NDTV Khabar

Students union News in Hindi


'Students union' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNU के VC ने छात्रों से कैंपस में लौटने की अपील की, छात्र संघ ने कहा- बढ़ी हुई फीस का एक रुपये भी नहीं देंगे

    JNU के VC ने  छात्रों से कैंपस में लौटने की अपील की, छात्र संघ ने कहा- बढ़ी हुई फीस का एक रुपये भी नहीं देंगे

    JNU के वाइस चांसलर ने आज कुछ छात्रों से बातचीत की. उन्होंने हॉस्टल छोड़ चुके छात्रों से कैंपस में लौटने की अपील की है. साथ ही रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ा दी गई है. लेकिन छात्र संघ ने आज साफ कर दिया है कि छात्र बढ़ी हुई फीस का एक रुपये भी नहीं देंगे. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में शनिवार को वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार ने करीब दो दर्जन छात्रों से मुलाकात करके कैंपस के तनाव को कम करने की कोशिश की. लेकिन इसमें JNU छात्र संघ के किसी भी पदाधिकारी को नहीं बुलाया गया.

  • JNU हमला: दिल्ली पुलिस ने व्हॉट्सऐप ग्रुप खंगालकर 4 दिन बाद की संदिग्धों की पहचान

    JNU हमला: दिल्ली पुलिस ने व्हॉट्सऐप ग्रुप खंगालकर 4 दिन बाद की संदिग्धों की पहचान

    JNU Attack: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दो व्हाट्सएप समूहों के कम से कम 70 एडमिन की पहचान की है, जिन समूहों में कथित तौर पर जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के सदस्यों पर हमले की योजना बनाई गई थी. पुलिस के अनुसार, वे रविवार को हमला करने वालों की पहचान करने के बहुत करीब है और कुछ संदिग्धों की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने अब तक विश्वविद्यालय के 100 से अधिक लोगों से बात की है, जिनमें छात्र, शिक्षक, वार्डन और गवाह शामिल हैं.

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) स्थित सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Sampurnanand Sanskrit Vishwavidyalaya Student Union Elections)में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को मात देते हुए एनएसयूआई ने छात्रसंघ की सभी चारों सीटों पर कब्जा जमा लिया है. अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शिवम शुक्ला ने एबीवीपी के हर्षित पांडेय से दोगुना से भी ज्यादा वोट पाकर उन्हें करारी शिकस्त दी है.

  • दीपिका पादुकोण पहुंची जेएनयू, कन्हैया कुमार ने कहा- हम नहीं देख पाए

    दीपिका पादुकोण पहुंची जेएनयू, कन्हैया कुमार ने कहा- हम नहीं देख पाए

    मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए हमले के बाद छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को जेएनयू पहुंचीं लेकिन उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित नहीं किया. इस दौरान जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार नारे लगा रहे थे. बाद में उन्होंने कहा कि 'दीपिका पादुकोण आई थीं, हम देख ही नहीं पाए.'

  • JNU प्रोफेसर ने आर्थिक आंकड़ों की समीक्षा करने वाला सरकारी पैनल छोड़ा, कहा- यूनिवर्सिटी में बने हालात...

    JNU प्रोफेसर ने आर्थिक आंकड़ों की समीक्षा करने वाला सरकारी पैनल छोड़ा, कहा- यूनिवर्सिटी में बने हालात...

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रोफेसर सी.पी. चंद्रशेखर ने आर्थिक आंकड़ों की समीक्षा करने वाले सरकारी पैनल को छोड़ दिया है, और कहा है कि वह यूनिवर्सिटी में बने 'हालात' को लेकर चिंतित हैं.

  • JNU हिंसा: जब JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष के सिर से बह रहा था खून, तभी 4 मिनट के गैप पर उसके खिलाफ दर्ज हुए 2 केस

    JNU हिंसा: जब JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष के सिर से बह रहा था खून, तभी 4 मिनट के गैप पर उसके खिलाफ दर्ज हुए 2 केस

    जेएनयू परिसर में रविवार रात लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था

  • CAB Protest: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन

    CAB Protest: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के पारित होने के विरोध में प्रदर्शनों के बाद डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) में लगे अनिश्चितकालीन कर्फ्यू में शुक्रवार को पांच घंटे की ढील दी गई है. वहीं,  गुवाहाटी (Guwahati) में छात्र संगठन अखिल असम छात्र संघ (All Assam Students' Union) द्वारा आहूत किए गए अनशन के लिए चांदमारी (Chandmari) क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए.

  • त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद, SMS पर भी पाबंदी

    त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद, SMS पर भी पाबंदी

    त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर मंगलवार दोपहर दो बजे से 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : BJP ने छोड़ा अपने दम पर सरकार बनाने का दावा?

