NDTV Khabar

Student elections


'Student elections' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ब्राजील से मुंबई पढ़ने आई छात्रा के साथ दुष्कर्म, खाने में दी नशीली दवा और...

    ब्राजील से मुंबई पढ़ने आई छात्रा के साथ दुष्कर्म, खाने में दी नशीली दवा और...

    मुंबई में एक परमार्थ संस्थान चलाने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति ने यहां युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत पढ़ने आई ब्राजीलियाई महिला से कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • चुनाव 2019: PM की रैली के पास 'इंजीनियरिंग और लॉ ग्रेजुएट' बेच रहे थे 'मोदी पकौड़े', उठाकर ले गई पुलिस, देखें VIDEO

    चुनाव 2019: PM की रैली के पास 'इंजीनियरिंग और लॉ ग्रेजुएट' बेच रहे थे 'मोदी पकौड़े', उठाकर ले गई पुलिस, देखें VIDEO

    रैली के नजदीक प्रदर्शन करने आए प्रदर्शनकारियों ने बताया, 'हम पकौड़ा योजना के तहत नए रोजगार देने के लिए पीएम मोदी का स्वागत करने आए हैं. हम पीएम मोदी की रैली में पकौड़े बेचना चाहते हैं जिससे यह जान सकें कि पढ़े लिखे युवाओं के लिए पकौड़े बेचना कितना महान है.'

  • SOTY 2 Box Office Collection Day 4: टाइगर श्रॉफ की फिल्म की बंपर कमाई, कमाए इतने करोड़

    SOTY 2 Box Office Collection Day 4: टाइगर श्रॉफ की फिल्म की बंपर कमाई, कमाए इतने करोड़

    SOTY 2 Box Office Collection Day 4: टाइगर श्रॉफ की फिल्म की बंपर कमाई, कमाए इतने करोड़: इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की एक्टिंग और एक्शन की खूब तारीफ हो रही है. फिल्म ने शुक्रवार को 12.06 करोड़, शनिवार को 14.02 करोड़, रविवार को 12.75 करोड़ की कमाई की थी.

  • राहुल गांधी से पूछा- बायोपिक बनी तो कौन होगी Heroine? झट से मिला ये जवाब

    राहुल गांधी से पूछा- बायोपिक बनी तो कौन होगी Heroine? झट से मिला ये जवाब

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पुणे में स्टूडेंट्स से बातचीत करने पहुंचे थे. राजनैतिक लोगों पर बायोपिक (Rahul Gandhi's Biopic) काफी चर्चा में रहती है.

  • पटना यूनिवर्सिटी चुनाव : कैसे मात दी छात्र जनता दल यूनाइटेड ने एबीवीपी को, क्या था प्रशांत किशोर का रोल; 10 बातें

    पटना यूनिवर्सिटी चुनाव : कैसे मात दी छात्र जनता दल यूनाइटेड ने एबीवीपी को, क्या था प्रशांत किशोर का रोल; 10 बातें

    बिहार में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के बाद सबसे ज़्यादा उत्सुकता पटना विश्वविद्यालय के परिणाम को लेकर थी. इसका एक बड़ा कारण इस चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बनाम भाजपा और उनके संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सीधा मुकाबला था. हाल के वर्षों में सत्ता के गलियारे से सड़क तक एक छात्र संघ के चुनाव को लेकर ऐसा संघर्ष देखने को नहीं मिला. लेकिन यह चुनाव प्रशांत किशोर ने कैसे अपने पक्ष में किया यह काफी रोचक रहा. इसे जानिए 10 प्रमुख पाइंट में -

  • पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: जेडीयू ने अध्यक्ष पद किया कब्जा तो एबीवीपी ने अपने नाम किए तीन अहम पद

    पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: जेडीयू ने अध्यक्ष पद किया कब्जा तो एबीवीपी ने अपने नाम किए तीन अहम पद

    महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद एबीवीपी (ABVP) के मनिकांत मणि, अंजना, और राजा रवि जीते के नाम रहे. बता दें कि छात्र संघ चुनाव से पहले ही पदों पर जीत को लेकर राजनीति गर्माने लगी थी. बीते रविवार को चार विधायकों के बाद सोमवार को बीजेपी के तीन और विधायकों ने इस बार के चुनाव पर बयान जारी किया था.

  • उपेंद्र कुशवाहा का हमला, इतनी फजीहत के बाद जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे?

    उपेंद्र कुशवाहा का हमला, इतनी फजीहत के बाद जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे?

    राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर निशाना साधा है. कुशवाहा ने मंगलवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी छात्रसंघ चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच मचे घमासान के लिए आड़े हाथों लिया और कहा कि आने वाली पीढ़ी कैसे विश्वास करेगी कि आप भी उसी विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं. कुशवाहा ने आगे लिखा, 'जनाब! छात्रसंघ चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाकर पुलिस, प्रशासन, विश्वविद्यालय सबको दंडवत करा दिया. इतनी फजीहत कराकर जीत भी गए तो क्या प्रधानमंत्री बन जाएंगे.'

  • पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का विवाद गहराया

    पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का विवाद गहराया

    बिहार में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ को लेकर राजनीति गर्माती जा रही है. रविवार को चार विधायकों के बाद सोमवार को बीजेपी के तीन और विधायकों ने इस बार के चुनाव पर बयान जारी किया. इस बयान में साफ लिखा है कि इस बार उनके समर्थक धन बल, बाहु बल, जातिवाद और पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप को परास्त करेंगे.

  • पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव बना BJP-JDU में तकरार की वजह, निशाने पर नीतीश कुमार के 'संकट मोचक'

    पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव बना BJP-JDU में तकरार की वजह, निशाने पर नीतीश कुमार के 'संकट मोचक'

    दो दिन पहले आरएसएस से ताल्लुक रखने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जदयू के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई थी. इसके बाद जदयू की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई. पुलिस ने एबीवीपी के स्थानीय दफ्तर पर छापेमारी की थी. इसके बाद भाजपा राज्य नेतृत्व ने इस कार्रवाई का जवाब देने के लिए विधान पार्षद डॉ. संजय पासवान और विधायक अरुण सिन्हा, नितिन नवीन एवं संजीव चौरसिया को उतारा है, जिन्होंने संयुक्त प्रेस नोट जारी करके पुलिस और प्रशासन पर निशाना साधा.

  • हरियाणा में 22 साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव, अधिकतर दलों ने किया बहिष्कार

    हरियाणा में 22 साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव, अधिकतर दलों ने किया बहिष्कार

    हरियाणा में 22 साल के बाद छात्र संघ के चुनाव हुए लेकिन एबीवीपी को छोड़कर प्रमुख छात्र संगठनों ने चुनाव के ‘अप्रत्यक्ष’ होने का विरोध करते हुए इनका बहिष्कार किया. पुलिस ने कुरूक्षेत्र में 70 से ज्यादा प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया.

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आगजनी के मामले में एबीवीपी के प्रत्याशी पर मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आगजनी के मामले में एबीवीपी के प्रत्याशी पर मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव का परिणाम देर रात जारी होने के बाद विश्वविद्यालय के हालैंड हॉल छात्रावास में आगजनी की घटना के संबंध में पुलिस ने शनिवार को चार छात्रों को गिरफ्तार किया. कर्नलगंज थाना के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि छात्रसंघ के अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव की शिकायत पर 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज आने की उम्मीद है. बशर्ते शनिवार की तरह कोई बाधा उत्पन्न न हो. जेएनयूएसयू यानी जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ चुनाव में हिंसा, विरोध-प्रदर्श और तवान के बाद रात में वोटों की गिनती शुरू हुई. इससे पहले  जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) चुनावों में मतों की गिनती को निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना स्थल पर ‘‘जबरन प्रवेश’’ और ‘‘मतपेटियों को छीनने के प्रयासों’’ का हवाला देकर शनिवार को स्थगित कर दिया. इससे पहले मतगणना प्रक्रिया के शुरू होने की जानकारी न मिलने का दावा करते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनाव अधिकारियों पर वामपंथी संगठनों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अदालत जाने की धमकी दी. इसके बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गतिरोध 12 घंटे से बरकरार है. वामपंथी संगठनों ने आरोप लगाया कि एबीवीपी कार्यकर्ता हिंसा में शामिल थे हालांकि भगवा संगठन ने इससे इनकार किया है.

  • JNUSU Election 2018: जेएनयूएसयू चुनाव में रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान, रविवार तक रिजल्ट आने की उम्मीद

    JNUSU Election 2018: जेएनयूएसयू चुनाव में रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान, रविवार तक रिजल्ट आने की उम्मीद

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को लगभग 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. यह जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अबतक का सर्वाधिक मतदान प्रतिशत है. निर्वाचन समिति की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल 7,650 वोटों में से 5,185 वोट डाले गए. अनअधिकारिक सूत्रों के अनुसार, यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रसंघ चुनाव में मतदान किया है.

  • JNU Election 2018: प्रेजिडेंशियल डिबेट में एक-दूसरे पर बरसे उम्मीदवार, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला

    JNU Election 2018: प्रेजिडेंशियल डिबेट में एक-दूसरे पर बरसे उम्मीदवार, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला

    जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव से पहले ‘प्रेजिडेंशियल डिबेट’ में तमाम दलों के छात्र संगठन के उम्मीदवारों में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिला. जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव से पहले ‘प्रेजिडेंशियल डिबेट’ में उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि कैम्पस में ‘राष्ट्र विरोधी’ तत्व मौजूद हैं और देश ‘लिंचिस्तान’ में तब्दील हो रहा है. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव आज यानी शुक्रवार को होना है.

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में आइसा और CYSS गठबंधन होने से लगा था कि चुनाव में वो एबीवीपी और एनएसयूआई गठबंधन को कड़ी टक्कर देगी लेकिन मुकाबला नोटा और आइसा-सीवायएसएस गठबंधन के बीच रहा.

  • DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) कल होंगे. डीयू के दोनों कैंपस, नॉर्थ व साउथ में छात्र सुबह 8.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक अपने वोट डाल सकेंगे. छात्र संघ चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. दूसरी तरफ, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रसंघ चुनाव (JNUSU Election) 14 सितंबर को होंगे.

  • दिल्ली के 'लाल दुर्ग' में लालटेन की एंट्री, JNU का छात्रसंघ चुनाव लड़ेगी आरजेडी

    दिल्ली के 'लाल दुर्ग' में लालटेन की एंट्री, JNU का छात्रसंघ चुनाव लड़ेगी आरजेडी

    लोकसभा चुनाव से पूर्व संगठन को मजबूत करने में जुटी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अब दिल्ली में दस्तक देने की तैयारी में है. पार्टी ने छात्रसंघ चुनावों से इसकी शुरुआत की है और 'लाल दुर्ग' यानी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. छात्र राजद पहली बार जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में ताल ठोंक रही है. पार्टी की तरफ से जयंत जिज्ञासु अध्यक्ष (प्रेसिडेंट) पद के उम्मीदवार हैं.

  • दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि 12 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस और वामपंथी छात्र संगठन एआईएसए मिलकर चुनाव लड़ेंगे.