NDTV Khabar

Ssc


'Ssc' - 200 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    EPFO ने फिर से नौकरियों को लेकर डेटा जारी किया है. सितंबर 2017 से जुलाई 2018 के बीच नौकरियों के डेटा को EPFO ने कई बार समीक्षा की है. इस बार इनका कहना है कि 11 महीने में 62 लाख लोग पे-रोल से जुड़े हैं. इनमें से 15 लाख वो हैं जिन्होंने EPFO को छोड़ा और फिर कुछ समय के बाद अपना खाता खुलवा लिया. यह दो स्थिति में होता है. या तो आप कोई नई संस्था से जुड़ते हैं या बिजनेस करने लगते हैं जिसे छोड़ कर वापस फिर से नौकरी में आ जाते हैं.

  • सरकारी नौकरियों में ज्वाइनिंग में देरी क्यों?

    सरकारी नौकरियों में ज्वाइनिंग में देरी क्यों?

    मुझे पता है कि आज भी नेताओं ने बड़े-बड़े बयान दिए हैं. बहस के गरमा गरम मुद्दे दिए हैं. लेकिन मैं आज आपको सुमित के बारे में बताना चाहता हूं. इसलिए बता रहा हूं ताकि आप यह समझ सकें कि इस मुद्दे को क्यों देश की प्राथमिकता सूची में पहले नंबर पर लाना ज़रूरी है. सुमित उस भारत के नौजवानों का प्रतिनिधित्व करता है जिसकी संख्या करोड़ों में है. जिन्हें सियासत और सिस्टम सिर्फ उल्लू बनाती है. जिनके लिए पॉलिटिक्स में आए दिन भावुक मुद्दों को गढ़ा जाता है, ताकि ऐसे नौजवानों को बहकाया जा सके. क्योंकि सबको पता है कि जिस दिन सुमित जैसे नौजवानों को इन भावुक मुद्दों का खेल समझ आ गया उस दिन सियासी नेताओं का खेल खत्म हो जाएगा. मगर चिंता मत कीजिए. इस लड़ाई में हमेशा सियासी नेता ही जीतेंगे. उन्हें आप बदल सकते हैं, हरा नहीं सकते हैं. इसलिए सुमित जैसे नौजवानों को हार जाना पड़ता है.

  • SSC Recruitment: CGL Tier 1 परीक्षा में इन विषयों से आएंगे सवाल, जानिए पैटर्न

    SSC Recruitment: CGL Tier 1 परीक्षा में इन विषयों से आएंगे सवाल, जानिए पैटर्न

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) जल्द ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2018 (CGL Exam 2018) आयोजित करेगा. SSC ने हाल ही में परीक्षा को लेकर अहर्ता में बदलाव किया था

  • SSC Recruitment 2018: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द करें आवेदन, 18 सितंबर है आवेदन करने की आखिरी तारीख

    SSC Recruitment 2018: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द करें आवेदन, 18 सितंबर है आवेदन करने की आखिरी तारीख

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Haryana SSC) ने Group D के तहत चपरासी, बेलदार, माली, हेल्पर, असिस्टेंट और अन्य के पदों पर भर्ती के लिए अगस्त के महीने में नोटिफिकेशन जारी किया था. 10वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC GD Constable: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    SSC GD Constable: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    स्टाफ सर्विस कमिशन ने SSC GD Constable के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. SSC की वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक अब एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के पदों पर उम्मीदवार 30 सितंबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC CGL 2018: Tier 1 Exam के लिए उम्र सीमा में हुआ बदलाव, जानिए परीक्षा का पैटर्न

    SSC CGL 2018: Tier 1 Exam के लिए उम्र सीमा में हुआ बदलाव, जानिए परीक्षा का पैटर्न

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) ने हाल ही में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2018 (CGL Exam 2018) को लेकर अहर्ता में बदलाव किए हैं. SSC ने इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्र सीमा में बदलाव किया है. SSC ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके मुताबिक उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी  चाहिए.

  • SSC-2017 की परीक्षा के नतीजे घोषित करने पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- समूची एसएससी प्रणाली ही दूषित

    SSC-2017 की परीक्षा के नतीजे घोषित करने पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- समूची एसएससी प्रणाली ही दूषित

    सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी विभागों और मंत्रालयों के लिये कर्मचारियों के चयन हेतु 2017 में आयोजित परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा पर शुक्रवार को लगाते हुये कहा कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि परीक्षा की पूरी प्रक्रिया ही दूषित थी. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा पर रोक लगाते हुये कहा कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तर और सीनियर सेकेण्डरी स्तर की 2017 की दूषित परीक्षा का लाभ लेकर सेवा में आने की अनुमति नहीं दी जा सकती. इससे पहले, पीठ ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो की स्थिति रिपोर्ट का अवलोकन किया जिसमे कर्मचारी चयन आयोग के अनेक अधिकारियों और परीक्षा के प्रश्न पत्र के संरक्षक पर आक्षेप लगाये गये थे. 

  • SSC 2018: GD Constable के 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा में इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल

    SSC 2018: GD Constable के 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा में इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल

    स्टाफ सलेक्शन कमिशन जल्द ही कॉन्सटेबल (GD Constable) के पदों पर भर्ती परीक्षा (SSC exam) आयोजित करेगा. SSC ने GD Constable के पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में विज्ञापन जारी किया था. इच्छुक उम्मीदवार 17 सितंबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • Haryana: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    Haryana: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Haryana SSC) ने ग्रुप डी (Group D) के तहत चपरासी, बेलदार, माली, हेल्पर, असिस्टेंट और अन्य के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. ग्रुप डी के 18 हजार 218 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार इन पदों पर 18 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • MSBSHSE SSC Supplementary Result 2018: जारी हुआ 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    MSBSHSE SSC Supplementary Result 2018: जारी हुआ 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने SSC कक्षा 10 सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट (SSC 10th Supplementary Result) जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स का रिजल्ट MSBSHSE की ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Haryana SSC) ने ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ग्रुप डी (HSSC Group D) के तहत 18218 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है.

  • सरकारी नौकरियों की भर्ती में सालों क्यों लगते हैं?

    सरकारी नौकरियों की भर्ती में सालों क्यों लगते हैं?

    हर दिन सोचता हूं कि अब नौकरी सीरीज़ बंद कर दें. क्योंकि देश भर में चयन आयोग किसी गिरोह की तरह काम कर रहे हैं. उन्होंने नौजवानों को इस कदर लूटा है कि आफ चाह कर भी सबकी कहानी नहीं दिखा सकते हैं. नौजवानों से फॉर्म भरने कई करोड़ लिए जाते हैं, मगर परीक्षा का पता ही नहीं चलता है. देश में कोई भी खबर होती है, ये नौजवान दिन रात अपनी नौकरी को लेकर ही मैसेज करते रहते हैं. मेरी नौकरी, मेरी परीक्षा का कब दिखाएंगे. परीक्षा देकर नौजवान एक साल से लेकर तीन साल तक इंतज़ार कर रहे हैं तो कई बार फॉर्म भरने के बाद चार तक परीक्षा का पता ही नहीं चलता है. यह सीरीज़ इसलिए बंद करना ज़रूरी है क्योंकि समस्या विकराल हो चुकी है. जब भी बंद करने की सोचता हूं किसी नौजवान की कहानी सुनकर कांप जाता हूं. तब लगता है कि आज एक और बार के लिए दिखा देते हैं और फिर सीरीज़ बंद नहीं कर पाता. 

  • SSC Stenographer के पदों पर कल से शुरू होगी भर्ती परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    SSC Stenographer के पदों पर कल से शुरू होगी भर्ती परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    Staff Selection Commission ग्रुप सी (SSC Group C) और ग्रुप डी (SSC Group D) की परीक्षा 23 अगस्त यानी कल से आयोजित करा रहा है. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (SSC Admit Card) जारी हो चुका है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड SSC की ऑफिशियल वेबसाइट sscnr.net.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Police Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 6 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    Police Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 6 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    Gujarat Police ने कॉन्सटेबल (Constable) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. कॉन्सटेबल के 6 हजार 189 पदों पर भर्ती होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 7 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC GD Constable: 55 हजार पदों पर होने वाली कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा में इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल, जानिए परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    SSC GD Constable: 55 हजार पदों पर होने वाली कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा में इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल, जानिए परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस

    एसएससी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कॉन्सटेबल (Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती होनी हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर है.

  • Indian Navy Recruitment 2018: नौसेना में कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

    Indian Navy Recruitment 2018: नौसेना में कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

    भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) अधिकारियों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसएससी के तहत पायलट, ऑबजर्वर, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के पदों पर भर्ती होनी हैं.

  • SSC GD Constable Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    SSC GD Constable Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    एसएससी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 17 सितंबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. 54 हजार 953 पदों पर लाखों लोग आवेदन करेंगे, ऐसे में वेबसाइट डाउन पड़ सकती है और आपको आवेदन करते समय समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

  • SSC 2018: CPO परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    SSC 2018: CPO परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    Staff Service Commission इस महीने SSC CPO परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. CPO परीक्षा के जरिए SSC दिल्ली पुलिस में एसआई, सीआईएसएफ, सीएपीएफ, एएसआई आदि में उम्मीदवारों की नियुक्ति करता है.

Advertisement