NDTV Khabar

Sri lanka cricket


'Sri lanka cricket' - 696 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Afghanistan vs Sri Lanka, World Cup 2019: बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

    Afghanistan vs Sri Lanka, World Cup 2019: बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

    AFG vs SL Live Cricket Score: श्रीलंका ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेल गए बारिश से बाधित मैच में अफगानिस्तान को 34 रनों से हरा दिया. श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 36.5 ओवरों में 201 रनों पर ढेर हो गई.

  • World Cup 2019 New Zealand vs Sri Lanka: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर हासिल की एकतरफा जीत

    World Cup 2019 New Zealand vs Sri Lanka: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर हासिल की एकतरफा जीत

    World Cup 2019: न्यूजीलैंड (New Zealand) ने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को सिर्फ 29.2 ओवरों में 136 रनों पर ढेर कर दिया और इस बेहद से आसान लक्ष्य को 16.1 ओवरों में बिना विकेट खोए हासिल कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया है.

  • Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50. 5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई. कमिंस के अलावा जे. रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नाथन लियोन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

  • धोनी का छक्का फिर हुआ वायरल, VIDEO ने ताज़ा कर दी 28 साल बाद मिले वर्ल्ड कप की याद

    धोनी का छक्का फिर हुआ वायरल, VIDEO ने ताज़ा कर दी 28 साल बाद मिले वर्ल्ड कप की याद

    इस वीडियो में मुम्बई में श्रीलंका और टीम इंडिया के बीच हुए 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान धोनी एक छक्का लगाते हुए टीम इंडिया को जीता देते हैं. सुशांत ने इसी सीन का वीडियो शेयर किया.

  • एमएस धोनी ने किया खुलासा: क्यों 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में युवराज सिंह से पहले करने आए थे बैटिंग

    एमएस धोनी ने किया खुलासा: क्यों 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में युवराज सिंह से पहले करने आए थे बैटिंग

    साल 2011 का क्रिकेट विश्वकप (2011 ICC World Cup) कौन भूल सकता है? खासकर वह विनिंग सिक्स जिसकी बदौलत टीम इंडिया 28 साल बाद वर्ल्ड क्रिकेट का सरताज बनी थी. कई सालों बाद भारतीय क्रिकेट टीम के यादगार प्रयास ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी थी. वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) युवराज सिंह से ऊपर बैटिंग करने आए थे और जीत में अहम भूमिका निभाई थी. मगर 2011 के वर्ल्ड कप को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा खुलासा किया है. यानी एमएस धोनी ने खुलासा किया है कि आखिर किसलिए वह पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह से पहले खुद बैटिंग करने आए थे. बता दें कि धोनी 79 गेंदों में 91 रन बनाकर नाबाद रहे थे और फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच भी. 

  • 'सियासी मैदान' में उतरा श्रीलंका का यह पूर्व क्रिकेटर, महिंदा राजपक्षे की पार्टी से लड़ेगा चुनाव..

    'सियासी मैदान' में उतरा श्रीलंका का यह पूर्व क्रिकेटर, महिंदा राजपक्षे की पार्टी से लड़ेगा चुनाव..

    शॉर्टर फॉर्मेट में श्रीलंका के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार दिलशान राजनीतिक पारी खेलने के लिए महिंदा राजपक्षे की पार्टी में शामिल हुए हैं. उन्‍होंनेअपना राजनीतिक जीवन ऐसे दिन शुरू किया है जब राजपक्षे की विवादित सरकार, संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर हार गई.

  • SL vs ENG Test: करियर का आखिरी टेस्‍ट खेल रहे श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ ने बनाया यह रिकॉर्ड...

    SL vs ENG Test: करियर का आखिरी टेस्‍ट खेल रहे श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ ने बनाया यह रिकॉर्ड...

    हेराथ का यह अंतिम इंटरनेशनल मैच है, इस टेस्‍ट के बाद वे संन्‍यास लेने की घोषणा कर चुके हैं. किसी एक मैदान पर 100 विकेट लेने के कारनामे को अंजाम देने वाले हेराथ दुनिया के केवल तीसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले हमवतन मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडसरन ही ऐसा कर पाए हैं.

  • श्रीलंका ने मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए भारत से इसलिए मांगी मदद...

    श्रीलंका ने मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए भारत से इसलिए मांगी मदद...

    श्रीलंका ने क्रिकेट में जुड़े भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद वादा किया था कि मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए विशेष पुलिस इकाई का गठन किया जाएगा. मैच फिक्सिंग के ये आरोप मई में जारी वृत्तचित्र में लगाये गये थे. हाल के दिनों में देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने मैच फिक्सिंग से जुड़ी जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था.

  • जिस मैदान पर टेस्‍ट क्रिकेट का आगाज किया, उसी पर संन्‍यास लेंगे श्रीलंका के रंगना हेराथ

    जिस मैदान पर टेस्‍ट क्रिकेट का आगाज किया, उसी पर संन्‍यास लेंगे श्रीलंका के रंगना हेराथ

    अपने टेस्ट करियर में हेराथ ने कुल 92 टेस्ट मैच खेले हैं और 27.95 के औसत से 430 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 127 रन देकर 9 विकेट है. पारी में पांच या इससे अधिक विकेट उन्‍होंने 34 बार हासिल किए हैं. यही नहीं, 9 बार वे मैच में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा, उन्होंने 71 वनडे मैचों में 74 और 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं.

  • इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के प्रैक्टिस सेशन में आया 'बिन बुलाया मेहमान', डर गए खिलाड़ी, देखें VIDEO

    इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के प्रैक्टिस सेशन में आया 'बिन बुलाया मेहमान', डर गए खिलाड़ी, देखें VIDEO

    यह 'बिन बुलाया मेहमान' दरअसल एक सांप था जिसने इंग्‍लैंड टीम के सदस्‍यों को भयभीत कर दिया. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस सांप का वीडियो पोस्‍ट किया है. वीडियो का कैप्‍शन है, 'आज की सुबह की ट्रेनिंग में बिन बुलाया मेहमान.'

  • अब श्रीलंका के लसिथ मलिंगा भी #MeToo में उलझे, भारतीय गायिका ने लगाया गंभीर आरोप...

    अब श्रीलंका के लसिथ मलिंगा भी #MeToo में उलझे,  भारतीय गायिका ने लगाया गंभीर आरोप...

    मलिंगा के साथ हुई घटना के बारे में इस गायिका ने लिखा, "मैं छुपी हुई रहना चाहती थी. कुछ साल पहले, जब मैं मुंबई में थी, मैं होटल में अपनी एक दोस्त को ढूंढ़ रही थी. उस समय आईपीएल चल रहा था और होटल में मेरा सामना मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से हुआ जिन्होंने मुझसे कहा कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है."

  • Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

    Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

    पिछले शुक्रवार को निधास ट्रॉफी के तहत  श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों की तस्वीरें क्रिकेटप्रेमियों के जहन में अभी भी रह-रहकर घूम रही हैं. लेकिन अब जो बात सामने आ रही है, वह बहुत ही चौंकाने वाली है. खबरों की मानें, तो ड्रेसिंग रूम का शीशा बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने तोड़ा. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि यह शीशा जीत के जश्न में तोड़ा गया, या फिर अंपायर के फैसले की नाराजगी के चलते.

  • Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे शांत हुआ श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों का बांग्लादेश से मिला गुस्सा

    Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे शांत हुआ श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों का बांग्लादेश से मिला गुस्सा

    इसमें दो राय नहीं कि निधास टी20 ट्रॉफी में जो कुछ भी शुक्रवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किया, उससे किसी भी आयोजक देश के क्रिकेटप्रेमियों के भीतर बहु ही रोष पनप सकता है. और अगर अपने खिलाड़ियों के साथ हुए बर्ताव और बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हरकतों के बाद बाद श्रीलंकाई समर्थक गुस्से से भर गए, तो इसको बहुत ही आसानी से समझा जा सकता है.

  • Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

    Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

    निधास टी20 ट्रॉफी में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबले के बाद मैदान पर वो नजारा देखने को मिला, जो यदा-कदा ही देखने को मिलता है, जा जो पहले कभी नहीं देखा गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की अदा ने श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा घायल किया कि उनकी आंखों से खुशी के आंसू बह निकले. 

  • BAN VS SL: बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बर्ताव की चौतरफा थू-थू, क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

    BAN VS SL:  बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बर्ताव की चौतरफा थू-थू, क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

    श्रीलंका के खिलाफ निधास टी20 ट्रॉफी में बांग्लादेश ने शुक्रवार को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ भले ही आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली हो, लेकिन वह दिल नहीं जीत सके. आखिरी ओवर में मैदान पर अपने खराब बर्ताव से बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन और एक्ट्रा प्लेयर नुरुल हसन सहित पूरी टीम क्रिकेटप्रेमियों के निशाने पर आ गई. और इन क्रिकेटप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर इस टीम को जमकर खरी खोटी सुनाई.

  • BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

    BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

    श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को निसाध ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी की गाज गिरी है. इन दोनों को ही आईसीसी ने इनके द्वारा किए गए बर्ताव की सजा दी है. मैच रैफरी ने इस मामले की सुनवाई के लिए भी खिलाड़ियों को तलब नहीं किया. और सीधे सजा का ऐलान कर दिया. 

  • BAN VS SL: 'इस वजह से' शाकिब हल हसन और बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खोया आपा

    BAN VS SL: 'इस वजह से' शाकिब हल हसन और बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने खोया आपा

    निसाध टी20 ट्रॉफी में शुक्रवार को बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से बहुत ही रोमांचक जीत क्रिकेटप्रेमियों में चर्चा का विषय बनी हुई है, लेकिन इस जीत से ज्यादा आखिरी ओवर में घटी घटना की चर्चा ज्यादा हो रही है, जो वास्तव में क्रिकेट के लिए ज्यादा शर्मनाक है. किसी इंटरनेशलन मैच में किसी कप्तान के अपने बल्लेबाजों को निर्णायक पलों में वापस बुलाने की घटना वास्तव में बहुत ही अजीब सी बात है.

  • Nidahas Trophy: टूटा मिला बांग्लादेश के ड्रेसिंग रूम का कांच, मैच के बाद ऐसा था माहौल

    Nidahas Trophy: टूटा मिला बांग्लादेश के ड्रेसिंग रूम का कांच, मैच के बाद ऐसा था माहौल

    निदास ट्रॉफी में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया मुकाबला कॉन्ट्रोवर्शियल रहा. जीत के बाद बांग्लादेश का ड्रेसिंग रूम में कांच टूटे मिले. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ही कांच तोड़े हैं.