NDTV Khabar

Ssc


'Ssc' - 215 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षा

    SSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षा

    सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी सीजीएल 2017 (SSC CGL 2017) परीक्षा रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने को बेहतर बताया है. कोर्ट ने 29 अक्टूबर को परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया. कोर्ट ने कहा कि पेपर लीक का फायदा उठाने वाले सभी लोगों को पकड़ी नहीं जा सकता है.

  • SSC Result 2017: SI, ASI परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    SSC Result 2017:  SI, ASI परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    स्टाफ सर्विस कमिशन (SSC) ने Delhi Police और सेंट्रल आर्मड पुलिस फोर्सेज (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर और CISF में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर 2017 में हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result) एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए गए हैं.

  • SSC MTS Notification: इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

    SSC MTS Notification: इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

    स्टाफ सर्विस कमिशन जल्द ही मल्टी टासकिंग (MTS, Non-Technical) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. SSC MTS Recruitment के लिए नोटिफिकेशन 3 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार 3 नवंबर से आवेदन कर सकेंगे.

  • SSC Recruitment 2018: स्टेनोग्राफर के 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    SSC Recruitment 2018: स्टेनोग्राफर के 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    स्टाफ सर्विस कमिशन (SSC) ने स्टेनोग्राफर (SSC Stenographer) ग्रेड सी और ग्रेड डी के 1000 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन की आखिरी तारीख 19 नवंबर है.

  • SSC CGL: टायर 1 परीक्षा का शेड्यूल जल्द होगा जारी, इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल

    SSC CGL: टायर 1 परीक्षा का शेड्यूल जल्द होगा जारी, इन टॉपिक्स से आएंगे सवाल

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) जल्द ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टायर 1 परीक्षा (SSC CGL Tier 1 Exam) का शेड्यूल जारी कर देगा. एसएससी (SSC CGL) परीक्षा जल्द आयोजित की जाएगी. परीक्षा का शेड्यूल एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर ही परीक्षा से संबंधित हर जानकारी चेक कर पाएंगे.

  • SSC JE 2017 Result: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक

    SSC JE 2017 Result: जारी हुआ जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC 2018) आज जूनियर इंजीनियर 2017 परीक्षा का रिजल्ट (SSC JE Result 2017) जारी कर सकता है. जूनियर इंजीनियर फाइनल परीक्षा का रिजल्ट (SSC JE Final Result 2017) एएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा.

  • SSC CGL: कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा का शेड्यूल जल्द होगा जारी, जानिए पैटर्न और सिलेबस

    SSC CGL: कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा का शेड्यूल जल्द होगा जारी, जानिए पैटर्न और सिलेबस

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (एसएससी) जल्द ही SSC CGL Tier 1 Exam आयोजित करेगा. एसएससी (SSC) जल्द ही सीजीएल परीक्षा का शेड्यूल जारी कर देगा. उम्मीदवार परीक्षा का शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर पाएंगे.

  • SSC Phase VI: 1136 पदों पर 12 अक्टूबर तक ऐसे करें आवेदन

    SSC Phase VI: 1136 पदों पर 12 अक्टूबर तक ऐसे करें आवेदन

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एक बार फिर Phase VI के पदों पर आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. आयोग ने पहले आवेदन की आखिरी तारीख को 30 सितंबर से 5 अक्टूबर कर दिया था. लेकिन उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आयोग ने एक बार तारीख को आगे बढ़ाते 12 अक्टूबर कर दिया है.

  • SSC CGL: Tier 1 Exam का शेड्यूल जल्द होगा जारी, जानिए एग्जाम पैटर्न और सिलेबस

    SSC CGL: Tier 1 Exam का शेड्यूल जल्द होगा जारी, जानिए एग्जाम पैटर्न और सिलेबस

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) जल्द ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा (SSC CGL Exam 2018) आयोजित करेगा. एसएससी जल्द ही सीजीएल टायर 1 की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर सकता है. परीक्षा का शेड्यूल जारी होने के बाद एडमिट कार्ड एग्जाम से 10 दिन पहले जारी किए जाने की उम्मीद है.

  • Railway Recruitment 2018: रेलवे के उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, यहां देखें नोटिफिकेशन

    Railway Recruitment 2018: रेलवे के उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, यहां देखें नोटिफिकेशन

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी (RRB ALP, Technician) के उम्मीदवारों के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है. रेलवे के नोटिफिकेशन  के मुताबिक Group C के जो उम्मीदवार अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता जमा करना चाहते हैं, उनके लिए एक लिंक 1 अक्टूबर को एक्टिव कर दिया जाएगा.

  • SSC Phase VI: 1136 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, अब 5 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC Phase VI: 1136 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, अब 5 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने Phase VI के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 5 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन फीस शाम 5 बजे से पहले भरनी होगी. कई उम्मीदवारों को आवदेन करने में समस्या आ रही थी, ऐसे में उम्मीदवारों को हुई असुविधा के चलते SSC ने आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया है.

