Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Sterlite copper


'Sterlite copper' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Flashback 2018: इन 5 बड़े आंदोलनों ने खींचा पूरे देश का ध्यान...

    Flashback 2018: इन 5 बड़े आंदोलनों ने खींचा पूरे देश का ध्यान...

    Flashback2018: साल 2018 का समापन होने वाला है. बीते साल देश में कुछ बड़े आंदोलन हुए, जिससे कुछ बदलाव की भी झलक देखने को मिली. साल 2018 में देश के अन्नदाता कई बार सड़कों पर उतरे. कभी दिल्ली तो कभी महाराष्ट्र में किसानों ने अपनी आवाज बुलंद की. तो वहीं, SC/ST Act पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने भारत बंद बुलाया, जिस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल हो गए.

  • तमिलनाडु सरकार ने दिए तूतीकोरिन में बन रहे स्‍टरलाइट कॉपर प्‍लांट को स्‍थायी रूप से बंद करने के आदेश

    तमिलनाडु सरकार ने दिए तूतीकोरिन में बन रहे स्‍टरलाइट कॉपर प्‍लांट को स्‍थायी रूप से बंद करने के आदेश

    तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन में बन रहे स्‍टरलाइट कॉपर प्‍लांट को बंद करने का आदेश दिया है. स्‍टरलाइट प्‍लांट के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हुई थी. बताया जा रहा है कि सरकार ने इसे ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

  • स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट बंद होगा : पन्नीरसेल्वम

    स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट बंद होगा : पन्नीरसेल्वम

    तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को कहा कि सरकार वेदांता लि. के स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर प्लांट को स्थाई तौर पर बंद करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी. पन्नीरसेल्वम ने यहां अस्पताल का दौरा किया और 22 मई को स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ प्रदर्शनक कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना.

  • तूतीकोरिन कारखाने में फिलहाल परिचालन बंद : स्टरलाइट कॉपर

    तूतीकोरिन कारखाने में फिलहाल परिचालन बंद : स्टरलाइट कॉपर

    स्टरलाइट कॉपर ने आज कहा कि तूतीकोरिन जिले में उसके कारखाने में फिलहाल परिचालन बंद है. इस कारखाने में परिचालन फिर शुरू करने के लिए फिलहाल कंपनी को प्रशासन की मंजूरी का इंतजार है. प्रदूषण चिंताओं की वजह से इस संयंत्र को लेकर कल प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गई थी. 

  • मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के निर्माण पर लगाई रोक

    मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के निर्माण पर लगाई रोक

    मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के निर्माण पर रोक लगा दी है. तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पिछले एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है.

  • स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग से 11 लोगों की मौत को राहुल ने बताया 'हत्या'

    स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग से 11 लोगों की मौत को राहुल ने बताया 'हत्या'

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पिछले एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शन में मारे गये लोगों की घटना को राज्य सरकार द्वारा पोषित हत्या करार दिया है. बता दें कि मंगलवार को स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसाईं और अपने बचाव में फायरिंग भी की. पुलिस से हुई हिंसक झड़प में 30 से ज्यादा लोगों के घायल हो गये हैं. 

  • देश में पानी और तेल को लेकर आग 

    देश में पानी और तेल को लेकर आग 

    तेल में आग लगी है मगर किसी को अंदेशा भी नहीं था कि तमिलनाडु में लोग हवा और पानी को लेकर आग लगा देंगे. वेदांता ग्रुप की कंपनी स्टरलाइट कॉपर प्लांट के खिलाफ दक्षिण तमिलनाडु के तुतिकोरिन शहर में हजारों लोग निकल आए. किसी कंपनी के खिलाफ इतनी बड़ी संख्या में लोगों का सड़क पर उतरना और हिंसक हो जाना बता रहा है कि पानी और हवा में फैल रहे प्रदूषण का गुस्सा तेल के दाम के गुस्से से भी ज्यादा है.

  • तमिलनाडु में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 9 की मौत

    तमिलनाडु में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 9 की मौत

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पिछले एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर हो रहा प्रदर्शन आज हिंसक हो गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसाईं और अपने बचाव में फायरिंग भी की. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस से हुई हिंसक झड़प में अब तक 9 लोगों के मारे जाने और 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि मरने वालों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हुई है. 

  • स्टरलाइट मामले को लेकर रजनीकांत ने अन्नाद्रमुक सरकार को घेरा

    स्टरलाइट मामले को लेकर रजनीकांत ने अन्नाद्रमुक सरकार को घेरा

    अभिनेता रजनीकांत ने तूतीकोरिन में एक तांबा गलाने के संयंत्र के विस्तार को लेकर सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पार्टी पर कटाक्ष कसते हुए कहा कि सरकार स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों पर कोई जवाब नहीं दे रही है.

Advertisement