NDTV Khabar

Ssc cgl result News in Hindi


'Ssc cgl result' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (सीजीएल) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की CGL 2017 की परीक्षा का परिणाम आ गया. यह रिजल्ट ढाई साल की देरी से आया है. छात्रों ने बहुत संघर्ष किया. परीक्षा पर सवाल उठा और जांच भी हुई. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद परिणाम का रास्ता साफ़ हुआ तो एसएससी चुप हो गई. परिणाम निकालने में देरी होने लगी तो छात्र बेचैन होने लगे. छात्रों ने आवाज़ उठाई और प्राइम टाइम के ज़रिए आवाज़ और मुखर हुई.

  • SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा 2017 के रिजल्ट (SSC CHSL 2017 Final Result) की तारीख की घोषणा कर दी है. एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) 15 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा.

  • ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड के बारे में आपने सुना होगा. किसी मसले को लेकर जब कुछ समय के भीतर ट्वीट की संख्या बढ़ने लगती है तो वह ट्रेंड करने लगता है. कई बार मार्केंटिंग कंपनियां पैसे लेकर भी ट्रेंड कराती हैं, राजनीतिक दलों का आईटी सेल भी संगठित रूप से ट्रेंड कराता है. कई बार लोग अपनी तरफ से किसी मसले को लेकर ट्वीट करने लगते है और वह ट्रेंड में बदल जाता है.

  • SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 फाइनल रिजल्ट का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. #RequestCGL17Result ट्विवर पर ट्रेंड कर रहा है. परेशान उम्मीदवार रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) की मांग कर रहे हैं और लगातार ट्वीट कर रहे हैं. छात्र पीएम मोदी, पीएमओ, गृह मंत्रालय और कई नेताओं को टैग कर रहे ट्वीट कर रहे हैं. कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी और वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को टैग कर ट्वीट किए हैं.

  • SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग ने  एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (SSC CGL 2018 Result) एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए टायर 1 की परीक्षा 4 जून से 13 जून तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए 25 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

  • SSC CGL Result 2019: आज जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल टायर 1 रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SSC CGL Result 2019: आज जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल टायर 1 रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SSC CGL Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग आज एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL Result) जारी कर सकता है. एसएससी द्वारा आयोजित की गई टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्ट (SSC CGL 2018 Result) इस वेबसाइट से ही चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को ईमेल या एमसएमएस के माध्यम से रिजल्ट (SSC CGL Tier 1 Result) नहीं भेजा जाएगा.

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को इस बात की इजाजत दे दी कि वह पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे (SSC CGL 2017 Result) घोषित कर दे. न्यायमूर्ति एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि एसएससी सीजीएल, 2017 के नतीजों पर पिछले साल 31 अगस्त को लगाई गई रोक नौ मार्च 2018 को कराई गई पुन: परीक्षा पर जारी नहीं रहेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि संगठन में कोई भ्रष्ट था इसलिए लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा.

  • SSC-2017 की परीक्षा के नतीजे घोषित करने पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- समूची एसएससी प्रणाली ही दूषित

    SSC-2017 की परीक्षा के नतीजे घोषित करने पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- समूची एसएससी प्रणाली ही दूषित

    सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी विभागों और मंत्रालयों के लिये कर्मचारियों के चयन हेतु 2017 में आयोजित परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा पर शुक्रवार को लगाते हुये कहा कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि परीक्षा की पूरी प्रक्रिया ही दूषित थी. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा पर रोक लगाते हुये कहा कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तर और सीनियर सेकेण्डरी स्तर की 2017 की दूषित परीक्षा का लाभ लेकर सेवा में आने की अनुमति नहीं दी जा सकती. इससे पहले, पीठ ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो की स्थिति रिपोर्ट का अवलोकन किया जिसमे कर्मचारी चयन आयोग के अनेक अधिकारियों और परीक्षा के प्रश्न पत्र के संरक्षक पर आक्षेप लगाये गये थे. 

  • SSC CGL Tier 1, 2017: घोषित हुए परिणाम, जानें कैसे करें चेक

    SSC CGL Tier 1, 2017: घोषित हुए परिणाम, जानें कैसे करें चेक

    2017 SSC CGL Tier 1: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन द्वारा कम्‍बाइंड ग्रेजुएट लेवल की टायर 1 परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित कर दिए गए हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्‍सा लिया था वह आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

  • SSC CGL Tier 2 Exam 2016 के नतीजे घोषित, जानिए आगे का पड़ाव

    SSC CGL Tier 2 Exam 2016 के नतीजे घोषित, जानिए आगे का पड़ाव

    कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (एसएससी सीजीएल) टायर 2 एग्जामिनेशन के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. आयोग ने सफल उम्मीदवारों के लिए टायर III, टायर IV, सीपीटी और डेस्ट (DEST) से जुड़े कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. एसएससी सीजीएल की टायर 2 कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 30 नवंबर से 2 नवंबर, 2016 तक आयोजित हुई थी. इसके अलावा कई जगहों पर 12, 13 जनवरी, 2017 को री-एग्जामिनेशन भी हुआ था. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

  • आज आएगा कर्मचारी चयन आयोग के CGL टियर-1 का रिजल्‍ट

    आज आएगा कर्मचारी चयन आयोग के CGL टियर-1 का रिजल्‍ट

    कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित होने वाली संयुक्त ग्रेजुएट स्तर 2016 की टियर-1 परीक्षा परिणाम आज घोषित किए जा सकते हैं.

  • SSC CGL 2015 का रिजल्ट टला, जल्द घोषित किए जाएंगे नतीजे

    SSC CGL 2015 का रिजल्ट टला, जल्द घोषित किए जाएंगे नतीजे

    एसएससी ( कर्मचारी चयन आयोग - Staff Selection Commission ) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2015 ( Combined Graduate Level Examination, 2015 - CGLE-2015 ) का परीक्षा परिणाम टाल दिया है।

Advertisement

 

Ssc cgl result वीडियो

Ssc cgl result से जुड़े अन्य वीडियो »