NDTV Khabar

Ssc


'Ssc' - 262 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • GSEB 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    GSEB 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    GSHEB SSC Result जारी कर दिया गया है. गुजरात बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो चुका है. 10वीं का रिजल्ट (Gujarat board 10th Result) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के अलावा indiaresults.com और examresults.net पर जाकर भी अपना रिजल्ट (Gujarat Board SSC Result) चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट (Gujarat 10th Result) चेक करने के लिए 7 अंकों का सीट नंबर सबमिट करना होगा.

  • Gujarat Board 10th Result: गुजरात बोर्ड 21 मई को जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, gseb.org पर यू देख पाएंगे

    Gujarat Board 10th Result: गुजरात बोर्ड 21 मई को जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, gseb.org पर यू देख पाएंगे

    गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHEB) 10वीं का रिजल्ट (Gujarat 10th Result) 21 मई को जारी कर देगा. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Gujarat Board 10th Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (Gujarat Board Result 2019) चेक कर पाएंगे.  इस वेबसाइट के साथ ही स्टूडेंट्स प्राइवेट वेबसाइट indiaresults.com और xamresults.net पर जाकर भी अपना रिजल्ट  (Gujarat SSC Result 2019) चेक कर पाएंगे.

  • AP SSC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, bseap.org पर ऐसे करें चेक

    AP SSC 10th Result 2019: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, bseap.org पर ऐसे करें चेक

    बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (AP SSC Results 2019) जारी कर दिया है. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (SSC Results) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.ap.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (Andhra Pradesh SSC Result) चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स indiaresults.com पर जाकर भी अपना रिजल्ट (SSC Results 2019) देख सकते हैं.

  • TS SSC Class 10th Result: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, 92.43 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    TS SSC Class 10th Result: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, 92.43 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एसएससी यानी 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Telangana TS SSC Result) जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (TS SSC Class 10 Result) आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in और cgg.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट indiaresults.com पर जाकर भी चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट (TS SSC Result 2019) चेक करने के लिए रोल नंबर की जरूरत होगी. इसके अलावा स्टूडेंट्स मोबाइल से एक एसएमएस कर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आपको बता दें कि तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TSBE) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा (TS SSC 10th Result) का रिजल्ट 27 अप्रैल को घोषित कर दिए थे. पिछले साल कुल 83.78 फीसदी स्टूडेंट्स ने परीक्षा पास की थी. साथ ही परीक्षा में 85.14 फीसदी लड़कियां पास हुईं जबकि 82.46 लड़कों ने परीक्षा में सफलता हासिल की थी.

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • TS SSC Result 2019: जल्द जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    TS SSC Result 2019: जल्द जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    तेलंगाना स्‍टट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Telangana Board,TSBSE) जल्द ही 10वीं का रिजल्ट (TS SSC Result 2019) जारी कर देगा. 10वीं का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है.  बोर्ड की ओर से रिजल्ट (SSC Result 2019 Telangana) जारी होने की कोई तारीख सामने नहीं आई है. तेलंगाना SSC का रिजल्ट (Telangana SSC Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जारी किया जाएगा.

  • UP board result 2019 Check Here: SMS, सरकारी साइट और वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे चेक करें 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट

    UP board result 2019 Check Here: SMS, सरकारी साइट और वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे चेक करें 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट

    UP Board 10th and 12th Result 2019 LIVE Check Here: यूपी सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश हो जाएं या फिर धीमा खुलें तो 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट ऐसे चेक करें.

  • UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) जल्द जारी किया जाएगा. 12वीं का रिजल्ट (UP Board 12th Result 2019) आने के बाद से ही स्टूडेंट्स पर करियर ऑप्शन चुनने को लेकर प्रेशर बन जाता है. अधिकतर स्टूडेंट्स 12वीं के बाद अपने संबंधित विषय से ग्रेजुएशन करते हैं. लेकिन कई स्टूडेंट्स होते हैं जिन्हें सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश होती है. कई सरकारी विभागों में 12वीं पास के लिए हर साल बंपर वैकेंसी निकाली जाती हैं. इनमें बैंक, रेलवे और पुलिस विभाग शामिल है.

