NDTV Khabar

Strike


'Strike' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारतीय सेना की PoK में कार्रवाई: आर्मी चीफ बोले- तीन आतंकी कैंप तबाह, कई आतंकियों सहित 6-10 पाक सैनिक ढेर

    भारतीय सेना की PoK में कार्रवाई: आर्मी चीफ बोले- तीन आतंकी कैंप तबाह, कई आतंकियों सहित 6-10 पाक सैनिक ढेर

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) के इस ऐक्शन में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और तकरीबन इतने ही आतंकी भी मारे जा चुके हैं.

  • ट्रांसपोर्टरों ने वापस ली हड़ताल, जम्मू-पठानकोट हाइवे पर बहाल हुआ यातायात

    ट्रांसपोर्टरों ने वापस ली हड़ताल, जम्मू-पठानकोट हाइवे पर बहाल हुआ यातायात

    जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में छह दिन बाद ट्रांसपोर्टरों ने टॉल प्लाजा के खिलाफ अपनी हड़ताल अस्थायी रूप से वापस ले ली है.

  • बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

    बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

    हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड (HAL) के प्रबंधन और वर्कर्स यूनियन के बीच जारी गतिरोध की वजह से आज तीसरे दिन भी हड़ताल देश के तकरीबन सभी यूनिटों में जारी रही. इस हड़ताल को लेकर बेंगलुरु में प्रबंधन ने कर्मचारी यूनियन पर दोष मढ़ा. इस पर यूनियन ने आरोप लगाया कि प्रबंधन गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. यह मामला वेज रिवीजन का है. स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और लड़ाकू हेलीकॉप्टर बनाने वाले हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारी प्रबंधन से इतने नाराज़ हैं कि उन्होंने कामकाज ठप कर दिया है.

  • दिल्ली : एम्स के नर्सिंग स्टाफ को नहीं है कैशलैस सुविधा, भूख हड़ताल शुरू की

    दिल्ली : एम्स के नर्सिंग स्टाफ को नहीं है कैशलैस सुविधा, भूख हड़ताल शुरू की

    एम्स में मरीजों के इलाज में लगीं नर्सों को अस्पताल के भीतर अलग से कोई सुविधा नहीं मिलती. तारीख भी बाकी मरीजों की तरह बरसों बाद मिलती है. वो अगर बाहर इलाज कराते हैं तो कैशलेस की सुविधा नहीं मिलती. अपनी ऐसी ही कुछ मांगों को लेकर एम्स की नर्सों ने आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी है. एम्स में सिर्फ आम मरीजों को ही नहीं, नर्सिंग स्टाफ को भी इलाज के लिए लंबी तारीख मिलती है. बाहर इलाज करवाएं तो उसका पैसा रियेंबर्स नहीं होता है क्योंकि कैशलेस की सुविधा इनके पास नहीं है.

  • कुत्तों को घुमा रहा था शख्स, अचानक उन पर गिरी बिजली और फिर... देखें Shocking Video

    कुत्तों को घुमा रहा था शख्स, अचानक उन पर गिरी बिजली और फिर... देखें Shocking Video

    सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक शख्स जब कुत्तों को सड़क पर घुमा रहा था, तभी उस पर बिजली गिरी.

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

  • TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता, जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

    TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता, जवान चंदू चव्हाण ने सेना पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते 2 महीने से घर में नजरबंद चल रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला से आज उनकी पार्टी के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है.

  • Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित

    Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंद वर्धमान को यह पुरस्कार पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के लिए दिया जाएगा. बता दें कि अभिनंदन ने पाकिस्तान के हमले को भी नाकाम किया था. स्क्वॉड्रन की तरफ से यह अवॉर्ड कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार लेंगे.वहीं, स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल की 601 सिग्नल यूनिट को 27 फरवरी को पाकिस्तानी जेट विमानों द्वारा हवाई हमले का विफल करने के लिए प्रशस्ति पत्र मिलेगा.

  • 'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    तिहाड़ जेल के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, 'जेल के सुरक्षा कर्मी कैदी को जैसे ही 'सुरक्षा-पोल' के पास लेकर पहुंचे, उनकी आंखें आश्चर्य से फटी रह गईं. अचानक सुरक्षा-पोल से अलर्ट करने वाली आवाज आने लगी.' इससे परेशान हाल जेल सुरक्षाकर्मियों को खुद पर ही संदेह हुआ.