    झारखंड  विधानसभा चुनाव : BJP ने छोड़ा अपने दम पर सरकार बनाने का दावा?

    झारखंड के चुनाव में एक नई राजनीतिक घटना हुई है. जो भाजपा अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पाने का दावा कर रही थी उसने पहले चरण के मतदान के पूर्व से ही सार्वजनिक मंच से अब यह कहने से गुरेज नहीं कर रही है कि सरकार आजसू (All Jharkhand Students Union) के साथ ही बनाएगी.

  • झारखंड में बीजेपी पहली बार आजसू से पूरी तरह जुदा होकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी

    झारखंड में बीजेपी पहली बार आजसू से पूरी तरह जुदा होकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी

    यह पहली बार होगा जब बीजेपी सुदेश महतो के आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के बिना झारखंड का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जहां तक आंकड़ों का सवाल है तो सन 2000 में झारखंड नया राज्य बना तब भारतीय जनता पार्टी और आजसू गठबंधन एक साथ आए थे. उस समय सुदेश महतो अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक थे, लेकिन उन्हें एक साथ कई मंत्रालय मिले थे.

  • Jharkhand Election: BJP-आजसू का गठबंधन टूटा, 80 सीटों पर अकेले लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

    Jharkhand Election: BJP-आजसू का गठबंधन टूटा, 80 सीटों पर अकेले लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

    Jharkhand Election 2019: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आजसू (AJSU) का गठबंधन टूट गया. भारतीय जनता पार्टी अब झारखंड की सभी 80 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. भारतीय जनता पार्टी और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (All Jharkhand Students Union) के बीच सीटों के तालमेल नहीं होने की वजह से यह गठबंधन टूटा है. 

  • JNU छात्र संघ के चुनाव को लेकर Swara Bhaskar का आया रिएक्शन, ट्वीट हुआ वायरल

    JNU छात्र संघ के चुनाव को लेकर Swara Bhaskar का आया रिएक्शन, ट्वीट हुआ वायरल

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में चुनाव होने के बाद उच्च न्यायालय ने जेएनयूएसयू के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी, क्योंकि जेएनयू के विद्यार्थियों अंशुमान दुबे और अमित कुमार द्विवेदी ने याचिकाएं दायर की थीं. इस पर स्वरा भास्कर का रिएक्शन आया है.

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अश्वित दहिया ने अध्यक्ष पद के लिए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चेतन त्यागी को 19 हजार वोटों से हरा दिया. ABVP के प्रदीप तंवर और शिवांगी खरवाल उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर क्रमश: 8574 और 2914 वोटों से विजयी रहे. NSUI ने सचिव पद पर जीत हासिल की और इसके उम्मीदवार आशीष लांबा ने ABVP के योगी राठी को 2053 वोटों से हराया.

  • DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    नजदीकी मुकाबले वाले इन चुनावों में कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए 11 साल बाद कोई महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. इसकी प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी ने पिछली बार 2011 में महिला उम्मीदवार उतारा था. चुनाव मैदान में उतरे 16 उम्मीदवारों में केवल चार महिलाएं हैं जिनमें से दो निर्दलीय हैं. आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर को, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को उतारा है.

  • DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    छात्र संघ में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिये 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. रविवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किंग्सवे कैम्प के पुलिस लाइंस में स्थित कम्युनिटी हॉल मतगणना केंद्र होगा. आरएसएस से संबद्ध ABVP ने डूसू अध्यक्ष पद के लिये अक्षत दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिये प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिये योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिये शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. 

  • JNU के छात्रसंघ चुनाव में 7 सालों में सबसे ज्यादा मतदान, अदालत ने परिणाम पर लगाई रोक

    JNU के छात्रसंघ चुनाव में 7 सालों में सबसे ज्यादा मतदान, अदालत ने परिणाम पर लगाई रोक

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव में शुक्रवार को 67.9 फीसदी मतदान हुआ. माना जा रहा है  कि पिछले सात साल के मुकाबले इस बार सबसे ज्यादा मतदान हुआ है.

  • JNU में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान जारी, 8 सितंबर को घोषित होंगे नतीजे

    JNU में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान जारी, 8 सितंबर को घोषित होंगे नतीजे

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के चुनाव के लिए मतदान जारी है जहां विभिन्न पदों के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में हैं. मतदान दो चरणों में- सुबह 9:30 से दोपहर 1 बजे तक और अपराह्न 2:30 से शाम 5:30 बजे तक संपन्न होगा.

12345»

Advertisement

 

Students union वीडियो

Students union से जुड़े अन्य वीडियो »