NDTV Khabar

Stock exchange News in Hindi


'Stock exchange' - 202 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह कराची के स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में कुछ बंदूकधारी हमलावर घुस गए और अंधाधुन फायरिंग करने लगे. पुलिस के मुताबिक उन्होंने जवाबी फायरिंग करते हुए हमलावरों को ढेर कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चारों पुलिस को आतंकियों को मार गिराया गया है. 

  • शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रख सका सेंसेक्स, निफ्टी 9,000 के स्तर के करीब

    शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रख सका सेंसेक्स, निफ्टी 9,000 के स्तर के करीब

    वैश्विक बाजारों से मिलेजुले संकेतों के बीच प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 200 अंकों से अधिक के उछाल के बाद गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स ने शुरुआती सत्र में 30,825.18 के ऊपरी स्तर को छुआ, लेकिन पूरी बढ़त गंवाते हुए 63.21 अंक या 0.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 30,546.09 पर आ गया.

  • Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका रिकवरी की राह पर है. उनके इस ट्वीट के पीछे शेयर मार्केट खुलने के बाद बाजार में दिखी तेजी है.

  • दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    लगभग दो महीनों बाद New York Stock Exchange की बिल्डिंग लॉकडाउन के बाद खुली है आखिरकार फिजिकल फ्लोर ट्रेडिंग शुरू हुई है. ऐसे में कोरोानवायरस के लिए बन रही वैक्सीन पर आई सकारात्मक खबरों के बीच अच्छा ट्रेड देखने को मिली है.

  • सेंसेक्स में 250 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 9,200 के पार

    सेंसेक्स में 250 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 9,200 के पार

    प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 250 अंकों से ज्यादा की बढ़त हुई। इस दौरान बैंकिंग, ऊर्जा और आईटी शेयरों में तेजी देखने को मिली. सेंसेक्स 31,646.45 के उच्च स्तर को छूने के बाद 123.31 अंकों या 0.39 प्रतिशत बढ़कर 31,502.86 पर कारोबार कर रहा था.

  • सेंसेक्स में 1,000 अंकों से अधिक की गिरावट, निफ्टी भी टूटा

    सेंसेक्स में 1,000 अंकों से अधिक की गिरावट, निफ्टी भी टूटा

    प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 1,000 से अधिक अंकों की गिरावट हुई. वैश्विक बाजारों में अस्थिरता और कच्चे तेल की कीमतों के रसातल में चले जाने के बीच बैंकिंग, ऊर्जा और आईटी शेयरों में नुकसान देखने को मिला.

  • सेंसेक्स में 900 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी ने फिर 9,000 का स्तर हासिल किया

    सेंसेक्स में 900 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी ने फिर 9,000 का स्तर हासिल किया

    प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 900 अंकों से अधिक की तेजी देखने को मिली, जिसकी अगुवाई वित्त, आईटी और एफएमसीजी क्षेत्र के शेयरों ने की. कोरोना वायरस महामारी के अपने चरम पर पहुंचने और आगे स्थितियों में सुधार के अनुमानों के चलते दुनिया भर शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली, जिसका असर घरेलू बाजार पर भी हुआ. 

  • सेंसेक्स में 1,300 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 8,400 के स्तर पर पहुंचा

    सेंसेक्स में 1,300 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 8,400 के स्तर पर पहुंचा

    वैश्विक शेयर बाजारो में सुधार के बीच बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सेंसेक्स सूचकांक में मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 1,300 अंक से अधिक की तेजी देखने को मिली। बैंक, आईटी और ऑटो शेयरों ने इस तेजी की अगुवाई की.

  • अमेरिकी केंद्रीय बैंक के राहत उपायों से सेंसेक्स में 1,400 अंकों से अधिक की तेजी

    अमेरिकी केंद्रीय बैंक के राहत उपायों से सेंसेक्स में 1,400 अंकों से अधिक की तेजी

    अमेरिकी अर्थव्यवस्था को सहारा के देने के लिए अमेरिकी फेडरल रिजर्व के असीमित बॉन्ड खरीद कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद मंगलवार को शुरूआती सत्र में सेंसेक्स 1,400 से अधिक बढ़ गया. दूसरे एशियाई बाजारों में भी ऐसा ही रुख देखने को मिला. कारोबारियों का कहना है कि अमेरिका में मांग बढ़ने की संभावना से एशिया में निवेशकों की भावनाओं में सुधार हुआ.

