NDTV Khabar

Stray cows


'Stray cows' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शहरों के नाम बदलने के बाद अब सीएम योगी का नया आदेश: कांजी हाउस का नाम 'गो संरक्षण केंद्र'

    शहरों के नाम बदलने के बाद अब सीएम योगी का नया आदेश: कांजी हाउस का नाम 'गो संरक्षण केंद्र'

    शहरों का नाम बदलने के बाद अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांजी हाउस का नाम बदलकर गो-संरक्षण केन्द्र कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशदिया कि आगामी 10 जनवरी तक बेसहारा एवं आवारा पशुओं को गो-संरक्षण केन्द्रों में पहुंचाए जाएं. इस तरह से अब यूपी के प्रत्येक जिले में काजी हाउस का नाम गौ संरक्षण केंद्र हो जाएगा. 

  • अब यूपी में शराब पर लगेगा 'गौ कल्याण उपकर', योगी सरकार ने गायों के शेल्टरों के लिए दिए 100 करोड़ रुपए

    अब यूपी में शराब पर लगेगा 'गौ कल्याण उपकर', योगी सरकार ने गायों के शेल्टरों के लिए दिए 100 करोड़ रुपए

    सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के मुताबिक, आवारा गौवंश की समस्या के समाधान के लिए कदम उठाया गया है. हर जिले में ग्रामीण क्षेत्रों और नगरीय क्षेत्र में न्यूनतम 1000 निराश्रित पशुओं के लिए आश्रय स्थल बनेंगे. इसके लिए मनरेगा के माध्यम से ग्राम पंचायत, विधायक, सांसद निधि से निर्माण कराया जाएगा. 100 करोड़ रुपये स्थानीय निकाय को सरकार ने दिए हैं.

  • माता से आवारा होती गायों से खेतों को कैसे बचा रहे हैं राजस्थान के किसान

    माता से आवारा होती गायों से खेतों को कैसे बचा रहे हैं राजस्थान के किसान

    गायों ने गांवों को बदल दिया है. गांवों में गायों के नाम बदल गए हैं. कोई उन्हें आवारा गायें कहता है, कोई गाय के साथ आतंक जोड़ता है. नौजवान गायों को देख कर मोदी जी, योगी जी और वसुंधरा जी भी कहने लगे हैं. ये देखो, मोदी जी योगी जी जा रहे हैं. गाय की राजनीति माता कहने से शुरू हुई थी, आवारा कहने पर आ गई है.

  • पंजाब में तीन महीने बाद सड़कों पर नहीं दिखेंगी गायें : आयोग

    पंजाब में तीन महीने बाद सड़कों पर नहीं दिखेंगी गायें : आयोग

    पंजाब गौसेवा आयोग ने कहा है कि राज्य में सड़कों पर भटकती आवारा अथवा लावारिस गायों के पुनर्वास के लिए प्रदेश सरकार सूबे के सभी 22 जिलों में औसतन दो-दो करोड़ रुपये की लागत से एक-एक गौशाला का निर्माण करवा रही है जो अगले तीन महीने में बन कर तैयार हो जाएंगी.