NDTV Khabar

Ssc cgl: News in Hindi


'Ssc cgl:' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC Exam Calender: एसएससी एग्जाम कैलेंडर जारी, यहां जानिए हर परीक्षा की तारीख

    SSC Exam Calender: एसएससी एग्जाम कैलेंडर जारी, यहां जानिए हर परीक्षा की तारीख

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने साल 2020-21 में होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है. इस कैलेंडर में सीजीएल, सीएचएसएल, एमटीएस और अन्य परीक्षाओं की जानकारी दी गई है. आप SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम कैलेंडर को डाउनलोड कर सकते हैं.

  • SSC CHSL 2019 Exam: 3 दिसंबर को जारी होगी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की डिटेल

    SSC CHSL 2019 Exam: 3 दिसंबर को जारी होगी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की डिटेल

    SSC CHSL 2019 परीक्षा की डिटेल 3 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी. परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी होगी.  उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की डिटेल (SSC CGL Exam Details) चेक कर पाएंगे. कंबाइंड हाइयर सेकंडरी लेवल (SSC CHSL 2019 Exam) परीक्षा 12वीं पास लोगों के लिए आयोजित की जाती है.  सीएचएसएल परीक्षा एसएससी द्वारा आयोजित होने वाली सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक है.

  • SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (CGL) के अंक जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने अंक (SSC CGL 2017 Final Marks) चेक कर सकते हैं. अपने अंक (SSC CGL Marks) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. बता दें कि आयोग ने 15 नवंबर को एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) जारी किया था. सीजीएल भर्ती परीक्षा में 8,120 उम्मीदवारों का सफलता मिली थी. 

  • SSC CGL 2019: आज है एसएससी सीजीएल के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    SSC CGL 2019: आज है एसएससी सीजीएल के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    SSC CGL 2019 के लिए आज रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा है वे जल्द से जल्द (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन भरकर सबमिट कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने एप्लीकेशन फॉर्म भर लिया है लेकिन अभी तक फीस नहीं जमा की है वे 27 नवंबर तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं. सीजीएल की परीक्षा 3 टायर में होती है.

  • SSC CGL Registration: एसएससी सीजीएल के लिए 25 नवंबर है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    SSC CGL Registration: एसएससी सीजीएल के लिए 25 नवंबर है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    SSC CGL Registration की आखिरी तारीख नजदीक है. जो लोग परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं वे स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख (SSC CGL Registration Last Date) 25 नवंबर है. SSC CGl 2019 परीक्षा की फीस भरने की आखिरी तारीख 27 नवंबर है. एसएससी सीजीएल परीक्षा के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और अधीनस्थ कार्यालयों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां की जाएगी. एसएससी सीजीएल टायर 1 (SSC CGL Tier 1) परीक्षा 3 मार्च से 11 मार्च 2020 तक आयोजित की जाएगी.

  • खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (सीजीएल) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की CGL 2017 की परीक्षा का परिणाम आ गया. यह रिजल्ट ढाई साल की देरी से आया है. छात्रों ने बहुत संघर्ष किया. परीक्षा पर सवाल उठा और जांच भी हुई. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद परिणाम का रास्ता साफ़ हुआ तो एसएससी चुप हो गई. परिणाम निकालने में देरी होने लगी तो छात्र बेचैन होने लगे. छात्रों ने आवाज़ उठाई और प्राइम टाइम के ज़रिए आवाज़ और मुखर हुई.

  • SSC CGL Notification 2019: एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन शुरू, यहां जानिए हर जानकारी

    SSC CGL Notification 2019: एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन शुरू, यहां जानिए हर जानकारी

    SSC CGL Notification 2019: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2019 का नोटिफिकेशन (SSC CGL 2019 Notification) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया है. सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा 2017 के रिजल्ट (SSC CHSL 2017 Final Result) की तारीख की घोषणा कर दी है. एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) 15 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा.

  • ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड के बारे में आपने सुना होगा. किसी मसले को लेकर जब कुछ समय के भीतर ट्वीट की संख्या बढ़ने लगती है तो वह ट्रेंड करने लगता है. कई बार मार्केंटिंग कंपनियां पैसे लेकर भी ट्रेंड कराती हैं, राजनीतिक दलों का आईटी सेल भी संगठित रूप से ट्रेंड कराता है. कई बार लोग अपनी तरफ से किसी मसले को लेकर ट्वीट करने लगते है और वह ट्रेंड में बदल जाता है.

  • SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 फाइनल रिजल्ट का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. #RequestCGL17Result ट्विवर पर ट्रेंड कर रहा है. परेशान उम्मीदवार रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) की मांग कर रहे हैं और लगातार ट्वीट कर रहे हैं. छात्र पीएम मोदी, पीएमओ, गृह मंत्रालय और कई नेताओं को टैग कर रहे ट्वीट कर रहे हैं. कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी और वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को टैग कर ट्वीट किए हैं.

  • SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग ने  एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (SSC CGL 2018 Result) एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए टायर 1 की परीक्षा 4 जून से 13 जून तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए 25 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

  • SSC CGL Result 2019: आज जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल टायर 1 रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SSC CGL Result 2019: आज जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल टायर 1 रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SSC CGL Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग आज एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL Result) जारी कर सकता है. एसएससी द्वारा आयोजित की गई टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्ट (SSC CGL 2018 Result) इस वेबसाइट से ही चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को ईमेल या एमसएमएस के माध्यम से रिजल्ट (SSC CGL Tier 1 Result) नहीं भेजा जाएगा.

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई को 2017 के एसएससी परीक्षा पत्र लीक (SSC Paper Leak) मामले की केस डायरी और जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. SSC पेपर लीक मामले पर  न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले पर 11 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी. शीर्ष अदालत ने एक अप्रैल को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे घोषित करने की अनुमति दे दी थी.

  • SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को इस बात की इजाजत दे दी कि वह पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे (SSC CGL 2017 Result) घोषित कर दे. न्यायमूर्ति एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि एसएससी सीजीएल, 2017 के नतीजों पर पिछले साल 31 अगस्त को लगाई गई रोक नौ मार्च 2018 को कराई गई पुन: परीक्षा पर जारी नहीं रहेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि संगठन में कोई भ्रष्ट था इसलिए लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा.

  • SSC CGL Exam: सीजीएल परीक्षा 4 जून से, CHSL परीक्षा के लिए 5 मार्च को आएगा नोटिफिकेशन

    SSC CGL Exam: सीजीएल परीक्षा 4 जून से, CHSL परीक्षा के लिए 5 मार्च को आएगा नोटिफिकेशन

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission) ने पिछले महीने CGL और CHSL परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया था. ये शेड्यूल SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया था. SSC CGL टायर 1 परीक्षा 4 जून से 19 जून 2019 के बीच आयोजित की जाएगी. जबकि टायर 2 परीक्षा का आयोजन सितंबर में किया जाएगा. SSC CHSL परीक्षा 1 जुलाई से 26 जुलाई के बीच आयोजित की होगी.

  • Sarkari Exam: SSC GD और इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख नजदीक, जानिए डिटेल

    Sarkari Exam: SSC GD और इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख नजदीक, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए इस साल कई प्रतियोगी परीक्षाएं (Sarkari Exam) आयोजित की जाएगी. कई प्रतियोगी परीक्षाओं (Government Exams 2019) की तारीखें नजदीक हैं, ऐसे में उम्मीदवारों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. फरवरी में स्टाफ सर्विस कमीशन कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है. ये परीक्षा कॉन्सटेबल के 54 हजार 953 पर भर्ती के लिए होगी.

123»

Advertisement

 

Ssc cgl: वीडियो

Ssc cgl: से जुड़े अन्य वीडियो »