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 500 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 500 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

    कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वैश्विक मंदी की आशंका से निवेशकों के हलकान रहने के बाद भी हाल में गिरे शेयरों में खरीद आने से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 500 अंक उछल गया.

  • कोरोना वायरस से सहमा शेयर बाजार, 1,800 अंक से ज्यादा फिसला सेंसेक्स

    कोरोना वायरस से सहमा शेयर बाजार, 1,800 अंक से ज्यादा फिसला सेंसेक्स

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में भारी गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स की कंपनियों में सबसे ज्यादा 9 प्रतिशत की गिरावट इंडसइंड बैंक में देखने को मिली.

  • LIC से पहले IDBI से बाहर निकलना चाहती है सरकार, भारतीय जीवन बीमा निगम को दूसरी तिमाही में किया जाएगा सूचीबद्ध

    LIC से पहले IDBI से बाहर निकलना चाहती है सरकार, भारतीय जीवन बीमा निगम को दूसरी तिमाही में किया जाएगा सूचीबद्ध

    बजट में घोषणा की गई है कि आईडीबीआई से सरकार पूरी तरह बाहर होगी और यह एक निजी बैंक होगा. इस संबंध में कुमार से मिले संकेत के अनुसार, एलआईसी के सूचीबद्ध किए जाने से पहले सरकार आईडीबीआई से बाहर होगी. एलआईसी भारत की सबसे बड़ी वित्तीय संस्थान है जिसकी कुल निवेश परिसंपत्ति 30 सितंबर को 320 खरब रुपये थी.

  • सेंसेक्स 184 अंक उछलकर नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी भी 12,000 अंक के पार

    सेंसेक्स 184 अंक उछलकर नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी भी 12,000 अंक के पार

    बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को 184 अंक के उछाल के साथ 40,654 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. सकारात्मक घरेलू और वैश्विक रुख के बीच धातु, ऊर्जा और बैंकिंग शेयरों में लाभ से सेंसेक्स में तेजी दर्ज हुई. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 12,000 अंक के पार निकल गया.

  • आथिर्क प्रोत्साहन, सुधार की उम्मीद के बीच सेंसेक्स नई ऊंचाई पर

    आथिर्क प्रोत्साहन, सुधार की उम्मीद के बीच सेंसेक्स नई ऊंचाई पर

    वृद्धि को प्रोत्साहन के लिए और सुधारों की उम्मीद के बीच बैंक शेयरों में लाभ से बुधवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 222 अंक की बढ़त के साथ 40,469.78 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ.

  • डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरा रुपया, ये रही वजह

    डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरा रुपया, ये रही वजह

    डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को आठ पैसे कमजोरी के साथ 70.96 पर खुला, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में कमजोरी आने से देसी करेंसी को सपोर्ट मिल रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पिछले सप्ताह प्रमुख ब्याज दर यानी रेपो रेट घटाने के बाद घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट आई जिससे रुपये में भी अस्थिरता रही, हालांकि देसी करेंसी शुक्रवार को तकरीबन सपाट 70.88 पर बंद हुई.

  • कच्चे तेल के दाम में तेजी से डूबा शेयर बाजार, सेंसेक्स 262 अंक टूटा

    कच्चे तेल के दाम में तेजी से डूबा शेयर बाजार, सेंसेक्स 262 अंक टूटा

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स सोमवार को करीब 262 अंक टूटकर 37,123.31 अंक पर बंद हुआ. सऊदी अरब के सबसे बड़े तेल संयंत्र पर ड्रोन हमले के बाद कच्चे तेल के दाम में उछाल को देखते हुए निवेशकों की घबराहट में की गयी बिकवाली से बाजार में गिरावट आयी.

  • रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 67 पैसे गिरा

    रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 67 पैसे गिरा

    गणेश चतुर्थी के मौके पर विदेशी मुद्रा बाजार सोमवार को बंद रहा. कारोबारियों ने कहा कि अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं की तुलना में डॉलर में मजबूती और घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती गिरावट से रुपये पर दबाव रहा. शेयर बाजारों के पास मौजूद आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक शुक्रवार को पूंजी बाजार में शुद्ध रूप से 1,162.95 करोड़ रुपये के खरीदार रहे.

12345»

Advertisement

Stock exchange वीडियो

Stock exchange से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com