NDTV Khabar

Srinagar news


'Srinagar news' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री, NSA तथा गृह सचिव के बीच बैठक हुई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, NSA अजित डोभाल तथा गृह सचिव राजीव गाबा के अतिरिक्त वरिष्ठ खुफिया अधिकारी भी शामिल हुए. 

  • घाटी के हालात: शिक्षक पहुंचे स्कूल, पर ज्यादातर छात्र रहे नदारद

    घाटी के हालात: शिक्षक पहुंचे स्कूल, पर ज्यादातर छात्र रहे नदारद

    केवल बेमिना स्थित ‘पुलिस पब्लिक स्कूल’ और कुछेक केन्द्रीय विद्यालयों में ही थोड़े बहुत छात्र पहुंचे. एक अभिभावक फारूक अहमद डार ने कहा, ‘स्थिति इतनी ज्यादा अनिश्चित है कि अभी बच्चों को स्कूल भेजने का सवाल ही नहीं उठता.’ बारामुला जिले के अधिकारियों ने बताया कि पांच शहरों में स्कूल बंद रहे. बाकी जिले में स्कूल खुले हैं. अधिकारी ने कहा, ‘पट्टन, पल्हालन, सिंहपूरा, बारामुला और सोपोर में प्रतिबंधों में कोई ढील नहीं दी गई है. जिले में बाकी जगह प्राथमिक स्कूल खुले थे. कितने छात्र स्कूल पहुंचे इस संबंध में हम जानकारी हासिल कर रहे हैं.’

  • श्रीनगर में भीड़ इकट्ठा होने पर फिर लगा प्रतिबंध, पुलिस ने लोगों से घर लौटने को कहा- दुकान बंद करने की भी अपील: सूत्र

    श्रीनगर में भीड़ इकट्ठा होने पर फिर लगा प्रतिबंध, पुलिस ने लोगों से घर लौटने को कहा- दुकान बंद करने की भी अपील: सूत्र

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से ज्यादातर इलाके में धारा 144 लागू है. शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले घाटी और पूरे कश्मीर में धारा 144 में ढील दी गई थी, लेकिन एक बार फिर श्रीनगर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

  • कश्मीर: महबूबा मुफ्ती के भाई मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, बाहर आतंकियों ने बॉडी गार्ड को मारी गोली

    कश्मीर: महबूबा मुफ्ती के भाई मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, बाहर आतंकियों ने बॉडी गार्ड को मारी गोली

    सुरक्षा गार्ड की सर्विस राइफल से ही उस पर हमला किया गया. जिले के बिजबेहरा शहर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता सजाद मुफ्ती के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) कांस्टेबल फारूक अहमद पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी. 

  • जम्मू से श्रीनगर के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, अलगाववादियों के बंद की वजह से लिया गया फैसला

    जम्मू से श्रीनगर के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, अलगाववादियों के बंद की वजह से लिया गया फैसला

    अलगाववादियों द्वारा बंद का ऐलान करने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर जाने वाले तीर्थयात्रियों की आवाजाही आज स्थगित रहेगी. साल 1931 में डोगरा महाराजा की सेना द्वारा श्रीनगर सेंट्रल जेल के बाहर गोलीबारी में मारे गए लोगों की याद में जम्मू -कश्मीर में 13 जुलाई को शहीदी दिवस मनाया जाता है.  

  • शहीद इंस्पेक्टर के 4 साल के बेटे को गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़े श्रीनगर के SSP, फोटो वायरल

    शहीद इंस्पेक्टर के 4 साल के बेटे को गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़े श्रीनगर के SSP, फोटो वायरल

    श्रीनगर के एसएसपी हसीब मुगल, शहीद के 4 साल के बेटे उहबान को गोद में लेकर रो पड़े. आतंकी हमले में इंस्पेक्टर अरशद खान शहीद हो गए थे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी अरशद अहमद खान ने रविवार को दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली थी. ‘फादर्स डे’ के मौके पर ही उनके दो छोटे बच्चों उहबान और दामिन के सिर से पिता का साया उठ गया.

  • जम्मू- श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को, विरोध के बाद सरकार का फैसला

    जम्मू- श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को, विरोध के बाद सरकार का फैसला

    जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को होगी. चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी केवल रविवार के दिन होगी.

  • जम्मू-श्रीनगर को जोड़ने वाले हाई-वे के बंद होने से लोगों की बढ़ी मुश्किलें, राजनीतिक पार्टियों ने किया विरोध

    जम्मू-श्रीनगर को जोड़ने वाले हाई-वे के बंद होने से लोगों की बढ़ी मुश्किलें, राजनीतिक पार्टियों ने किया विरोध

    अनंतनाग के न्यू काजीबाघ के निवासी दानिश अली की शादी डोडा जिले में हुई और उसने अपनी बारात दुल्हन के घर तक ले जाने के लिए एक विशेष अनुमति ली थी. सरकारी प्रशासन ने सुरक्षा बलों के काफिले को सुरक्षित मार्ग प्रदान करने के लिए 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर आम नागरिकों के लिए यातायात 31 मई तक हर सप्ताह रविवार और बुधवार को बंद रखने की घोषणा पिछले सप्ताह की थी.

