद को साझा विपक्ष का स्टार कैंपेनर बताते हैं, उनका कहना है कि चुनाव में 75 फीसदी वोट हैंड पंप को मिलेगा. 

  • VIDEO: नहीं पहचान पाने पर BJP विधायक ने SP को दी धमकी, कहा- तुम लातों के भूत हो, लातों से ही मानते हो

    VIDEO: नहीं पहचान पाने पर BJP विधायक ने SP को दी धमकी, कहा- तुम लातों के भूत हो, लातों से ही मानते हो

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक का ऐसा चेहरा सामने आया है, जिसे देख आप यकीन करेंगे कि राजनेताओं के मन में प्रशासन को लेकर कैसे ख्याल होते हैं. दरअसल, एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी इलाहाबाद के एसपी को धमकाते नजर आ रहे हैं. समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी एसपी को धमकाते नजर आ रहे हैं. एसपी का कसूर का बस इतना है कि वह विधायक को पहचान नहीं पाते हैं.

  • सपा नेता अखिलेश यादव बरसे, कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही

    सपा नेता अखिलेश यादव बरसे, कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही

    समाजवादी पार्टी प्रमुख तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद बनी स्थिति पर पहली बार टिप्पणी की, और बिना किसी राज्य या नेता का नाम लिए लोकतंत्र की हत्या किए जाने की बात कही है.

  • जयंत चौधरी बोले- गोरखपुर की तरह होगा कैरान का नतीजा, SP के साथ 2019 में भी गठबंधन

    जयंत चौधरी बोले- गोरखपुर की तरह होगा कैरान का नतीजा, SP के साथ 2019 में भी गठबंधन

    उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बना विपक्षी गठबंधन और मज़बूत हो रहा है. कैराना लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी और समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात ने एक नई कहानी शुरू कर दी है. राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि कैराना उपचुनाव का नतीजा गोरखपुर और फुलपुर की तरह ही होगा. 

Advertisement