NDTV Khabar

Storm


'Storm' - 208 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Cyclone Vayu: गुजरात में नहीं टला 'वायु' का खतरा, लौटते हुए टकरा सकता है, कुछ घंटे पहले सीएम रुपानी ने कहा था- अब खतरा नहीं

    Cyclone Vayu: गुजरात में नहीं टला 'वायु' का खतरा, लौटते हुए टकरा सकता है, कुछ घंटे पहले सीएम रुपानी ने कहा था- अब खतरा नहीं

    Gujarat Cyclone Vayu के मार्ग बदल लेने के बाद गुजरात पर छाए मुश्किल के बादलअभी छटे नहीं है. संभावना जताई जा रही है कि तूफान वायु अब 17-18 जून को कच्छ के तट पर दस्तक दे सकता है.  पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

  • Delhi Weather Today: तेज आंधी से धूल की चादर में लिपटा दिल्‍ली-NCR, गर्मी से राहत की उम्‍मीद

    Delhi Weather Today: तेज आंधी से धूल की चादर में लिपटा दिल्‍ली-NCR, गर्मी से राहत की उम्‍मीद

    Delhi Weather Forecast: पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी झेल रहे दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली. तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से चारों ओर धूल की चादर फैल गई. हालांकि इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली.

  • चक्रवात 'वायु' 13 जून को गुजरात तट पर देगा दस्तक, राज्य सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

    चक्रवात 'वायु' 13 जून को गुजरात तट पर देगा दस्तक, राज्य सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

    अरब सागर में हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवात ‘वायु' (Cyclone Vayu) महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, सुदूर समुद्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र तेजी से बनने के कारण ‘वायु' के 13 जून को गुजरात के तटीय इलाकों पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है.

  • यूपी में धूल भरी आंधी चलने और बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, 21 घायल

    यूपी में धूल भरी आंधी चलने और बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, 21 घायल

    यह जानकारी राज्य राहत आयुक्त कार्यालय प्राप्त हुई है. सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रभारी मंत्रियों को आपदा प्रभावित जिलों में तत्काल जाकर राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया दिया. शुक्रवार की सुबह से मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं.

  • मौसम ने बदली करवट, बारिश और आंधी ने गर्मी से दी राहत

    मौसम ने बदली करवट, बारिश और आंधी ने गर्मी से दी राहत

    तीखी गर्मियों के मौसम में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सोमवार को रात में बारिश होने से लोगों को जबर्दस्त गर्मी से थोड़ी राहत मिली. साथ ही शहर के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चली.

  • Cyclone Fani: 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद हो सकता है सबसे खतरनाक, हवा की रफ्तार हो सकती है 175 kmph, सेना अलर्ट पर

    Cyclone Fani: 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद हो सकता है सबसे खतरनाक, हवा की रफ्तार हो सकती है 175 kmph, सेना अलर्ट पर

    भीषण चक्रवाती तूफान फोनी (Cyclone Fani) के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी में दस्तक देने की आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. संयुक्त तूफान चेतावनी केंद्र (जेडब्ल्यूटीसी) की तरफ से जारी नवीनतम पूर्वानुमान के मुताबिक 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद फोनी सबसे खतरनाक चक्रवात माना जा रहा है, जिसके तीन मई को दोपहर बाद जगन्नाथ पुरी से गुजरने की आशंका है और इस दौरान हवा की रफ्तार 175 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास रहने की उम्मीद है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर पुरी से करीब 660 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित तूफान (Cyclone Fani) ओडिशा तट की तरफ अभी 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है.

  • तबाही मचा सकता है चक्रवात 'फानी', तीन राज्यों में दिखेगा 'जल का कहर', ओडिशा के 11 जिलों से हटी आचार संहिता, 10 बड़ी बातें

    तबाही मचा सकता है चक्रवात 'फानी', तीन राज्यों में दिखेगा 'जल का कहर', ओडिशा के 11 जिलों से हटी आचार संहिता, 10 बड़ी बातें

    Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' के 'बेहद तीव्र' होने की आशंका है, जिससे आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Cyclone in Odisha) में गुरुवार तक भारी वर्षा होगी. भारत मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार शाम इस बारे में आगाह किया. आईएमडी ने चेतावनी दी है कि चक्रवात से घरों, संचार और बिजली नेटवर्क और रेल व सड़क अवसंरचना को नुकसान होने की संभावना है. ‘फानी’ के भारतीय पूर्वी तट की ओर बढ़ने पर नौसेना (Navy) और तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) के जहाज तथा हेलीकॉप्टर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की राहत टीमें को महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है जबकि सेना और वायु सेना (Indian Air Force) की टुकड़ियों को तैयार रखा गया है. आपात स्थितियों से निपटने के लिए देश की शीर्ष संस्था राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मंगलवार को दूसरी बार बैठक की और चक्रवाती तूफान से पैदा होने वाली स्थिति से निपटने के लिए राज्यों और केंद्र सरकार के संबंधित विभागों की तैयारी की समीक्षा की.

  • Cyclone Fani Updates:200 kmph की रफ्तार के साथ 'अत्यंत गंभीर' हुआ चक्रवात फानी, ओडिशा में हाई अलर्ट

    Cyclone Fani Updates:200 kmph की रफ्तार के साथ 'अत्यंत गंभीर' हुआ चक्रवात फानी, ओडिशा में हाई अलर्ट

    Cyclone Fani News: मौसम विभाग ने भी चक्रवात फानी (Cyclone Fani) को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अधिकारी एचआर बिश्वास ने एएनआई को बताया कि चक्रवात फानी (Cyclone Fani) तट से करीब 175 से 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराएगा. चक्रवात फानी (Cyclone Fani) ओड़िशा से होते हुए पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ेगा.

