Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

States


'States' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "कर अदायगी में फर्जीवाड़ों पर रोक लगाने की बहुत बड़ी आवश्यकता"

    वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,

    सरकारी खजाने में ईमानदारी से कर जमा कराने वाले उद्यमियों के हितों की रक्षा का भरोसा दिलाते हुए वित्त और कॉर्पोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि कर अदायगी में फर्जीवाड़ों पर रोक लगाने की बहुत बड़ी आवश्यकता है.

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • राजस्थान के कॉलेजों में 920 पदों पर होगी भर्ती, सरकार ने दी मंजूरी

    राजस्थान के कॉलेजों में 920 पदों पर होगी भर्ती, सरकार ने दी मंजूरी

    राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को विधानसभा को सूचित किया कि राज्य के राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न 920 पदों को भरने के लिए स्वीकृति जारी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि इन पदों को भरने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को मंजूरी भेज दी गयी है. भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी. वह प्रश्नकाल में इस संबंध में विधायकों द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे. Rajasthan Higher Education Minister Bhanwar Singh Bhati,Rajasthan teacher recruitment,rajasthan state colleges

  • केरल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर 'राज्य आपदा' चेतावनी वापस ली

    केरल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर 'राज्य आपदा' चेतावनी वापस ली

    स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि इस वायरस के मामूली लक्षण सामने आने के बाद 3014 लोग चिकित्सकीय निगरानी में हैं, 2953 लोगों को घर में अलग से रहने का निर्देश दिया गया है और 61 लोग अस्पताल में हैं. उन्होंने कहा, "फिर से भेजे गये अलाप्पुझा के पॉजिटिव मरीज के सैंपल का नतीजा हमें मिल गया है जिसे राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में भेजा गया था. 

  • महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए आज जारी करेगा एडमिट कार्ड

    महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए आज जारी करेगा एडमिट कार्ड

    महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड आज जारी करेगा.  महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahasscboard.in पर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और स्कूल लॉगइन पर एडमिट कार्ड उपलब्ध होंगे. छात्र एडमिट कार्ड के लिए अपने-अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं. 

  • Union Budget 2020: वित्तमंत्री ने राज्यों को कृषि भूमि पट्टे, ठेका खेती को तीन केंद्रीय कानूनों को अपनाने को कहा

    Union Budget 2020: वित्तमंत्री ने राज्यों को कृषि भूमि पट्टे, ठेका खेती को तीन केंद्रीय कानूनों को अपनाने को कहा

    सीतारमण ने 2020-21 का बजट पेश करते हुए कहा कि किसानों को बंजर जमीन पर सोलर यूनिट लगाने की अनुमति दी जाएगी और उससे ग्रिड को बिजली आपूर्ति की जाएगी. वित्त मंत्री ने आगे कहा कि सोलर पंप लगाने के लिए 20 लाख किसानों को सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जलसंकट वाले 100 जिलों में व्यापक उपायों का प्रस्ताव भी सरकार ने रखा है.

  • CGPSC State Services Prelim Exam: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CGPSC State Services Prelim Exam: प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CGPSC State Services Prelim Exam: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा (CGPSC State Services Prelim Exam) के लिए CGPSC ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार सीजीपीएससी की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा (Chhattisgarh State Service Exam) 9 फरवरी को आयोजित की जाएगी.

  • पूछताछ में हुआ खुलासा: शरजील इमाम ने कबूल किया उसके वीडियो से नहीं हुई कोई छेड़छाड़- दिल्ली पुलिस सूत्र

    पूछताछ में हुआ खुलासा: शरजील इमाम ने कबूल किया उसके वीडियो से नहीं हुई कोई छेड़छाड़- दिल्ली पुलिस सूत्र

    सूत्रों ने बताया कि पुलिस इस्लामिक यूथ फेडरेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ शरजील के रिश्तों की भी जांच कर रही है.

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    Combined State Engineering Services Exam 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की कंबाइन्ड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (Combined State Engineering Services Exam 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की कल आखिरी तारीख है. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 दिसंबर से हुई थी. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी.

  • 'CAA के खिलाफ' भाषण पढ़ने से पहले बोले केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान- मुख्यमंत्री चाहते हैं मैं इसे पढ़ूं

    'CAA के खिलाफ' भाषण पढ़ने से पहले बोले केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान- मुख्यमंत्री चाहते हैं मैं इसे पढ़ूं

    केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने विधानसभा में बजट सत्र के शुरुआत के दौरान अपना अभिभाषण पढ़ते वक्त नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बोलने से पहले सफाई पेश की. उन्होंने कहा, ''मैं यह पैराग्राफ (CAA के खिलाफ) पढ़ने जा रहा हूं, क्योंकि मुख्यमंत्री चाहते हैं मैं इसे पढ़ूं, हालांकि मेरा मानना है कि यह नीति या कार्यक्रम के तहत नहीं है. सीएम ने कहा है कि यह सरकार का दृष्टिकोण है, और उनकी इच्छा का सम्मान करने के लिए मैं इस पैरा को पढ़ने जा रहा हूं.''