  • SSC GD Online: कॉन्सटेबल के 55 हजार पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

    SSC GD Online: कॉन्सटेबल के 55 हजार पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

    स्टाफ सर्विस कमिशन ने जीडी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के उम्मीदवारों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक Constable के पदों पर उम्मीदवार 30 सितंबर यानी आज शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC 2018: GD Constable के 55 हजार पदों पर 30 सितंबर तक ऐसे करें आवेदन

    SSC 2018: GD Constable के 55 हजार पदों पर 30 सितंबर तक ऐसे करें आवेदन

    स्टाफ सर्विस कमिशन ने जुलाई में कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. कॉन्सटेबल के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर हैं. ऑनलाइन फीस पेमेंट की अंतिम तारीख भी 30 सितंबर है.

  • SSC: जानिए GD Constable के 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न

    SSC: जानिए GD Constable के 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का पैटर्न

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी (GD Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर 17 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. उम्मीदवार 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने 1136 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    SSC 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने 1136 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    भारत सरकार के कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ग्रुप-बी (गैर-राजपत्रित) एवं ग्रुप-सी में विभिन्‍न पदों की 130 श्रेणियों के लिए विज्ञापन दिया है जिसके तहत विभिन्‍न विभागों/संगठनों में 1136 रि‍क्‍त पद भरे जाएंगे. कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मामलों के मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, आयोग के उत्‍तरी क्षेत्र में पदों की 36 श्रेणियों में 299 रिक्तियां हैं.

  • नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    EPFO ने फिर से नौकरियों को लेकर डेटा जारी किया है. सितंबर 2017 से जुलाई 2018 के बीच नौकरियों के डेटा को EPFO ने कई बार समीक्षा की है. इस बार इनका कहना है कि 11 महीने में 62 लाख लोग पे-रोल से जुड़े हैं. इनमें से 15 लाख वो हैं जिन्होंने EPFO को छोड़ा और फिर कुछ समय के बाद अपना खाता खुलवा लिया. यह दो स्थिति में होता है. या तो आप कोई नई संस्था से जुड़ते हैं या बिजनेस करने लगते हैं जिसे छोड़ कर वापस फिर से नौकरी में आ जाते हैं.

  • सरकारी नौकरियों में ज्वाइनिंग में देरी क्यों?

    सरकारी नौकरियों में ज्वाइनिंग में देरी क्यों?

    मुझे पता है कि आज भी नेताओं ने बड़े-बड़े बयान दिए हैं. बहस के गरमा गरम मुद्दे दिए हैं. लेकिन मैं आज आपको सुमित के बारे में बताना चाहता हूं. इसलिए बता रहा हूं ताकि आप यह समझ सकें कि इस मुद्दे को क्यों देश की प्राथमिकता सूची में पहले नंबर पर लाना ज़रूरी है. सुमित उस भारत के नौजवानों का प्रतिनिधित्व करता है जिसकी संख्या करोड़ों में है. जिन्हें सियासत और सिस्टम सिर्फ उल्लू बनाती है. जिनके लिए पॉलिटिक्स में आए दिन भावुक मुद्दों को गढ़ा जाता है, ताकि ऐसे नौजवानों को बहकाया जा सके. क्योंकि सबको पता है कि जिस दिन सुमित जैसे नौजवानों को इन भावुक मुद्दों का खेल समझ आ गया उस दिन सियासी नेताओं का खेल खत्म हो जाएगा. मगर चिंता मत कीजिए. इस लड़ाई में हमेशा सियासी नेता ही जीतेंगे. उन्हें आप बदल सकते हैं, हरा नहीं सकते हैं. इसलिए सुमित जैसे नौजवानों को हार जाना पड़ता है.

  • SSC Recruitment: CGL Tier 1 परीक्षा में इन विषयों से आएंगे सवाल, जानिए पैटर्न

    SSC Recruitment: CGL Tier 1 परीक्षा में इन विषयों से आएंगे सवाल, जानिए पैटर्न

    स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) जल्द ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2018 (CGL Exam 2018) आयोजित करेगा. SSC ने हाल ही में परीक्षा को लेकर अहर्ता में बदलाव किया था

  • SSC Recruitment 2018: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द करें आवेदन, 18 सितंबर है आवेदन करने की आखिरी तारीख

    SSC Recruitment 2018: Group D के 18 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द करें आवेदन, 18 सितंबर है आवेदन करने की आखिरी तारीख

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Haryana SSC) ने Group D के तहत चपरासी, बेलदार, माली, हेल्पर, असिस्टेंट और अन्य के पदों पर भर्ती के लिए अगस्त के महीने में नोटिफिकेशन जारी किया था. 10वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

  • SSC GD Constable: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    SSC GD Constable: कॉन्सटेबल के 54 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    स्टाफ सर्विस कमिशन ने SSC GD Constable के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. SSC की वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक अब एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के पदों पर उम्मीदवार 30 सितंबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement