NDTV Khabar

Subhesh sharma


'Subhesh sharma' - 209 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET UG 2017: अगर हो गई हो एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने में कोई चूक, तो ऐसे करें ठीक

    NEET UG 2017: अगर हो गई हो एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने में कोई चूक, तो ऐसे करें ठीक

    नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की एप्लीकेशन प्रक्रिया 1 मार्च, 2017 को संपन्न हो गई थी. हालांकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने नीट आवेदकों के लिए 'वन टाइम फॉर्म करेक्शन' का प्रोसेस शुरु किया है. सीबीएसई द्वारा ये प्रक्रिया इसलिए शुरू की गई है, ताकि छात्रों द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट कराते समय जो भी जानकारी दी गई है है, उसमें अगर किसी तरह की चूक हो गई है, तो वह इसमें सुधार कर सकते हैं. 

  • UCIL भर्ती 2017: मैनेजर, ट्रेनी व अन्य पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

    UCIL भर्ती 2017: मैनेजर, ट्रेनी व अन्य पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

    यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने 2017 के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं. कंपनी ने नोटिफिकेशन जारी कर ये जानकारी दी है. यूसीआईएल ने अपनी झारखंड और आंध्र प्रदेश इकाई के अलावा भारत में आने वाले समय में अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को जॉब के लिए यूसीआईएल के फॉर्मेट के हिसाब से एप्लीकेशन फॉर्म जमा कराना होगा.

  • यूपी चुनाव 2017: क्या इस बार चलेगा बाहुबली धनंजय सिंह का जादू

    यूपी चुनाव 2017: क्या इस बार चलेगा बाहुबली धनंजय सिंह का जादू

    धनंजय का नाम उत्तर प्रदेश की राजनीति में बाहुबली नेताओं में शुमार है. उन्होंने दो बार विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है. उनका जौनपुर की राजनीति में अच्छा खासा प्रभाव है और उन्होंने अपना पहला चुनाव निर्दलीय लड़कर जीता था. इसके बाद 2007 के चुनाव में भी धनंजय ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की, लेकिन इस बार उन्होंने जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ा.

  • यूपी चुनाव: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला की साख भी लगी है दांव पर

    यूपी चुनाव: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला की साख भी लगी है दांव पर

    बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला अंसारी की साख भी 2017 के विधानसभा चुनाव में दांव पर लगी हुई है. सिबगतुल्ला को इस बार बहुजन समाज पार्टी ने मोहम्‍मदाबाद सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी से मुख्तार अंसारी के रिश्ते खराब हो जाने के बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था. बीएसपी से निकाले जाने के बाद तीनों अंसारी भाइयों मुख्तार, अफजाल अंसारी और सिबगतुल्लाह अंसारी ने 2010 में खुद की राजनीतिक पार्टी कौमी एकता दल का गठन किया.

  • यूपी चुनाव 2017: क्या देवरिया सीट पर बसपा का खाता खुलवा पाएंगे त्रिपाठी...

    यूपी चुनाव 2017: क्या देवरिया सीट पर बसपा का खाता खुलवा पाएंगे त्रिपाठी...

    उत्तर प्रदेश का देवरिया जिला बिहार के गोपालगंज और सीवान से सटा हुआ है. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देवरिया विधानसभा क्षेत्र में कुल  3,25,849  मतदाता हैं. जिनमें 1,81,535 पुरुष मतदाता हैं, जबकि 1,44,305 महिला मतदाता हैं.

  • यूपी चुनाव 2017: अखिलेश के करीबी तेज नारायण पांडेय पर सपा को है पूरा भरोसा!

    यूपी चुनाव 2017: अखिलेश के करीबी तेज नारायण पांडेय पर सपा को है पूरा भरोसा!

    अयोध्या में बीजेपी को मात देना हर एक राजनीतिक दल के लिए किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है. 1992 में बाबरी मस्जिद कांड के बाद कोई भी राजनीतिक दल बीजेपी को यहां मात नहीं दे पाया था, लेकिन समाजवादी पार्टी के तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने 2012 के विधानसभा चुनावों में ये कारनाम कर दिखाया था और फैजाबाद सीट पर सपा का झंडा लहराया था. उन्होंने 2012 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लल्लू सिंह को अयोध्या की फैजाबाद विधानसभा सीट पर मात दी थी.

  • यूपी चुनाव 2017: साफ छवि के सूर्यभान सिंह दे सकते हैं विपक्षी दलों को कड़ी टक्कर

    यूपी चुनाव 2017: साफ छवि के सूर्यभान सिंह दे सकते हैं विपक्षी दलों को कड़ी टक्कर

    उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर निर्वाचन क्षेत्र में करीब 3,05,599 मतदाता हैं, जिनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या करीब 1,64,899 है. अभी इस सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है. सुल्तानपुर सीट पर लगातार दो बार से सपा विधायक अनूप संडा ने जीत दर्ज की है, लेकिन इस बार उनके लिए जीत की हैट्रिक मारना मुश्किल माना जा रहा है. पहले सपा में अंतर्कलह और फिर बीजेपी के लिए पीएम मोदी का जबरदस्त प्रचार संडा की जीत की राह में रोड़ा बन सकता है.

  • गोवा चुनाव 2017: गोम्स की अगुवाई में कितना उभरेगी 'AAP'

    गोवा चुनाव 2017: गोम्स की अगुवाई में कितना उभरेगी 'AAP'

    पूर्व नौकरशाह एल्विस गोम्स ने जुलाई, 2016 में आम आदमी पार्टी का दामन थामा. गोम्स ने गोवा प्रशासन में 20 साल से ज्यादा काम किया है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गोम्स को गोवा में मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. गोम्स दक्षिणी गोवा की कुनकोलिम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. आप में शामिल होने के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. उस समय वह आईजी जेल तथा शहरी विकास सचिव थे.