  • आज का इतिहास: हिमाचल प्रदेश को 25 जनवरी को मिला था राज्य का दर्जा

    आज का इतिहास: हिमाचल प्रदेश को 25 जनवरी को मिला था राज्य का दर्जा

    25 जनवरी 1971 को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया गया था. आजादी से पहले हिमाचल प्रदेश ब्रिटिश भारते के पंजाब प्रांत का हिस्सा था. आाजादी मिलने के बाद इसे चीफ कमिश्नर प्रोविंस ऑफ हिमाचल प्रदेश नाम दिया गया. बाद में इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया. 1966 में पंजाब के पहाड़ी इलाकों को भी हिमाचल प्रदेश में शामिल किया गया.

  • ESIC ने पेश किए आंकड़े: नवंबर में पैदा हुए 14.33 लाख नए रोजगार, अक्टूबर में मिली इतनी नई नौकरियां

    ESIC ने पेश किए आंकड़े: नवंबर में पैदा हुए 14.33 लाख नए रोजगार, अक्टूबर में मिली इतनी नई नौकरियां

    आंकड़ों के अनुसार सितंबर 2017 से नवंबर, 2019 की अवधि के दौरान ESIC योजना से कुल 3.37 करोड़ नए अंशधारक जुड़े. NSO की रिपोर्ट ईएसआईसी, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ), पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) की विभिन्न योजनाओं से जुड़ने वाले अंशधारकों पर आधारित है. 

  • SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने 8 हजार जूनियर असोसिएट्स ( कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स ) पदों पर वैकेंसी (SBI Junior Associates Posts) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 जनवरी को समाप्त हो रही है इसलिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द आवेदन करें. इन पदों पर चयन के लिए एसबीआई (SBI) प्री और मेन परीक्षा आयोजित करेगा.

  • 30 साल से विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने घाटी में एक स्थान पर बसाने की मांग की

    30 साल से विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने घाटी में एक स्थान पर बसाने की मांग की

    ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कांफ्रेंस (ASKPC) के महासचिव टी के भट ने रविवार को कहा कि लगभग सभी कश्मीर पंडितों की भावना है कि घाटी में लौटने और पुनर्वास का एक ही विकल्प है कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ "एक स्थान पर बसाना." उन्होंने कहा, "हमारी मुख्य चिंता घाटी में समुदाय की सुरक्षा है." 

  • कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बताया, CAA का विरोध करने वाले राज्यों को क्यों होगी परेशानी?

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बताया, CAA का विरोध करने वाले राज्यों को क्यों होगी परेशानी?

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने रविवार को फिर दोहराया कि राज्य संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लागू करने से इनकार नहीं कर सकते. कपिल सिब्बल ने कहा कि राज्य विधानसभाओं को केंद्र सरकार से सीएए वापस लेने की मांग करने वाला प्रस्ताव पारित करने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन अगर सुप्रीम कोर्ट ने सीएए को संवैधानिक करार दिया तब इस कानून का विरोध करने वाले राज्यों के लिए परेशानी उत्पन्न होगी. सिब्बल ने राज्यों के पास किसी केंद्रीय कानून को पारित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होने के अपने शनिवार को दिए गए बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए यह बात कही.

  • राज्यों की ओर से NPR और CAA को लागू करने का विरोध करना उचित : चिदंबरम

    राज्यों की ओर से NPR और CAA को लागू करने का विरोध करना उचित : चिदंबरम

    कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और कुछ नहीं बल्कि “एनआरसी का ही छद्म रूप” है. साथ ही उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी की “विफलता” के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार ने तुरंत सुर बदल लिया और वह अब सिर्फ एनपीआर की बात कर रही है.

  • कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, CAA लागू करने से इनकार नहीं कर सकता कोई राज्य, देखें VIDEO

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, CAA लागू करने से इनकार नहीं कर सकता कोई राज्य, देखें VIDEO

    कांग्रेस (Congress) के नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने शनिवार को कहा कि संसद से पारित हो चुके नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू करने से कोई राज्य किसी भी तरह से इनकार नहीं कर सकता और ऐसा करना असंवैधानिक होगा. पूर्व कानून एवं न्याय मंत्री ने केरल साहित्य उत्सव के तीसरे दिन कहा, “जब सीएए पारित हो चुका है तो कोई भी राज्य यह नहीं कह सकता कि मैं उसे लागू नहीं करूंगा. यह संभव नहीं है और असंवैधानिक है. आप उसका विरोध कर सकते हैं, विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर सकते हैं और केंद्र सरकार से (कानून) वापस लेने की मांग कर सकते हैं. लेकिन संवैधानिक रूप से यह कहना कि मैं इसे लागू नहीं करूंगा, अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है.”

  • जो चाहा वो बना ये शख्स, आर्मी ऑफिसर और डॉक्टर के बाद अब बनेगा एस्‍ट्रोनॉट

    जो चाहा वो बना ये शख्स, आर्मी ऑफिसर और डॉक्टर के बाद अब बनेगा एस्‍ट्रोनॉट

    हम में से अधिकतर लोग बचपन से बहुत कुछ बनना चाहते हैं. जब हम छोटे होते हैं तो कोई डॉक्टर, कोई इंजीनियर तो कोई टीचर बनना चाहता है. बहुत से प्रोफेशन को लेकर हमेशा हमारे मन में हसरत बरकरार रहती है. अब अगर आपसे कोई ये कहे कि आप जो भी बनना चाहते वे सब बन सकते हैं तो आप क्या कहेंगे? ये सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे लेकिन वाकई एक शख्स ऐसा भी है जिसने जो मन किया वो बन गया. 35 साल के जॉनी किम एक कोरियाई अमेरिकी हैं जो लॉस ऐंजेलस में रहते हैं.

Advertisement