NDTV Khabar

Ssc recruitment


'Ssc recruitment' - 88 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अक्टूबर-नवंबर में आठ भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. इन भर्ती परीक्षा में कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम, जूनियर इंजीनियर सेलेक्शन एग्जाम,  कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम और अन्य एग्जाम शामिल हैं. SSC भर्ती परीक्षा 12 अक्टूबर से आयोजित करना शुरू करेगा. परीक्षाओं को इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि लगातार दो परीक्षाओं के बीच कम अंतर हो.  SSC 12 अक्टूबर से 18 नवंबर तक भर्ती के लिए परीक्षा पूरी करेगा. एसएससी (SSC) ने जुलाई के महीने में इन भर्ती परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी. तब से अब तक एसएससी ने इन परीक्षाओं के शेड्यूल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. 

  • NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    National Recruitment Agency (NRA): केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को बहु एजेंसी निकाय के रूप में राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) का गठन करने का निर्णय किया, जो समूह ख और ग (गैर-तकनीकी) पदों के लिए उम्‍मीदवारों की स्‍क्रीनिंग करने के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) आयोजित करेगी. सरकारी बयान के अनुसार, NRA एक बहु-एजेंसी निकाय होगी जिसकी शासी निकाय में रेलवे मंत्रालय, वित्त मंत्रालय/वित्तीय सेवा विभाग, कर्मचारी चयन आयोग (SSC), रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) तथा बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) के प्रतिनिधि शामिल होंगे. एक विशेषज्ञ निकाय के रूप में एनआरए केन्द्र सरकार की भर्ती के क्षेत्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और सर्वोत्तम प्रक्रियाओं का पालन करेगी.

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Constable Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्रीय चिकित्सा पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल परीक्षा के कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी है. कांस्टेबल और राइफलमैन भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट 24 अगस्त से 10 सितंबर तक होगा. डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए एडमिट कार्ड  CRPF की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है, "सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के समय अपने ई-एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.  म्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के DME के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे."

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. भर्ती परीक्षा महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए 5,846 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. यानी आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. पुरुष कांस्टेबल के 3,433 पदों पर भर्ती होगी, 226 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM अदर्स) के लिए हैं. 243 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM कमांडो) के लिए हैं और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पोस्ट के लिए SCC ने निकाली वेकेंसी, यहां सीधे लिंक से करें अप्लाई

    दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पोस्ट के लिए SCC ने निकाली वेकेंसी, यहां सीधे लिंक से करें अप्लाई

    नलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू होता है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर, 2020 तक की है. पुरुष कांस्टेबल के लिए 3,433 सीटें हैं जिसमें से पुरुष कांस्टेबल के लिए 226 रिक्तियां (ESM अदर्स), पुरुष कांस्टेबल के लिए 243 रिक्तियां (ESM कमांडो) और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न री-शेड्यूल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है. आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के चलते SSC CGL, SSC CHSL, SSC JE और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं सहित बची हुई कई अहम परीक्षाओं को नई तारीखों पर आयोजित करने का निर्णय लिया था. एसएससी (SSC) द्वारा घोषित नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षाओं के संशोधित टेंटेटिव शेड्यूल ऑनलाइन जारी कर दिया गया है.

  • SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए एक ओपन कॉम्पिटेटिव परीक्षा आयोजित करेगा. SSC JHT भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आयोग के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर पूरी की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

  • SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई एग्जाम स्थगित करने के बाद अब साल 2018 और 2019 के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल और मई के महीने में जारी होने थे, हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • Coronavirus के चलते स्‍थगित हो सकते हैं SSC के ये रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए पूरी लिस्ट

    Coronavirus के चलते स्‍थगित हो सकते हैं SSC के ये रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए पूरी लिस्ट

    SSC Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कोरोनावायरस के चलते कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL 2019) एग्जाम और जूनियर इंजीनियरिंग एग्जाम  (JE) पहले ही स्‍थगित कर चुका है. लेकिन इन दो एग्जाम के अलावा की दूसरे एग्जाम भी स्‍थगित किए गए हैं. दरअसल, देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते हालातों के मद्देनजर स्कूल से लेकर एंट्रेंस और रिक्रूटमेंट एग्जाम तक स्‍थगित करने पड़े हैं. 

  • SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम भी पूरे नहीं हो पाए हैं. हालांकि, कुछ स्टेट बोर्ड्स ने बोर्ड के अलावा बाकी क्लास के बच्चों को बिना एग्जाम के ही अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला कर लिया है. लेकिन बोर्ड एग्जाम को लेकर अभी ऐसा नहीं किया गया है. ऐसे में खासकर जो स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड के एग्जाम दे रहे थे वो बेहतर नौकरी के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं. 

  • SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    सरकार की सबसे बड़ी हायरिंग एजेंसी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की तरफ से पिछले 4 सालों में सबसे कम नौकरियां दी गई हैं. लोकसभा में सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका ने नौकरियों से जुड़ा डेटा मांगा था. सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया उसके हिसाब से 2019-20 में उससे पहले वर्षों की तुलना में सबसे कम नौकरियां दी गईं.

  • SSC ने 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली 1,157 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SSC ने 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली 1,157 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने फेज 8 (SSC Phase-VIII) की भर्ती की घोषणा कर दी है. एसएससी फेज 8 के तहत 1157 पदों पर भर्ती करने वाला है. ये वैकेंसी 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख  20 मार्च है.  

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  इस साल की पहली भर्ती अप्रैल में घोषित करेगा. साल की पहली भर्ती की घोषणा से पहले एसएससी पिछले साल निकाली गई वैकेंसी पर भर्ती करेगा. एसएससी जिन भर्तियों की अप्रैल महीने में घोषणा करेगा उनमें दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर परीक्षा (Delhi Police Sub-Inspector Exam) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2020 (CAPF Exam 2020) शामिल है.

  • SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2018 भर्ती (CGL 2018 Recruitment) के लिए 11,271 पदों की घोषणा की है. फिलहाल इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है. 29 दिसंबर को एसएससी CGL टियर 3 परीक्षा (SSC CGL Tier 3 Exam) आयोजित की जाएगी. CGL पदों पर चयन के लिए यह तीसरे चरण की परीक्षा है जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पेपर डिस्क्रिप्टिव रहेगा. चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची टियर -1,2 और 3 में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर की जाएगी. 

  • SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    सीएचएसएल 2017 भर्ती (SSC CHSL 2017) के लिए एसएससी (SSC) ने खाली पदों की अंतिम सूची जारी कर दी है. वैकेंसी की बात की जाए तो कुल पदों की संख्या 5874 है, जिन पर भर्तियां की जाएगी. हालांकि, मई में जो सूची जारी की गई थी उसकी तुलना में पदों की संख्या कम की गई है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीएचएसएल 2017 (SSC CHSL 2017) और सीजीएल 2017 रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) पर लगाई गई रोक को वापिस ले लिया था.

  • SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ के 7,099 पदों पर करेगा भर्तियां, जानिए डिटेल

    SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ के 7,099 पदों पर करेगा भर्तियां, जानिए डिटेल

    SSC MTS Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती की वैकेंसी डिटेल जारी कर दी है. परीक्षा के माध्यम से 7,099 पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये भर्ती ग्रुप सी नॉन-गजेटेड और नॉन मिनिस्ट्रियल के लिए होगी. एमटीएस (SSC MTS) की भर्ती प्रक्रिया अभी चस रही है. एसएससी एमटीएस के पदों पर हुई पहली स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर चुका है. पहली स्टेज की परीक्षा में 19 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. ये परीक्षा अगस्त में 39 शिफ्टों में आयोजित की गई थी. 

  • SSC MTS Result: मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC MTS Result: मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC MTS Result: कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ की परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (MTS 2019 Result) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया गया है. पास होने वाले उम्मीदवारों के नाम पीडीएफ में दिए गए हैं.

  • SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट मोबाइल पर ऐसे करें चेक

    SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट मोबाइल पर ऐसे करें चेक

    SSC MTS Result 2019SSC MTS Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (MTS 2019 Result) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. SSC MTS Tier I परीक्षा 2 से 22 अगस्त तक आयोजित की थी. एमटीएस परीक्षा में 19 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड हुई थी और इसे विभिन्न शिफ्टों में आयोजित किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com