  • गोवा चुनाव 2017: बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं वेलिंगकर

    गोवा चुनाव 2017: बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं वेलिंगकर

    सुभाष वेलिंगकर गोवा में आरएसएस के प्रमुख रह चुके हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से बगावत कर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण उन्हें अगस्त, 2016 में पद से हटा दिया गया था.  उन्हें आरएसएस प्रमुख के पद से हटाए जाने के विरोध में आरएसएस के करीब 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया था. आपको बता दें कि वेलिंगकर करीब पिछले 54 सालों से आरएसएस से जुड़े हुए थे.

  • चिलचिलाती गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं कूल-कूल, तो जरूर पिएं ये ड्रिंक्स

    चिलचिलाती गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं कूल-कूल, तो जरूर पिएं ये ड्रिंक्स

    जब सिर पर सूरज आग उगल रहा हो और गला बुरी तरह सूख रहा हो...तो सबसे ज्यादा मन कुछ ठंडा पीने का करता है. गर्म‍ियां आते ही लोग खुद को डिहाइड्रेशन और लू से बचाने के लिए खाने-पीने के लिए कुछ न कुछ ठंडा लेते रहते हैं. इसके अलावा गर्मियों के ये स्पेशल ड्रिंक्स चिलचिलाती धूप से लड़ने में भी खासे सहायक होते हैं. ऐसे में गर्मी के सीजन में प्यास बुझाने के साथ-साथ खुद को रखना चाहते हैं कूल, तो जरूर ट्राई करें ये ड्रिंक्स...

  • व्यापम कम्बाइंड ग्रुप 2 एग्जाम्सः आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    व्यापम कम्बाइंड ग्रुप 2 एग्जाम्सः आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कम्बाइंड ग्रुप 2 एग्जामिनेशन की 'आंसर-की' जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने ये एग्जाम दिया था वह व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.nic.in पर लॉग इन कर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • रूसी कवि ने वर्तमान भारतीय लेखकों के बारे में जानकारी के अभाव पर दुख जताया

    रूसी कवि ने वर्तमान भारतीय लेखकों के बारे में जानकारी के अभाव पर दुख जताया

    जानेमाने रूसी कवि व निबंधकार मैक्सिम अमेलिन ने रूसी पाठकों के बीच वर्तमान भारतीय लेखकों के बारे में जानकारी नहीं होने पर दुख जताया और साथ ही इसके लिए दोनों देशों के 'प्रत्यक्ष संवाद' नहीं होने को जिम्मेदार ठहराया है.

  • विजय पांडुरंग नालंदा यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर नियुक्त

    विजय पांडुरंग नालंदा यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर नियुक्त

    भारतीय सुपरकम्प्युटिंग के जनक माने जाने वाले पुणे के तकनीकी विशेषज्ञ विजय पांडुरंग भाटकर को बिहार के राजगीर स्थित नालंदा विश्वविद्यालय का कुलपति (वाइस चांसलर) नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जनवरी 2017 से भाटकर की इस पद पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है.

  • MCD स्कूलों में हैं शिक्षकों के 2000 से अधिक पद रिक्त

    MCD स्कूलों में हैं शिक्षकों के 2000 से अधिक पद रिक्त

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगमों के विद्यालयों में शिक्षकों के 6023 पदों में 2000 से अधिक पद खाली हैं.

  • IGNOU OPENMAT XLI 2017: मैनेजमेंट कोर्सेस के लिए 5 फरवरी को एंट्रेंस एग्जाम

    IGNOU OPENMAT XLI 2017: मैनेजमेंट कोर्सेस के लिए 5 फरवरी को एंट्रेंस एग्जाम

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2017 से शुरु हो रहे मैनेजमेंट प्रोग्राम्स (OPENMAT - XLI) की प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. मैनेजमेंट प्रागाम्स में दाखिला के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा पांच फरवरी को आयोजित होगी.

  • CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा: तारीखों में हुए बदलाव, यहां देखें नया टाइम-टेबल

    CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा: तारीखों में हुए बदलाव, यहां देखें नया टाइम-टेबल

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंड्री एग्जामिनेशन बोर्ड ने (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा के लिए जारी किए गए टाइम-टेबल में बदलाव किए हैं. सीबीएसई ने कई परीक्षाओं की तारीखों मं बदलाव किए हैं.

  • सर्वोदय स्कूलों में नर्सरी कक्षाएं शुरू कर सकती है दिल्ली सरकार

    सर्वोदय स्कूलों में नर्सरी कक्षाएं शुरू कर सकती है दिल्ली सरकार

    दिल्ली सरकार शिक्षा निदेशालय के तहत आने वाले 447 सर्वोदय स्कूलों में नर्सरी और प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने की योजना बना रही है.

  • UPSEE 2016: यहां चेक करें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

    UPSEE 2016: यहां चेक करें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

    डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टेक्नीकल यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश स्टेटे एंट्रेंस एग्जामिनेशन (यूपीएसईई) 2017 आयोजित कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस साल एग्जाम 16, 22 और 23 अप्रैल, 2017 को आयोजित किए जाएंगे.  छात्र इस परीक्षा के लिए www.upsee.nic.in पर लॉग इन कर 28 फरवरी तक आवदेन कर सकते हैं.

Advertisement