  • Cyclone Fani Updates: अगले 12 घंटे में 'फानी' लेगा विकराल रूप, इन राज्यों पर खतरा

    Cyclone Fani Updates: अगले 12 घंटे में 'फानी' लेगा विकराल रूप, इन राज्यों पर खतरा

    Cyclone Fani News: मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि चक्रवात ‘फानी’ और अधिक विकराल रूप धारण कर देर रात तक ‘अत्यधिक गहन चक्रवातीय तूफ़ान’ में परिवर्तित हो सकता है

  • Cyclone Fani: दक्षिण भारत पर मंडराया 'फेनी चक्रवात' का संकट, 145 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा

    Cyclone Fani: दक्षिण भारत पर मंडराया 'फेनी चक्रवात' का संकट, 145 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा

    चेन्नई में क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालचंद्रन ने कहा कि ‘फेनी’ के अगले 24 घंटे में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के सुझाव पर तूफान का नाम ‘फोनी’ रखा गया है. केरल में छिटपुट स्थानों पर 29 और 30 अप्रैल को भारी वर्षा होने की संभावना है. 30 अप्रैल और एक मई को उत्तर तटीय तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है.

  • आंधी-तूफान, बारिश का कहर: गुजरात के लिए हुआ मुआवजे का ऐलान तो कमलनाथ ने कहा- आप देश के पीएम हैं, फिर PMO ने की यह घोषणा

    आंधी-तूफान, बारिश का कहर: गुजरात के लिए हुआ मुआवजे का ऐलान तो कमलनाथ ने कहा- आप देश के पीएम हैं, फिर PMO ने की यह घोषणा

    मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार देर रात तेज आंधी और बारिश से न सिर्फ कई लोगों की जानें गई हैं, बल्कि फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में मौसम ने बदला मिजाज, कई इलाकों में आंधी और बारिश

    Weather Report: दिल्ली-NCR में मौसम ने बदला मिजाज, कई इलाकों में आंधी और बारिश

    दिल्ली-NCR के कई इलाकों में देर शाम आंधी के साथ-साथ बारिश भी हुई. आंधी और बारिश की वजह से दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल गई, लेकिन धूल भरी आंधी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. इससे पहले सुबह भी हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं थी, लेकिन दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा.

  • Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका

    Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका

    दिल्ली-एनसीआर में आज आंधी तूफान (Thunderstorm) आने की आशंका (Delhi Weather) है. इसकी वजह जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिन में शहर के कई हिस्सों में लू चलने का पूर्वानुमान (Weather forecast) है. बहरहाल, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन के औसत से पांच डिग्री अधिक है. न्यूनतम तामपान 18.7 डिग्री रहा.

  • नेपाल में बारिश और तूफान का कहर, अबतक 27 लोगों की मौत, 400 से ज्यादा लोग घायल

    नेपाल में बारिश और तूफान का कहर, अबतक 27 लोगों की मौत, 400 से ज्यादा लोग घायल

    नेपाल में बारिश और तूफान ने कहर बरपाया है. भारी बारिश और भयंकर तूफान की वजह से अबतक 27 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 400 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं

  • छतरी के साथ हवा में उड़ गया शख्स, देखने वालों के उड़ गए होश, देखें खतरनाक VIDEO

    छतरी के साथ हवा में उड़ गया शख्स, देखने वालों के उड़ गए होश, देखें खतरनाक VIDEO

    तुर्की (Turkey) में ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. तुर्की के उस्मानिया (Osmaniye) प्रांत में तेज तूफान आया. छतरी के साथ हवा में उड़ गया शख्स. 41 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

  • दिल्ली में 4-5 दिन रहेगा शीतलहर का प्रकोप, कई जगह बारिश और ओले गिरने के आसार, जानें- आपके शहर के मौसम का हाल

    दिल्ली में 4-5 दिन रहेगा शीतलहर का प्रकोप, कई जगह बारिश और ओले गिरने के आसार, जानें- आपके शहर के मौसम का हाल

    रविवार शाम बिजली कड़कने तथा मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली स्थित निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के निदेशक महेश पलावत के अनुसार, दिल्ली में छह मार्च तक ठंडी हवाओं के साथ सर्दी रहेगी. उन्होंने कहा कि सर्दी के इतने लंबे समय तक रहने के पीछे निरंतर तथा सघन पश्चिमी विक्षोभ है. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह इस मौसम का सर्दी का अंतिम झोका है.

  • बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    मौसम का बदलता मिजाज लोगों की समझ से बाहर हो चुका है. दिल्ली एनसीआर और उसके आस-पास के कई इलाकों में ओले गिरने के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली थी. मौसम विभाग ने एक बार फिर ओले गिरने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 फरवरी को एक बार फिर से ओले पड़ने की संभावना है. हालांकि इस बार पहले के मुकाबले कम ओले पड़ने की संभावना जताई गई है.

  • थाईलैंड में तूफान 'पाबुक' की दस्तक, भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन का खतरा बढ़ा

    थाईलैंड में तूफान 'पाबुक' की दस्तक, भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन का खतरा बढ़ा

    थाईलैंड के नखोन सी थम्मारात प्रांत में तूफान 'पाबुक' ने दस्तक दे दी. तूफान के मद्देनजर पहले ही लगभग 7,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.

Advertisement