  • SSC MTS Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए एमटीएस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SSC MTS Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए एमटीएस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए SSC ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. SSC MTS के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई 2019 है. आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 21 मई है. उम्मीदवारों को 2 टायर की परीक्षा देनी होगी. इन परीक्षाओं में सफल होने के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Sarkari Naukri: SSC में 10 हजार नौकरियां, 22 अप्रैल को आएगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: SSC में 10 हजार नौकरियां, 22 अप्रैल को आएगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naurki) की तलाश कर रहे लोगों के लिए इस साल कई विभागों में वैकेंसी निकलने वाली हैं. इस साल कई सरकारी एग्जाम (Sarkari Exam) होंगे जिनके माध्यम से युवाओं को विभिन्न विभागों में भर्ती किया जाएगा. SSC MTS के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए 22 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी करेगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको आवेदन करने के लिए 1 महीने का समय दिया जाएगा.

  • SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई को 2017 के एसएससी परीक्षा पत्र लीक (SSC Paper Leak) मामले की केस डायरी और जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. SSC पेपर लीक मामले पर  न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले पर 11 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी. शीर्ष अदालत ने एक अप्रैल को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे घोषित करने की अनुमति दे दी थी.

  • SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को इस बात की इजाजत दे दी कि वह पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे (SSC CGL 2017 Result) घोषित कर दे. न्यायमूर्ति एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि एसएससी सीजीएल, 2017 के नतीजों पर पिछले साल 31 अगस्त को लगाई गई रोक नौ मार्च 2018 को कराई गई पुन: परीक्षा पर जारी नहीं रहेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि संगठन में कोई भ्रष्ट था इसलिए लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा.

  • SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर (SSC Junior Translator) और हिंदी प्राधयापक के लिए वैकेंसी की डिटेल जारी कर दी है. इन पदों पर कुल 48 वैकेंसी हैं.  इनमें जनरल के 29, ओबीसी के 13, एससी और एसटी के 2-2 और Pwd कोटा के 2 पद शामिल हैं. SSC JHT, SHT पेपर 1 13 जनवरी को आयोजित किया गया था.

  • SSC Result: जारी हुआ जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC Result: जारी हुआ जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर (SSC Junior Translator), सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एसएससी (SSC) ने ये परीक्षाएं 13 जनवरी को आयोजित की थी. इन परीक्षाओं में 15 हजार 573 उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

  • महाराष्ट्र में 10वीं क्लास के तीन Paper Leak, इन दो सेंटर पर SSC को शक

    महाराष्ट्र में 10वीं क्लास के तीन Paper Leak, इन दो सेंटर पर SSC को शक

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की दसवीं कक्षा के तीन विषयों की परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक हो गये.

  • SSC GD Constable Result: इस तारीख को जारी होगा कॉन्सटेबल जीडी परीक्षा का रिजल्ट

    SSC GD Constable Result: इस तारीख को जारी होगा कॉन्सटेबल जीडी परीक्षा का रिजल्ट

    SSC GD Constable Result:स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) कॉन्सटेबल जीडी परीक्षा का रिजल्ट (SSC GD Result) 31 मई 2019 को जारी किया जा सकता है. SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 31 मई रिजल्ट (SSC GD Constable Result) जारी होने की संभावित तारीख है. बता दें कि रिजल्ट (SSC Constable Result) जारी होने की तारीख बदली भी जा सकती है. उम्मीदवारों का रिजल्ट एसएससी की रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा.

  • SSC GD कॉन्सटेबल, स्टेनोग्राफर, फेज 6 और अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख यहां करें चेक

    SSC GD कॉन्सटेबल, स्टेनोग्राफर, फेज 6 और अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख यहां करें चेक

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कई SSC परीक्षाओं के रिजल्ट (SSC Result) की तारीख जारी कर दी है. SSC की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी जीडी कॉन्सटेबल परीक्षा का रिजल्ट (SSC GD Result) 31 मई को जारी किया जाएगा. जबकि सेलेक्शन पोस्ट फेज 6 (SSC Phase VI) का रिजल्ट 17 मई को जारी किया जाएगा. स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी का रिजल्ट मार्च 29 को जारी किया जाएगा.

  • SSC CHSL 2019: सीएचएसएल के तहत 3259 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    SSC CHSL 2019: सीएचएसएल के तहत 3259 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने SSC CHSL 2019 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन (SSC CHSL Notification 2019) एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया है. SSC CHSL परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.