  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में हुई मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में हुई मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.  रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेरेबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान उस वक्त मुठभेड़ हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई. जवानों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए. 

  • नहीं बंद होंगे हवाईअड्डे, DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस

    नहीं बंद होंगे हवाईअड्डे, DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस

    भारत की ओर से एयर स्ट्राइक का कदम उठाए जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. ऐसे में दोनों देशों का तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है.  सुरक्षा के लिहाज से एहतियातन भारत के कई राज्यों के एयरपोर्ट की सेवाओं को रोक दिया गया था लेकिन कुछ ही मिनटों में इस आदेश को वापस ले लिया गया है.

  • सुरक्षा कारणों से भारत के कई एयरपोर्ट अलर्ट पर: 8 हवाई अड्डों को 3 महीने बंद रखने का आदेश वापस

    सुरक्षा कारणों से भारत के कई एयरपोर्ट अलर्ट पर: 8 हवाई अड्डों को 3 महीने बंद रखने का आदेश वापस

    पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी बढ़ गई है.

  • कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. घाटी में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को कश्मीर और देश के शेष हिस्सों के बीच रेल और हवाई यातायात बाधित रहा. दूसरी तरफ पंजाब और हरियाणा में आज तापमान सामान्य से अधिक रहा.

  • PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    डल झील में सैर करते हुए पीएम मोदी के हाथ हिलाने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर उनका मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि वह 'कश्मीर में काल्पनिक मित्रों' की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि 'यह हो ही नहीं सकता कि पीएम मोदी खाली झील की ओर हाथ हिलाएंगे.' वहीं कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी की डल झील की सैर की एक तस्वीर लगाई है और उसके साथ कैप्शन लिखा है, 'पहाड़ों की ओर हाथ हिलाते हुए.' बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के खिलाफ अलगाववादियों ने पूरी तरह से बंद का ऐलान किया था.

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शाम को सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों की ओर से उन पर गोलीबारी की गई. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें दो आतंकवादी मारे गए.

  • श्रीनगर की जामा मस्जिद में घुसे नकाबपोश, फहराया ISIS का झंडा, मंच पर चढ़कर लगाए नारे, वीडियो हुआ वायरल

    श्रीनगर की जामा मस्जिद में घुसे नकाबपोश, फहराया ISIS का झंडा, मंच पर चढ़कर लगाए नारे, वीडियो हुआ वायरल

    मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की. अधिकारियों ने बताया कि घटना जुमे की नमाज के बाद उस वक्त हुई जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे. उन्होंने बताया कि इन युवकों को बाद में मस्जिद में मौजूद लोगों ने भगा दिया.घटना का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने मस्जिद में जुमे का उपदेश दिया था और वह भी घटना से पहले वहां से रवाना हो चुके थे.

  • दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    जम्मू-कश्मीर में एक सिख लड़की अपनी एक मुस्लिम सहेली की जान बचाने के लिए उसे अपनी किडनी दान करना चाहती है. लेकिन उस लड़की के परिजन उसका विरोध कर रहे हैं, जिससे प्रक्रिया में देरी हो रही है. इसलिए, अब उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा है.    जम्मू के उधमपुर इलाके की एक सिख सामाजिक कार्यकर्ता मंजोत सिंह कोहली (23) ने अपनी एक किडनी 22 वर्षीय मुस्लिम सहेली समरीन अख्तर को दान करने का फैसला किया है, जो राजौरी जिला निवासी है.

  • जम्मू-कश्मीर के चर्चित IPS बसंत रथ का हुआ ट्रांसफर, सोशल मीडिया पर नेता से हुई थी भिड़ंत

    जम्मू-कश्मीर के चर्चित IPS बसंत रथ का हुआ ट्रांसफर, सोशल मीडिया पर नेता से हुई थी भिड़ंत

    जिस आईपीएस बसंत रथ (IG Traffic Basant Rath ने जम्मू-कश्मीर में आइजी ट्रैफिक रहते हुए यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाकर लोगों का दिल जीता, उस अफसर के ट्रांसफर पर लोग हैं नाराज.

  • जम्मू कश्मीर: अलग-अलग मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद और 7 नागरिकों की भी गई जान

    जम्मू कश्मीर: अलग-अलग मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद और 7 नागरिकों की भी गई जान

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों से हुई दो एनकाउंटर और एक एनकाउंटर वाली जगह पर हुए जबरदस्त विस्फोट में कुल 15 लोगों की जानें गईं हैं. मरने वालों में 7 आम नागरिक भी शामिल हैं, जो विस्फोट का शिकार हो गए. इसके अलावा एलओसी पर तीन सैनिक भी घुसपैठ को रोकते हुए शहीद हो गए. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को कुलगाम में ढेर कर दिया, जबकि 2 अन्य को एलओसी पर मार गिराया गया. एलओसी पर फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और विस्फोट में जख्मी हुए 5 घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है.