  • IAF चीफ बोले- हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं, बालाकोट जैसे हमले के लिए तैयार

    IAF चीफ बोले- हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं, बालाकोट जैसे हमले के लिए तैयार

    वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर निशाना बनाकर हमला किया था. इसे सीमापार से होने वाले आतंकवाद पर रोक लगाने के लिए भारत के रुख में बड़े बदलाव की तरह देखा गया. उन्होंने कहा कि वायु सेना इस तरह के मिशन के लिए तैयार है. इस पर विस्तार से जानकारी दिये बिना उन्होंने कहा कि वायु सेना महत्वपूर्ण युद्धक क्षमताओं को हासिल करने की प्रक्रिया में है. इससे वायु सेना की अभियानगत क्षमता बढ़ेगी.

  • सुस्त अर्थव्यवस्था से लड़ रही सरकार के सामने नई चुनौती, आर्थिक सुधार का कामगार कर रहे विरोध

    सुस्त अर्थव्यवस्था से लड़ रही सरकार के सामने नई चुनौती, आर्थिक सुधार का कामगार कर रहे विरोध

    अर्थव्यवस्था में सुस्ती से जूझ रही मोदी सरकार के सामने चुनौतियां कई मोर्चों पर हैं. सरकार का राजस्व घट रहा है. जीएसटी से उम्मीद के मुताबिक पैसा नहीं जुट रहा है. ऊपर से तमाम योजनाओं को अमली जामा पहनाना है और साथ में वित्तीय घाटे को भी सीमा के अंदर रखना है. ऐसे में अब कई बड़ी कंपनियों में विनिवेश की तैयारी हैं. सरकार पब्लिक सेक्टर कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचकर एक लाख पांच हजार करोड़ रुपये उगाहने की कोशिश में है. अब तक साढ़े बारह हजार करोड़ ही वो विनिवेश से जमा कर पाई है. लेकिन सरकार की इन आर्थिक नीतियों का विरोध तेज होने लगा है. बीस करोड़ से ज़्यादा कामगारों की नुमाइंदगी करने वाले 10 बड़े मजदूर संगठनों ने ऐलान किया है कि वे सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ आठ जनवरी को देश व्यापी हड़ताल करेंगे.

  • US दौरे से लौटे PM मोदी ने याद की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- तीन साल पहले इस दिन पूरी रात करता रहा फोन बजने का इंतजार

    US दौरे से लौटे PM मोदी ने याद की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- तीन साल पहले इस दिन पूरी रात करता रहा फोन बजने का इंतजार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पिछले पांच सालों में विश्व मंच पर भारत के प्रति सम्मान और उत्सुकता काफी बढ़ी है. पीएम मोदी ने यह बात अमेरिका की करीब एक सप्ताह की यात्रा के बाद स्वदेश लौटने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किये जाने के बीच कही. पीएम मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि ह्यूस्टन में प्रवासी भारतीयों के भव्य कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेट दोनों पहुंचे. इस दौरान जिस तरह से अमेरिका में भारतीय समुदाय ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी, वह बहुत बड़ी बात थी.

  • NEWS FLASH: राजीव सिन्हा होंगे पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव, CM ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

    NEWS FLASH: राजीव सिन्हा होंगे पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव, CM ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला. अपनी मांगों को लेकर 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर रहने वाले थे बैंक कर्मचारी.

  • निपटा लें अपने सभी जरूरी काम, 26 से 29 सितंबर तक बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों?

    निपटा लें अपने सभी जरूरी काम, 26 से 29 सितंबर तक बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों?

    वहीं, 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है. तो इस लिहाज से लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे. वहीं 30 सितंबर और एक अक्टूबर को बैंक खुले रहेंगे. इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) को भेजे नोटिस में अधिकारियों की यूनियनों ने कहा कि उनका बैंकिंग क्षेत्र में विलय के खिलाफ हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव है. सरकार ने 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा की

  • सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, हम Ceasefire के उल्लंघन से निपटना जानते हैं

    सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, हम Ceasefire के उल्लंघन से निपटना जानते हैं

    जनरल रावत ने कहा, "आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करता है... हम जानते हैं कि संघर्षविराम उल्लंघन से कैसे निपटना है... हमारी फौज जानती है कि खुद को कैसे पोज़िशन करें, और कैसे कार्रवाई करें... हम सतर्क हैं, और सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की ज़्यादा से ज़्यादा कोशिशें नाकाम हों..."

  • मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    बृहन्मुम्बई महानगरपालिका द्वारा संचालित बृहन्मुम्बई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (BEST) के एक प्रमुख मजदूर यूनियन ने सैलेरी में बढ़ोतरी समेत अपनी मांगों को नहीं माने जाने पर नौ अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. बेस्ट वर्कर्स यूनियन के शशांक राव ने कहा कि इस सार्वजनिक परिवहन उपक्रम के प्रबंधन ने हमारी मांगों पर आंखें फेर ली हैं जिनमें मुख्य मांग 10,000 रूपये की अंतरिम वेतन वृद्धि है. 

  • POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वह हिस्सा दिया है जो उसका नहीं है. उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को ‘डील’ किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है.