NDTV Khabar

Staff selection commission News in Hindi


'Staff selection commission' - 94 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. भर्ती परीक्षा महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए 5,846 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. यानी आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. पुरुष कांस्टेबल के 3,433 पदों पर भर्ती होगी, 226 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM अदर्स) के लिए हैं. 243 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM कमांडो) के लिए हैं और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न री-शेड्यूल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है. आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के चलते SSC CGL, SSC CHSL, SSC JE और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं सहित बची हुई कई अहम परीक्षाओं को नई तारीखों पर आयोजित करने का निर्णय लिया था. एसएससी (SSC) द्वारा घोषित नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षाओं के संशोधित टेंटेटिव शेड्यूल ऑनलाइन जारी कर दिया गया है.

  • SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए एक ओपन कॉम्पिटेटिव परीक्षा आयोजित करेगा. SSC JHT भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आयोग के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर पूरी की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

  • SSC JHT 2019 Result: एसएससी ने जारी किया JHT के दूसरे पेपर का रिजल्ट, 1,360 उम्मीदवार हुए पास

    SSC JHT 2019 Result: एसएससी ने जारी किया JHT के दूसरे पेपर का रिजल्ट, 1,360 उम्मीदवार हुए पास

    SSC JHT 2019 Result Declared: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2019 (II) का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट कमीशन की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आयोग ने 16 फरवरी, 2020 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT) भर्ती 2019 के लिए पेपर (II) की परीक्षा आयोजित की थी. JHT भर्ती के लिए पेपर (I) 26 नवंबर, 2019 को आयोजित किया था. इस परीक्षा में 1,977 उम्मीदवारों को सफलता मिली थी, जो पेपर (II) के लिए क्वालिफाई हुए थे.

  • SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने  CGL, CHSL और अन्य पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है.  कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित कर दिया था. इसके बाद 21 मई को SSC ने एक बयान में कहा था कि वे स्थिति का जायजा लेने के बाद परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा 1 जून को करेगा. अपने बयान के अनुसार SSC ने कई अहम परीक्षाओं की तारीखें आज जारी कर दी हैं. 

  • UPSC and SSC Exam: कब जारी होंगी यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम की तारीखें? जानिए डिटेल

    UPSC and SSC Exam: कब जारी होंगी यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम की तारीखें? जानिए डिटेल

    UPSC and SSC Exam Dates: कोरोनावायरस प्रकोप के चलते यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन और स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे. यूपीएससी और एसएससी के एंट्रेंस एग्जाम देने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि यूपीएससी (UPSC) और एसएससी (SSC) पेंडिंग परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा अगले सप्ताह तक कर सकते हैं. 

  • SSC Exams: लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

    SSC Exams: लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन के चलते स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे. वहीं, उम्मीद की जा रही थी की 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद एसएससी (SSC) एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर सकता है. लेकिन भारत सरकार ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन  17 मई तक बढ़ा दिया है. ऐसे में एसएससी की परीक्षा (SSC Exam) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

  • SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई एग्जाम स्थगित करने के बाद अब साल 2018 और 2019 के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल और मई के महीने में जारी होने थे, हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019 के लिए टेंटेटिव वैकेंसी निकाली हैं. बता दें कि SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से करीब 8,582 पदों पर भर्तियां करेगा. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) के पास सबसे ज्यादा वैकेंसी है.

  • SSC Stenographer Skill Test Result: जारी हुए परीक्षा के रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC Stenographer Skill Test Result: जारी हुए परीक्षा के रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC Stenographer Skill Test Result Declared: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने स्टेनोग्राफर ग्रेड-सी और ग्रेड-डी एग्जाम के स्किल टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • SSC CHSL Admit Card: जल्द जारी होगा सीएचएसएल परीक्षा का एडमिट कार्ड, 16 मार्च से शुरू होगी परीक्षा

    SSC CHSL Admit Card: जल्द जारी होगा सीएचएसएल परीक्षा का एडमिट कार्ड, 16 मार्च से शुरू होगी परीक्षा

    SSC CHSL Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) इस सप्ताह कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल की टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड (SSC CHSL Tier I Admit Card 2019) जारी कर सकता है. सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा 16 मार्च से शुरू होनी है, ऐसे में एडमिट कार्ड जल्द आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा.

  • SSC JHT Final Result 2018: आज जारी होंगे रिजल्ट, वेबसाइट पर ऐसे कर पाएंगे चेक

    SSC JHT Final Result 2018: आज जारी होंगे रिजल्ट, वेबसाइट पर ऐसे कर पाएंगे चेक

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन  (SSC) आज यानी 20 फरवरी 2020 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर  (JHT Exam 2018), जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक एग्जाम 2018 के फाइनल रिजल्ट की घोषणा करेगा.

  • HSSC Recruitment 2020: हरियाणा स्‍टाफ सलेक्‍शन कमीशन ने 1137 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल में

    HSSC Recruitment 2020: हरियाणा स्‍टाफ सलेक्‍शन कमीशन ने 1137 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल में

    HSSC Recruitment 2020: HSSC रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 मार्च रखी गई है. आवेदन की फीस भरने के लिए 27 मार्च तक का समय दिया गया है.

  • SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2018 भर्ती (CGL 2018 Recruitment) के लिए 11,271 पदों की घोषणा की है. फिलहाल इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है. 29 दिसंबर को एसएससी CGL टियर 3 परीक्षा (SSC CGL Tier 3 Exam) आयोजित की जाएगी. CGL पदों पर चयन के लिए यह तीसरे चरण की परीक्षा है जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पेपर डिस्क्रिप्टिव रहेगा. चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची टियर -1,2 और 3 में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर की जाएगी. 

  • SSC CGL Exam: सीजीएल परीक्षा 4 जून से, CHSL परीक्षा के लिए 5 मार्च को आएगा नोटिफिकेशन

    SSC CGL Exam: सीजीएल परीक्षा 4 जून से, CHSL परीक्षा के लिए 5 मार्च को आएगा नोटिफिकेशन

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission) ने पिछले महीने CGL और CHSL परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया था. ये शेड्यूल SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया था. SSC CGL टायर 1 परीक्षा 4 जून से 19 जून 2019 के बीच आयोजित की जाएगी. जबकि टायर 2 परीक्षा का आयोजन सितंबर में किया जाएगा. SSC CHSL परीक्षा 1 जुलाई से 26 जुलाई के बीच आयोजित की होगी.

  • SSC GD Constable: जल्द जारी होगा 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड

    SSC GD Constable: जल्द जारी होगा 55 हजार पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड

    कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) जल्द ही कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर देगा. कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना ए़़डमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

  • HSSC Answer Key: कॉन्सटेबल परीक्षा की आंसर-की डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC Answer Key: कॉन्सटेबल परीक्षा की आंसर-की डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की (HSSC Constable Answer Key) जारी कर दी है. HSSC ने सुबह और शाम दोनों शिफ्ट की परीक्षा की आंसर-की (HSSC Haryana Police Constable Answer Key) जारी कर दी है. आंसर-की हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी की गई है.

  • HSSC ने 1007 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन की प्रक्रिया शुरू

    HSSC ने 1007 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन की प्रक्रिया शुरू

    हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने 1007 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इनमें  स्टेनोग्राफर, फिटर इंस्ट्रक्टर, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, वेल्डर समेत कई अन्य पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 फरवरी है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

12345»

Advertisement

Staff selection commission वीडियो

Staff selection commission से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com